Rabri Devi  

(Search results - 23)
  • बिहार: लालू के बेटे तेज प्रताप यादव जो कभी बिहार सरकार में स्वास्थ्य महकमा संभाला करते थे, आज वे हमेशा नशे में चूर रहते हैं। यह दावा किया है उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय ने फैमिली कोर्ट में। वे तेज प्रताप द्वारा तलाक के मुकदमे में उन पर लगाए गए आरोपों का जवाब दे रही थीं। 17 पन्नों के अपने दाखिल जवाब में ऐश्वर्या ने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और उनकी मां राबड़ी देवी पर भी चुप रहने का दबाव डालने के आरोप लगाए हैं।

    News30, Sep 2019, 8:43 AM IST

    शुरू हुई लालू के घर में ‘महाभारत’, कुरूक्षेत्र बना राबड़ी का घर

    माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में ये मामला राजनैतिक मामला बन सकता है। फिलहाल लालू की बहू ऐश्वर्या के पिता और लालू के समधी बेटी को न्याय दिलाने के लिए राबड़ी देवी के आवास पर धरने पर बैठे हैं। लालू को सजा हो चुकी है और वह रांची के रिम्स में इलाज करा रहे हैं। हालांकि का स्वास्थ्य भी खराब है और ऐसे में लालू के परिवार में चला विवाद अब पुलिस थाने तक पहुंच गया है।

  • News29, Sep 2019, 7:20 PM IST

    राबड़ी के घर धरने पर बैठी बहू ऐश्वर्या, लालू के घर पहुंची पुलिस

    इस मामले में आज नया मोड़ आया है। जब कई महीनों से खामोश ऐश्वर्या ने पटना में महिला हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद लालू यादव परिवार में चला आ रहा विवाद पुलिस तक पहुंचा। लिहाजा अब इस मामले में सुलह की गुंजाइश खत्म हो गई हैं। रांची के रिम्स में इलाज करा रहे लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप की पत्नी ने लगाया उसकी सास राबड़ी देवी उसे प्रताड़ित करती है और उनकी ननद मीसा भारती भी उसे प्रताड़ित करती है। 

  • News14, Sep 2019, 6:27 PM IST

    राबड़ी देवी के घर लौटी बड़ी बहू ऐश्वर्या, कभी जेडीयू नेता ने दी थी तेजस्वी यादव से शादी कराने की सलाह

    हालांकि आज ऐश्वर्या के पिता का कहना है कि उनकी बेटी अपनी बहन से मिलने आई थी। इसके बाद ऐश्वर्या अपने ससुराल अपने सास के चली गई है। ऐश्वर्या अपनी सास राबड़ी देवी के साथ रहती हैं जबकि तेज प्रताप यादव उनसे अलग अपने सरकारी आवास पर रहते हैं। फिलहाल तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की शादी बचाने के लिए लालू प्रसाद और ऐश्वर्या के परिवार के लोग कोशिशें कर रहे हैं। 

  • Tejaswi will prepare to make Akhilesh and Lalu soft!

    News22, Aug 2019, 8:09 AM IST

    क्या टीपू केे बाद तेेजस्वी बनेंगे 'औरंगजेब'

    तेजस्वी पार्टी की कमान अपने हाथों में चाहते हैं। लिहाजा पिछले कई दिनों से उन्होंने इसी रणनीति के तहत पार्टी के कार्यक्रमों और बैठकों से दूरी बनाकर रखी है। यही नहीं लालू प्रसाद यादव परिवार में भी कई गुट बन गए हैं। जो तेजस्वी के खिलाफ अंदरूनी तौर पर मोर्चा खोले हुए हैं। वहीं अब ये सवाल उठ रहे हैं कि कि क्या तेजस्वी अखिलेश यादव और औरंगजेब की तरह बगावत कर पार्टी की कमान अपने हाथ में लेंगे। गौरतलब है कि औरंगजेब ने अपने पिता शाहजहां से बगावत कर सत्ता अपने हाथ में ले ली थी।

  • Lalu's party is moving towards scattering in the war of inheritance, Tejashwi demand for executive president but tej will be rebel

