Raebareli  

(Search results - 18)
  • gandhi family

    News24, Jan 2020, 1:09 PM IST

    अमेठी में बेटे की हार की टीस भुला नहीं पाई सोनिया, कांग्रेस के गढ़ में जनता से दिखाई बेरूखी

    अमेठी को कांग्रेस का गढ़ कहा जाता था। देश में कांग्रेस की स्थिति कुछ भी रही हो, लेकिन अमेठी की जनता ने हमेशा ही कांग्रेस का साथ दिया। वह भले ही सत्ता में रही या फिर विपक्ष में। लेकिन पिछले साल लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस के इस गढ़ में सेंध लगाई। भाजपा ने कांग्रेस को इस गढ़ को ही गांधी परिवार से नही छिना बल्कि कांग्रेस के दिग्गज कहे जाने वाले संजय सिंह को भी भाजपा में शामिल करा लिया।

  • undefined

    News27, Nov 2019, 5:23 PM IST

    नवेली दुल्हन कांग्रेस विधायक अदिति सिंह को पार्टी ने दिया सदस्यता बर्खास्तगी का ‘गिफ्ट’

    अदिति सिंह कांग्रेस की रायबरेली से विधायक है और पिछले कई दिनों से पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। हालांकि कहा जा रहा है कि अदिति सिंह के राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ से बढ़ी नजदीकियों के कारण पार्टी उन्हें बाहर का रास्ता दिखा रही है। क्योंकि कांग्रेस को आशंका है कि वह जल्द ही पार्टी से अलविदा कह सकती हैं।

  • रायबरेली सदर से विधायक अदिति सिंह

    News5, Oct 2019, 8:17 AM IST

    अदिति सिंह को कांग्रेस ने दिया नोटिस, जल्द ले सकती हैं बड़ा फैसला

    हालांकि राजधानी लखनऊ से लेकर दिल्ली तक चर्चाएं चल रही हैं कि अदिति सिंह भाजपा में शामिल होने वाली हैं। अगर वह भाजपा में शामिल होती हैं तो ये भाजपा की बड़ी जीत होगी। क्योंकि भाजपा मिशन अमेठी के बात मिशन रायबरेली पर फोकस कर रही है। भाजपा की रणनीति के मुताबिक रायबरेली में गांधी परिवार का वर्चस्व तोड़ा जाना है।

  • Yogi will dochange the move, character and face of the government through cabinet reshuffle in

    News28, Aug 2019, 8:27 AM IST

    योगी के दौरे से पहले अस्पताल में बिछाई भगवा रंग की चादर

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रायबरेली में राणा बेनी माधोसिंह की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित करने को वहां पहुंचे थे। असल में अमेठी फतह के बाद भाजपा का पूरा जोर रायबरेली पर है। जहां अभी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी सांसद हैं। जबकि कांग्रेस का ही गढ़ कहे जाने वाले अमेठी में इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस के किले को ध्वस्त कर दिया है। 

  • Unnao rape victim under critical condition while aunity and advocate dead in car accident in raebareli

    News28, Jul 2019, 8:57 PM IST

    उन्नाव रेप कांड की पीड़िता का जबरदस्त एक्सीडेंट, चाची और वकील की मौत जबकि पीड़िता की हालत गंभीर

    आज पीड़िता रायबरेली जेल में बंद अपने चाचा से मिलने जा रही थी। उसके साथ उसकी चाची और वकील भी साथ थे। लेकिन उसकी कार की अतरूआ गांव के पास एक ट्रैक के साथ जबरदस्त टक्कर हो गयी। जिसमें उसकी चाची की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि पीड़िता और उसका वकील गंभीर तौर पर घायल हो गए। जिन्हें लखनऊ लाया जा रहा था, जिसमे वकील महेन्द्र सिंह की रास्ते में मौत हो गयी जबकि पीड़िता को गंभीर हालत में लखनऊ के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी है।

  • barbaric act in raibareilly Uttar Pradesh

    News22, Jul 2019, 8:00 PM IST

    चोरी के शक में दो युवकों की पेड़ से बांधकर बेरहमी से पिटाई

    नसीराबाद थाना क्षेत्र के जमालपुर हुरैया निवासी शिवराज के साथ लगभग एक दर्जन लोगों ने बिल्लावा गांव निवासी अर्जुन व धर्मेंद्र को उसके गांव से जबरन उठा लिया और फिर पेड़ से बांधकर उनकी बेरहमी से पिटाई की। 

  • BJP set out mission raebareli in congress bastion

    News25, Jun 2019, 8:05 AM IST

    तो क्या बीजेपी ने गांधी परिवार के गढ़ में शुरू कर दिया है ‘मिशन रायबरेली’

    असल में बीजेपी ने जिस तरह से पांच साल पहले अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ तैयारियां शुरू की थी, उसी तरह से अब वह रायबरेली में अपनी तैयारियों को अंजाम दे रही हैं। बीजेपी ये मानकर चल रही है कि भले ही अगले लोकसभा चुनाव पांच साल बाद होंगे, लेकिन रायबरेली में चुनाव के आसार कभी भी बन सकते हैं।

  • Why priyanka Gandhi vadra has been active in amethi and raebareli after voting

    News18, May 2019, 12:20 PM IST

    ...तो इसलिए चुनाव के बाद भी अमेठी और रायबरेली में सक्रिय हैं प्रियंका गांधी वाड्रा

