Rabri Devi  

(Search results - 38)
  • <p>तेजप्रताप यादव भी राबड़ी देवी के आवास पर गरीब अधिकार दिवस में भाग लेने के लिए पहुंचे। इस दौरान नीतीश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।</p>

    News2, Aug 2020, 6:07 PM

    बिहार में कोरोना का कहर, राबड़ी के घर तक पहुंचा कोरोना

    बिहार में कोरोना वायरस का संक्रमण थम नहीं रहा है और राज्य में अब तक कोरोना संक्रमण के 54 हजार से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं। वहीं राज्य में कोरोना संक्रमण राज्य के सभी जिलों में फैला हुआ है। जबकि राज्य की राजधानी पटना में कोरोना का संक्रमण ज्यादा है। 

  • News24, Jun 2020, 2:13 PM

    बिहार के सियासत में हुई राबड़ी देवी के भाई एंट्री, लालू परिवार के हैं संकटमोचक

    राजद में विधानपरिषद के चुनाव के लिए पार्टी ने आखिरकार 3 प्रत्याशियों को मैदान में उतार ही दिया है। हालांकि पार्टी में टिकट पाने वालों की लंबी फेहरिस्त थी, लेकिन पार्टी ने तीन प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगाकर बगावत शांत करने की कोशिश की है। हालांकि पार्टी में लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव परिषद की सीट के लिए दावेदारी कर रहे थे, लेकिन पार्टी ने उनकी मांग को दरकिनार कर सुनील कुमार सिंह टिकट दिया है।

  • <p>nitish kumar</p>

    News24, Jun 2020, 9:05 AM

    क्या राजद को एक और बड़ा झटका देने की तैयारी में हैं नीतीश कुमार

    राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल को एक ही दिन में दो बड़े झटके लगे हैं। राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने पद से इस्तीपा दे दिया है।  वह पार्टी में पूर्व सांसद रामा सिंह को लाने का विरोध कर रहे हैं।  रामा सिंह ने 2014 के लोकसभा चुनाव में रघुवंश को वैशाली सीट से हराया था। रघुवंश प्रसाद सिंह कोरोना संक्रमित हैं और पटना के एम्स में उनका इलाज चल रहा है।

  • একই ছবি বিহারে। নীতিশ-লালুর জোট সরকার ভেঙে নীতিশ কুমারকেই মুখ্যমন্ত্রী রেখে সেখানেও সরকার গঠন করে বিজেপি।

    News23, Jun 2020, 1:36 PM

    बिहार में राजद को बड़ा झटका, पांच विधान पार्षदों ने थामा जदयू का हाथ

    राज्य में विधान परिषद के चुनाव होने हैं और इसमें तीन सीटें राजद के खाते में आने की पूरी संभावना है। लेकिन उसे इन चुनाव से पहले ही बड़ा झटका लगा है। क्योंकि राजद के पांच सदस्यों ने जनता दल यूनाइटेड का दामन थाम लिया है। वहीं राजद में विप उम्मीदवारों के नाम को लेकर भी घमासान  मचा हुआ है। वहीं, इसके अलावा राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

  • यह भी माना जा रहा है कि बहू ऐश्वर्या और बेटे तेजप्रताप के बीच शादी के कुछ महीने बाद से ही चले आ रहे विवाद से लालू फैमिली बेहद आहत है। मामला फैमिली कोर्ट में चल रहा है। सास और बहू के रिश्ते में आई खटास को लेकर मीडिया में लगातार खबरें आती रही हैं। कुछ मीडिया ने तो मारपीट तक की खबरें बताई थीं। माना जा रहा है  राबड़ी इस मसले पर भी लालू से चर्चा करने पहुंची थीं।

    News19, Jun 2020, 6:51 PM

    बिहार में विधानसभा चुनाव में तेजप्रताप के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी ऐश्वर्या राय!

    राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के लोगों पर बहू ऐश्वर्या राय ने आरोप लगाया था कि उसे ससुराल से निकाल दिया गया है। ये मामला पुलिस तक पहुंचा था और इसके लिए पटना के शास्त्री नगर थाने में रिपोर्ट भी दर्ज की गई थी। ऐश्वर्या राय पूर्व सीएम व अपनी सास राबड़ी देवी और सांसद ननद मीसा भारती पर मारपीट का आरोप लगाया था।

  • <p>सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए राबड़ी देवी के आवास पर तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव, आरजेडी के कार्यकर्ता और नेता गरीब अधिकार दिवस में शामिल हुए हैं। <br />
 </p>

    News7, Jun 2020, 12:57 PM

    जानें क्यों बिहार में थाली बजा रहा है लालू परिवार

    आज भाजपा की राज्य में वर्चुअल रैली है।  इस रैली के जरिए केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह चुनावी बिगुल फूंकेंगे और करीब एक लाख कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। वहीं राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल इसका अनोखे तरीके से  विरोध कर रही है।

  • <p>tejashwi </p>

    News30, May 2020, 6:04 PM

    जानें क्यों बिहार में नीतीश सरकार ने राजद नेता तेजस्वी पर दर्ज किया मामला

    असल में राज्य में इस साल चुनाव होने हैं और विपक्षी दल किसी भी हाल में राज्य सरकार को जनता के कठघरे में खड़ा करना चाहते हैं। वहीं कोरोना संकट के कारण लॉकडाउन में राजनीति का मौका नहीं मिल रहा है। लिहाजा विपक्षी दल राज्य में छोटे से छोटे मुद्दे को उठाकर राज्य सरकार के खिलाफ माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं। 

  • News11, Mar 2020, 7:02 AM

    लालू के नक्शे कदम पर चल रहे हैं तेज, होली में दिखा रंग

    लालू प्रसाद यादव की ही तरह राजद नेता और लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अपने सरकारी आवास पर समर्थकों व दोस्‍तों के साथ लालू स्‍टाइल में 'कुर्ताफाड़ होली' खेली। कभी लालू प्रसाद यादव भी पटना में इसी तरह की होली खेला करते थे और मीडिया और पार्टी के लोग उनके घर में जमघट लगाए रहते थे।

  • News5, Mar 2020, 7:21 PM

    माफिया डॉन शहाबुद्दीन को राजद ने किया कार्यकारिणी से बाहर

    पार्टी ने पहली बार पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है। ताकि पार्टी में लालू परिवार का दबदबा कायम रहे।  राष्ट्रीय कार्यकारिणी में लालू परिवार के सभी लोगों को जगह मिली है। 

  • Why did Tej Pratap's father-in-law make distance from RJD and Lalu family

    News14, Feb 2020, 8:54 AM

    लालू की पार्टी को बिहार में बढ़ा झटका, जदयू का दामन थामेंगे समधी

    चंद्रिका राय को बिहार में लालू प्रसाद यादव का करीबी माना जाता था। लेकिन अब दोनों के परिवार एक दूसरे से अलग हो गए हैं। लालू के बेटे तेज प्रताप यादव की शादी चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या के साथ हुई थी। लेकिन दोनों के रिश्तों में जल्द ही खटास आ गई। हालांकि अब मामला कोर्ट में चल रहा है। वहीं ऐश्वर्या ने अपनी सास राबड़ी और ननद मीसा भारती के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसके बाद राबड़ी ने ऐश्वर्या को घर से बाहर निकाल दिया था। 

  • उल्लेखनीय है कि वर्ष, 2015 में बिहार में महागठबंधन की सरकारी बनी थी। इसमें तेजप्रताप और तेजस्वी दोनों मंत्री थे। उस दौरान लालू के घर पर भव्य तरीके से छठ पूजा मनाई गई थी। लेकिन 2016 में राबड़ी की तबीयत ठीक नहीं थी, लिहाजा छठ पूजा नहीं हुई। 2017 में लालू प्रसाद यादव ने खुद कहा था कि वह छठ पूजा नहीं करेंगे। 2017 में उनके यहां सामान्य तरीके से छठ पूजा हुई थी। (सभी फोटोज पुरानी छठ पूजा के हैं)

    News4, Feb 2020, 8:22 PM

    बिहार से राबड़ी और गुप्ता जा सकते हैं राज्यसभा, पर पार्टी में हो सकती है फूट

    बिहार में राज्यसभा के पांच पद खाली हो रहे हैं। जिसमें राजद अपने बल पर दो नेताओं को राज्यसभा भेज सकता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रीय जनता दल राबड़ी देवी को राज्यसभा भेजने के पक्ष में है वहीं लालू प्रसाद यादव के करीबी माने जाने वाले प्रेम चंद गुप्ता को फिर से राज्यसभा भेजना चाहता है। 

