Pulwama  

(Search results - 289)
  • Search operation underway in Baramula district in Jammu Kashmir, two terrorists may hidden in area

    NewsAug 12, 2020, 5:48 PM IST

    पुलवामा में सुरक्षाबलों ने ढेर किया आतंकी सरगना आजाद ललहरी, देश का एक बहादुर जवान भी शहीद

    फिलहाल इस इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है और लोगों को घरों से बाहर न निकलने को कहा है। जानकारी के मुताबिक मारे गए आतंकी का नाम आजाद ललहरी है और वह पुलवामा का रहने वाला है।

  • An exchange of fire between terrorists and security forces is underway in Narwani area of Shopian district

    NewsAug 12, 2020, 8:49 AM IST

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने दो आतंकी घिरे

    जानकारी के मुताबबिक जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के कामराजीपोरा इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एक बार फिर मुठभेड़ शुरू हो गई है। यहां दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेरा हुआ है और दोनों तरफ से फायरिंग जारी है। वहीं इस एनकाउंटर में एक जवान के शहीद होने की खबर आ रही है। 

  • An exchange of fire between terrorists and security forces is underway in Narwani area of Shopian district

    NewsJul 7, 2020, 9:28 AM IST

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकियों में मुठभेड़ जारी, इलाके को घेरा

    जानकारी के मुताबिक एक घर से छिपे फायरिंग कर रहे और सुरक्षा बल आतंकियों का जवाब आतंकियों को दे रहे हैं। सुरक्षा बलों का कहना है कि जल्द ही आतंकियों को मार गिराया जाएगा।

  • undefined

    NewsJun 23, 2020, 9:06 AM IST

    घाटी के पुलवामा सुरक्षाबलों ने मार गिराए दो आतंकी, एक जवान शहीद

    कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने इस बात की पुष्टि  की है कि रातभर चले इस मुठभेड़ में अब तक दो आतंकियों को मार गिराया है।  जानकारी के मुताबिक आतंकियों की मौजूदगी की खबर मिलते ही पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने बांदजू को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन शुरू किया। 

  • undefined

    NewsMay 21, 2020, 6:19 PM IST

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

    जानकारी के मुताबिक गुरुवार दोपहर में पर्चू पुल के पास  सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त गश्ती दल कानून व्यवस्था की स्थिति सुनिश्चित करने लिए मौजूद था।  तभी आतंकियों ने  गश्ती दल पर हमला कर दिया। जिसमें एक सुरक्षा कर्मी शहीद हो गया।

  • undefined

    NewsMay 6, 2020, 7:46 AM IST

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में एनकाउंटर जारी, कई आतंकी घिरे

    कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। इलाके में आतंकियों की खबर मिलते ही इस इलाके को सुरक्षा बलों ने पूरी तरह से घेर लिया है। इसके साथ ही जम्मू कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों ने एक संयुक्त अभियान चलाया है।  जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर के शार इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ की भी खबरें आ रही हैं।

  • undefined

    NewsFeb 14, 2020, 7:18 PM IST

    निर्भया के दोषियों की सजा पर सुनवाई से पुलवामा हमले की बरसी तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    निर्भया के दोषियों को अलग-अलग फांसी देने की केंद्र की याचिका पर सुनवाई के दौरान जस्टिस आर भानुमति बेहोश हो गईं। इसके बाद सुनवाई स्थगित करते हुए बेंच ने कहा कि इस पर आदेश बाद में जारी किया जाएगा। 1.47 लाख करोड़ रुपए के एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (एजीआर) के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को टेलीकॉम कंपनियों और केंद्र के टेलीकॉम डिपार्टमेंट के रवैए पर नाराजगी जताई। दुनिया में गर्मी बढ़ रही है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दक्षिण ध्रुव अंटार्कटिका में पहली बार तापमान 20° के पार पहुंच गया है। 

  • undefined

    NationFeb 14, 2020, 3:39 PM IST

    देश के वीरों के बलिदान को कभी नहीं भूलेगा देश

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे पुलवामा में हुए आतंकी हमले कि जो आज से ठीक एक साल पहले हुआ था और उसमें हमारे 40 जवान शहीद हुए थे. पुलवामा आतंकी हमले को आज एक साल पूरा हो गया। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। पिछले एक साल में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पकड़ने की रणनीति में बदलाव किया है। अब आतंकियों के खिलाफ जॉइंट ऑपरेशन ही चलाए जा रहे हैं।

  • सुदर्शन पटनायक ने इस तरह किया सैल्यूट।

    NewsFeb 14, 2020, 10:42 AM IST

    पुलवामा आतंकी हमला: भारत की जवाबी कार्यवाही से आज भी खौफ में है पाकिस्तान

    पिछले साल 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में पाकिस्तान समर्थित जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर के हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा चरम पर था। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक कर उसके आतंकियों के ट्रैनिंग कैंपों को तबाह कर दिया था। जिसके बाद पाकिस्तान में खौफ सा छा गया था।

