Pulwama  

(Search results - 283)
  • undefined

    News14, Feb 2020, 7:18 PM IST

    निर्भया के दोषियों की सजा पर सुनवाई से पुलवामा हमले की बरसी तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    निर्भया के दोषियों को अलग-अलग फांसी देने की केंद्र की याचिका पर सुनवाई के दौरान जस्टिस आर भानुमति बेहोश हो गईं। इसके बाद सुनवाई स्थगित करते हुए बेंच ने कहा कि इस पर आदेश बाद में जारी किया जाएगा। 1.47 लाख करोड़ रुपए के एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (एजीआर) के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को टेलीकॉम कंपनियों और केंद्र के टेलीकॉम डिपार्टमेंट के रवैए पर नाराजगी जताई। दुनिया में गर्मी बढ़ रही है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दक्षिण ध्रुव अंटार्कटिका में पहली बार तापमान 20° के पार पहुंच गया है। 

  • undefined

    Nation14, Feb 2020, 3:39 PM IST

    देश के वीरों के बलिदान को कभी नहीं भूलेगा देश

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे पुलवामा में हुए आतंकी हमले कि जो आज से ठीक एक साल पहले हुआ था और उसमें हमारे 40 जवान शहीद हुए थे. पुलवामा आतंकी हमले को आज एक साल पूरा हो गया। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। पिछले एक साल में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पकड़ने की रणनीति में बदलाव किया है। अब आतंकियों के खिलाफ जॉइंट ऑपरेशन ही चलाए जा रहे हैं।

  • सुदर्शन पटनायक ने इस तरह किया सैल्यूट।

    News14, Feb 2020, 10:42 AM IST

    पुलवामा आतंकी हमला: भारत की जवाबी कार्यवाही से आज भी खौफ में है पाकिस्तान

    पिछले साल 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में पाकिस्तान समर्थित जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर के हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा चरम पर था। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक कर उसके आतंकियों के ट्रैनिंग कैंपों को तबाह कर दिया था। जिसके बाद पाकिस्तान में खौफ सा छा गया था।

  • undefined

    News5, Feb 2020, 7:48 AM IST

    सरकार ने पूरा नहीं किया वादा तो पुलवामा के शहीद की मां ने शुरू किया स्मारक का काम

    पुलवामा शहीद की मां सुधा देवी ने कहा कि पिछले 11 महीनों से वह कलेक्ट्रेट और कमिश्नरी के चक्कर काट रही है। ताकि जो वादा सरकार की तरफ से किया गया था। वह पूरा हो सके। लेकिन जिला प्रशासन के अफसरों नियमों का हवाला दे कर स्मारक को नहीं बनाने की दलील दे रहे हैं। लिहाजा अब वह खुद ही जमीन पर स्मारक का निर्माण करा रही हैं।

  • On February 14, 2019, a convoy of vehicles carrying security personnel on the Jammu-Srinagar National Highway was attacked by a vehicle-borne suicide bomber at Lethpora in the Pulwama district of Jammu and Kashmir. The attack resulted in the deaths of 40 Central Reserve Police Force personnel and the attacker.

    News3, Feb 2020, 7:12 PM IST

    पुलवामा के शहीद की पत्नी ने छोड़ा परिवार,दयनीय स्थिति में हैं परिजन

    पिछले साल जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 45 जवान शहीद हो गए थे। जिसमें मनोज कुमार बेहरा भी थे। लेकिन उनके शहीद हो जाने के बाद उनके परिवार में ही पारिवारिक जंग शुरू हो गई है। क्योंकि बेहरा की पत्नी ने सरकार से मिली धनराशि को अपने एकाउंट में ही रखा और अब वह घर छोड़कर चली गई है।

  • undefined

    News1, Feb 2020, 8:16 AM IST

    पुलवामा को दोहराना चाहते हैं आतंकी

    तीन आतंकियों के मारे जाने और कुछ संदिग्धों की गिरफ्तारी को बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। क्योंकि ये आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के इरादे से घाटी की तरफ जा रहे थे। ये आतंकी ट्रक से जा रहे थे और ट्रक में इन्होंने हथियारों का जखीरा रखा था। ये तीनों संदिग्ध आतकी जैश के आतंकी थी। वहीं सुरक्षा बलों ने इन आतंकियों को साथ देने वाले तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया था। ये लोग भूमिगत हुए थे।
     

  • Jammu: Encounter between army and terrorists, two soldiers martyred kps

    News25, Jan 2020, 3:18 PM IST

    गणतंत्र दिवस से पहले सुरक्षाबलों ने त्राल में ढ़ेर किए जैश के कमांडर समेत दो आतंकी , दो सैनिक भी घायल

    सुरक्षा बलों को जानकारी मिली थी कि राज्य के दक्षिण कश्मीर  पुलवामा जिले के त्राल में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया। इसके बाद जब आतंकियों को इस बात का अहसास हुआ कि वह घिर गए हैं तो उन्होंने सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी फायरिंग करते हुए करार जवाब दिया। सुरक्षा बलों ने दिनभर चली मुठभेड़ के बाद तीन आतंकियों को मार गिराया है।

