Qamar Javed Bajwa  

(Search results - 21)
  • <p>Rachel Sharif</p>

    NewsSep 1, 2020, 7:42 PM IST

    ..पाकिस्तान में खत्म हो जाएगी नियाजी की सियासत, जानें कौन हैं राहेल शरीफ जिन्हें सऊदी अरब दे रहा है समर्थन

    माना जा रहा है कि पाकिस्तान की सेना मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान को लेकर ज्यादा खुश नहीं है। लिहाजा पाकिस्तान के ज्यादातर फैसलों में सेना का दखल है और वह देश के बड़े फैसले कर रही है। पाकिस्तान में राजनीतिक उथलपुथल चल रही है और  प्रधानमंत्री इमरान खान के सऊदी अरब और अन्य इस्लामी राष्ट्रों के साथ संबंध बिगड़ रहे हैं।

  • <p>ओआईसी के अन्य देशों से कश्मीर मुद्दे पर समर्थन ना मिलने पर इमरान खान ने कहा था कि यही कारण है कि हमारे पास कोई आवाज नहीं है। हमारे बीच विभाजन है।&nbsp;</p>

    NewsAug 12, 2020, 8:30 PM IST

    सऊदी अरब के पैर पर गिड़गिड़ाएंगे बाजवा, इमरान खान की गलतियों की मांगेंगे माफी

    असल में सऊदी अरब शाह महमूद कुरैशी के बयानों से भड़का हुआ है और उसमें 6.2 बिलियन डॉलर की डील को रद्द कर दिया है। वहीं पाकिस्तान की इमरान खान सरकार सऊदी अरब के नाराज होने के बाद विपक्षी पार्टियों द्वारा घिर गई है।

  • মঙ্গলবার পাকিস্তান ফের জম্মু ও কাশ্মীরের মেন্ধর জেলার বালাকোট সেক্টরে নিয়ন্ত্রণ রেখা বরাবর যুদ্ধবিরতি লঙ্ঘন করেছে।

    NewsJun 12, 2020, 8:27 AM IST

    पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर तो सेना ने उड़ी दिए दो चौकियां और पांच सैनिक

    जानकारी के मुताबिक सीमा पर पाकिस्तानी  फायरिंग में घायल नायक शहीद हो गए।  वहीं छुट्टी पर घर आया एक पुलिसकर्मी भी पाकिस्तानी फायरिंग में घायल हो गया।  लेकिन पाकिस्तानी फायरिंग और गोलाबारी का भारतीय सेना ने जबरदस्त तरीके से जबाव दिया और पाक सेना की दो चौकियां नष्ट कर दिया है।

  • <p>qamar javed bajwa</p>

    NewsJun 11, 2020, 1:46 PM IST

    पाकिस्तान में कमजोर पड़ रहे है नियाजी, बढ़ रही है बाजवा की ताकत

    असल में ये साफ है कि इमरान खान की सत्ता पाकिस्तान में तभी तक है जब तक सेना का आर्शीवाद उनके ऊपर है।  वहीं अब पाकिस्तान से जो खबरें आ रही हैं। उसके मुताबिक वहां की सत्ता पर सेना की पकड़ मजबूत हो रही है और इमरान खान कमजोर रहे हैं।  इसके कई बार सबूत मिल चुके हैं। लेकिन अब कोरोना संकट और पाकिस्तान के खराब होते  आर्थिक हालत के बीच इमरान खान और कमजोर रहे हैं। 

  • 10 ID cards of 26/11 attackers carrying Hindu names were fake: Ujjwal Nikam

    NewsMay 15, 2020, 1:24 PM IST

    लश्कर के साथ 26/11 जैसे हमलों की साजिश कर रहा है दाऊद

    खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली है कि दाऊद इब्राहिम और लश्कर मुंबई में भारत के खिलाफ आतंकी हमले की योजना बना रहा है। एजेंसियों को इनपुट मिले हैं कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम  26/11 जैसे हमले करने की योजना बना रहे हैं। लश्कर-ए-तैयबा ने इस  तरह के  हमले दोहराने के लिए अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से हाथ मिलाया है। दाउद इब्राहिम इस्लामाबाद में अपने फार्महाउस पर देखा गया था।