    News17, Aug 2019, 8:08 AM IST

    विरासत की जंग में बिखराव की तरफ बढ़ रही है लालू की पार्टी, तेजस्वी अड़े कार्यकारी अध्यक्ष पर तो तेज प्रताप होंगे ‘बागी’

    फिलहाल राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव जेल में है और वह दोषी घोषित होने के बाद सजा काट रहे हैं। हालांकि अभी लालू रांची की रिम्स में भर्ती हैं। लेकिन अब वह वहां से अपनी गैरमौजूदगी में पटना में पार्टी का बिखराव देख रहे हैं। लालू के परिवार में चार लोग अभी पूरी तरह से सक्रिय राजनीति में हैं। इसमें राबड़ी देवी, मीसा भारती, तेजस्वी और तेजप्रताप प्रताप शामिल हैं। लेकिन परिवार की पार्टी होने के बावजूद अब पार्टी में ही बिखराव देखने को मिल रहा है। तेजस्वी यादव ने पार्टी से पूरी तरह से दूरी बनाकर रखी है।

  • So for this reason Tejaswi yadav kept away from foundation day, party announced CM face in assembly election

    News13, Aug 2019, 11:28 AM IST

    स्वतंत्रता दिवस के अगले दिन ‘कोपभवन’ से बाहर निकलेंगे तेजस्वी और अहम बैठक में होंगे शामिल!

    लोकसभा चुनाव में तेजस्वी यादव की अगुवाई में जो दुर्गति हुई है। पार्टी राज्य में एक भी लोकसभा की सीट नहीं जीत पायी है। यहां तक कि तेजस्वी की बहन मीसा भारती भी पाटलीपुत्र से लोकसभा का चुनाव हार गई थी। हार के बाद से तेजस्वी ने पार्टी की बैठकों से दूरी बनानी शुरू कर दी थी। वह सोशल मीडिया में कुछ-कुछ समय बाद सक्रिय दिखाई देते हैं। लेकिन पार्टी की बैठकों से नदारद रहते हैं।

  • rabri tejpratap tejasvi

    News12, Jul 2019, 6:34 PM IST

    लालू के दोनों बेटों के झगड़े से नुकसान में आरजेडी, सुलह कराने आईं मां राबड़ी देवी

    एक मां कभी ये नहीं देख सकती कि उसके दो बेटों के बीच मनमुटाव हद से ज्यादा बढ़ जाए। खास तौर पर तब जब पूरे परिवार के साथ साथ सत्ता भी दांव पर लगी हुई हो। यही वजह है कि लालू यादव के दोनों बेटों तेजस्वी और तेजप्रताप का झगड़ा निपटाने के लिए उनकी माता और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी सामने आई हैं। 
     

  • Lalu prasad yadav eating four eggs daily due to kidney problem

    News7, Jul 2019, 1:19 PM IST

    जानें क्यों, संडे हो या मंडे लालू खाएं रोज चार अंडे

    लालू प्रसाद यादव को सजा हो चुकी है। लेकिन खराब स्वास्थ्य के कारण वह रांची के रिम्स में भर्ती हैं। लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद लालू की तबीयत और ज्यादा बिगड़ गयी थी और उन्होंने खाना पीना छोड़ दिया था। जिसके कारण डाक्टरों को उन्हें इंसुलिन देनी पड़ी थी। डाक्टरों का कहना है कि लालू के शरीर में प्रोटीन की कमी आ रही है। 

  • tejashwi yadav made distance from party foundation day, senior leaders scoled him

    News6, Jul 2019, 2:26 PM IST

    तेजस्वी यादव ने राजद के स्थापना दिवस से बनाई दूरी, जानें किसने लगाई फटकार

    ऐसा कहा जा रहा कि तेजस्वी यादव मान गए हैं और इसके बाद वह राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे। जबकि सुबह उन्होंने पार्टी के स्थापना दिवस के कार्यक्रम से पूरी तरह से दूरी बनाकर रखी थी। जिसके बाद राजनैतिक गलियारों में तरह तरह के कयास लगने शुरू हो गए थे। हालांकि कल ही तेजस्वी ने कहा था कि वह आज पार्टी के स्थापना दिवस पर अपनी चुप्पी तोड़ेंगे। 