  • Jammu: Encounter between army and terrorists, two soldiers martyred kps

    News12, Jan 2020, 12:45 PM IST

    जम्मू-कश्मीर के त्राल में सुरक्षा बलों ने मारे गिराए तीन आतंकी

    सुरक्षा बलों को खुफिया एजेंसियों के जरिए सूचना मिली की त्राल इलाके में आतंकी छिपे हुए और इसके बाद सुरक्षा बलों ने संयुक्त टीम बनाकर इलाके में सर्च अभियान चलाया। जब आतंकियों को इस बात की भनक हुई की वह घिर चुके हैं तो उन्होंने सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर दी। जिसके बाद जवाबी फायरिंग में दो आतंकी मौके पर ही ढेर हुए।

  • লাহোরের হাসপাতালে ভাঙচুর

    News16, Dec 2019, 9:18 AM IST

    भारतीय उत्पादों पर प्रतिबंध के बावजूद पाकिस्तानी लगा रहे हैं इमरान सरकार को राजस्व की चपत

    भारत द्वारा एयर स्ट्राइक बाद पाकिस्तान ने भारत से व्यापारिक कारोबार को बंद कर दिया है। हालांकि इसका ज्यादा नुकसान पाकिस्तान को ही पहुंचा है। क्योंकि पाकिस्तान को ज्यादातर उत्पादों के लिए भारत पर ही निर्भर रहना पड़ता था। यही नहीं इसके कारण पाकिस्तान के राजस्व में भी गिरावट देखने को मिली है।

  • Explosive

    Nation23, Sep 2019, 5:55 PM IST

    जम्मू कश्मीर को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, कठुआ से बरामद हुआ 40 किलो आरडीएक्स

    जम्मू कश्मीर में सुरक्षा  बलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। यहां के कठुआ से 40 किलोग्राम आरडीएक्स बरामद किया गया है। इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने  के लिए जमा किया जा रहा था। पुलवामा में हुए सैन्य काफिले पर आत्मघाती हमले के लिए भी  आरडीएक्स का ही इस्तेमाल किया गया था। जिसमें 40 सीआरपीएफ जवानों  की मौत हो गई थी। 
     

  • undefined

    Nation22, Sep 2019, 8:39 AM IST

    पुलवामा से जैश के दो आतंकी गिरफ्तार

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले से जैश ए मोहम्मद के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। यह दोनों पंजाब के रास्ते कश्मीर में घुसने की फिराक में थे। 
     

  • Pakistan has given proof of air strike to opposition parties seeking evidence

    News15, Sep 2019, 9:19 AM IST

    सबूत मांगने वाले विपक्षी दलों को पाकिस्तान ने दिया एयरस्ट्राइक का सबूत

    भारत द्वारा पाकिस्तान पर की गई एयरस्ट्राइक के लिए भारत में तमाम विपक्षी दल केन्द्र सरकार से सबूत मांग रहे थे। हालांकि उस वक्त भारत से सरकार ने विपक्षी दलों को सबूत तो दिए। लेकिन किसी ने सरकार पर भरोसा नहीं किया। लेकिन अब पाकिस्तान ने इसके लिए दुनिया को सबूत दिए हैं। पाकिस्तान ने भारत की एयर स्ट्राइक में मारे गए पाकिस्तानी पायलटों के लिए स्मारक बनवाया है। 

  • The Islamic terrorists caught in Assam,had planned to bomb blast in country on August 15

    News27, Aug 2019, 9:58 AM IST

    आम जनता को निशाना बना रहे हैं आतंकी, पुलवामा में आतंकियों ने दो का अपहरण कर एक की गोली मारकर की हत्या

    राज्य में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद आतंकी अपने मंसूबों में सफल नहीं पा रहे हैं। पिछले दिनों ही राज्य में सुरक्षा बलों ने आतंकी को ढ़ेर कर दिया। ये राज्य में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पहला एंकाउंटर था। लेकिन आतंकी अब अपनी बौखलाहट आम लोगों पर निकाल रहे हैं।  आतंकियों ने पुलवामा जिले में वनक्षेत्र से ख़ानाबदोश गुज्जर समुदाय के दो सदस्यों को अगवा किया और फिर उनमें से एक की गोली मारकर हत्या कर दी।

  • Army's pressure on Imran, army chief Bajwa's tenure extended for three years

    News23, Aug 2019, 8:29 AM IST

    सीमा पर बड़े हमले की साजिश रच रहा है पाकिस्तान, अजहर मसूद के भाई को भारत में दाखिल कराने के फिराक में है पाकिस्तानी सेना

    पाकिस्तान लगातार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। इसके पीछे पाकिस्तान साजिश कर आतंकियों को भारतीय सीमा में प्रवेश कराना चाहता है। हालांकि अभी तक भारतीय सुरक्षा बलों ने उसकी हर कोशिश को नाकाम किया है। लेकिन कई बार पाकिस्तान इन साजिशों में सफल भी हुआ है। सीमा पर पाकिस्तानी हिस्से में करीब 100 से ज्यादा आतंकियों का जमावड़ा है।

  • undefined

    News16, Aug 2019, 6:47 PM IST

    इमरान को चेतावनी, बदल सकती है ‘संयम’ की नीति, क्या है राजनाथ सिंह का इशारा

    इसे संयोग ही कहा जाएगा कि एक बार पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने पाकिस्तान से कहा था कि अगर परमाणु युद्ध होता है तो भारत का एक हाथ ही जाएगा। लेकिन पाकिस्तान पूरे विश्व के नक्शे से गायब हो जाएगा और आज उन्हीं अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि है। उन्हीं को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को बड़ी शालीनता के साथ जवाब दिया।