  • <p>आईएमडी ने अपने बुलेटिन में गिलगिट और बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद को शामिल किया है। इसे काफी अहम माना जा रहा है। आईएमडी के डायरेक्टर जनरल मृत्युंजय महापात्रा ने कहा, मौसम विभाग जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लिए वेदर रिपोर्ट जारी करता है। गिलगिट और बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद भारत का अभिन्न हिस्सा है, इसलिए अब इस क्षेत्र की वेदर रिपोर्ट भी जारी करनी शुरू कर दी गई है।&nbsp;</p>

    NewsMay 10, 2020, 2:05 PM IST

    खौफ में हैं नियाजी और बाजवा, पाकिस्तान ने बढ़ाई हवाई सुरक्षा

    असल में पाकिस्तान की सेना और इमरान खान हंदवाड़ा आतंकी हमले के बाद भारत द्वारा जवाबी कार्रवाई से डरे हुए और पाकिस्तान की सेना ने अपनी हवाई सीमाओं के भीतर अभ्यास करना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान के विमान लगातार हवाई  सीमा के भीतर अभ्यास कर रहे हैं और उन्हें उन्हें भारत की ओर से किसी भी संभावित जवाबी कार्रवाई के लिए तैयार किया जा रहा है। असल में हंदवाड़ा एनकाउंटर में एक कर्नल और एक मेजर सहित पांच बहादुर सैनिक शहीद हो गए।

  • Pakistani Army Chief Bajwa gets shock from Supreme Court, service extension suspended

    NewsApr 26, 2020, 6:44 PM IST

    क्या पाकिस्तान शुरू हो गई हैं 'नियाजी' की उल्टी गिनती, तख्तापटल की अटकलें तेज

    पाकिस्तान की मीडिया और रक्षा विशेषज्ञ मान रहे हैं पाकिस्तान में कभी  भी तख्तापटल हो सकती है। क्योंकि इमरान खान और पाकिस्तानी सेना के बीच दूरी बढ़ती जा रही है।  वहीं पाकिस्तान में ये कहा जाने लगा है कि इमरान खान अब सत्ता नहीं चला सकते हैं और सेना ने अपने हाथ पीछे खिंच लिए हैं। असल में इमरान खान पर आरोप है कि वह कोरोना संकट से निपटने में विफल रहे हैं।

  • undefined

    NewsMar 26, 2020, 6:54 PM IST

    बेमर्श नापाक: कोरोना वायरस से लड़ रही है दुनिया, लेकिन सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है पाकिस्तान

    भारत ही नहीं पाकिस्तान में कोरोनो वायरस का कहर है। लेकिन पाकिस्तान की सरकार और सेना सीमा पर सीज फायर के उल्लंघन करने में व्यस्त था। पाकिस्तान लगातार सीमा पर सीजफायर कर रहा है और आम लोगों को निशाना बना रहा है।  पाकिस्तान उकसावे  की कार्यवाही के तहत भारतीय सेना की चौकियों और सीमा पर रहने वाले आम लोगों को सीधे तौर पर निशाना बना रहा है।

  • undefined

    NewsDec 27, 2019, 7:45 AM IST

    सो नहीं पा रहे हैं नियाजी, सपने में भी आ रहे हैं हमले के सपने

    इमरान काफी अरसे से पहले भारत पर इस तरह का आरोप लगा रहे हैं कि वह पाकिस्तान पर हमला कर सकता है। जबकि सच्चाई ये है कि इसकी आड़ में वह सीमा पर सैनिकों को एकत्रित कर रहा है। यही नहीं वह विश्व बिरादरी को बता रहा है कि भारत उस पर हमला कर सकता है लिहाजा वह इसलिए सीमा पर सैनिकों को अपनी सुरक्षा के लिए एकत्रित कर रहा है। 

  • Pakistani Army Chief Bajwa gets shock from Supreme Court, service extension suspended

    NewsDec 8, 2019, 5:19 PM IST

    फिर लगा इमरान खान को झटका, यूरोपियन थिंक टैंक ने कहा कठपुतली हैं पाक पीएम

    असल में इमरान खान पाकिस्तान के भीतर ही बल्कि देश से बाहर विभिन्न मोर्च पर जूझ रहे हैं। पाकिस्तान के साथ ही इमरान खान की साख विश्वस्तर पर कम हो रही है। पाकिस्तान में विपक्षी दल इमरान खान को लेकर आक्रामक है। विपक्षी दल आजादी मार्च के जरिए इमरान खान को घेर रहे हैं तो पाकिस्तान सेना और इमरान खान के बीच दूरी भी बढ़ती जा रही है। अब यूरोपियन थिंक टैंक ने का कहना है कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान वहां की सेना के स्टांप हैं।

  • Pakistan's Prime Minister Imran Khan can implement emergency in the country

    NewsDec 2, 2019, 11:19 AM IST

    पाकिस्तान में सेना के कमांडरों ने की बाजवा के खिलाफ की बगावत!

