Power  

(Search results - 84)
  • <p><strong>लखनऊ (&nbsp;Uttar Pradesh) । </strong>यूपी सरकार (UP government) ने महिला अपराध&nbsp; और भू-माफियाओं को&nbsp;रोकने के लिए बड़ा और सख्त फैसला लिया है। अब दुराचारियों और अपराधियों के खिलाफ ऑपरेशन दुराचारी चलाएगी। जिसके तहत ऐसे अपराधियों, शोहदों के पोस्टर लगाने का आदेश दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ (&nbsp;CM Yogi Adityanath)&nbsp; ने कहा है कि महिलाओं और बच्चियों के साथ किसी भी तरह की घटना को अंजाम देने वालों को समाज जाने, इसलिए चौराहों चौराहों पर ऐसे अपराधियों के पोस्टर लगवाएं। इसके अलावा सीएम ने सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों से किराए की वूसली करने की भी तैयारी में है। इसे लेकर कड़े निर्देश दिए हैं।&nbsp;</p>

<p>&nbsp;</p>

    NewsOct 17, 2020, 8:44 PM IST

    नवरात्रि में योगी सरकार ने शुरू किया मिशन शक्ति, महिलाओं के अत्याचारियों के चौराहों पर लगेंगे पोस्टर

    असल में राज्य सरकार का मकसद महिलाओं के खिलाफ अपराधों का कम करना है। इसके जरिए अपराधियों के चौहारों पर पोस्टर लगाए जाएंगे। ताकि उनके मन में अपराधों के प्रति डर पैदा हो। राज्य में मिशन शक्ति के तहत प्रदेश भर में शोहदों व मनचलों को चिह्नित कर उनकी धरपकड़ की जाएगी।

  • <p>Amar Singh</p>

    NewsAug 1, 2020, 7:08 PM IST

    नहीं रहे राज्यसभा सदस्य और राजनेता अमर सिंह, कभी दिल्ली की सत्ता के थे किंगमेकर

    अमर सिंह ने आज स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी थी और अपने फैंस को ईद अल अजहा की भी बधाई दी थी। वहीं तबीयत खराब होने के बावजूद वह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय थे। 

  • <p><strong>फाइव स्टार होटल में ठहरे हुए हैं पायलट</strong><br />
दरअसल, सचिन पायलट कांग्रेस और निर्दलीय विधायकों के साथ दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में ठहरे हुए हैं। जहां वह पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलकर अपनी बात रखेंगे। इसके लिए उन्होंने समय मांगा है।</p>

    NewsJul 21, 2020, 12:02 PM IST

    सत्ता हाथ में आने के बाद भी आखिर क्यों बैचेन हैं राजस्थान सरकार के 'पायलट'

    असल में राज्य के सीएम अशोक गहलोत फिलहाल राज्य में पायलट की एंट्री नहीं चाहते हैं। गहलोत चाहते हैं कि पहले सचिन कांग्रेस से बाहर कर दिए जाएं। अगर ऐसा नहीं होता है तो वह राज्य की सियासत से बाहर हो जाए। लिहाजा वह सचिन पायलट को दोषी बताने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। 

  • <p>kp shrma oli</p>

    NewsJul 7, 2020, 8:09 PM IST

    ड्रैगन ने ओली को बचाने झोंकी ताकत, यांकी करा रही है पंचायत

    असल में चीन की शह पर भारत के खिलाफ ओली लगातार बयान दे रहे हैं और उन्होंने कुर्सी बचाने  के लिए जो नक्शा संसोधित पारित किया। उसकी चाल भी नेपाल की जनता समझ गई है। क्योंकि नेपाल और भारत के सदियों पुराने रिश्ते हैं और चीन ने साजिश कर उन्हें खराब कर दिया है। 

  • undefined

    NewsJun 27, 2020, 10:23 PM IST

    पवार का कांग्रेस को पावर पंच, सोनिया और राहुल गांधी को याद दिलाया 1962 का युद्ध

    असल में पवार का ये बयान तब आया है जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कठघरे में खड़ा कर आरोप लगा रहे हैं कि चीन की आक्रामकता के चलते भारतीय क्षेत्र पर चीन ने कब्जा कर लिया है।  पवार ने साफ किया है कि राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मामलों का राजनीति नहीं करनी चाहिए।

