Pulwama Attack  

(Search results - 160)
  • Pakistan has given proof of air strike to opposition parties seeking evidence

    News15, Sep 2019, 9:19 AM IST

    सबूत मांगने वाले विपक्षी दलों को पाकिस्तान ने दिया एयरस्ट्राइक का सबूत

    भारत द्वारा पाकिस्तान पर की गई एयरस्ट्राइक के लिए भारत में तमाम विपक्षी दल केन्द्र सरकार से सबूत मांग रहे थे। हालांकि उस वक्त भारत से सरकार ने विपक्षी दलों को सबूत तो दिए। लेकिन किसी ने सरकार पर भरोसा नहीं किया। लेकिन अब पाकिस्तान ने इसके लिए दुनिया को सबूत दिए हैं। पाकिस्तान ने भारत की एयर स्ट्राइक में मारे गए पाकिस्तानी पायलटों के लिए स्मारक बनवाया है। 

  • Is international terrorist masood azhar killed in army hospital blast in Pakistan

    News12, Jul 2019, 7:12 AM IST

    क्या पाकिस्तानी सेना ने ही मार दिया जैश सरगना मसूद अजहर को

    मरीनो ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि वहां की एक स्थानीय समाचार वेबसाइट द बलूचवरना ने ट्विटर और आर्टिकल के माध्यम से बताया कि आतंकी मसूद अजहर की मौत हो गई। मरोनो अपनी खबर के लिए एक और पुख्ता प्रमाण देते हैं कि मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट के संस्थापक अध्यक्ष अल्ताफ हुसैन ने मसूद की मौत पर 6 जुलाई को एक ट्वीट में लिखा था कि आर्मी अस्पताल में धमाके में मसूद अजहर की मौत हो गयी है।

  • Amarnath yatra has stopped for one day due to terrorist burhan wani death anniversary

    News8, Jul 2019, 8:42 AM IST

    आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर घाटी में सुरक्षा कड़ी, एक दिन के लिए रोकी गयी अमरनाथ यात्रा

    सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर में आठ जुलाई 2016 को एक मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी को मार गिराया था। वानी को मार गिराने के बाद कश्मीर में काफी हिंसक प्रदर्शन हुए थे और जिसमें कई लोग मारे गए थे। आज आंतकी वानी की तीसरी बरसी है। 

  • Terrorist can target again pulwama like attack on  death anniversary of Burhan wani in vally

    News6, Jul 2019, 12:35 PM IST

    पुलवामा जैसी घटना को फिर अंजाम दे सकते हैं आतंकी, बुरहान वानी की बरसी पर कर रहे हैं साजिश

    सुरक्षा बलों को खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक आंतकी जम्मू कश्मीर के पुलवामा जैसी आतंकी हमले को फिर अंजाम दे सकते हैं। ये हमला आतंकी 8 जुलाई को आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर कर सकते हैं। इसके लिए पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन जम्मू कश्मीर में मौजूद अपने आतंकियों को तैयार कर रहे हैं।

  • Forensic report of Pulwama attack final, terrorist used army quality RDX in attack

    News4, Jul 2019, 12:15 PM IST

    पुलवामा हमले की आई फॉरेंसिक रिपोर्ट, पाकिस्तानी सेना को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

    इस साल 14 फरवरी में पुलवामा में पाकिस्तान समर्थित आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला किया था और इसमें देश के बहादुर 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक कर इस हमले में शामिल जैश के ठिकानों को नष्ट कर दिया था। भारतीय वायु सेना ने वहां पर कई आतंकियों को भी मार गिराया था। 

  • Encounter going on in tral sector in Jammu Kashmir from last night, two terrorist hidden

    News18, Jun 2019, 2:23 PM IST

    पुलवामा हमले का एक और साजिशकर्ता जैश कमांडर सज्जाद भट ढेर

    सज्जाद भट ने ही कार में आईईडी भरकर सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाने की पूरी साजिश रची थी। पुलवामा हमले के बाद से ही सज्जाद भट सुरक्षा बलों के निशाने पर था।

  • बॉलीवुड के शहनशा अमिताभ बच्चन ने साल 2018-19 का 70 करोड़ रुपये का टैक्स दिया था। आमिताभ ने इस साल इंडस्ट्री में सबसे सबसे ज्यादा टैक्स भरा है। अमिताभ ने सलमान खान, अक्षय कुमार और शाहरुख खान को भी टैक्स भरने में पीछे छोड़ दिया है।

    News15, Jun 2019, 1:23 PM IST

    'बिग बी' की दरियादिली की एक और उदाहरण, पुलवामा के शहीदों के परिजनों की मदद की

    बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने पुलवामा के शहीदों के परिजनों को मदद का चेक सौंप दिया। उन्होंने दो दिन पहले बिहार के किसानों का कर्ज चुकाया था। तभी उन्होंने पुलवामा शहीदों की मदद की भी घोषणा कर दी थी। 

  • Encounter underway in shopian in jammu kashmir,Four terrorists surrounded by security forces

    News31, May 2019, 9:14 AM IST

    शोपियां में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी, एक आतंकी ढेर

    सुरक्षा बलों को जानकारी मिली थी कि इस इलाके में आतंकी छिपे हुए हैं और इसके बाद संयुक्त रूप से ऑपरेशन शुरू किया। लेकिन जैसे ही आतंकियों को इस बात का आभास हुआ कि वह सुरक्षा बलों से घिर गए हैं तो उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। अभी तक एक आतंकी के मारे जाने की खबर है। जानकारी के मुताबिक आतंकी के मारे जाने के बाद इस इलाके में पत्थरबाजी शुरू हो गयी है।