  • Fight started in lalu Yadav family in bihar, tej pratap Yadav formed Tej Sena

    News28, Jun 2019, 8:44 AM IST

    लालू परिवार में छिड़ी सियासी उत्तराधिकार की जंग अब बनेगी ‘तेज सेना’

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल में उत्तराधिकार को लेकर जंग तेज होने वाली है। लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और पार्टी के मौजूदा कर्ताधर्ता तेजस्वी यादव के बीच काफी अरसे से मनमुटाव है। तेजस्वी ने बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए टिकटों का बंटवारा किया था। लेकिन तेज प्रताप को टिकट बंटवारे से अलग रखा।

  • 0502

    News7, Jun 2019, 4:19 PM IST

    क्या सचमुच नीतीश कुमार के ‘पेट में दांत’ है?

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पेट में दांत है! राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू यादव अक्सर ये आरोप लगाते हैं। दरअसल ‘पेट में दांत’ के इस मुहावरे  का अर्थ है ‘गैरभरोसेमंद होना’। यानी लालू नीतीश को भरोसे के लायक नहीं समझते हैं। मोदी सरकार के दूसरी बार शपथ ग्रहण के बाद नीतीश की गतिविधियां देखकर लगता है कि उनके बारे में लालू यादव का संदेह शायद सही था। 

  • rabri devi

    News4, Jun 2019, 7:22 PM IST

    अब लालू की पत्नी राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर डाले डोरे

    राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जेल में हैं। लेकिन बिहार में उनके बेटे और पत्नी ने पूरी राजनीति संभाल ली है। लालू की पत्नी बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने सीएम नीतीश कुमार को अपने साथ आने का निमंत्रण दिया है।  

  • Tej pratap mother in law came in front to save her daughter marital life

    News2, Jun 2019, 1:44 PM IST

    जानें कौन है ये महिला जो तेज प्रताप का वैवाहिक जीवन बचाने को अब आई आगे

    लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप की पिछले साल बिहार के दिग्गज नेता चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या के साथ विवाह हुआ था। लेकिन शादी के कुछ ही महीनों के बाद तेज प्रताप ने कोर्ट में तलाक की अर्जी दायर कर दी। तेज प्रताप ने आरोप लगाया था कि ऐश्वर्या उनका परिवार तोड़ने की कोशिश कर रही हैं और अपने लिए लोकसभा का टिकट चाहती हैं। इसके बाद तेज प्रताप ने अपने परिवार के अन्य सदस्यों से दूरी बना ली थी और वह मथुरा चले गए थे।

  • Tej pratap did not get seat in helicopter with tejashwi yadav

    News5, May 2019, 1:34 PM IST

    हेलीकॉप्टर को लेकर लड़े तेज प्रताप और तेजस्वी, एक एयरपोर्ट से घर लौटा

    यादव परिवार में तेज प्रताप और तेजस्वी यादव के बीच वर्चस्व की लड़ाई चल रही है। चुनाव में तेजस्वी यादव ने अपने करीबियों को टिकट दिए। जबकि तेज प्रताप के किसी भी करीबी नेता को टिकट नहीं दिया। जिसके बाद तेज प्रताप यादव ने अपने करीबी नेताओं को राबड़ी-लालू मोर्चा बनाकर टिकट दिया। जो राजद प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

  • RJD will take action soon against Lalu prasad Yadav elder son Tej Pratap Yadav

    News21, Apr 2019, 5:37 PM IST

    तेज प्रताप को बाहर करने की तैयारी में हैं लालू प्रसाद यादव?

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद के अध्यक्ष लालू प्रताप यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव अरसे से बगावती तेवर अपनाए हुए हैं। लोकसभा चुनाव हो रहे हैं, लेकिन तेज प्रताप पार्टी का प्रचार करना तो दूर पार्टी की किसी भी रैली में नजर नहीं आ रहे हैं। यही नहीं वह पार्टी के खिलाफ बगावती तेवर अपनाए हुए हैं और उन्होंने अपने दो करीबी नेताओं को दो लोकसभा सीटों से पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ उतार दिया है। जिसके कारण पार्टी की किरकिरी हो रही है।