  • <p>kamal nath</p>

    NewsJun 26, 2020, 7:19 PM IST

    सत्ता गई तो फिर आमने सामने हैं कमलनाथ और दिग्विजय सिंह, दिग्गी समर्थक नेता को किया संगठन से बाहर

    असल में दो साल पहले हुए विधानसभा चुनावों के बाद कमलनाथ को सीएम बनाने में दिग्विजय सिंह का हाथ था। लिहाजा ज्योतिरादित्य सिंधिया का विरोध करते कमलनाथ और दिग्विजय सिंह एक साथ आ गए। जब भी राज्य में कमलनाथ का विरोध होता तो दिग्गी राजा सामने आते। लिहाजा कमलनाथ को दिग्विजय सिंह की हर बात माननी पड़ती। लिहाजा दिग्विजय सिंह ने सरकार से लेकर संगठन में अपने लोगों को अहम पदों पर नियुक्त कर दिया था।

  • undefined

    NewsJun 15, 2020, 11:01 AM IST

    महाराष्ट्र में कांग्रेस को चाहिए सत्ता में भागीदारी लेकिन तवज्जो नहीं दे रहे हैं उद्धव

    पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्य की शिवसेना सरकार को लेकर कटाक्ष किया और फिर उसके बाद कैबिनेट मंत्री और प्रदेश अध्यक्ष बाला साहेब थोराट ने उसी बात को दोहराया जो राहुल गांधी ने सरकार को लेकर कही थी। लेकिन अब कैबिनेट मंत्री और राज्य के कद्दावर नेता अशोक चव्हाण ने कहा कि राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार कांग्रेस के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है।

  • undefined

    NewsJun 7, 2020, 7:44 AM IST

    गुजरात में किसे मिलेगा सोनिया का आर्शीवाद, कांग्रेस के भीतर शुरू हुई पॉवर पॉलिटिक्स

    अभी तक आठ विधायक पार्टी को अलविदा कह चुके हैं।  जिसके बाद भाजपा की नजर तीसरी सीट पर है। वहीं कांग्रेस में दो प्रत्याशियों के बीच गुटबाजी शुरू हो गई है। क्योंकि दो प्रत्याशियों में से एक ही प्रत्याशी राज्यसभा की दहलीज पर पहुंच  सकता है। लेकिन अब  ये सवाल उठ रहा है कि प्रथम वरीयता के लिए पार्टी किसके पक्ष में आदेश जारी करेगी।

  • undefined

    NewsJun 3, 2020, 12:29 PM IST

    सत्ता में शामिल होने के बावजूद झारखंड में कांग्रेस को लग सकता है झटका

    राज्य में राजद के प्रेमचंद गुप्ता और निर्दलीय परिमल नथवानी का कार्यकाल पूरा होने के कारण दो सीटें खाली हैं। इन सीटों पर चुनाव आयोग ने 19 जून को चुनाव कराने का आदेश दिया है। हालांकि इन सीटों पर 26 मार्च को चुनाव होने थे, लेकिन लॉकडाउन के कारण इसे टाल दिया गया फिलहाल झारखंड में दो सीटों के लिए गहमागहमी बढ़ गई।

  • <p>bhagat Singh koshiyari<br />
&nbsp;</p>

    NewsMay 25, 2020, 8:39 AM IST

    कोश्यारी करेंगे उद्धव की ताकत कम, जानें क्या रखा प्रस्ताव

    महाराष्ट्र में राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच रिश्तों में टकराव देखा जा रहा है।  पिछले दिनों ही राज्यपाल की बुलाई गई बैठक से मुख्यमंत्री ने किनारा कर लिया था। हालांकि इसके दो दिन बाद शिवसेना के सांसद संजय राउत ने राज्यपाल से मुलाकात कर रिश्तों में नरमी लाने की कोशिश की और राज्यपाल को उद्धव ठाकरे के पिता तुल्य बताया। 