  • Security forces shoot dead two terrorist in pulwama in jammu kashmir

    News16, May 2019, 8:46 AM IST

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों ने मार गिराये तीन आतंकी, एक जवान शहीद

    राज्य के पुलवामा जिले के दलीपुरा इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर गुप्तचरों से सुरक्षा बलों को मिली थी। जहां एक घर में दो आतंकी छिपे हुए थे। इसके बाद सुरक्षा बलों ने इस पूरे इलाके को घेर लिया और खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी इसके जवाब में फायरिंग की। जिसमें दो आतंकी मारे गए।

  • News14, May 2019, 2:45 PM IST

    पुलवामा में 40 साथी खोकर भी प्यार बांट रहा जवान, वीडियो वायरल

    श्रीनगर में तैनात सीआरपीएफ की 49वीं बटालियन के हवलदार इकबाल सिंह उस काफिले का हिस्सा थे जिस पर 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में हमला हुआ था। इस हमले में सीआरपीएफ ने अपने 40 से ज्यादा जवानों को खो दिया था। इकबाल सिंह सीआरपीएफ में ड्राइवर हैं। पुलवामा हमले के बाद उन्होंने कई घायल जवानों को तुरंत अस्पताल पहुंचाकर उनकी जान बचाई। अब इकबाल सिंह का एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिससे उनके इसांनियत के जज्बे की जमकर तारीफ हो रही है। वह 13 मई को श्रीनगर के नवकदल चौक पर तैनात थे। आमतौर पर ड्यूटी पर तैनात जवान लंच टाइम में अपनी गाड़ी में बैठकर खाना खाते हैं, लेकिन इकबाल सिंह ने देखा कि बाहर एक बच्चा भूखा नजर आ रहा है। उन्होंने अपना खाना बच्चे को दे दिया। बच्चा दिव्यांग था इसलिए वह खुद खाना नहीं खा पा रहा था, इस पर इकबाल सिंह ने उसे अपने हाथों से खाना खिलाया। इस पूरे वाकये को किसी ने मोबाइल से शूट कर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। अब इकबाल सिंह के जज्बे की हर तरफ तारीफ हो रही है। सीआरपीएफ के आईजी श्रीनगर ने इकबाल सिंह से मुलाकात कर उनके इस कदम की सराहना की। 

  • Security forces shoot dead to terrorist in shopian in jammu kashmir

    News12, May 2019, 9:01 AM IST

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने मार गिराये दो आतंकी

    जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में आज सुबह सुरक्षा बलों और दो आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई और इसमें दो आतंकी मारे गए हैं। जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों को अपने सूत्रों से खबर मिली थी कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के हिन्दसीतापुर इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं और इसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी और तलाशी अभियान चलाया।

  • Imran khan dismissed sbp board and appointed new governor in state bank of pakistan

    News6, May 2019, 8:12 AM IST

    क्या इमरान खान का ये कदम पाकिस्तान को बचा पाएगा कंगाली से

    फिलहाल पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थाओं से कर्ज की गुहार लगा रहा है। लेकिन वहां की बिगड़ती अर्थव्यवस्था को देखते हुए ये संस्थाएं भी कर्ज देने को तैयार नहीं है। अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष फिलहाल पाकिस्तान को कर्ज देने को तैयार हो गया है। वहीं पाकिस्तान लगातार चीन से कर्ज ले रहा है और चीन भी अपनी शर्तों पर उसे कर्ज दे रहा है। 

  • News3, May 2019, 6:47 PM IST

    दहशत में मसूद अजहर, हर 48 घंटे में ठिकाना बदल रही पाकिस्तानी सेना

    ऐबटाबाद में रह रहे जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर को अब पीओके के अतमुकाम पहुंचाया गया। संयुक्त राष्ट्र द्वारा वैश्विक आतंकी घोषित करने के बाद फिर नए ठिकाने पर भेजने की तैयारी।

  • Pakistani army again violated ceasefire in border

    News2, May 2019, 5:06 PM IST

    कांग्रेस का दावा, यूपीए के समय 6 सर्जिकल स्ट्राइक हुई, सेना पहले ही कह चुकी, 'नहीं है कोई रिकॉर्ड'

    केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने कहा कि साल 2008 से 2013 के बीच जब यूपीए सत्ता में थी तब छह सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया गया। यहां तक कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समय भी दो सर्जिकल स्ट्राइक की गईं। 

  • know about these Five terrorists attack carried out in India, those helped Masood became announced a global terrorist

    News2, May 2019, 9:38 AM IST

    भारत में किए वो पांच गुनाह, जो मसूद अजहर को पड़े भारी

     चीन ने करीब चार बार इसे वैश्विक आतंकी घोषित करने के मामले में अड़ंगा लगाया जबकि पूरी दुनिया उसे वैश्विक आतंकी घोषित करने में जुटी थी। अजहर मसूद ने भारत में बड़े आतंकी हमलों को अंजाम दिया था, लेकिन फरवरी में पुलवामा में किए गए आतंकी हमला उसके लिए गले का फंदा बन गया है। हालांकि भारत में आतंकी हमलों में जैश या पाकिस्तान के ही आतंकी संगठनों का हाथ रहा है।