Priyanka Gandhi Vadra  

(Search results - 53)
  • पदयात्रा के दौरान प्रियंका रास्ते भर चेहरे पर मुस्कान लिए लोगों को अभिवादन करती नजर आईं।

    News9, Nov 2019, 9:42 AM IST

    एसपीजी की सुरक्षा हटने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा को अब नहीं मिलेगी ये सरकारी सुविधा

    केन्द्र सरकार ने गांधी परिवार की सुरक्षा को मद्देनजर उन्हें जेड प्लस के साथ ही सीआईपीएफ की सुरक्षा देने का फैसला किया है। केन्द्र सरकार ने सुरक्षा की समीक्षा करने के बाद फैसला किया है कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को अब एसपीजी की सुरक्षा नहीं दी जाएगी। क्योंकि इन तीनों को अब खतरा नहीं है। जिसके बाद देश में राजनीति शुरू हो गई है। 

  • प्रियंका ने कहा, पहले बीजेपी सत्य के पथ पर चले फिर बात करे।

    News9, Oct 2019, 2:05 PM IST

    जिस बंगले में महात्मा गांधी ने रोपा था बरगद का पौधा वहां से अब प्रियंका करेंगी यूपी की सियासत

    प्रियंका गांधी यूपी में अपनी नई सियासी पारी की शुरूआत कर रही है। इसके लिए यूपी की राजधानी लखनऊ में प्रियंका ने एक बंगला पसंद किया है। जहां पर वह ज्यादा समय वह प्रदेश की राजनीति में सक्रिय रहेंगी। दो दिन पहले ही प्रियंका ने अपने करीबी विधायक अजय कुमार लल्लू को प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी है। प्रियंका ने कई नेताओं की दावेदारी को दरकिनार कर लल्लू को प्रदेश की कमान सौंपी है। 

  • अजय कुमार लल्लू

    News9, Oct 2019, 9:15 AM IST

    ओबीसी के फार्मूले पर 2022 के लिए मैदान में उतरी कांग्रेस, कभी दिहाड़ी मजदूरी करने वाले लल्लू पर खेला दांव

    असल में अजय कुमार लल्लू को कांग्रेस में एक जुझारू नेता के तौर पर जाना जाता था। उनके राजनैतिक जीवन में एक वक्त ऐसा भी आया कि उन्हें अपना घर चलाने के लिए दिल्ली में दिहाड़ी मजदूरी भी करनी पड़ी। यही नहीं कांग्रेस ने लल्लू पर दांव इसलिए भी खेला क्योंकि वह पिछड़ी जाति से आते हैं। जिस पर सभी राजनैतिक दल दांव खेल रहे हैं। भाजपा ने हाल ही में प्रदेश की कमान स्वतंत्र देव सिंह को दी है। वह भी पिछड़ी जाति से आते हैं।

  • after voting Congress trying to save last stronghold in raebareli

    News3, Oct 2019, 10:17 AM IST

    यूपी में राहुल, प्रियंका की करीबी अदिति हुई बागी, पार्टी छोड़ने की अटकलें

    इससे पहले अदिति सिंह उन नेताओं में शुमार थी। जिन्होंने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने में केन्द्र सरकार की तारीफ की थी। हालांकि कांग्रेस इसके खिलाफ थी। लेकिन अब अदिति सिंह ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। क्योंकि दो अक्टबूर को कांग्रेस के विधायक यात्रा और धरने पर थे। लेकिन अदिति सिंह ने यूपी सरकार द्वारा बुलाए गए विशेष सत्र में हिस्सा लिया। अदिति ने सत्र में भाषण भी दिया। असल में कांग्रेस पार्टी के साथ ही सभी विपक्षी दलों ने दो अक्टूबर को आयोजित उत्तर प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र के बहिष्कार करने की फैसला किया था।

