Potato  

(Search results - 7)
  • undefined

    News20, Dec 2019, 10:36 AM IST

    प्याज के बाद अब आलू के दामों में लगी आग

    दिल्ली में सिर्फ प्याज ही नहीं, आलू और अन्य सब्जियों की खुदरा कीमतों में भी तेजी आई है। व्यापारियों का कहना है कि हाल ही में हुई सर्दियों की बारिश ने कुछ फसलों को नुकसान पहुंचाया है। आलू की कीमतों में 75 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। कोलकाता में आलू की कीमतों में दोगुनी और अन्य प्रमुख शहरों में भी पिछले साल की तुलना में कीमतों में तेज वृद्धि देखी गई है। हालांकि, सरकारी सूत्रों ने कहा कि आलू की कीमतें अगले 10 दिनों में घट जाएंगी, क्योंकि पिछले कुछ दिनों में ताजा आपूर्ति में काफी वृद्धि हुई है।

  • undefined

    News14, Oct 2019, 7:01 PM IST

    प्याज, आलू, टमाटर के बाद लहसुन हुआ ‘गायब’

    अभी तक उपभोक्ताओं को प्याज, टमाटर और आलू की बढ़ती कीमतों से राहत नहीं मिल पाई है। लेकिन अब बाजार में लहसुन की कीमतों में आग लग गई है। बाजार में पिछले हफ्ते तक 150 रुपये प्रति किलोग्राम बिकने वाला लहसुन अब 250-300 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है। क्योंकि बाजार से लहसुन गायब हो गया है।

  • food inflation may cross seven percent mark due to low monsoon

    News29, Jul 2019, 8:19 PM IST

    मानसून करेगी आपकी जेब ढीली, महंगाई के लिए रहे तैयार

    इस बार फिर मानसून की बेरूखी आम जनता पर पढ़ सकती है। क्योंकि बारिश का असर सीधे तौर पर फसलों के उत्पादन पर पड़ने वाला है। कई राज्यों में बारिश के कारण खेतों में खड़ी फसल को नुकसान हो रहा है तो कहीं धान या अन्य मौसमी फसलों के लिए पानी नहीं मिल रहा है। जिसका सीधा असर उत्पादकता होगा। फिलहाल बाजार में बारिश के कारण सब्जियों के भाव आसमान छू रहे हैं।

  • pepsico lays gujarat farmer potato seed dispute discussion my nation

    News29, Apr 2019, 6:42 PM IST

    गुजरात के आलू किसानों पर पेप्सिको की बर्बरता के बाद मल्टीनैशनल को सबक सिखाना जरूरी

    गुजरात में आलू की पैदावार कर रहे कुछ किसानों के खेत में पेप्सिको ने अपने प्रतिनिधी भेजकर उनकी पैदावर का गैरकानूनी ढंग से सैंपल प्राप्त किया और फिर प्रत्येक किसानों के खिलाफ एक करोड़ रुपये के जुर्माने का दावा किया. 

  • Yogi taunt on Rahul Gandhi, he thinks also like mango as potato fruit

    News24, Mar 2019, 4:59 PM IST

    योगी का राहुल पर तंज, उन्हें आम की तरह आलू भी फल लगता है

    लोकसभा चुनाव में एक दूसरे पर तंज और कटाक्ष का दौर शुरू हो गया है। आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तंज कसते हुए कहा कि राहुल गांधी को लगता है कि जिस तरह से आम का फल आता है, वैसे ही आलू का भी फल आता है।

  • BJP worker reached Rahul Gandhi rally in Dehradun with potato on his controversial statement

    News16, Mar 2019, 4:07 PM IST

    जानें क्यों राहुल की रैली में आलू लेकर पहुंचे भाजपा कार्यकर्ता

    उत्तराखंड के देहरादून में आज कांग्रेस अध्यक्ष की रैली थी। इस रैली में पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूरी ने राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ली। दिलचस्प ये रहा कि कांग्रेस की इस रैली में जाने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं में ज्यादा उत्सुकता थी। इस रैली में भाजपा कार्यकर्ता आलू लेकर पहुंचे थे।

  • undefined

    News20, Dec 2018, 6:53 PM IST

    सड़े आलू जैसा है उच्‍च वर्ग; नहीं करता दान: सत्यपाल मालिक

    जम्मू में अपने संबोधन के दौरान राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा, 'कश्मीर में राजनेता, नौकरशाह अमीर बन गए हैं। वे समाज की ओर संवेदनशीलता को कम करते हैं। वे एक पैसा का दान नहीं करते हैं।