Power Center  

(Search results - 4)
  • undefined

    NewsFeb 7, 2020, 1:51 PM IST

    न दस जनपथ न मातोश्री अब 'वर्षा' बनेगा महाराष्ट्र का पावर सेंटर!

    महाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मालाबार हिल में सीएम के आधिकारिक बंगले वर्षा  में जल्द ही आ सकते हैं। हालांकि राज्य में सीएम बनने के बाद अभी तक वह यहां नहीं आए हैं और यहां पर रंग रोगन का ही काम चल रहा है। लेकिन राज्य की सत्ता में पिछली सरकारों में सत्ता का केन्द्र वर्षा ही रहा है। 

  • undefined

    NewsNov 26, 2019, 9:13 PM IST

    यूं ही नहीं हैं शरद पवार राजनीति के 'पॉवर सेंटर', 'चाणक्य' की बिसात का बिगाड़ा खेल

    फिलहाल महाराष्ट्र की ही नहीं बल्कि देश की राजनीति में शरद पवार एक बार फिर मजबूत होकर उभर कर आए। महाराष्ट्र में अब वो सरकार शपथ लेगी, जिसके बारे में कभी सोचा भी नहीं गया था। यानी एनसीपी और कांग्रेस के साथ अब शिवसेना राज्य में सरकार बनाएगी। जबकि विचारधारा को देखते हुए तीनों दल अलग-अलग विचारधाराओं की राजनीति करते हैं। शिवसेना जहां कट्टर हिंदूवादी पार्टी मानी जाती है तो कांग्रेस खुद को सेक्युलर कहती है। जबकि एनसीपी को मराठा और अल्पसंख्यकों का समर्थन है।

  • undefined

    NewsNov 21, 2019, 8:39 AM IST

    महाराष्ट्र में नहीं बनी किसी भी दल की सरकार, लेकिन पॉवर सेंटर बन गए हैं पवार

    पवार की पॉवर राजनीति को अगर कोई समझ पा रहा है तो वह खुद पवार हैं। वह राज्य के साथ ही केन्द्र में भी स्थापित हो गए हैं। पिछले दो हफ्ते से मीडिया और टीवी चैनलों में पावर ही दिखाई दे रहे है। जबकि विधानसभा चुनाव के दौरान पवार को मीडिया ज्यादा भाव नहीं देता था। लेकिन दिल्ली से लेकर मुंबई तक हर जगह पवार की ही पूछ हो रही । अगर राज्य में शिवसेना की अगुवाई में सरकार बनती है तो इसका श्रेय पवार को ही जाएगा।

  • Priyanka Gandhi will be next power center in congress, could be vice appointed vice president

    NewsJul 28, 2019, 9:25 AM IST

    कांग्रेस में ‘पावर सेंटर’ बनेगी प्रियंका पर अध्यक्ष नहीं, पार्टी ने निकाला नया फार्मूला

    राहुल गांधी विदेश के दौरे से लौट आए हैं और अब जल्द ही कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक होने वाली है। इस बैठक में पार्टी के लिए नए अध्यक्ष का चयन किया जाएगा। साथ ही इस बैठक में प्रियंका को भी पार्टी में पॉवर सेंटर के तौर स्थापित किया जाएगा। इसके जरिए पार्टी में गांधी परिवार का दबदबा भी होगा।