Putin  

(Search results - 11)
  • <p>পাক রাজনৈতিক ও কূটনৈতিক পর্যবেক্ষকরা এই অবস্থায় মনে করছেন সিপিইসি-র উপর পূর্ণ নিয়ন্ত্রণ কায়েম ছিল চিনের পরিকল্পনার প্রথম ধাপ। শি জিনপিং প্রশাসন পাকিস্তান এবং তাদের মতো অন্যান্য দরিদ্র অর্থনীতির দেশগুলির রাজনৈতিক এবং অর্থনৈতিক ব্যবস্থাকে করায়ত্ত্ব করতে চাইছে। একবিংশ শতাব্দীতে নতুন রূপে জারি করতে চাইছে ঔপনিবেশিকতা। আর তার প্রথম শিকার পাকিস্তান।</p>

<p>&nbsp;</p>

    NewsSep 21, 2020, 6:55 PM IST

    एक और देश फंसा चीन के डेटट्रैप में, बेलारूस ने व्‍लादिमीर पुतिन को दिया झटका

    असल में पिछले साल ही आईएमएफ का कहना था कि चीन के कर्ज के जाल में कई देश आ रहे हैं। आईएमएफ का कहना था कि चीन से कर्ज लेने वाले देशों की आर्थिक स्थिति खराब है और चीन कर्ज देकर अपने  डेटट्रैप में फंसा रहा है।

  • modi award

    NewsSep 5, 2019, 2:25 PM IST

    भारत रूस के नए रिश्तों के बीच आज पीएम मोदी को सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित करेगी पुतिन सरकार

    ये पहली बार नहीं है कि कोई देश पीएम नरेन्द्र मोदी अपने देश के सर्वोच्च पुरस्कार से सम्मानित कर रही हो। पिछले महीने ही यूएई सरकार ने उन्हें सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ऑर्डर ऑफ जायद से सम्मानित किया था। जबकि इसके बाद उन्हें बहरीन की सरकार ने सम्मानित किया था। पीएम मोदी को मिलने वाले पुरस्कारों की लिस्ट में संयुक्त राष्ट्र और दक्षिण कोरिया, बहरीन, सऊदी अरब, फलस्तीन, अफगानिस्तान, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जैसे देश प्रमुख हैं। वहीं देश में फिर से सरकार बनाने के बाद मालदीव की यात्रा के दौरान पीएम मोदी को वहां का सर्वोच्च पुरस्कार दिया गया था। 
     

  • modi netan

    WorldJul 29, 2019, 8:35 AM IST

    इजरायल में भी कायम है पीएम मोदी का जलवा

    देश में दो बार अपनी पार्टी बीजेपी को जीत दिलाने वाले पीएम मोदी पर इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू भी भरोसा करने के लिए मजबूर हैं। उन्होंने अपने देश में चुनाव जीतने के लिए मोदी की तस्वीरों का सहारा लिया है। 
     

  • PM Modi in G20

    NewsJun 29, 2019, 8:35 AM IST

    जी 20 की बैठक में दिखा पीएम मोदी का जलवा, शक्तिशाली वैश्विक नेताओं ने दी खास इज्जत

    जापान के ओसाका में चल रही जी 20 की बैठक में भारत की बढ़ती अंतरराष्ट्रीय ताकत की झलक एक बार फिर दिखी। दरअसल पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत की पहचान तीसरी दुनिया के देश के बढ़कर विश्व राजनीति को प्रभावित करने वाले देश की बन चुकी है। ऐसे में पीएम नरेन्द्र मोदी दुनिया के सबसे प्रभावशाली माने जाने वाले अमेरिका, रुस और जापान के राष्ट्रध्यक्षों के आकर्षण का केन्द्र बने दिखे। 
     

  • Why irani president alleged trump to telling lie

    NewsJun 25, 2019, 10:08 PM IST

    ईरान के सर्वोच्च नेता ने क्यों कहा कि झूठ बोल रहे हैं ट्रंप

    ईरान के राष्ट्रपति रूहानी ने देश के सर्वोच्च नेता आयतुल्ला अली खामेनी पर प्रतिबंध लगाए जाने और उनका नाम काली सूची में डालने पर भी सवाल उठाए। गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के शीर्ष नेता खामेनी और शीर्ष सैन्य प्रमुखों के खिलाफ नए प्रतिबंध लगाए हैं।

  • Pakisthan Prime Minister Imran Khan

    NewsJun 14, 2019, 12:15 PM IST

    इमरान खान ने पाकिस्तान की 'इंटरनेशनल फजीहत' कराई, वीडियो वायरल

     किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में एससीओ का 19वां शिखर सम्मेलन चल रहा है। प्रधानमंत्री मोदी, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग भी इस शिखर सम्मेलन में शामिल हुए। इसी दौरान इमरान खान ने कुछ ऐसे किया जिसे अब सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। 

  • undefined

    ViewsApr 16, 2019, 4:31 PM IST

    क्या पूरी दुनिया मोदी को ही पीएम के रुप में देखना चाहती है

    दुनिया भर के देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपने यहां के पुरस्कार प्रदान कर रहे हैं। अगर भारत की कोई संस्था उन्हें पुरस्कार देने की घोषणा करती तो हंगामा मच गया होता तथा चुनावी आचार संहिता आड़े आ जाता। लेकिन बाहरी देशों पर तो आचार संहिता लागू नहीं हो सकता। ऐसे में दुनिया के देशों द्वारा लगातार मोदी को ईनाम दिए जाने की घोषणा के क्या हैं मायने?

  • Modi canpaign

    NewsApr 13, 2019, 6:13 PM IST

    पीएम मोदी नॉन स्टॉप: नौ दिन उपवास, 13 राज्य, 23 रैलियां, 22,000 किलोमीटर का सफर

    इंफाल से जूनागढ़, कूच बिहार से कालीकट। यह पीएम मोदी का नवरात्र के दौरान का चुनाव कार्यक्रम रहा है। खास बात यह है कि इस सबके बावजूद उनके सरकारी कार्यक्रम प्रभावित नहीं हुए हैं। 

  • undefined

    WorldDec 21, 2018, 3:47 PM IST

    रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने दिए फिर शादी करने के संकेत, क्या ये बनेंगी 'फर्स्ट लेडी'

    सालाना प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक रिपोर्टर के पूछने पर रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने कहा, 'एक सम्मानजनक ढंग से कहना चाहूंगा कि मैं यह काम एक वक्त करूंगा।'

  • Nirmala Sitharaman

    NewsOct 5, 2018, 1:02 PM IST

    जानिये भारत-रूस के एस-400 मिसाइल प्रणाली सौदे से क्यों बढ़ी चीन-पाक की बेचैनी

    वायुसेना के सूत्रों के अनुसार, भारत को जो मिसाइल प्रणाली मिल रही है वह 380 किलोमीटर से ज्यादा दूरी पर लक्ष्य भेदने में सक्षम है। वहीं चीन को मिली प्रणाली की अधिकतम रेंज 250 किलोमीटर है। 

  • undefined

    NewsOct 4, 2018, 1:53 PM IST

    देश की ताकत और बढ़ेगी, रूस के साथ 15,000 करोड़ के रक्षा सौदे को मंजूरी

    दो युद्धपोत रूस के कालिनिनग्राद स्थित यांतर शिपयार्ड में बनाए जाएंगे जबकि शेष दो का निर्माण गोवा शिपयार्ड लिमिटेड द्वारा 'मेक इन इंडिया' प्रोजेक्ट के तहत किया जाएगा। नौसेना के लिए कुल चार युद्धपोतों की खरीद को दी गई है मंजूरी।