  • उल्लेखनीय है कि वर्ष, 2015 में बिहार में महागठबंधन की सरकारी बनी थी। इसमें तेजप्रताप और तेजस्वी दोनों मंत्री थे। उस दौरान लालू के घर पर भव्य तरीके से छठ पूजा मनाई गई थी। लेकिन 2016 में राबड़ी की तबीयत ठीक नहीं थी, लिहाजा छठ पूजा नहीं हुई। 2017 में लालू प्रसाद यादव ने खुद कहा था कि वह छठ पूजा नहीं करेंगे। 2017 में उनके यहां सामान्य तरीके से छठ पूजा हुई थी। (सभी फोटोज पुरानी छठ पूजा के हैं)

    News28, Jan 2020, 7:38 AM

    लालू से डेढ़ साल बाद मिली राबड़ी, चली लंबी गुफ्तगू

    पिछले डेढ़ साल में राबड़ी देवी ने लालू प्रसाद यादव से मुलाकात नहीं की। जबकि परिवार के लोग लालू से मिलने आते थे। रिम्स में राबड़ी देवी और लालू प्रसाद यादव पेइंग वार्ड के कॉरिडोर में एक दूसरे से बातें करते नजर आए और इसके बाद दोनों वार्ड के भीतर चले गए और करीब ढाई घंटे तक यह मुलाकात चली। इस मुलाकात के दौरान उनकी बेटी और आरजेडी सांसद मीसा भारती थीं।
     

  • News28, Dec 2019, 6:32 AM

    लालू परिवार में फिर नया ड्रामा, राजद विधायक चंद्रिका राय ने राबड़ी पर कराई एफआईआर

    चंद्रिका राय राजद के विधायक हैं और ऐश्‍वर्या राय के पिता हैं। हालांकि तीन दिन पहले ही पटना की कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव को ऐश्वर्या राय को भरणपोषण का खर्चा देने का आदेश दिया था। जिसके बाद लालू परिवार और ऐश्वर्या के परिवार के बीच जंग शुरू हो गई थी।

  • तेजप्रताप की 12 मई 2018 को ऐश्वर्या राय से शादी हुई थी। ऐश्वर्या बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय की पोती हैं। उनके पिता चंद्रिका राय राजद से ही विधायक हैं। तेजप्रताप ने इसी साल कोर्ट में ऐश्वर्या से तलाक के लिए अर्जी दी थी। फिलहाल, मामले की सुनवाई कोर्ट में चल रही है।

    News17, Dec 2019, 7:06 AM

    कानूनी तौर पर आज अलग अलग होंगे तेज-ऐश्वर्या, राय परिवार लड़ेगा लालू परिवार के खिलाफ लड़ाई

    लालू परिवार में बहू ऐश्वर्या और बेटे तेज प्रताप के बीच चला रहा विवाद अब सड़क और पुलिस स्टेशन तक पहुंच चुका है। रविवार की रात को ही ऐश्वर्या ने आरोप लगाया कि सास राबड़ी देवी ने उसके साथ मारपीट की मारपीट की और उसे घर निकाल दिया। हालांकि इससे पहले भी ऐश्वर्या ये आरोप लगा चुकी थी और उस वक्त दोनों परिवारों ने मिलकर इस विवाद को शांत किया।

  • Tej pratap mother in law came in front to save her daughter marital life

    News16, Dec 2019, 9:43 AM

    लालू के घर में फिर शुरू हुई सास, बहू और साजिश

    हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है कि लालू यादव के परिवार में विवाद हो रहा है। इससे पहले भी ऐश्वर्या और उसकी सास के विवाद हुआ था और उस वक्त ऐश्वर्या ने अपनी सास और ननद मीसा भारती पर आरोप लगाया था कि वह उसे खाना नहीं देते हैं और प्रताड़ित करते हैं। ये  मामला उस वक्त पुलिस थाने पहुंचा था और पुलिस  राबड़ी के घर पहुंची थी।