  • News26, Sep 2019, 5:21 PM IST

    योगी ने नहीं उपचुनाव से पहले प्रियंका ने दिया यूपी कांग्रेस को बड़ा झटका

    असल में यूपी कांग्रेस के नेताओं को लग रहा था कि प्रियंका गांधी एक बार फिर यूपी में हो रहे उपचुनाव से सक्रिय हो जाएंगी। हालांकि पहले प्रियंका ने कहा था कि वह 2022 की तैयारी कर रही हैं और उपचुनाव को पार्टी संजीदगी के साथ लेगी। अब यूपी कांग्रेस के नेताओं को झटका लगा है। 

  • News16, Sep 2019, 8:55 AM IST

    प्रियंका बना रही हैं योगी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का रोडमैप

    लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बाद प्रियंका गांधी का फोकस उत्तर प्रदेश में है। वह राज्य में सक्रिय हो रही हैं और संगठन को भी सक्रिय करने की जुगत में है। लिहाजा इसके लिए उन्होंने एक टीम बनाई है जो उत्तर प्रदेश के हर जिले से कांग्रेस संगठन का फीडबैक ले रही है। फिलहाल राज्य में जिला और शहर ईकाईयों को लोकसभा चुनाव के बाद भंग कर दिया था। लिहाजा इन्हें जल्द ही सक्रिय किया जाएगा।

  • know why Rahul Gandhi not giving time to ashok gehlot

    News16, Aug 2019, 8:35 PM IST

    प्रियंका ने सोशल मीडिया में एक ट्वीट क्या किया अशोक गहलोत में बना दी एसआईटी, जानें क्या है मामला

    फिलहाल राजस्थान में प्रियंका के एक ट्वीट के बाद एसआईटी के गठन पर भी चर्चा हो रही है। क्योंकि कोर्ट के सामने जो भी सबूत रखे गए थे उसके आधार पर कोर्ट ने आरोपियों को बरी किया है, ये सबूत पुलिस ने कोर्ट में पेश किए थे। लिहाजा राज्य में फिर से एसआईटी के गठन पर ही सवाल उठने लगे हैं।

  • News10, Aug 2019, 1:53 PM IST

    सीडब्लूसी की बैठक से प्रियंका मौजूद पर जानें क्यों सोनिया और राहुल निकले बाहर, आज लग सकती है अध्यक्ष के नाम पर मुहर

    ये भी हो सकता है कि पार्टी चार कार्यकारी अध्यक्षों को नियुक्त कर देश के चार हिस्सों में प्रभारी तौर से कार्य करने के लिए रणनीति तैयार करे। वहीं आज सुबह बैठक में सोनिया गांधी और राहुल गांधी पहुंचे थे। इसके बाद दोनों नेता वहां से बाहर निकल गए। हालांकि ये पहले ही कहा जा रहा था कि गांधी परिवार अध्यक्ष की बैठक में लिए जाने वाले फैसले के दौरान वहां पर मौजूद नहीं रहेगा। 

  • Priyanka Gandhi Vadra

    News22, Jul 2019, 6:20 PM IST

    'गांधी परिवार के अलावा कोई और कांग्रेस अध्यक्ष बना तो 24 घंटे में टूट जाएगी पार्टी'

    पूर्व विदेश मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता नटवर सिंह ने आखिरकार वह बात बोल ही दी। जिसे जानते तो सब थे, लेकिन बोलने का साहस कोई नहीं कर रहा था। गांधी परिवार के बिना कांग्रेस टूटकर बिखर जाएगी। नटवर ने आज यह बयान देकर सनसनी फैला दी है। 
     

  • മുൻ ദില്ലി മുഖ്യമന്ത്രിയും മുതിർന്ന കോൺഗ്രസ് നേതാവുമായ ഷീലാ ദീക്ഷിത്  വിടപറഞ്ഞു.   ദില്ലിയുടെ മുഖ്യമന്ത്രിയായി ഏറ്റവും കൂടുതൽ കാലം സേവനമനുഷ്ഠിച്ച വ്യക്തിയായിരുന്നു ഷീലാ ദീക്ഷിത്.

