Poverty  

(Search results - 6)
  • undefined

    News3, Mar 2020, 12:46 PM

    होली में राशियों के अनुसार दें आहुति, करें शत्रु और दरिद्रता का नाश

    अगर आप घर की दरिद्रता को नाश करना चाहते हैं और अपने दिक्कतों को दूर करना चाहते हैं तो आपके पास होली के मौके पर एक मौका है। क्योंकि होलिका दहन के दिन आप अपनी समस्याओं का दहन कर सकते हैं। लेकिन ध्यान रहे आप अपनी राशियों के अनुसार ही होलिका में  जरूरी सामाग्री की आहुति अर्पित करें। इस बार रंगों के महापर्व होली में होलिका दहन फाल्गुन शुक्ल पूर्णिमा पर नौ मार्च को पूर्वफाल्गुन नक्षत्र में है। सोमवार को प्रदोष काल से लेकर निशामुख रात्रि 11 बजकर 26 मिनट होलिका है। ज्योतिष के जानकार  आचार्य जिज्ञासु जी के द्वारा आप होलिका में आहुति देकर बीमारियों, दरिद्रता और शत्रुओं का नाश कर सकते हैं।

    आचार्य जिज्ञासु का कहना है कि होलिका की भस्म पवित्र होती है।  होली के दिन संध्या बेला में इसका टीका लगाने से सुख-समृद्धि और आयु में वृद्धि होती है। वहीं अगर आप कई परेशान हैं तो होलिका में आहुति जरूर दें। ऐसा कर आप अपने कष्टों को कम कर सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ इस दिन नई फसल और खुशहाली की कामना भी की जाती है। कहा जाता है कि होलिका की आग में सेंक कर लाए गए धान्यों को खाने से काया हमेशा निरोगी बनी रही थी है और घर में कोई  भी स्थिति हो लेकिन माता अन्नपूर्णा की कृपा बनी रहती है।

    आचार्य जिज्ञासु के मुताबिक नौ मार्च को होलिका दहन का शुभ मुहूर्त प्रदोष काल से मध्यरात्रि तक है। होलिका दहन के दिन सुबह छह बजकर आठ मिनट से लेकर दोपहर 12:32 बजे तक भद्रा है इसीलिए होलिका दहन भद्रा के बाद किया जाएगा। शास्त्रों के मुताबिक भद्रा को विघ्नकारक माना गया है  और भद्रा में होलिका दहन करने से हानि और अशुभ फल मिलते हैं।
     

  • undefined

    News17, Feb 2020, 6:53 AM

    'बेरोजगारी' की यात्रा निकालने से पहले 'गरीबी' बनी राजद की मुसीबत

    राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की सत्ताधारी जदयू और विपक्षी दल राजद के बीच मुकाबला दिलचस्प होने जा रा है। तेजस्वी राज्य सरकार के खिलाफ बेरोजगारी हटाओ यात्रा शुरू करने जा रहे हैं। इसके जरिए वह राज्यभर में जनता को बेरोजगारी की स्थिति के बारे में बताएंगे और राज्य सरकार के खिलाफ हमले करेंगे। 

  • This is Imran Khan's new Pakistan's one-year economic record, poverty did not move towards pauperism

    News19, Aug 2019, 9:43 AM

    ये है इमरान खान के नए पाकिस्तान के एक साल का आर्थिक रिपोर्ट कार्ड, गरीबी से कंगाली की तरफ बढ़ा ना ‘पाक’

    तकरीक-ए-पाकिस्तान एक साल पहले नए पाकिस्तान के नारे के साथ सत्ता में आई थी। लेकिन ये नया पाकिस्तान अब दस साल पीछे चला गया है। आर्थिक तौर पर पिछड़ रहे पाकिस्तान की जनता नाराज है। लेकिन इमरान खान आर्थिक तौर पर पिछड़े इस पाकिस्तान को नया पाकिस्तान बता रहे हैं।

  • undefined

    News1, May 2019, 1:54 PM

    क्यों बनते हैं आतंकी? गरीबी, अशिक्षा, देखिए इस वीडियो में

    क्यों बनते हैं आतंकी? गरीबी, अशिक्षा, देखिए इस वीडियो में

    अक्सर ये दावा किया जाता है कि गरीबी और अशिक्षा आतंकवाद को बढ़ावा देते हैं। ये ऐसा वर्गा होता है, जो वंचित है और उसे धर्म के नाम पर दूसरों को मारने के लिए बरगलाना आसान होता है। 

    लेकिन क्या ये सही है? 'माय नेशन' की पड़ताल।

  • rahul gandhi

    News26, Apr 2019, 4:09 PM

    सर्जिकल स्ट्राइक से राहुल गांधी करेंगे न्याय योजना की फाइनेंसिंग

    राहुल गांधी ने अपने ऐलान में संशोधन करते हुए कहा कि चुनावों के बाद केन्द्र में कांग्रेस सरकार बनी तो न्याय योजना के ऊपर खर्च का बोझ वह टैक्सपेयर पर नहीं आनें देंगे. राहुल गांधी ने दावा किया कि सरकार बनाने के बाद इस योजना को चलाने के लिए देश में चोर कारोबारियों की लूट के पैसे का पूरी तरह से इस्तेमाल किया जाएगा. लिहाजा, राहुल 

  • Ragul Marriage

    News26, Mar 2019, 5:23 PM

    कांग्रेस की सरकार बनी तो भारत को आर्थिक रुप से पाकिस्तान बना देंगे राहुल गांधी?

    राहुल गांधी ने वादा किया है कि मई 2019 में यदि कांग्रेस सरकार बनती है तो देश के 5 करोड़ गरीब परिवारों को प्रति माह 6,000 रुपये की दर से सलाना 72,000 रुपये दिए जाएंगे. हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष ने यह खुलासा नहीं किया है कि 23 मई 2019 को यदि नई सरकार उनकी पार्टी बनाती है तो इस कार्यक्रम को लागू करने के लिए 3.6 ट्रिलियन रुपये की भारी-भरकम रकम को बंदोबस्त उनकी कांग्रेस सरकार कहां से करेगी?