Question  

(Search results - 57)
  • <p>10 मई 2015 की तस्वीर। आसनसोल में IISCO स्टील प्लांट के उद्घाटन के दौरान भारत। समारोह के दौरान मोदी ने केंद्र सरकार और 29 राज्य सरकारों को "टीम इंडिया" के 30 स्तंभों के रूप में वर्णित किया था, जो भारत को आगे ले जाएंगे। IISCO (इंडियन आयरन एंड स्टील कंपनी) का अपग्रेडेड स्टील प्लांट जिसमें देश का सबसे बड़ा ब्लास्ट फर्नेस है और इसे 1,6,000 करोड़ रुपए की लागत से आधुनिक बनाया गया है।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    NewsSep 5, 2020, 6:48 PM IST

    दीदी का डबल गेम, संसद में प्रश्नकाल पर मचा रही हैं हंगामा लेकिन बंगाल विधानसभा सत्र में कर रही हैं मनमर्जी

    जानकारी के मुताबिक राज्य में 9 सितंबर से बंगाल विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू होगा और ये सिर्फ दो दिन का होगा और इसमें प्रश्नकाल नहीं रखा गया है। जबकि संसद के प्रश्नकाल को लेकर ममता सरकार केन्द्र सरकार का विरोध कर रही है।

  • road to victory in 2019 loksabha through awadh parliamentary seats

    NewsAug 20, 2020, 8:08 AM IST

    आज से शुरू होगा यूपी विधानमंडल का मानसून सत्र, विपक्षी दल करेंगे सवालों की बारिश

    राज्य सरकार का कहना है कि विधानसभा अध्यक्ष ने राज्य सरकार के उस अनुरोध पर सहमति दे दी। जिसके तहत राज्य सरकार ने कहा था कि जो विधायक बीमार हैं या फिर जिनकी उम्र 65 साल  से ज्यादा है उन्हें वर्चुअल भागीदारी से ही उन्हें उपस्थित मान लिया जाए।

  • undefined

    NewsJul 25, 2020, 11:56 AM IST

    राज्यपाल के सवालों के जाल में फंसे कांग्रेस के 'जादूगर', विधानसभा सत्र बुलाने पर अड़े गहलोत

    फिलहाल राज्य के सीएम गहलोत जल्द से जल्द विधानसभा का सत्र बुलाना चाहते हैं और इसके लिए राज्यपाल पर दबाव बनाने के लिए शुक्रवार को कांग्रेस और गहलोत सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायकों ने राजभवन के लॉन में धरना दिया। लेकिन विधानसभा का सत्र बुलाने के सीएम गहलोत की मांग पर राज्यपाल ने सवाल पूछे तो गहलोत सरकार उनका जवाब नहीं दे सकी।

  • undefined

    NewsJul 9, 2020, 3:55 PM IST

    आखिर महेश भट्ट को क्यों थी सुशांत-रिया के रिश्ते में दिलचस्पी, कंगना ने उठाए सवाल

    असल में पिछले दिनों रिया चक्रवती की महेश भट्ट के साथ एक फोटो वायरल हुई थी। इसमें रिया ने अपना सिर महेश भट्ट के गर्दन में रखा था। वहीं सुशांत की मौत के बाद महेश भट्ट ने भी कई तरह के बयाए दिए हैं। लेकिन आज कंगना ने महेश भट्ट की बेटी पूजा भट्ट को करारा जवाब दिया है। 

  • <p>डिंपल और अखिलेश की पहली मुलाकात एक दोस्त के जरिए लखनऊ में हुयी थी। तब डिंपल लखनऊ यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन कर रही थीं। धीरे-धीरे उनकी यह मुलाकातें प्यार में बदल गई। चार साल डेट करने के बाद 1999 में घर वालों की इजाजत के बाद दोनों की शादी हुई।<br />
&nbsp;</p>

    NewsJul 9, 2020, 12:50 PM IST

    पत्नी है सपा की सक्रिय सदस्य और विकास दुबे की गिरफ्तारी पर अखिलेश उठा रहे हैं सवाल

     प्रदेश के उज्जैन के महाकाल के मंदिर से गिरफ्तार कर लिया गया है। लेकिन विकास दूबे की गिरफ्तार के साथ ही राज्य के सियासी दलों ने सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। राज्य में पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने विकास दूबे की गिरफ्तारी पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार इस बारे सच्चाई बतानी चाहिए कि ये आत्मसमर्पण है या गिरफ्तारी। 

