Pulwama  

(Search results - 276)
  • Jammu: Encounter between army and terrorists, two soldiers martyred kps

    News12, Jan 2020, 12:45 PM IST

    जम्मू-कश्मीर के त्राल में सुरक्षा बलों ने मारे गिराए तीन आतंकी

    सुरक्षा बलों को खुफिया एजेंसियों के जरिए सूचना मिली की त्राल इलाके में आतंकी छिपे हुए और इसके बाद सुरक्षा बलों ने संयुक्त टीम बनाकर इलाके में सर्च अभियान चलाया। जब आतंकियों को इस बात की भनक हुई की वह घिर चुके हैं तो उन्होंने सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर दी। जिसके बाद जवाबी फायरिंग में दो आतंकी मौके पर ही ढेर हुए।

  • লাহোরের হাসপাতালে ভাঙচুর

    News16, Dec 2019, 9:18 AM IST

    भारतीय उत्पादों पर प्रतिबंध के बावजूद पाकिस्तानी लगा रहे हैं इमरान सरकार को राजस्व की चपत

    भारत द्वारा एयर स्ट्राइक बाद पाकिस्तान ने भारत से व्यापारिक कारोबार को बंद कर दिया है। हालांकि इसका ज्यादा नुकसान पाकिस्तान को ही पहुंचा है। क्योंकि पाकिस्तान को ज्यादातर उत्पादों के लिए भारत पर ही निर्भर रहना पड़ता था। यही नहीं इसके कारण पाकिस्तान के राजस्व में भी गिरावट देखने को मिली है।

  • Explosive

    Nation23, Sep 2019, 5:55 PM IST

    जम्मू कश्मीर को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, कठुआ से बरामद हुआ 40 किलो आरडीएक्स

    जम्मू कश्मीर में सुरक्षा  बलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। यहां के कठुआ से 40 किलोग्राम आरडीएक्स बरामद किया गया है। इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने  के लिए जमा किया जा रहा था। पुलवामा में हुए सैन्य काफिले पर आत्मघाती हमले के लिए भी  आरडीएक्स का ही इस्तेमाल किया गया था। जिसमें 40 सीआरपीएफ जवानों  की मौत हो गई थी। 
     

  • undefined

    Nation22, Sep 2019, 8:39 AM IST

    पुलवामा से जैश के दो आतंकी गिरफ्तार

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले से जैश ए मोहम्मद के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। यह दोनों पंजाब के रास्ते कश्मीर में घुसने की फिराक में थे। 
     

  • Pakistan has given proof of air strike to opposition parties seeking evidence

    News15, Sep 2019, 9:19 AM IST

    सबूत मांगने वाले विपक्षी दलों को पाकिस्तान ने दिया एयरस्ट्राइक का सबूत

    भारत द्वारा पाकिस्तान पर की गई एयरस्ट्राइक के लिए भारत में तमाम विपक्षी दल केन्द्र सरकार से सबूत मांग रहे थे। हालांकि उस वक्त भारत से सरकार ने विपक्षी दलों को सबूत तो दिए। लेकिन किसी ने सरकार पर भरोसा नहीं किया। लेकिन अब पाकिस्तान ने इसके लिए दुनिया को सबूत दिए हैं। पाकिस्तान ने भारत की एयर स्ट्राइक में मारे गए पाकिस्तानी पायलटों के लिए स्मारक बनवाया है। 

  • The Islamic terrorists caught in Assam,had planned to bomb blast in country on August 15

    News27, Aug 2019, 9:58 AM IST

    आम जनता को निशाना बना रहे हैं आतंकी, पुलवामा में आतंकियों ने दो का अपहरण कर एक की गोली मारकर की हत्या

    राज्य में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद आतंकी अपने मंसूबों में सफल नहीं पा रहे हैं। पिछले दिनों ही राज्य में सुरक्षा बलों ने आतंकी को ढ़ेर कर दिया। ये राज्य में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पहला एंकाउंटर था। लेकिन आतंकी अब अपनी बौखलाहट आम लोगों पर निकाल रहे हैं।  आतंकियों ने पुलवामा जिले में वनक्षेत्र से ख़ानाबदोश गुज्जर समुदाय के दो सदस्यों को अगवा किया और फिर उनमें से एक की गोली मारकर हत्या कर दी।

