Pulwama Terror Attack  

(Search results - 20)
  • undefined

    Nation14, Feb 2020, 3:39 PM IST

    देश के वीरों के बलिदान को कभी नहीं भूलेगा देश

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे पुलवामा में हुए आतंकी हमले कि जो आज से ठीक एक साल पहले हुआ था और उसमें हमारे 40 जवान शहीद हुए थे. पुलवामा आतंकी हमले को आज एक साल पूरा हो गया। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। पिछले एक साल में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पकड़ने की रणनीति में बदलाव किया है। अब आतंकियों के खिलाफ जॉइंट ऑपरेशन ही चलाए जा रहे हैं।

  • सुदर्शन पटनायक ने इस तरह किया सैल्यूट।

    News14, Feb 2020, 10:42 AM IST

    पुलवामा आतंकी हमला: भारत की जवाबी कार्यवाही से आज भी खौफ में है पाकिस्तान

    पिछले साल 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में पाकिस्तान समर्थित जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर के हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा चरम पर था। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक कर उसके आतंकियों के ट्रैनिंग कैंपों को तबाह कर दिया था। जिसके बाद पाकिस्तान में खौफ सा छा गया था।

  • trump imran

    News24, Jul 2019, 12:55 PM IST

    इमरान खान ने माना पुलवामा हमले को जैश ने दिया था अंजाम

    अमेरिका यात्रा के दौरान इमरान खान ने अपने लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी ईमेज को सुधारने के लिए इमरान खान ने इसका खुलासा किया है। क्योंकि वैश्विक स्तर पर पाकिस्तान अगल थलग पड़ चुका है और उसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मदद नहीं मिल रही है। लिहाजा इमरान खान ने इस तरह का बयान दिया है। इमरान ने कहा कि वह पाकिस्तान में सभी आतंकी संगठनों को खत्म करेंगे। हालांकि इससे साफ जाहिर होता है कि इमरान खान इसके जरिए अपना रूख अंतरराष्ट्रीय बिरादरी को दिखा रहे हैं।

  • Anantnag terror shooting english

    News16, Jun 2019, 11:47 AM IST

    पुलवामा में फिर बड़े हमले का इनपुट, जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट

    पाकिस्तान का दावा है कि इस हमले की साजिश जाकिर मूसा की मौत का बदला लेने के लिए रची गई है। सुरक्षा बलों ने 24 मई को त्राल में हुई एक मुठभेड़ के दौरान अंसार गजवत उल हिंद के सरगना और कुख्यात आतंकी जाकिर मूसा को मार गिराया था।   
     

  • Blast

    News30, Mar 2019, 1:13 PM IST

    जम्मू-कश्मीर में फिर हुआ कार में धमाका, CRPF का काफिला बाल-बाल बचा

    करीब 12 बजे श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर बनिहाल के पास एक सेंट्रो गाड़ी में संदिग्ध धमाका हुआ है। जिस दौरान धमाका हुआ उस समय CRPF का काफिला वहां से गुजर रहा था। 
     

  • pakistan fir

    News11, Mar 2019, 12:36 PM IST

    पुलवामा हमले का एक और साजिशकर्ता ढेर, त्राल मुठभेड़ में मारा गया मुदस्सिर

    त्राल के मीर मोहल्ले के रहने वाला मुदस्सिर 2017 में एक ओवरग्राउंड वर्कर के रूप में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था। पुलवामा हमले में इस्तेमाल की गई गाड़ी और विस्फोटक का इंतजाम उसी ने किया था। 

  • undefined

    News25, Feb 2019, 8:02 PM IST

    पुलवामा हमलाः एनआईए ने की कार की पहचान, मालिक जैश-ए-मोहम्मद में हुआ शामिल

    राष्ट्रीय जांच एजेंसी के मुताबिक, 23 फरवरी को उसने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर ने सज्जाद भट्ट के घर पर छापा मारा था। वह आतंकी संगठन जैश में शामिल हो चुका है। 

  • Genesis of Pulwama terror attack lies in jihad that intruded India in 7th century AD

    Views23, Feb 2019, 5:50 PM IST

    पुलवामा आतंकी हमले की उत्पत्ति जिहाद में निहित है, जिसने 7वीं शताब्दी ईस्वी में भारत में घुसपैठ की थी

