Public  

(Search results - 58)
  • undefined

    News12, Oct 2020, 8:00 AM

    योगी सरकार महिला सुरक्षा को बनाएगी जनआंदोलन, हर थाने पर होगी महिला हेल्प डेस्क

    योगी आदित्यनाथ ने महिला और बालिकाओं की सुरक्षा और सम्मान के संबंध में प्रस्तुतिकरण के दौरान कहा कि हमें नवरात्र का वास्तविक संदेश आत्मसात करना होगा। राज्य में महिलाओं की  सुरक्षा व सम्मान के लिए इसे जनांदोलन बनाना  होगा।

  • <p>The police officer said that during questioning, Kumar confessed that he had raped the girl on Thursday night, then strangled her to death and dumped her body in the sugarcane field.</p>

    News10, Aug 2020, 8:19 AM

    राजस्थान के दौसा में मूक बधिर बालिका के साथ गैंगरेप, जनता पूछ रही है कहां है प्रियंका

    राज्य में जहां कांग्रेस सरकार बचाने में जुटी है वहीं राज्य में अपराधों में लगातार इजाफा हो रहा है और अब राज्य में दलित मूक बधिर बालिका के साथ गैंगरेप की घटना से हड़कंप मना हुआ है। इस घटना के 3 दिन बाद भी पीड़िता इस घटना को बोलकर नहीं बता पाई है।

  • <p><strong>भारत चुनौती देने के लिए तैयार</strong><br />
कोरोना के बीच तमाम कंपनियां चीन से बाहर आना चाहती हैं। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि ये कंपनियां भारत में आना चाहती हैं। इस पर चीन ने कहा था कि भारत चीन की जगह लेने की कोशिश कर रहा है, लेकिन वह सफल नहीं होगा। दरअसल, चीन की चिंता इसलिए बढ़ गई, क्यों कि जर्मनी की एक जूता कंपनी ने चीन ने व्यापार समेटकर उत्तर प्रदेश में प्लांट शिफ्ट करने का ऐलान किया है।&nbsp;</p>

    News28, Jun 2020, 3:18 PM

    साजिश कर अपने ही घर में घिरा ड्रैगन, जनता मांग रही है सैनिकों की मौत का जवाब

    अमेरिका की ब्रेइटबार्ट न्यूज में छपे एक लेख के मुताबिक सैनिकों के परिजन काफी परेशान हैं क्योंकि अभी तक चीन ने मारे गए सैनिकों के नाम को सार्वजनिक नहीं किए हैं और लोग सोशल मीडिया पर सरकार से सैनिकों को लेकर सवाल कर रहे हैं। वहीं सरकार जनता को शांत नहीं करा पा रही है।

  • <p>kp shrma oli</p>

    News25, Jun 2020, 9:31 AM

    ड्रैगन के साथ नेपाली सरकार के रिश्तों में मिठास के बीच जनता के लिए कड़वी हुई चीनी

    भारत और नेपाल का सदियों साथ हैं और दोनों देशों के बीच बेटी-रोटी का रिश्ता है। लेकिन नेपाल की केपी ओली शर्मा सरकार इस रिश्ते को तार तार करने में लगी हैं और चीन के साथ मिलकर भारत के खिलाफ साजिश कर रही है। नेपाल की ओली शर्मा के खिलाफ वहां की जनता भी है। लेकिन नेपाल की सरकार आंखें मूंदे चीन के गोद में जा बैठी है। अब इसका खामियाजा की वहां की जनता को भुगतान पड़ा है।
     

  • <p><br />
प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने सभी सीएमओ को निर्देश दिए हैं कि वे वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कोविड केयर सेंन्टरों का निरीक्षण कर वहां 21 हजार बेड जल्द बनाकर शासन को सूचित करें।</p>