  • Army's pressure on Imran, army chief Bajwa's tenure extended for three years

    News23, Aug 2019, 8:29 AM IST

    सीमा पर बड़े हमले की साजिश रच रहा है पाकिस्तान, अजहर मसूद के भाई को भारत में दाखिल कराने के फिराक में है पाकिस्तानी सेना

    पाकिस्तान लगातार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। इसके पीछे पाकिस्तान साजिश कर आतंकियों को भारतीय सीमा में प्रवेश कराना चाहता है। हालांकि अभी तक भारतीय सुरक्षा बलों ने उसकी हर कोशिश को नाकाम किया है। लेकिन कई बार पाकिस्तान इन साजिशों में सफल भी हुआ है। सीमा पर पाकिस्तानी हिस्से में करीब 100 से ज्यादा आतंकियों का जमावड़ा है।

  • undefined

    News16, Aug 2019, 6:47 PM IST

    इमरान को चेतावनी, बदल सकती है ‘संयम’ की नीति, क्या है राजनाथ सिंह का इशारा

    इसे संयोग ही कहा जाएगा कि एक बार पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने पाकिस्तान से कहा था कि अगर परमाणु युद्ध होता है तो भारत का एक हाथ ही जाएगा। लेकिन पाकिस्तान पूरे विश्व के नक्शे से गायब हो जाएगा और आज उन्हीं अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि है। उन्हीं को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को बड़ी शालीनता के साथ जवाब दिया। 

  • ఈ సందర్భంగా ఇక్కడ మాట్లాడుకోవాల్సిన ఒక ముఖ్యమైన అంశం ఉంది. 1947 నుంచి కాశ్మీర్ విషయంలో పాకిస్థాన్ మొదటగా ఏదోఒక కవ్వింపు చర్యలకు దిగితే దానికి భరత్ ప్రతిస్పందించేది. కాకపోతే ఇప్పుడు ఆ పరిస్థితులు పూర్తిగా తారుమారయ్యాయి. 1947లో ఆపరేషన్ జీబ్రాల్టర్ నుంచి మొదలు 1965లో ఆపరేషన్ గ్రాండ్ స్లాం వరకు పాకిస్థాన్ మొదటగా కాశ్మీరులో ఏదో ఒక అల్లకల్లోలం సృష్టించే దిశగా ముందు దాడులకు దిగేది. 1972 షిమ్లా ఒప్పందం కుదిరేవరకు ఇదే పరిస్థితి.

    News16, Aug 2019, 6:31 PM IST

    पुलवामा जैसे आतंकी हमले कराने के फिराक में पाकिस्तान, घाटी में हाई अलर्ट

    जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद भी अमन चैन कामय है और ये पाकिस्तान से नहीं देखा जा रहा है। लिहाजा पाकिस्तान में बैठ जैश के आका घाटी में मौजूद अपने आतंकियों को सुरक्षा बलों र हमला करने के लिए तैयार कर रहे हैं। यही नहीं पाकिस्तान सीजफायर का उल्लंघन कर ज्यादा गोलाबारी कर रहा है। इसके जरिए पाकिस्तान आतंकियों को भारत की सीमा में घुसपैठ कराने की फिराक में है और अभी तक भारतीय सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान की हर कोशिश को नाकाम किया है।

  • Jaish terrorists are planing to  Pulwama like attack in kashmir, Pakistan army and ISI are helping

    News12, Aug 2019, 8:04 AM IST

    पुलवामा जैसे हमले की फिराक में हैं जैश के आतंकी, पाकिस्तानी सेना और आईएसआई कर रही है मदद

