Pub  

(Search results - 60)
  • undefined

    News4, Apr 2020, 2:18 PM IST

    राज ठाकरे ने जमात के लोगों की हरकतों पर उठाए सवाल, कहा थूकने वाले और वायरस फैलाने वालों को सार्वजनिक मारा जाए

    महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना यानी मनसे के प्रमुख राज ठाकरे ने दिल्ली में तब्लीगी जमात प्रकरण पर विवादित बयान देते हुए कहा कि इन(जमाती) लोगों पर सवाल उठाया जाना चाहिए कि क्योंकि वह देशभर में कोरोना वायरस  को फैला रहे हैं और इसके लिए धर्म का सहारा ले रहे हैं। उनके लिए राष्ट्र से ज्यादा धर्म महत्वपूर्ण है।

  • undefined

    News29, Mar 2020, 11:50 AM IST

    पीएम मोदी ने कोरोना वायरस से हो रही दिक्कतों के लिए जनता से मांगी मांफी

    पीएम मोदी ने कहा कि मुझे लगता है कि आप निश्चित रूप से मुझे माफ़ कर देंगे क्योंकि मुझे कुछ ऐसे फैसले लेने थे, जो मैने लिए। जिन्होंने आपको बहुत मुश्किल में डाल दिया है। लिहाज मैं माफी मांगता हूं। ये बात उन्होंने मन की बात कार्यक्रम में कही।
     

  • undefined

    News23, Mar 2020, 12:25 PM IST

    जनता कर्फ्यू की सफलता के बावजूद जानें क्यों नाराज हैं पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि लोग कोरोनोवायरस लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। क्योंकि इसके दौरान सैकड़ों लोगों ने इसे ब्रेक किया है। ऐसा कर वह अपनी  जिंदगी के साथ ही अपने परिवार और लोगों की जिंदगी को खतरे में डाल रहे हैं। हालांकि रविवार को पीएम मोदी के आवाह्न पर देशभर में जनता कर्फ्यू सफल रहा।

  • पाकिस्तान में प्रति व्यक्ति कर्ज पिछले वित्त वर्ष के अंत में 28 फीसदी बढ़कर एक लाख 53 हजार 689 रुपए हो गया है। यदि इसे आसान भाषा में समझें तो पाकिस्तान में हर व्यक्ति एक लाख 53 हजार 689 रुपए का कर्ज लेकर पैदा हो रहा है।

    News12, Feb 2020, 6:06 AM IST

    एफएटीएफ में 'एहसान' पर फंसेगे नियाजी

    इमरान खान सरकार की 16 फरवरी को चीन, तुर्की और मलेशिया के साथ अहम बैठक होने जा रही है और वह एफएटीएफ ग्रे सूची से बाहर निकलने के लिए रणनीति तैयार कर रहा है। लेकिन एहसान के पाकिस्तान सेना की हिरासत से फरार होने के बाद पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। हालांकि चीन पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट से बाहर निकालने के लिए मदद कर रहा है। लेकिन अब पाकिस्तान के लिए खुद को पाक साबित करना आसान नहीं है। 

  • undefined

    News10, Feb 2020, 9:19 AM IST

    यूपी में मस्जिदों के लाउडस्पीकर से होगा सरकारी योजनाओं का प्रचार उत्तर प्रदेश विद्युत निगम ने अब मस्जिदों में

    मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने राज्य में रात 10 बजे से लेकर सुबह छह बजे तक लाउडस्पीकरों पर प्रतिबंध लगा दिया है। उत्तर प्रदेश के उत्तर प्रदेश विद्युत निगम ने अब मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकरों का उपयोग सरकार की योजनाओं का लागू करने का फैसला किया है। इसके जरिए सरकार की योजनाओं को स्थानीय लोगों को बताया जाएगा।

  • Delhi assembly elections, Shaheen Bagh, CAA protests, protests, CAA, NRC protests, NRC, Delhi elections, Arvind Kejriwal, Delhi Police, Delhi CM

    News4, Feb 2020, 7:40 AM IST

    शाहीन बाग के खिलाफ 'जनता' पहुंची सुप्रीम कोर्ट

    जनता ने शाहीन बाग के रास्ते को खाली कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। लोगों का कहना है इसके कारण उन्हें पिछले पचास दिनों से ज्यादा से दिक्कत हो रही है। लेकिन उनकी कोई नहीं सुन रहा है। उन्हें महज एक किलोमीटर के लिए तीस किलोमीटर लंबा सफर तय करना पड़ रहा है।

  • Pakistan, says 'US should take action to stop conflict with India kps

    News3, Feb 2020, 7:39 AM IST

    कंगाल पाकिस्तान, जनता बेहाल और सांसद चाहें 'माल'

    महंगाई से परेशान इन सांसदों की मांग है कि इन सांसदों को परिवार समेत विमान यात्रा के लिए बिजनेस क्लास के टिकट मुफ्त में दिए जाएं। सांसदों ने महंगाई का रोना रोते हुए वेतन को तुरंत बढ़ाने की मांग की है। फिलहाल इन सांसदों की मांग को संसदीय कार्य मंत्रालय व वित्त मंत्रालय के पास भेज दिया गया है।
     

  • undefined

    News1, Feb 2020, 7:48 AM IST

    बजट के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगेगी आग, आम जनता पर पड़ेगा बोझ