  • undefined

    NewsJun 16, 2020, 9:13 AM IST

    राजस्थान में कम नहीं हो रही हैं कांग्रेस की मुश्किलें, पार्टी विधायक ने ही उठाए घेराबंदी पर सवाल

    भारत सिंह पार्टी के वरिष्ठ विधायक हैं और उन्होंने पार्टी पर ही सवाल उठा दिए हैं। उन्होंने राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांड़े को चिट्ठी लिखकर राज्य में कांग्रेस विधायकों को एकजुट करने की लिए की गई घेराबंदी पर  सवाल उठाए हैं। 

  • <p>alok kumar</p>

    NewsMay 29, 2020, 7:39 PM IST

    विहिप ने मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में हिन्दुओं पर हिंसा और लिंचिंग पर उठाए सवाल

    विहिप के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने हिन्दुओं के खिलाफ लिंचिंग, हत्या, बालात्कार, लूट-पाट, धर्म-स्थानों, धर्मांतरण को लेकर सवाल उठाए हैं। आलोक कुमार ने कहा कि पिछले दिनों असम के कामरूप जिले में सब्जी बेचने वाले सनातन डेका की हत्या पांच मुस्लिमों ने कर दी। लेकिन सामाजिक संगठन और मीडिया इसको लेकर खामोश रहे।

  • <p><br />
राजस्थान के कोटा में विभिन्न कोचिंग इंस्टीट्यूट व कालेजों में पढ़ रहे प्रदेश के लगभग 8 हजार &nbsp;छात्रों को वापस उनके घर लाने के लिए CM योगी ने 300 बसें राजस्थान भेजी है। यहां पढ़ने वाले कुछ छात्रों ने वीडियो जारी कर अपनी व्यथा सरकार तक पहुंचाई थी और वापस घर पहुंचाने की मांग की थी। जिसके बाद CM &nbsp;एक्शन में आए और अधिकारियों के साथ बैठक की।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    NewsApr 17, 2020, 9:30 PM IST

    योगी एक्शन: कोटा से छात्रों को निकालने के लिए गहलोत कर रहे हैं तारीफ तो सवाल उठा रहे हैं अखिलेश

    असल में उत्तर प्रदेश ने कोटा में दो सौ बसों को भेजने का फैसला किया है। जो कोटा में रह रहे राज्य के छात्र छात्राओं को वापस लाएंगे। क्योंकि लॉकडाउन होने के कारण वहां पर हजारों की संख्या में छात्र -छात्राएं फंसे हुए हैं और हास्टल और गेस्ट हाउस में रह रहे हैं। जबकि वहां पर कोचिंग बंद हो चुकी हैं। 

  • imran khan niazi,Holi, Hindu,Holi in Pakistan,imran khan,sindh,hindu minority,hindu convertion

    NewsMar 10, 2020, 9:09 AM IST

    नियाजी ने दी होली की बधाई: तो लोगों ने हिंदूओं के जुल्मों पर उठाए सवाल, देखें पाकिस्तान में होली के रंग

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान नियाजी ने पाकिस्तान में रहे हिंदूओं को होली की शुभकामनाएं दी है। हालांकि इमरान खान ने भारतीयों को होली की बधाई नहीं दी है। वहीं इमरान खान की बधाई के साथ ही लोगों ने सवाल पूछना सवाल शुरू कर दिया है। लोगों ने इमरान खान से पूछा है कि कितने हिंदू पाकिस्तान में बचे हैं। पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार आने के बाद हिंदूओं में अत्याचार बढ़ गए हैं और उनका तेजी से धर्मांतरण शुरू हो गया है। तस्वीरों से देखें पाकिस्तान में कैसे मनाई जाती है होली।
     

  • sandeep dixit

    NewsJan 24, 2020, 3:38 PM IST

    विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें, उपेक्षा से नाराज शीला दीक्षित के बेटे ने उठाए सवाल

    कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने पार्टी के स्‍टार प्रचारकों की सूची में उनका नाम न शामिल करने के लिए नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि वह पार्टी के बड़े नेता नहीं हैं। लिहाजा इस लिए पार्टी ने उनका नाम चुनाव की प्रचार की लिस्ट में शामिल नहीं किया है।

