Purvanchal  

(Search results - 12)
  • thunderclap

    News18, Sep 2019, 7:09 AM IST

    पूर्वांचल में गिरी मौत की आसमानी बिजली, दस मरे और एक दर्जन झुलसे

    जानकारी के मुताबिक राज्य के पूर्वांचल में पिछले चौबीस घंटे के मौसम काफी खराब बना हुई है। इलाके में तेज बारिश हो रही है। आसमान से मौत की बिजली गिर रही है। जिसके कारण चार जिलों में दस लोगों की मौत हो गई है जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग झुलसे हुए हैं। पूर्वांचल के वाराणसी, आजमगढ़ और मऊ जिले में आसमानी बिजली गिरने से तीन-तीन लोगों की मौत होने की खबर मिल रही है। वहीं मिर्जापुर में एक व्यक्ति की मौत बिजली गिरने के कारण हुई हैं।

  • newborns in the Purvanchal are in danger of this serious  disease, know what is the matter

    News29, Jul 2019, 3:10 PM IST

    पूर्वांचल में 30 हजार नवजातों पर मंडरा रहा है इस गंभीर बीमारी का खतरा, जानें क्या है मामला

    प्रदेश सरकार शिशु-मृत्यु दर को किसी भी हाल में कम लाना चाहती है। लेकिन उसके बावजूद सरकारी स्तर पर इसके प्रयास नहीं दिख रहे हैं। अगर देखें तो जन्म के 24 घंटे के दौरान नवजात को बीसीजी का टीका लग जाना चाहिए। हालांकि सरकार अस्पतालों से खत्म हो गया है। कई अस्पतालों में बाहर से मंगाकर लगाया जा रहा है। जबकि जिन लोगों की क्षमता इसे खरीदने की नहीं है। जिसके कारण वह इस टीके को नहीं लगा पा रहे हैं।

  • Priyanka has started kick out to Congress 'Jayachandra' in UP

    News16, Jul 2019, 12:18 PM IST

    यूपी में कांग्रेस के ‘जयचंदों’ को बाहर कर रही हैं प्रियंका

    अब प्रियंका गांधी ने उन सभी नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाने का मन बनाया है, जिन्होंने चुनाव के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी की है। इसके लिए प्रियंका गांधी ने एक टीम बनाई थी, जिसने राज्य के जयचंदो की रिपोर्ट प्रियंका को सौंपी है। इस कमेटी का जिम्मा नाना पटोले तथा बाजीराव खाड़े को दिया गया था। अमेठी की परम्परा सीट हाथ से निकल जाने के बाद प्रियंका ने अनुशासन समिति गठित की थी।

  • BJP start aggressive election campaigning in UP for two days

    News16, May 2019, 9:22 AM IST

    आज से दो दिन यूपी के तूफानी दौर पर रहेंगे पीएम मोदी और शाह

    आज पीएम नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश में तीन रैलियों को सम्बोधित करेंगे, जबकि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह चार रैलियों को सम्बोधित करेंगे। असल में बीजेपी ने अपना पूरा फोकस उत्तर प्रदेश के साथ ही पश्चिम बंगाल पर कर दिया है। पश्चिम बंगाल में आज रात दस बजे प्रचार खत्म हो जाएगा। क्योंकि वहां पर अभी तक हुई चुनावी हिंसा और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड में हुई हिंसा के बाद चुनाव आयोग ने चुनाव प्रचार को 19 घंटे कम कर दिया है।

  • Three Bhojpuri superstar campaigning in Purvanchal for BJP

    News15, May 2019, 11:35 AM IST

    प्रचार में उतरे भोजपुरी सुपर स्टार, कोई गीतों से तो कोई अदाकारी से लुभा रहा है मतदाताओं को

    उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर अंतिम चरण यानी 19 मई को मतदान होना है। बीजेपी ने यहां पर अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पार्टी के तमाम दिग्गज इन तेरह सीटों पर डेरा डाले हुए हैं। ताकि पूर्वांचल आसान से फतह की जा सके। खासतौर से गोरखपुर और वाराणसी मंडल में। जहां बीजेपी ने इसे केंद्र बनाया है। पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने यहां 12 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

  • Congress contesting election but real fire test will be Priyanka Gandhi in eastern up

    News14, May 2019, 12:21 PM IST

    क्या पूर्वांचल की इस अंतिम अग्निपरीक्षा में सफल हो पाएंगी प्रियंका

    प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाए जाने के बाद यूपी की जिम्मेदारी पूरी तरह से प्रियंका को सौंपी गयी। अब इसी क्षेत्र में प्रियंका गांधी की असल परीक्षा है। खासतौर से पूर्वांचल में, जहां प्रियंका को इसका प्रभारी नियुक्त किया। अगर कांग्रेस पार्टी का प्रचार देखें तो केवल प्रियंका गांधी ही यहां पर स्टार प्रचारक है, बाकी नेता चुनावी मंचों पर महज शो पीस बनकर रह गए हैं।