  • undefined

    NewsFeb 5, 2020, 7:48 AM IST

    सरकार ने पूरा नहीं किया वादा तो पुलवामा के शहीद की मां ने शुरू किया स्मारक का काम

    पुलवामा शहीद की मां सुधा देवी ने कहा कि पिछले 11 महीनों से वह कलेक्ट्रेट और कमिश्नरी के चक्कर काट रही है। ताकि जो वादा सरकार की तरफ से किया गया था। वह पूरा हो सके। लेकिन जिला प्रशासन के अफसरों नियमों का हवाला दे कर स्मारक को नहीं बनाने की दलील दे रहे हैं। लिहाजा अब वह खुद ही जमीन पर स्मारक का निर्माण करा रही हैं।

  • On February 14, 2019, a convoy of vehicles carrying security personnel on the Jammu-Srinagar National Highway was attacked by a vehicle-borne suicide bomber at Lethpora in the Pulwama district of Jammu and Kashmir. The attack resulted in the deaths of 40 Central Reserve Police Force personnel and the attacker.

    NewsFeb 3, 2020, 7:12 PM IST

    पुलवामा के शहीद की पत्नी ने छोड़ा परिवार,दयनीय स्थिति में हैं परिजन

    पिछले साल जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 45 जवान शहीद हो गए थे। जिसमें मनोज कुमार बेहरा भी थे। लेकिन उनके शहीद हो जाने के बाद उनके परिवार में ही पारिवारिक जंग शुरू हो गई है। क्योंकि बेहरा की पत्नी ने सरकार से मिली धनराशि को अपने एकाउंट में ही रखा और अब वह घर छोड़कर चली गई है।

  • undefined

    NewsFeb 1, 2020, 8:16 AM IST

    पुलवामा को दोहराना चाहते हैं आतंकी

    तीन आतंकियों के मारे जाने और कुछ संदिग्धों की गिरफ्तारी को बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। क्योंकि ये आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के इरादे से घाटी की तरफ जा रहे थे। ये आतंकी ट्रक से जा रहे थे और ट्रक में इन्होंने हथियारों का जखीरा रखा था। ये तीनों संदिग्ध आतकी जैश के आतंकी थी। वहीं सुरक्षा बलों ने इन आतंकियों को साथ देने वाले तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया था। ये लोग भूमिगत हुए थे।
     

  • Jammu: Encounter between army and terrorists, two soldiers martyred kps

    NewsJan 25, 2020, 3:18 PM IST

    गणतंत्र दिवस से पहले सुरक्षाबलों ने त्राल में ढ़ेर किए जैश के कमांडर समेत दो आतंकी , दो सैनिक भी घायल

    सुरक्षा बलों को जानकारी मिली थी कि राज्य के दक्षिण कश्मीर  पुलवामा जिले के त्राल में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया। इसके बाद जब आतंकियों को इस बात का अहसास हुआ कि वह घिर गए हैं तो उन्होंने सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी फायरिंग करते हुए करार जवाब दिया। सुरक्षा बलों ने दिनभर चली मुठभेड़ के बाद तीन आतंकियों को मार गिराया है।

  • Jammu: Encounter between army and terrorists, two soldiers martyred kps

    NewsJan 12, 2020, 12:45 PM IST

    जम्मू-कश्मीर के त्राल में सुरक्षा बलों ने मारे गिराए तीन आतंकी

    सुरक्षा बलों को खुफिया एजेंसियों के जरिए सूचना मिली की त्राल इलाके में आतंकी छिपे हुए और इसके बाद सुरक्षा बलों ने संयुक्त टीम बनाकर इलाके में सर्च अभियान चलाया। जब आतंकियों को इस बात की भनक हुई की वह घिर चुके हैं तो उन्होंने सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर दी। जिसके बाद जवाबी फायरिंग में दो आतंकी मौके पर ही ढेर हुए।

  • লাহোরের হাসপাতালে ভাঙচুর

    NewsDec 16, 2019, 9:18 AM IST

    भारतीय उत्पादों पर प्रतिबंध के बावजूद पाकिस्तानी लगा रहे हैं इमरान सरकार को राजस्व की चपत

    भारत द्वारा एयर स्ट्राइक बाद पाकिस्तान ने भारत से व्यापारिक कारोबार को बंद कर दिया है। हालांकि इसका ज्यादा नुकसान पाकिस्तान को ही पहुंचा है। क्योंकि पाकिस्तान को ज्यादातर उत्पादों के लिए भारत पर ही निर्भर रहना पड़ता था। यही नहीं इसके कारण पाकिस्तान के राजस्व में भी गिरावट देखने को मिली है।