  • undefined

    NewsJan 21, 2020, 7:57 AM IST

    शाहीन बाग पहुंचे दिग्गी राजा, भाषण न देने पर उठे सवाल

    हालांकि दिग्गी राजा से पहले कांग्रेस के कई बड़े नेता शाहीन बाग जा चुके हैं और उन्होंने वहां पर केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर आग उगली और कहा कि केंद्र सरकार विभाजनकारी नीतियों अपना रही है। वहीं मध्य प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रहे दिग्विजय सिंह पहुंचे। लेकिन वह इस बार अपने तीखे भाषणों से बचते नजर आए।

  • Why question on Supreme Court's decision on Ayodhya

    NewsNov 25, 2019, 9:29 PM IST

    आखिर अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल क्यों

    ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ एक समीक्षा याचिका दायर की है। बोर्ड एक निजी संगठन है, इसमें न तो चुनाव होते हैं, न ही सरकारी प्रतिनिधित्व होता है और न ही इसे सदस्यता के लिए किसी योग्यता की आवश्यकता होती है। यह 47 साल पहले इंदिरा गांधी के काल में स्थापित एक गैर-लाभकारी संगठन है, जिसकी वैधता बेहद संदिग्ध है। इस संगठन के सदस्य स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) जैसे आतंकवादी संगठनों का समर्थन करते हैं। वे अपने आप को भारतीय मुसलमानों के लिए मुखपत्र के रूप में चित्रित करते हैं जो उनकी कल्पना के अलावा कुछ भी नहीं है। 

  • Sanjay Nirupam

    NewsNov 22, 2019, 6:34 PM IST

    जानें क्यों महाराष्ट्र में सोनिया के फैसले पर सवाल उठा रहे हैं राहुल के ‘संजय’

    महाराष्ट्र में कांग्रेस के 44 विधायकों में 37 विधायकों के साथ राज्य में सरकार बनाने की वकालत की है। विधायकों का कहना है कि अगर कांग्रेस पार्टी विपक्ष में बैठी तो कार्यकर्ताओं का जोश खत्म हो जाएगा और इससे राज्य कांग्रेस का अस्तित्व ही समाप्त हो जाएगा। विधायकों का सरकार के साथ जाने में ये तर्क दिए गए थे कि राज्य में शिवसेना के कठोर हिंदुत्ववादी एजेंडे को किनारे करना होगा।

  • ayodhya

    NewsNov 9, 2019, 5:27 PM IST

    सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाने वाले जिलानी और ओवैसी पड़े अलग-थलग, अपनों ने ही किया किनारा

    असल में रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद के अहम पक्षकार रहे सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड उत्तर प्रदेश ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने साफ किया कि बोर्ड सुप्रीम कोर्ट के आज के फैसले के खिलाफ बोर्ड चुनौती नहीं देगा। लिहाजा अब साफ हो गया है कि बोर्ड में जिलानी और ओवैसी अलग-थलग पड़ चुके हैं। हालांकि ओवैसी ने जिस तरह से इस फैसले पर सवाल उठाए, मुस्लिम समाज में ही उनका विरोध शुरू हो गया था।

  • Chidambaram, Tihar Jail, Supreme Court, INX Media, Supreme Court Hearing, Delhi Court

    NewsOct 15, 2019, 6:15 PM IST

    पी.चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें, अब तिहाड़ जेल में ईडी करेगी पूछताछ

    फिलहाल ये अब तय हो गया है कि पी.चिदंबरम जेल में ही रहेंगे। क्योंकि कोर्ट ने पूर्व मंत्री को जमानत नहीं दी है। वहीं कोर्ट ने ईडी को तिहाड़ जेल में पूर्व वित्त मंत्री से पूछताछ करने की इजाजत दे दी है। लिहाजा अब उनकी मुश्किलें बढ़ने जा रही हैं। ईडी बुधवार को पूर्व वित्त मंत्री से पूछताछ करेगी। यही नहीं कोर्ट ने ये भी कहा कि अगर ईडी चिदंबरम को गिरफ्तार करना चाहती है तो उसे कोर्ट इसके लिए इजाजत देती है। चिदंबरम तिहाड़ जेल में इस समय बंद हैं।