    अब समय आ गया है कि हमें मान लेना चाहिए कि कश्मीर में जो कुछ हो रहा है वह केवल कश्मीर की आजादी के लिए नहीं हो रहा है बल्कि ये इस्लाम की लड़ाई हिंदू धर्म के लिए हो रही है। ये लड़ाई 1989-92 के दौरान कश्मीरी पंडितों की वहां से विदाई के साथ ही शुरू हो गयी थी। लाखों लोग सड़कों पर अल्लाह ओ अकबर के नारे के साथ उतर आए थे और उन्होंने कश्मीरियों को लूट कर मार दिया और उनकी महिलाओं और बच्चों को निर्दयता के साथ मारा और बलात्कार किया। इस हिंसा की शुरूआत 1947 में हो गयी थी जब धर्म के आधार पर देश का बंटवारा हुआ।

  • American president Donald Trump said he can understand Indias problem, reacted strongly to Pulwama terror attack

    News23, Feb 2019, 2:28 PM IST

    जानें अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत के पक्ष में ऐसा क्या बोला, जिससे बढ़ गयी पाकिस्तान की मुश्किलें

    पिछले हफ्ते पुलवामा में आंतकी हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने बड़ा बयान दिया है और इससे पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ गयी हैं। ट्रंप ने कहा कि इस हमले के बाद वह भारत की स्थिति समझ सकते हैं। ट्रंप का बयान उस वक्त आया है जब भारत और पाकिस्तान के रिश्ते नाजुक दौर में पहुंच गए हैं।

  • undefined

    World20, Feb 2019, 2:20 PM IST

    पुलवामा हमले के खिलाफ न्यूजीलैंड की संसद में निंदा प्रस्ताव पास

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले की दुनियाभर में निंदा हो रही है। न्यूजीलैंड की संसद ने पुलवामा आतंकी हमले को लेकर निंदा प्रस्ताव पारित किया है। न्यूजीलैंड ऐसा करने वाला पहला देश है। वहां की संसद में बुधवार को विदेश मंत्री और डिप्टी पीएम ने निंदा प्रस्ताव पेश किया। डिप्टी प्रधानमंत्री विंस्टन पीटर्स ने जानकारी दी कि मैंने प्रस्ताव पेश किया कि संसद पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले की निंदा करती है। हम इस मुश्किल समय में भारत सरकार के साथ खड़े हैं।
     

  • Rekha Bhardwaj, Harshdeep Kaur

    Entertainment19, Feb 2019, 11:49 AM IST

    इन दो बॉलीवुड सिंगर ने किया पाकिस्तान जाने से इंकार

    Pulwama terror attack पुलवामा में हुए हमले के बाद से देश भर में गम और गुस्से का माहोल है। इस बीच खबर आई है कि इन दो सिंगर ने अपना पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया है। 

  • Mallika Dua

    News18, Feb 2019, 5:52 PM IST

    मल्लिका बीमार हैं, उनके लिए दुआ कीजिए

    जाने माने पत्रकार विनोद दुआ की बेटी और संघर्षरत कॉमेडियन मल्लिका दुआ ने जानबूझकर बवाल मोल ले लिया है। जहां पूरा देश पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले से आहत है वहीं मल्लिका ने इसपर जो बयान दिया है। उसे देखकर सचमुच लगता है कि मल्लिका दुआ मानसिक रुप से बीमार हैं। वह प्रचार पाने के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार रहती हैं। लेकिन इसके लिए पुलवामा के शहीदों का सहारा लिया जाना सचमुच दुखद है।

  • undefined

    Cricket17, Feb 2019, 5:26 PM IST

    पुलवामा हमले पर बोले पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, सेना ने जंग शुरू नहीं की लेकिन खत्म जरूर करेगी

    - पुलवामा घटना के तुरंत बाद गौतम गंभीर ने कहा था, 'हम अलगाववादियों से बात करते हैं, पाकिस्तान से बात करते हैं, लेकिन इस बार बातचीत टेबल पर नहीं बल्की मैदान-ए-जंग में होनी चाहिए। 

  • undefined

    Entertainment17, Feb 2019, 1:34 PM IST

    पुलवामा हमला: जाह्नवी कपूर ने पाकिस्तानी अखबार को लगाई लताड़

    पुलवामा में हुए हमले को एक पाकिस्तानी अखबार ने आजादी की लड़ाई बताई, जिसे देख जाह्नवी कपूर का गुस्सा फूट बाहर आया।

  • undefined

    Entertainment17, Feb 2019, 12:31 PM IST

    पाकिस्तानी गायकों के साथ काम करना बंद करें म्यूजिक कंपनियां : MNS

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों पर हुए आतंकवादी हमलों के बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) की चित्रपट इकाई ने ‘म्यूजिक लेबल कंपनियों’ से पाकिस्तानी गायकों के साथ काम करना बंद करने के लिए कहा है।