    News20, Jul 2019, 6:32 PM IST

    तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रह चुकी वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शीला दीक्षित का निधन

    दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 81 साल की थीं। उन्हें शनिवार की सुबह दिल्ली के एस्कॉर्ट्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 
     

  • Priyanka Gandhi Vadra appreciated Yogi Adiyanath security during her tour in UP

    News18, Jul 2019, 7:59 PM IST

    जानें क्यों योगी की ‘सुरक्षा’ पर कायल हो गईं हैं प्रियंका गांधी

    कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा व्यवस्था की तारीफ की है। इसके लिए प्रियंका ने योगी को ट्विट किया है।  असल में प्रियंका गांधी वाड्रा को एसपीजी का सुरक्षा कवच मिला है। जिसके कारण सुरक्षा का दायित्व उन्हीं के पास रहता है। लेकिन इसमें उनको प्रदेश की पुलिस भी मदद करती है। 

  • Priyanka has started kick out to Congress 'Jayachandra' in UP

    News16, Jul 2019, 12:18 PM IST

    यूपी में कांग्रेस के ‘जयचंदों’ को बाहर कर रही हैं प्रियंका

    अब प्रियंका गांधी ने उन सभी नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाने का मन बनाया है, जिन्होंने चुनाव के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी की है। इसके लिए प्रियंका गांधी ने एक टीम बनाई थी, जिसने राज्य के जयचंदो की रिपोर्ट प्रियंका को सौंपी है। इस कमेटी का जिम्मा नाना पटोले तथा बाजीराव खाड़े को दिया गया था। अमेठी की परम्परा सीट हाथ से निकल जाने के बाद प्रियंका ने अनुशासन समिति गठित की थी।

  • sushil kumar shinde

    News30, Jun 2019, 5:06 PM IST

    तो क्या महाराष्ट्र के इस दलित नेता पर गांधी परिवार लगाने वाला है दांव?

    कांग्रेस सूत्रों में लगातार गरम हुई चर्चाओं के बीच कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए महाराष्ट्र के दलित नेता सुशील कुमार शिंदे का नाम सबसे आगे चल रहा है। बताया जा रहा है कि गांधी परिवार ने शिंदे के नाम पर मुहर लगा दी है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने भी शिंदे को यह दायित्व सौंपने की सिफारिश की है। 
     

  • priyanka gandhi

    News11, Jun 2019, 10:09 AM IST

    जानें क्यों यूपी में हार की समीक्षा ‘रायबरेली’ में करेंगी प्रियंका

    आज से दो दिवसीय दौरे पर प्रियंका गांधी रायबरेली में मौजूद रहेंगी। जबकि पश्चिम उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया 14 जून को हार की समीक्षा करेंगे। सिंधिया लखनऊ में पूर्व सांसदों, विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों से मिलकर करेंगे हार के कारणों की समीक्षा करेंगे।  फिलहाल कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि प्रियंका को आगे कर पार्टी 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रही है। 

  • Priyanka rahul

    Views24, May 2019, 6:51 PM IST

    राहुल को दरकिनार करके कांग्रेस पर कब्जे की साजिश: प्रियंका के इरादों के 6 बड़े संकेत

    कांग्रेस अध्यक्ष पद पर प्रियंका गांधी वाड्रा की ताजपोशी अब महज वक्त की बात लगती है। 2019 के चुनावों में मिली शर्मनाक हार ने वर्तमान अध्यक्ष राहुल गांधी को बुरी तरह झटका दिया है। उनके इस्तीफे की खबरें छनकर बाहर आ रही हैं। जो कि यह साफ तौर पर संकेत देता है कि कांग्रेस पार्टी में जितनी तेजी से राहुल का ग्राफ गिर रहा है उतनी ही तेजी से प्रियंका का ग्राफ उठ रहा है। लेकिन यह अनायास नहीं हुआ है। इसके पीछे प्रियंका गांधी वाड्रा की सोची समझी रणनीति थी। जानिए कैसे:-