    असल में पिछले हफ्ते ही सुप्रीम कोर्ट ने बाजवा को छह महीने की सेवा विस्तार पर अपनी मुहर लगाई थी। जबकि इमरान खान सरकार ने बाजवा को तीन साल का सेवा विस्तार दिया था। इमरान खान सरकार के खिलाफ सेना में आवाज तो उठ रही थी लेकिन डर के कारण कोई मुंह नहीं खोल रहा था। बाजवा 29 नवंबर को  रिटायर हो रहे थे और इसके कुछ दिन ही पहले सुप्रीम कोर्ट ने छह महीने के विस्तार पर अपनी मंजूरी थी। 

  • Pakistani Army Chief Bajwa gets shock from Supreme Court, service extension suspended

    NewsNov 30, 2019, 8:17 PM IST

    पाक मंत्री ने खोली बाजवा की पोल, बताई क्या है भारत के खिलाफ साजिश

    नापाक पाकिस्तान भारत को दहलाना चाहता है और वह एयर और सर्जिकल स्ट्राइक के बाद नई नई साजिशें कर रहा है। लेकिन भारत की सेना उसकी हर साजिश को नाकाम कर रही हैं। जिसके कारण पाकिस्तानी सेना पर दबाव है। भारत में कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान विश्वस्तर पर अलग थलग पड़ चुका है और देश की जनता भी पाकिस्तानी सेना और हुक्मरानों को कोस रही है।

  • Pakistani Army Chief Bajwa gets shock from Supreme Court, service extension suspended

    NewsNov 27, 2019, 10:49 AM IST

    पाकिस्तान में सेना और सरकार में बढ़ा न्यायपालिका का दखल, सैन्य शासन की आशंका

    ताजा मामले में पाकिस्तान की सर्वोच्च न्यायालय ने इमरान सरकार को कड़ी फटकार लगाते हुए सेना प्रमुख कमर जावेज बाजवा के सेवा विस्तार पर रोक लगा दी है। हालांकि अभी तक पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने कोई नया आदेश जारी नहीं किया है। क्योंकि कोर्ट इस पर सरकार का पक्ष जान रही है। मुख्य न्यायाधीश ने साफ कहा कि प्रधानमंत्री को सेना प्रमुख के सेवा विस्तार की मंजूरी देने का अधिकार नहीं है। इसका अधिकार राष्ट्रपति को है।

  • Pakistan, Coup, Imran Khan Coup, Bajwa, 111th Brigade, Pakistan Army, Pakistan News

    NewsNov 12, 2019, 11:50 AM IST

    जानें क्यों करतारपुर कॉरिडोर को लेकर इमरान से नाराज हैं बाजवा

    असल में सेना ने पहले ही करतापुर साहिब कॉरिडोर के लिए नाराजगी जता थी और इमरान खान के फैसले को पलट दिया था। इमरान खान सरकार ने ऐलान किया था कि करतापुर साहिब के दर्शन के लिए भारतीय पहचान पत्र के साथ ही दर्शन किए जा सकते हैं।  लेकिन उद्घाटन से तीन पहले पाकिस्तानी सेना ने घोषणा कि थी कि दर्शन के लिए भारतीय पासपोर्ट जरूरी होगा। इसके बगैर किसी को दर्शन की अनुमति नहीं होगी। 

  • Sidhu resignation sent to chief minister, congress may induct in organization in national level

    NewsNov 7, 2019, 6:56 PM IST

    आखिर पाकिस्तान जाने को क्यों बेताब हैं सिद्धू, क्या फिर बाजवा से मिलेंगे गले

    पंजाब के कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान जाने के लिए केंद्र सरकार को तीसरी चिट्ठी लिखी है। सिद्धू तीसरी बार ये चिट्ठी लिखी है और उसमें एक बार फिर पाकिस्तान जाने के लिए भारत सरकार से अनुमति मांगी है। हालांकि इससे पहले वह पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह को भी पत्र लिख चुके हैं।