    केन्द्र सरकार पेट्रोलियम उत्पादों पर टैक्स बढ़ाने का ऐलान कर चुकी है। जिसके पेट्रोल में 2.5 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 2.3 रुपए प्रति लीटर का इजाफा होगा। केन्द्र सरकार राजकोषिय घाटे को कम करने के लिए पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में इजाफा कर रही है। सरकार इसके जरिए 28,000 करोड़ रुपए का राजस्व जुटाने की तैयारी में है। 

  • undefined

    News1, Feb 2020, 7:31 AM IST

    जनता की उम्मीदों के साथ आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पेश करेंगी बजट

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज अपना दूसरा बजट पेश करेंगी। पिछले दिनों ही केन्द्र की मोदी सरकार ने कॉरपोरेट सेक्टर को कई तरह की रियायतें दी थी। लेकिन इस बार भी कॉरपोरेट सेक्टर को लग रहा है कि मोदी सरकार अर्थव्यवस्था को मजबूत करने और बेरोजगारी को कम करने के लिए उन्हें रियायत दे सकती है।

  • gandhi family

    News24, Jan 2020, 1:09 PM IST

    अमेठी में बेटे की हार की टीस भुला नहीं पाई सोनिया, कांग्रेस के गढ़ में जनता से दिखाई बेरूखी

    अमेठी को कांग्रेस का गढ़ कहा जाता था। देश में कांग्रेस की स्थिति कुछ भी रही हो, लेकिन अमेठी की जनता ने हमेशा ही कांग्रेस का साथ दिया। वह भले ही सत्ता में रही या फिर विपक्ष में। लेकिन पिछले साल लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस के इस गढ़ में सेंध लगाई। भाजपा ने कांग्रेस को इस गढ़ को ही गांधी परिवार से नही छिना बल्कि कांग्रेस के दिग्गज कहे जाने वाले संजय सिंह को भी भाजपा में शामिल करा लिया।

  • দূষণ রোধে নয়া উদ্য়োগ, তিন কেজি  প্লাস্টিক জমা দিলে ১ কেজি পেঁয়াজ

    News20, Dec 2019, 9:02 AM IST

    प्याज ने बढ़ाई महंगाई, सरकार और जनता ही नहीं आरबीआई भी परेशान

    रिजर्व बैंक को भी प्याज ने परेशान करना शुरू कर दिया है। क्योंकि प्याज के कारण पिछले महीने के दौर महंगाई दर प्रभावित हुई है। हालांकि इस तिमाही में महंगाई दर पिछले दिन साल के सबसे उच्चतम स्तर पर है। लेकिन प्याज के कारण मंहगाई दर में सीधे उछाल आया है। असल में आरबीआई की बैठक में प्याज का मुद्दा छाया रहा। 

  • undefined

    News4, Dec 2019, 11:40 AM IST

    प्याज की कीमतों के लिए सरकार ने लिया अहम फैसला, क्या जनता को मिलेगी राहत

    देश में प्याज की कीमत आसमान छू रही हैं। प्याज की कीमत कोलकाता  में 140 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है। सब्जी की थालियों से प्याज गायब हो गया है। जहां पर प्याज का सलाद दिया जाता था वहां पर अब प्याज दिया जाना बंद हो गया है। या फिर अन्य विकल्प दिए जा रहे हैं। कई रेस्टोरेंट में तो प्याज का दोसा भी बंद हो गया है। 

  • train fare will hike

    News2, Dec 2019, 2:35 PM IST

    मोबाइल के बाद अब रेलवे डालेगा जनता की जेब पर बोझ

    आम आदमी की जेब पर सरकार लगतार बोझ बढ़ा रही है। अब तक सस्ती मोबाइल दरों पर मोबाइल कंपनियों ने कैंची चला दी है। जिसके कारण मोबाइल दरों में चालीस से पचास फीसदी का इजाफा होने जा रहा है। वहीं अगले साल से रेल किराए में बढ़ोत्तरी की संभावना है। माना जा रहा है कि रेलवे सभी श्रेणी के टिकटों और आरक्षित और अनारक्षित दोनों क्लास के टिकटों की दरों में इजाफा करेगा। क्योंकि रेलवे इसके जरिए रेलवे अपनी आय में इजाफा करना चाहता है। 

  • BJP would celebrate black day, 12 hours statewide shutdown against Mamata's government in Bengal

    News31, Oct 2019, 8:38 AM IST

    अगले महीने होगी शाह और ममता की टक्कर, जनता तय करेगी ‘बाहुबली’

    लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर दोनों दल आमने सामने होंगे। क्योंकि लोकसभा चुनाव में जिस तरह से भाजपा ने प्रदर्शन किया था और उसके बाद वह लगातार टीएमसी के विधायकों और नेताओं को तोड़ रही थी। उससे राज्य में भाजपा की ताकत बढ़ती ही जा रही थी।  लेकिन ये उपचुनाव दोनों दलों की जमीन को बताएंगे। क्योंकि राज्य में अभी भी टीएमसी बहुत मजबूत है। 

  • undefined

    Nation13, Oct 2019, 7:15 PM IST

    मोदी सरकार मुख्य मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका रही है: राहुल

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केन्द्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए मीडिया, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर मुख्य मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने का रविवार को आरोप लगाया।