  • BJP not only even nda will do election campaign in last phase in uttar pradesh

    News11, May 2019, 1:22 PM IST

    सातवें चरण में एनडीए संभालेगा मोर्चा, दांव पर पूर्वांचल

    देश में लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों का कोई महागठबंधन न बन पाया हो, लेकिन एनडीए ने चुनावों से पहले ही एका दिखाकर विपक्षी दलों की मुश्किलें बढ़ा दी। बहरहाल अब चुनाव के अंतिम चरण में एनडीए के घटक दल उत्तर प्रदेश में फिर से एकता दिखाकर चुनाव प्रचार करेंगे। उत्तर प्रदेश की वाराणसी समेत पूर्वांचल की 13 लोकसभा सीटों के लिए 19 मई को मतदान होना है। लिहाजा इसके लिए बीजेपी ने पूरी ताकत लगा दी।

  • After the resignation from Yogi government, why are the still Rajbhar part of yogi cabinet

    News9, May 2019, 2:21 PM IST

    योगी सरकार से इस्तीफा देने के बाद आखिर कैबिनेट में क्यों बने हैं राजभर

    सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) राज्य में बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ रही है। जबकि वह अभी तक राज्य सरकार में बीजेपी की सहयोगी है। योगी सरकार में अभी तक ओपी राजभर का दर्जा कैबिनेट मंत्री का है। हालांकि कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर दावा कर रहे हैं कि उन्होंने 13 अप्रैल को ही वह योगी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। लिहाजा वह अब कैबिनेट में नहीं है। लेकिन अभी तक राजभर ने सरकारी सुविधाओं को नहीं छोड़ा है।

  • PM Modi cultivated Purvanchal region now focused Awadh through stormy rally

    News27, Apr 2019, 12:54 PM IST

    अवध को साधने को पीएम ने कन्नौज से शुरू की रैली, चार दिन करेंगे तूफानी दौरे

    पीएम मोदी ने आज समाजवादी पार्टी का गढ़ कहे जाने वाले कन्नौज से अपना प्रचार अभियान शुरू किया। कन्नौज से एसपी की प्रत्याशी डिंपल यादव चुनाव मैदान में हैं। पीएम मोदी आज से तीन दिन अवध क्षेत्र में सात संकल्प सभाओं को संबोधित करेंगे। जिसमें पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं के मौजूद रहने की उम्मीद है। हालांकि पीएम मोदी पहली बार अयोध्या में भी एक रैली को संबोधित करेंगे। केन्द्र में बीजेपी की सरकार बनने के बाद पीएम मोदी अयोध्या के दौरे पर नहीं गए। जिसको लेकर उनके विरोधियों ने मुद्दा भी बनाया था।

  • Mayawati has played her social engineering card in purvanchal in uttar pradesh

    News15, Apr 2019, 9:41 AM IST

    माया ने पूर्वांचल में खेला सोशल इंजीनियरिंग कार्ड, विपक्षी दलों की बढ़ाई मुश्किलें

    बहुजन समाज पार्टी ने पूर्वांचल में अपना सोशल इंजीनियरिंग कार्ड खेल दिया है। पार्टी ने पूर्वांचल की 16 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन को दोहराने के लिए मायावती ने अपना जांचा परखा सोशल इंजीनियरिंग कार्ड खेला है।

  • Priyanka Gandhi Vadra may contest election from Varanasi against modi

    News14, Apr 2019, 11:21 AM IST

    वाराणसी से प्रियंका की उम्मीदवारी पर सोच विचार कर रहा है ‘गांधी परिवार’

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी वाड्रा के नाम की चर्चा जोरों पर चल रही हैं। कांग्रेस इसके जरिए वाराणसी के साथ ही पूर्वोचल के जिलों में माहौल बना रही है। हालांकि अभी ये कहा जा रहा है कि प्रियंका गांधी वाड्रा चुनाव लड़ने के लिए तैयार है, लेकिन ‘गांधी परिवार’ इसके लिए गुणा भाग करने में जुटा है।

  • प्रधानमंत्री की आजमगढ़ में रैली

    Nation11, Jul 2018, 12:45 PM IST

    सपा के आज़म‘गढ़’ में मुलायम को मोदी की 'हाईवे' चुनौती

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सपा के गढ़ आज़मगढ़ में  रैली कर के  मुलाय सिंह यादव को चुनौती देने का मन बना लिया। आजमगढ़ जातीय समीकरण के लिहाज़ से आज़मगढ़ हमेशा से सपा के लिए मुफ़ीद रहा है