Prashant Kishore  

(Search results - 16)
  • undefined

    NewsJun 4, 2020, 11:40 AM IST

    मध्य प्रदेश में पीके ने कांग्रेस को दिया झटका

    राज्य की 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों पर कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया अभियान को तेज कर दिया है। क्योंकि रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के लिए चुनावी कैंपेन से मना कर दिया है।  हालांकि पहले कांग्रेस की तरफ से पीके को ऑफर दिया गया था। लेकिन राज्य में भाजपा की मजबूत स्थिति को देखते हुए पीके ने राज्य मे कांग्रेस के प्रचार का जिम्मा नहीं लिया है।

  • nitish kumar

    NewsFeb 2, 2020, 10:24 AM IST

    ऑल इज वेल, दिल्ली में आज नीतीश कुमार अमित शाह और नड्डा संग करेंगे रैली

    दिल्ली चुनाव प्रचार जोरों पर है। भाजपा चुनाव जीतने के लिए आक्रामक प्रचार कर रही है। अब उसे दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सहयोगी दलों का भी साथ मिल रहा है। दिल्ली में जदयू, लोजपा और अकाली दल भाजपा को सहयोग दे रही है। जबकि कांग्रेस राजद के साथ चुनाव मिलकर लड़ रही है। वहीं आज दिल्ली में नीतीश कुमार अमित शाह के साथ नीतीश कुमार चुनावी ताल ठोकेंगे। 

  • undefined

    NewsJan 30, 2020, 6:26 PM IST

    जदयू ने निष्कासित होते ही राजद ने दिया ऑफर, प्रशांत किशोर बोले अगले महीने बताएंगे 'प्लान'

    राजद नेता तेजप्रताप यादव ने प्रशांत किशोर को पार्टी में शामिल होने का ऑफर दिया है। हालांकि चर्चा ये भी चल रही है कि प्रशांत किशोर पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। लेकिन फिलहाल उन्हों ने वर्तमान की अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि वह फरवरी के बाद अपनी योजनाओं की घोषणा करेंगे।

  • ఇప్పటికే  ప్రశాంత్ కిషోర్  బెంగాల్ సీఎం మమత బెనర్జీతో పాటు ఇతర రాష్ట్రాల్లో కూడ పలు పార్టీలతో ఒప్పందాలు చేసుకొన్నారు.ప్రశాంత్ కిషోర్ లాంటి వ్యూహాకర్త కోసం టీడీపీ నేతలు అన్వేషిస్తున్నారు. గతంలో ప్రశాంత్ కిషోర్ టీమ్ లో పనిచేసిన రాబిన్ శర్మతో టీడీపీ నేతలు సంప్రదింపులు జరిపినట్టుగా ప్రచారం సాగుతోంది.

    NewsJan 30, 2020, 7:52 AM IST

    अब ममता की आंख कान बनेंगे पीके, टीएमसी में जाने की अटकलें तेज

    नागरिकता कानून को लेकर जदयू ने केन्द्र की मोदी सरकार को लोकसभा और राज्य सभा में समर्थन दिया था। जिसके बाद प्रशांत किशोर लगातार नीतीश कुमार के खिलाफ बयानबाजी कर रहे थे। पीके साथ ही पार्टी के ही महासचिव और प्रवक्ता पवन वर्मा भी बयान दे रहे थे। जिसके बाद पार्टी ने इन दोनों नेताओं को पार्टी से निकाल दिया है।

  • prashant kishore

    NewsJan 29, 2020, 5:43 PM IST

    नीतीश ने प्रशांत किशोर और पवन वर्मा को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया, पीके बोले थैंक्स

    वहीं पार्टी से  बर्खास्त होने के कुछ समय बाद, किशोर ने पार्टी प्रमुख नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया है। उन्होंने ट्विटर पर नीतीश कुमार को तंज कसते हुए लिखा है कि“बिहार के मुख्यमंत्री की कुर्सी को बनाए रखने के लिए आपको मेरी शुभकामनाएं। भगवान आपका भला करे, ”।
     

  • prashant kishore

    NewsJan 29, 2020, 6:53 AM IST

    पीके से क्यों नाराज हैं 'सुशासन बाबू', बनेंगे बागी या फिर होंगे शहीद

    पीके कभी नीतीश कुमार के करीबी लोगों में शुमार थे। लेकिन अनुच्छेद 370 हटाने और फिर नागरिकता कानून को लेकर वह पार्टी के भीतर बागी  की तरह बयान देने लगे। हालांकि उससे पहले पीके की पश्चिम बंगाल के सीएम ममता बनर्जी की दूरी भी पार्टी को खटने लगी। क्योंकि पार्टी के एक धड़े को लगने लगा कि पीके पार्टी के पद को भुना  रहे हैं।

  • undefined

    NewsJan 28, 2020, 9:04 PM IST

    पवन वर्मा के बाद अब पीके को नीतीश कुमार की दो टूक

    नागरिकता संसोधन कानून को लेकर पार्टी के नेताओं के बगावती तेवरों को देखते हुए बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के सुप्रीमो नीतीश कुमार ने मंगलवार को पटना में बैठक बुलाई थी। हालांकि इस बैठक में पार्टी के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर और महासचिव पवन वर्मा को नहीं बुलाया गया था। जिसे प्रशांत किशोर के लिए झटका माना जा रहा था। 

