Program  

(Search results - 26)
  • <p><strong>क्या कर रही है मोदी सरकार?</strong><br />
लॉकडाउन की वजह से अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है। इस संकट में मजदूरों को मजबूरी में अपने गांव-घर लौटना पड़ा। मजदूरों के रोजगार संकट के बीच मोदी सरकार एक्टिव है। मोदी सरकार करीब 30 लाख से ज्यादा ऐसे मजदूरों का डेटाबेस जुटा रही है जो अपने राज्यों में लौट चुके हैं।&nbsp;</p>

    News28, May 2020, 6:24 PM

    मोदी सरकार की पहली वर्षगांठ, महीने भर चलेंगे कार्यक्रम

    पिछले साल लोकसभा चुनाव के बाद केन्द्र में नरेन्द्र मोदी सरकार बनी थी।  भाजपा को देश में पहली बार प्रचंड बहुमत मिला था और भाजपा ने सहयोगी दलों के साथ केन्द्र में सरकार का गठन किया था।  वहीं अब सरकार अपने एक साल का  कार्यकाल पूरा कर रही है।  लिहाजा पार्टी ने इसके लिए एक महीने का कैंपेन शुरू करने का फैसला किया  है। 

  • कौन हैं मोहम्मद साद : तब्लीगी जमात प्रमुख मोहम्मद साद पहली बार विवादों में नहीं है। इससे पहले उनके खिलाफ दारुल उलूम देवबंद से फतवा जारी हो चुका है। 1965 में दिल्ली में जन्मे साद की पहचान मुस्लिम धर्मगुरु के तौर पर होती है। उनका पारिवारिक संबंध तब्लीगी जमात के संस्थापक मौलान इलियास कांधलवी से है। साद ने अपनी पढ़ाई 1987 में मदरसा कशफुल उलूम, हजरत निजामुद्दीन और सहारनपुर से पूरी की। 1990 में उनकी शादी सहारनपुर के मजाहिर उलूम के प्रिसिंपल की बेटी से हुई।

    News1, Apr 2020, 1:50 PM

    कोरोना का कहर: बिहार के 81 लोगों ने लिया था मकरज के कार्यक्रम में हिस्सा, 30 की हुई पहचान

    बिहार सरकार ने कहा कि राज्य के 81 लोग ने दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज में भाग लिया था। अभी तक राज्य सरकार ने 30 लोगों की पहचान की है, जिन्होंने निजामुद्दीन मरकज में मण्डली का हिस्सा था। मरकज फिलहाल विवादों में देश के हर राज्य में दिल्ली में हिस्सा लेने वालों लोगों की पहचान की जा रही है।

  • कब हुआ था कार्यक्रम: दरअसल, यहां 1 से 15 मार्च तक तब्लीगी जमात के मरकज में 5 हजार लोग आए। इसमें बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान, मलेशिया, सऊदी अरब, इंग्लैंड और चीन के नागरिक भी शामिल थे। 22 मार्च यानी जनता कर्फ्यू के बाद भी यहां 2000 लोग ठहरे हुए थे। अब इनमें से 200 लोगों को संक्रमण की आशंका है।

    News31, Mar 2020, 1:23 PM

    मस्जिद के कार्यक्रम में हिस्सा लेने वालों ने कश्मीर से तमिलनाडू तक फैलाया खौफ, तीन राज्य अलर्ट में

    जानकारी के मुताबिक दिल्ली मस्जिद के कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले तेलंगाना के  6 लोगों की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण से हो गई है वहीं चार अन्य लोगों की मौत की खबर है। छह लोगों की मौत की खबर तेलंगाना की केसीआर सरकार ने दी।  इसके बाद तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु को हाई अलर्ट पर रख दिया गया है। 

  • undefined

    News11, Feb 2020, 6:55 AM

    विहिप के सामूहिक विवाह कार्यक्रम पर लगी ममता सरकार की ढेड़ी निगाह

    राज्य सरकार के आदेश पर मालदा जिले के शीर्ष विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के नेताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) अत्याचार निवारण अधिनियम की गैर-जमानती धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किए गए हैं।

  • Maharastra Ministry

    News3, Feb 2020, 9:24 AM

    मुंबई यूनिवर्सिटी ने संघ के कार्यक्रम को बीच में किया रद्द, विवाद बढ़ा

    मुंबई विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी ने संघ के एक कार्यक्रम को बीच में ही रद्द करे का आदेश दिया है। जिसका राज्य में विरोध शुरू हो गया है। संघ के संगठन रामभाऊ म्हालगी प्रबोधिनी ने मुंबई विश्वविद्यालय से एक आवासीय प्रशिक्षण शिविर संचालित करने की अनुमति ली थी। हालांकि पहले विश्व विद्यालय प्रशासन ने अनुमति दी थी। लेकिन बाद में अचानक इसे रद्द कर दिया है।

  • undefined

    News15, Nov 2019, 9:03 AM

    'दीदी' नहीं देंगी राज्यपाल को सरकारी हेलीकॉप्टर, कहा कार से जाएं 6 सौ किलोमीटर

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल को जगदीप धनकड़ को एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए राज्य के मुर्शिदाबाद जिले में जाना था। इसके लिए राज्यपाल के कार्यालय द्वारा राज्य सरकार को एक हेलीकॉप्टर मुहैया कराने की गुजारिश की गई थी। लेकिन राज्य सरकार ने राज्यपाल को हेलीकॉप्टर देने से मना कर दिया है। जबकि कोलकाता से मुर्शिदाबाद की दूरी करीब छह सौ किलोमीटर से ज्यादा है।

  • Uttar Pradesh Railways Setting New Standards For Fit India

    News6, Nov 2019, 7:01 PM

    Uttar Pradesh Railways Setting New Standards For Fit India

    Indian railways have installed Health ATMs at Lucknow railway station in a bid to achieve the objective of the Fit India Programme which was started by Prime minister Narendra Modi to encourage the people of this country to include fitness activities in their daily lives to create a healthy and fit lifestyle.