    News1, Jun 2020, 8:52 AM

    योगी सरकार नहीं डालेगी जनता पर बोझ,जानें क्या मिली राहत

    सीएम योगी ने दावा किया कि राज्य सरकार आर्थिक और औद्योगिक गतिविधियों में तेजी ला रही है। राज्य में मेगा एक्सप्रेसवे और समर्पित फ्रेट कॉरिडोर परियोजनाओं में तेजी आ रही है और इसके जरिए राज्य में आए प्रवासी लोगों को काम मिलेगा। 

  • undefined

    News29, May 2020, 3:16 PM

    लॉकडाउन में छूट के सरकार के फैसले से नाखुश है 60 फीसदी जनता

    देश के 300 जिलों में ये सर्वे किया गया और इसे लोगों ने बताया कि वह लॉकडाउन में दी गई छूट को लेकर सरकार के फैसले से खुश नहीं हैं।  क्योंकि लोगों को लग रहा है कि देश में इसके कारण कोरोना वायरस का प्रसार हुआ है। लोगों ने कहा कि सरकार को इसके लिए फैसला नहीं लेना चाहिए था। हालांकि बहुत कम ही लोग हैं जो सरकार के फैसले से खुश हैं।

  • undefined

    News28, May 2020, 3:47 PM

    जेल में बंद आजम खान के रामपुर पब्लिक स्कूल पर चलेगा रामपुर प्रशासन का बुलडोजर!

    फिलहाल आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।  एक तो वह जेल में बंद हैं और दूसरा कोरोना संकट के बीच उनके ड्रीम प्रोजेक्ट रामपुर पब्लिक स्कूल पर रामपुर जिला प्रशासन का बुलडोजर चलाने की तैयारी शुरू हो गई हैं। इसे आजम खान के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। 

  • <p>Kim Jong</p>

    News2, May 2020, 7:58 AM

    किम ने दिया सभी अटकलों को विराम, सार्वजनिक कार्यक्रम में हुए शामिल लेकिन फोटो नहीं की जारी

    कोरियाई न्यूज एजेंसी के अनुसार किम जोंग उन एक फर्टिलाइजर फैक्ट्री में आयोजित कार्यक्रम में नजर आए हैं। हालांकि उत्तरी कोरिया की सरकार ने इस कार्यक्रम की फोटो को जारी नहीं किया है। लेकिन इस कार्यक्रम में शामिल होकर किम ने अंतरराष्ट्रीय मीडिया में चल रही अटकलों को खत्म कर दिया है। किम के बारे में तरह तरह की अटकलें लगाई जा रही थी।

  • <p>अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने गुरुवार को लोकभवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सरकार द्वारा तैयार किए गए मास्टर प्लान की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने टीम 11 के साथ जो मीटिंग की है, उसमें स्पष्ट कहा है कि जिस जिले में 20 से उससे अधिक कोरोना के केस हैं, वहां तकरीबन एक हफ्ते तक एक वरिष्ठ अधिकारी, एक स्वास्थ्य अधिकारी कैंप करेंगे और वहीं रहेंगे।</p>

    News29, Apr 2020, 2:17 PM

    यूपी में कोरोना संक्रमण के बीच जनता को मिलेगी राहत,जानें किन जिलों में मिलेगी राहत

    राज्य में कोरोनोवायरस के मामले लगातार बढ़ रहे है। उत्तर प्रदेश में संक्रमितों की संख्या दो हजार से पार हो गई है। हालांकि इस बीच राज्य की जनता के लिए राहत की खबर आई है। क्योंकि यूपी की योगी सरकार राज्य में लॉकडाउन के बीच लोगों का राहत देने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्रीन जोन में  गतिविधियों शुरू करने के लिए एक कार्य योजना तैयार करने का निर्देश दिया है।  

  • undefined

    News4, Apr 2020, 2:18 PM

    राज ठाकरे ने जमात के लोगों की हरकतों पर उठाए सवाल, कहा थूकने वाले और वायरस फैलाने वालों को सार्वजनिक मारा जाए

    महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना यानी मनसे के प्रमुख राज ठाकरे ने दिल्ली में तब्लीगी जमात प्रकरण पर विवादित बयान देते हुए कहा कि इन(जमाती) लोगों पर सवाल उठाया जाना चाहिए कि क्योंकि वह देशभर में कोरोना वायरस  को फैला रहे हैं और इसके लिए धर्म का सहारा ले रहे हैं। उनके लिए राष्ट्र से ज्यादा धर्म महत्वपूर्ण है।

  • undefined

    News29, Mar 2020, 11:50 AM

    पीएम मोदी ने कोरोना वायरस से हो रही दिक्कतों के लिए जनता से मांगी मांफी

    पीएम मोदी ने कहा कि मुझे लगता है कि आप निश्चित रूप से मुझे माफ़ कर देंगे क्योंकि मुझे कुछ ऐसे फैसले लेने थे, जो मैने लिए। जिन्होंने आपको बहुत मुश्किल में डाल दिया है। लिहाज मैं माफी मांगता हूं। ये बात उन्होंने मन की बात कार्यक्रम में कही।
     

  • undefined

    News23, Mar 2020, 12:25 PM

    जनता कर्फ्यू की सफलता के बावजूद जानें क्यों नाराज हैं पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि लोग कोरोनोवायरस लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। क्योंकि इसके दौरान सैकड़ों लोगों ने इसे ब्रेक किया है। ऐसा कर वह अपनी  जिंदगी के साथ ही अपने परिवार और लोगों की जिंदगी को खतरे में डाल रहे हैं। हालांकि रविवार को पीएम मोदी के आवाह्न पर देशभर में जनता कर्फ्यू सफल रहा।

  • पाकिस्तान में प्रति व्यक्ति कर्ज पिछले वित्त वर्ष के अंत में 28 फीसदी बढ़कर एक लाख 53 हजार 689 रुपए हो गया है। यदि इसे आसान भाषा में समझें तो पाकिस्तान में हर व्यक्ति एक लाख 53 हजार 689 रुपए का कर्ज लेकर पैदा हो रहा है।

    News12, Feb 2020, 6:06 AM

    एफएटीएफ में 'एहसान' पर फंसेगे नियाजी

    इमरान खान सरकार की 16 फरवरी को चीन, तुर्की और मलेशिया के साथ अहम बैठक होने जा रही है और वह एफएटीएफ ग्रे सूची से बाहर निकलने के लिए रणनीति तैयार कर रहा है। लेकिन एहसान के पाकिस्तान सेना की हिरासत से फरार होने के बाद पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। हालांकि चीन पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट से बाहर निकालने के लिए मदद कर रहा है। लेकिन अब पाकिस्तान के लिए खुद को पाक साबित करना आसान नहीं है। 

  • undefined

    News10, Feb 2020, 9:19 AM

    यूपी में मस्जिदों के लाउडस्पीकर से होगा सरकारी योजनाओं का प्रचार उत्तर प्रदेश विद्युत निगम ने अब मस्जिदों में

    मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने राज्य में रात 10 बजे से लेकर सुबह छह बजे तक लाउडस्पीकरों पर प्रतिबंध लगा दिया है। उत्तर प्रदेश के उत्तर प्रदेश विद्युत निगम ने अब मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकरों का उपयोग सरकार की योजनाओं का लागू करने का फैसला किया है। इसके जरिए सरकार की योजनाओं को स्थानीय लोगों को बताया जाएगा।

  • Delhi assembly elections, Shaheen Bagh, CAA protests, protests, CAA, NRC protests, NRC, Delhi elections, Arvind Kejriwal, Delhi Police, Delhi CM

    News4, Feb 2020, 7:40 AM

    शाहीन बाग के खिलाफ 'जनता' पहुंची सुप्रीम कोर्ट

    जनता ने शाहीन बाग के रास्ते को खाली कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। लोगों का कहना है इसके कारण उन्हें पिछले पचास दिनों से ज्यादा से दिक्कत हो रही है। लेकिन उनकी कोई नहीं सुन रहा है। उन्हें महज एक किलोमीटर के लिए तीस किलोमीटर लंबा सफर तय करना पड़ रहा है।