  • undefined

    NewsJan 28, 2020, 7:28 AM IST

    जदयू की अहम बैठक, लेकिन पीके रहेंगे बाहर

    जनता दल यूनाइटेड की पटना में अहम बैठक होने जा रही है। ये बैठक भी इसलिए अहम मानी जा रही है कि नागरिकता कानून को लेकर पार्टी के उपाध्यक्ष और रणनीतिकार प्रशांत किशोर और पार्टी महासचिव पवन वर्मा ने पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोला है।

  • prashant kishore

    NewsJan 25, 2020, 8:16 PM IST

    नीतीश की फटकार के बाद पीके खामोश! बोले, दिल्ली के नतीजों के बाद करेंगे बिहार पर बात

    दो दिन पहले ही नीतीश कुमार ने साफ किया था कि पार्टी के भीतर अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके लिए उन्होंने पार्टी के महासचिव पवन वर्मा के लिए यहां तक कह दिया था  कि अगर उन्हें कहीं और जाना है तो वह जा सकते हैं। इसके बाद उन्होंने पार्टी के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर के लिए भी कड़ा संदेश दिया था कि नागरिकता संसोधन कानून को लेकर पार्टी की आम राय थी और इसी पर फैसला किया गया है।

  • undefined

    NewsJan 24, 2020, 8:03 AM IST

    जदयू में बन रही है आम राय, पीके और पवन से मुक्ति ही आखिर उपाय

    जदयू प्रमुख और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पीके और पवन कुमार के बयानों को लेकर काफी नाराज बताए जा रहे हैं। लिहाजा इन दोनों पर सख्त कार्यवाही को लेकर भी उन पर दबाव है। क्योंकि पार्टी के नेताओं का मानना है कि इन दोनों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही कर पार्टी में अनुशासनहीनता करने वाले नेताओं को भी एक सबक मिलेगा।

  • undefined

    NewsJan 20, 2020, 6:14 PM IST

    नीतीश ने पीके को दिया झटका, पार्टी के स्टार प्रचारकों में नाम गायब

    दिल्ली विधानसभा में जनता दल यूनाइटेड भी प्रत्याशी उतार रहा है। जदयू ने भाजपा के साथ दिल्ली में गठबंधन नहीं  किया है। लिहाजा वह कई सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार रहा है। पार्टी उन सीटों पर प्रत्याशी उतार रही है जहां पर पूर्वांचल मूल लोगों की संख्या ज्यादा है।

  • undefined

    NewsDec 14, 2019, 2:18 PM IST

    सिटीजन बिल और नीतीश कुमार के विरोध जरिए राष्ट्रीय राजनीति में जमीन तैयार कर रहे हैं पीके!

    प्रशांत किशोर नागरिकता संशोधन विधेयक पर पार्टी का लाइन के विपरीत बयान दे रहे हैं। जबकि पीके को पार्टी कई बार चेता चुकी है। लेकिन पीके के सुर नरम नहीं पड़ रहे हैं। हालांकि पीके को नीतीश कुमार का करीबी माना जाता है। लिहाजा अभी तक उनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई है। लेकिन पार्टी के नेता मानते हैं कि अगर पीके के यही रवैया रहा तो आने वाले दिनों में उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जा सकती है।

  • has Nitish kumar set up his first step to move away NDA

    NewsJun 9, 2019, 4:29 PM IST

    क्या एनडीए से अलग होने के लिए नीतीश कुमार ने चल दी चाल

    पटना में जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी चल रही है। इसमें नीतीश कुमार ने जो ऐलान किया है। उससे इस बात को समझा जा सकता है कि आने वाले दिनों में बिहार की राजनीति में और बदलाव आने वाले हैं। नीतीश कुमार की राज्य के विपक्षी दलों से नजदीकियां बढ़ रही हैं। आरजेडी भी अब नीतीश कुमार की तारीफ कर रही है। 

  • 0502

    NewsJun 7, 2019, 4:19 PM IST

    क्या सचमुच नीतीश कुमार के ‘पेट में दांत’ है?

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पेट में दांत है! राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू यादव अक्सर ये आरोप लगाते हैं। दरअसल ‘पेट में दांत’ के इस मुहावरे  का अर्थ है ‘गैरभरोसेमंद होना’। यानी लालू नीतीश को भरोसे के लायक नहीं समझते हैं। मोदी सरकार के दूसरी बार शपथ ग्रहण के बाद नीतीश की गतिविधियां देखकर लगता है कि उनके बारे में लालू यादव का संदेह शायद सही था। 

  • Priyanka will adopt Prashant Kishore formula in uttar pradesh

    NewsFeb 10, 2019, 2:51 PM IST

    लखनऊ में पीके का फार्मूला अपनाएगी प्रियंका, जानें क्या है मामला

    राष्ट्रीय महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी बनकर पहली बार लखनऊ आ रहीं प्रियंका गांधी लखनऊ में कभी कांग्रेस के रणनीतिकार रहे और अब जनता दल यूनाइटेड के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर यानी पीके का फार्मूला अपनाएगी।