  • Trump will participate in Modi's Howdy Modi program

    News16, Sep 2019, 3:05 PM

    मोदी के हाउडी मोदी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे ट्रंप

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रविवार को यह साफ कर दिया कि वे 22 सितंबर को होने वाले ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल रहेंगे। यह पहला मौका होगा जब कोई अमेरिकी राष्ट्रपति भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में शामिल होगा। मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाग लेने से पहले हाउडी मोदी के अलावा अमेरिकी कंपनियों के सीईओ के साथ राउंडटेबल मीटिंग भी करेंगे।

  • undefined

    World16, Sep 2019, 7:59 AM

    अपने ही देश अमेरिका में राष्ट्रपति ट्रंप हमारे प्रधानमंत्री मोदी के मेहमान बनेंगे

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जलवा लगातार कायम है। अब हालात यह है कि पीएम मोदी अमेरिका में कार्यक्रम करने वाले हैं, जिसमें हिस्सा लेने के लिए वहां के राष्ट्रपति ट्रंप को न्यौता दिया गया है। ट्रंप ने भी न्यौता मिलते ही तुरंत हां कर दिया। जैसे वह इसके लिए तैयार बैठे थे। 
     

  • This is how Independence Day was celebrated in Jammu and Kashmir, see the celebration of independence from pictures

    News15, Aug 2019, 8:39 PM

    जम्मू-कश्मीर में कुछ इस तरह मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, तस्वीरों से देखें आजादी का जश्न

    जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद आज पूरे राज्य में आजादी का जश्न मनाया गया। 73 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राज्य के विभिन्न हिस्सों में जश्न मनाया गया और लोगों ने आपस में मिठाई बांटी। राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने श्रीनगर में झंडा फहराया तो घाटी के कई हिस्सों में स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम आयोजित किए गए। 

  • ISRO launching Chandrayan-2

    Nation15, Aug 2019, 9:54 AM

    जश्ने आजादी का उत्साह करिए दोगुना, जानिए अंतरिक्ष में हमारी अब तक की उपलब्धियां

    आजादी के बाद से अब तक भारत ने अंतरिक्ष में बहुत सी उपलब्धियां हासिल की हैं। आईए 73वें आजादी के जश्न के बीच आपको दिखाते हैं कि अब तक अंतरिक्ष के क्षेत्र में भारत ने कौन कौन सी महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की हैं। 

  • vikram sarabhai

    Tech13, Aug 2019, 4:00 PM

    देश को विक्रम साराभाई की क्या है देन, जानिए यहां

    कृतज्ञ राष्ट्र हमारे देश के महान वैज्ञानिक डॉक्टर विक्रम साराभाई का जन्मशती वर्ष मना रहा है। वह भारतीय अंतरिक्ष कार्यक्रम के जनक थे। उनका जन्म 12 अगस्त 1919 को अहमदाबाद में हुआ। विक्रम अंबालाल साराभाई भौतिक वैज्ञानिक और इंडस्ट्रीयलिस्ट थे जिन्होंने भारत में स्पेस रिसर्च की जरूरत समझी और न्यूक्लियर पावर विकसित करने में मदद की। उन्होंने विविध क्षेत्रों में अनेक संस्थाओं की भी स्थापना की। उनका देहांत 1971 में केरल के कोवलम में हुआ।

     

  • ಚೆಲುವನಾರಾಯಣನ ದರ್ಶನ ಪಡೆದ ನೂತನ ಸಿಎಂ

    News30, Jul 2019, 6:31 PM

    कर्नाटक में सरकार बनते ही सीएम येदियुरप्पा ने लिया सबसे बड़ा फैसला, खेला बड़ा दांव

     भाजपा सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारामैया ने भाजपा को अल्पसंख्यक विरोधी बताया है। उधर बेंगलुरु साउथ से भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कि राज्य की नई बीएस येदियुरप्पा सरकार पिछली गठबंधन सरकारों के ग़लत फैसलों को सुधार रही है।

  • PM Modi in varanasi

    News6, Jul 2019, 5:28 PM

    अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचकर पीएम मोदी ने कई कार्यक्रमों का किया आगाज

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा किया। यहां उन्होंने बच्चों के साथ पौधारोपण किया, पूर्व प्रधानमंत्री शास्त्री जी की प्रतिमा का अनावरण किया और पार्टी के सदस्यता अभियान की शुरुआत भी की। 

  • Pm narendra modi will reach Varanasi today and commence BJP membership program

    News6, Jul 2019, 9:16 AM

    बजट के बाद आज वाराणसी पहुंचेगे पीएम मोदी, काशी से बढ़ाएंगे पार्टी की ताकत

    पीएम नरेन्द्र मोदी आज वाराणसी एक दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। लोकसभा चुनाव जीतने के बाद अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पीएम मोदी का ये दूसरा दौरा है। हालांकि लोकसभा चुनाव जीतने के बाद पीएम मोदी वाराणसी आए थे और वहां उन्होंने जनता को धन्यवाद दिया था। हालांकि पीएम बनने के बाद उनका ये पहला दौरा है।