    भारतीय खुफिया मिली जानकारी के मुताबिक आईएसआई ने इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद को सौंपी है। इन आतंकियों को पाकिस्तान सेना की मदद से भारत की सीमा में पहुंचा दिया गया है। हालांकि जम्मू कश्मीर के चप्पे चप्पे पर भारतीय सुरक्षा बलों की नजर है।

  • trump imran

    News24, Jul 2019, 12:55 PM IST

    इमरान खान ने माना पुलवामा हमले को जैश ने दिया था अंजाम

    अमेरिका यात्रा के दौरान इमरान खान ने अपने लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी ईमेज को सुधारने के लिए इमरान खान ने इसका खुलासा किया है। क्योंकि वैश्विक स्तर पर पाकिस्तान अगल थलग पड़ चुका है और उसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मदद नहीं मिल रही है। लिहाजा इमरान खान ने इस तरह का बयान दिया है। इमरान ने कहा कि वह पाकिस्तान में सभी आतंकी संगठनों को खत्म करेंगे। हालांकि इससे साफ जाहिर होता है कि इमरान खान इसके जरिए अपना रूख अंतरराष्ट्रीय बिरादरी को दिखा रहे हैं।

  • Pakistan opened his air space indian airline

    News16, Jul 2019, 9:11 AM IST

    जानें क्यों अमेरिका की यात्रा में जाने से पहले इमरान खान ने हटाया हवाई क्षेत्र से प्रतिबंध

    जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने भारत के नागरिक यातायात के लिए अपने हवाई क्षेत्र से प्रतिबंध हटा लिया है। इससे अब भारतीय विमानों की पाकिस्तान के वायुक्षेत्र में आवाजाही शुरू हो जाएगी। पाकिस्तान के इस कदम से भारतीय विमानन कंपनियों को फायदा मिलेगा क्योंकि पाकिस्तान द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने के बाद पिछले पांच महीने में एयर इंडिया को 491 करोड़ रुपये का भारी वित्तीय नुकसान उठाना पड़ा है।

  • Is international terrorist masood azhar killed in army hospital blast in Pakistan

    News12, Jul 2019, 7:12 AM IST

    क्या पाकिस्तानी सेना ने ही मार दिया जैश सरगना मसूद अजहर को

    मरीनो ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि वहां की एक स्थानीय समाचार वेबसाइट द बलूचवरना ने ट्विटर और आर्टिकल के माध्यम से बताया कि आतंकी मसूद अजहर की मौत हो गई। मरोनो अपनी खबर के लिए एक और पुख्ता प्रमाण देते हैं कि मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट के संस्थापक अध्यक्ष अल्ताफ हुसैन ने मसूद की मौत पर 6 जुलाई को एक ट्वीट में लिखा था कि आर्मी अस्पताल में धमाके में मसूद अजहर की मौत हो गयी है।

  • Amarnath yatra has stopped for one day due to terrorist burhan wani death anniversary

    News8, Jul 2019, 8:42 AM IST

    आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर घाटी में सुरक्षा कड़ी, एक दिन के लिए रोकी गयी अमरनाथ यात्रा

    सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर में आठ जुलाई 2016 को एक मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी को मार गिराया था। वानी को मार गिराने के बाद कश्मीर में काफी हिंसक प्रदर्शन हुए थे और जिसमें कई लोग मारे गए थे। आज आंतकी वानी की तीसरी बरसी है। 

  • Terrorist can target again pulwama like attack on  death anniversary of Burhan wani in vally

    News6, Jul 2019, 12:35 PM IST

    पुलवामा जैसी घटना को फिर अंजाम दे सकते हैं आतंकी, बुरहान वानी की बरसी पर कर रहे हैं साजिश

    सुरक्षा बलों को खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक आंतकी जम्मू कश्मीर के पुलवामा जैसी आतंकी हमले को फिर अंजाम दे सकते हैं। ये हमला आतंकी 8 जुलाई को आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर कर सकते हैं। इसके लिए पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन जम्मू कश्मीर में मौजूद अपने आतंकियों को तैयार कर रहे हैं।