  • undefined

    NewsMay 3, 2020, 12:35 PM IST

    ममता बोली सत्ता हड़प रहे हैं राज्यपाल

    हालांकि इससे पहले राज्यपाल ने राज्य सरकार पर तुष्टिकरण का आरोप लगाया था। क्योंकि कोरोना संक्रमण के दौरान लॉकडाउन दो में लोगों ने मस्जिदों में नमाज पड़ी जबकि प्रशासन ने इनके खिलाफ कार्यवाही नहीं की। जिसके बाद राज्यपाल ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया था। हालांकि इससे पहले राज्यपाल ने कहा था कि राज्य के मंत्रियों को अपने वेतन में कटौती कर कोरोना संक्रमण के लिए बनाए गए कोष में जमा करना चाहिए।

  • <p>किम जोंग उन ने&nbsp;वॉन्सन सिटी में एक प्रोजेक्ट के लिए काम कर रहे वर्कर्स को पर्सनल लेटर्स भेजे हैं।<br />
&nbsp;</p>

    NewsApr 28, 2020, 9:59 PM IST

    उत्तर कोरिया में छिड़ सकता है सत्ता संघर्ष, कौन होगा किम उत्तराधिकारी

    असल में दुनिया के सामने सस्पेंस बने हुए किम जोंग के बीमार होने से लेकर उनकी मौत की चर्चा दुनिया भर की मीडिया में हो रही है। क्योंकि किम जोंग 15 अप्रैल को देश के नेशनल हॉलीडे कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए और अमेरिकी खुफिया एजेंसियों के जरिए जो खबरें आ रही हैं। उसके मुताबिक किम जोंग अपना इलाज करा हैं और उनकी हालत काफी नाजुक बनी हुई है। पिछले दिनों ही चीन में चिकित्सकों का एक दल उत्तरी कोरिया भेजा था। जिसके बाद माना जा रहा था कि जोंग की हालत खराब है।

  • झारखंड :- एबीपी न्यूज-सी वोटर का अनुमान यहां भी लगभग गलत साबित हुआ। सर्वे में 38 सीटों पर जीतने का अनुमान लगाया गया था। कहा गया की पार्टी 28 से 38 सीटें जीतेगी। मगर नतीजों में बीजेपी महज 25 सीटों पर सिमट गई। जबकि जेएमएम कांग्रेस गठबंधन को 47 सीटों पर धमाकेदार जीत मिली।

    NewsMar 14, 2020, 10:26 AM IST

    झारखंड में कम हो रही रघुवर दास की सियासी ताकत

    बहरहाल रघुवर दास का राज्यसभा का टिकट प्रबल दावेदार माना जा रहा है। लेकिन ऐन वक्त में टिकट कटने के कई मायने हैं। असल में रघुवर दास को लेकर पार्टी में काफी नाराजगी है। जिसके कारण पार्टी आलाकमान ने उनका टिकट काटा है। कहा जा रहा है कि भाजपा के पास राज्यसभा के लिए जरूरी आंकड़ा नहीं है।

  • sp bsp mla meet to shivraj singh

    NewsMar 11, 2020, 7:27 AM IST

    कमलनाथ नहीं शिवराज का आवास बना सत्ता का केन्द्र, सपा बसपा विधायकों ने भी छोड़ा कांग्रेस का साथ

    राज्य की कमलनाथ सरकार को समर्थन देने वाले बसपा विधायक संजीव कुशवाहा और सपा के राजेश कुमार शुक्ला ने हालांकि कमलनाथ सरकार से समर्थन का ऐलान तो नहीं किया है। लेकिन उन्होंने सोमवार को शिवराज सिंह से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की।  माना जा रहा है कि ये दोनों विधायक राज्य में बनने वाली भाजपा सरकार को समर्थन दे सकते हैं।

  • kamal nath

    NewsMar 10, 2020, 9:09 AM IST

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ की 'हिटलरशाही' से जाएगी कांग्रेस की सत्ता

    कमलनाथ ने दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात की। लेकिन सोनिया गांधी ने भी अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं। क्योंकि सोनिया गांधी का मानना है कि राज्य में जो भी हो रहा है। उसकी सबसे बड़ी वजह कमलनाथ ही हैं। क्योंकि पिछले एक साल के दौरान कमलनाथ ने राज्य में सरकार अपने मत मुताबिक चलाई। वहीं संगठन को भी अपने इशारे पर चलाया। जिसके कारण राज्य में बगावत हुई है।