    सच्चाई तो ये भी है कि भले ही अमेठी और रायबरेली में राहुल गांधी और सोनिया गांधी चुनाव लड़ रहे हों, लेकिन प्रचार का जिम्मा तो प्रियंका ने भी संभाला था। ताकि प्रियंका गांधी इन सीटों पर बड़ा चेहरा होकर उभरे। चुनाव प्रचार के दौरान प्रियंका ने रायबरेली और अमेठी की जनता को ये अहसास जताया कि वह 14 साल की उम्र से कांग्रेस के इस गढ़ में आ रही हैं। लिहाजा उनका यहां से रिश्ता है।

  • after voting Congress trying to save last stronghold in raebareli

    News15, May 2019, 12:21 PM IST

    मतदान के बाद अब रायबरेली में कौन सा किला बचाने में जुटी है कांग्रेस

    असल में इस पूरी मुहिम को कांग्रेस विधायक अदिति सिंह चला रही हैं। जबकि अदिति सिंह के पिता माफिया डॉन अखिलेश सिंह पर्दे के पीछे इसके लिए पूरी बिसात पर नजर रखे हुए हैं। दो साल पहले अवधेश सिंह की जिला पंचायत अध्यक्ष के पद पर ताजपोशी कांग्रेस ने अखिलेश सिंह को किनारे करने की रणनीति के तहत ही की थी। रायबरेली में अखिलेश सिंह की ताकत को कम करने के लिए कांग्रेस ने दिनेश सिंह को आगे बढ़ाया। लेकिन अब उनके बीजेपी में जाने के बाद कांग्रेस फिर अखिलेश सिंह की बेटी पर दांव खेल रही है।

  • undefined

    News5, May 2019, 11:47 AM IST

    पांचवें चरण में 'सुपरहिट' मुकाबला, अमेठी के अलावा इन सीटों पर भी घमासान

    लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में कई सीटों पर होने वाले मुकाबले पर पूरे देश की नजरें है। सबसे बड़ा मुकाबला अमेठी में माना जा रहा है। यहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की  साख दांव पर है। पहली बार राहुल गांधी को अपने गढ़ में कड़ी चुनौती मिल रही है। यहां उनका मुकाबला भाजपा की तेज  तर्रार नेता स्मृति ईरानी से है।  

  • Priyanka Zindabad slogan started in the SP workers meeting in raebareli

    News3, May 2019, 10:20 AM IST

    जानें कहां एसपी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में लगे प्रियंका जिंदाबाद के नारे

    असल में दो दिन पहले ही समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने राहुल गांधी को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि कांग्रेस ने उनके पीछे सीबीआई और ईडी लगायी थी। इसके बाद राहुल गांधी ने भी बाराबंकी में एसपी पर प्रत्यारोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी और गठबंधन के बीच सांठगांठ है। क्योंकि बीजेपी हमेशा कांग्रेस मुक्त भारत की बात करती है। फिलहाल ये दोनों दल अपने चुनाव प्रचार में एक दूसरे को कोसने से परहेज नहीं कर रहे हैं।

  • PRIYANKA GANDHI

    News2, May 2019, 3:56 PM IST

    ...जब रायबरेली में सपेरा बस्ती में पहुंची प्रियंका गांधी

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी में गांधी परिवार की दो परंपरागत सीटों को बचाए रखने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। वह इन दोनों जगह लगातार प्रचार कर रही हैं। इस बीच रायबरेली में प्रियंका गांधी एक सपेरों के बस्ती में सांपों से खेलती नजर आईं। प्रियंका सपेरों के गांव हंसा का पुरवां पहुंची। प्रियंका गांधी ने यहां सपेरों के साथ मुलाक़ात की।  सपेरों से बातचीत के दौरान ही वे एक सपेरे की पोटली में सांप को देखने लगीं। जब वह कोबरा भागने लगा तो प्रियंका ने उसे हाथों में उठा लिया और फिर उसे पोटली में रख दिया।

  • Sonia Gandhi file nomination after Puja archana in raebareli with Gandhi Family

    News11, Apr 2019, 1:27 PM IST

    सोनिया ने की परिवार समेत पूजा अर्चना, रोड शो कर करेंगी नामांकन

    रायबरेली सीट पर कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही सोनिया गांधी आज नामांकन करेंगी। इससे पहले आज सोनिया गांधी ने परिवार समेत पूजा अर्चना की। इसके बाद अब सोनिया गांधी रोड शो कर अपना नामांकन करेंगी। इसमें सोनिया के साथ गांधी और वाड्रा परिवार साथ रहेगा।

  • a close aide of the Gandhi family will fight against Sonia Gandhi in raebareli seat

    News4, Apr 2019, 9:51 AM IST

    कभी थे गांधी परिवार के करीबी और अब रायबरेली से ठोकेंगे सोनिया के खिलाफ चुनावी ताल

    बीजेपी ने राज्य की ज्यादातर सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिए थे। लेकिन रायबरेली को लेकर सस्पेंस था। पहले ये कहा जा रहा था कि आप नेता कुमार विश्वास रायबरेली से बीजेपी के प्रत्याशी हो सकते हैं। लेकिन उन्होंने अभी तक पार्टी का दामन नहीं थामा है। इसके बाद हाल में बीजेपी में शामिल होने वाले वीरेन्द्र पुनिया की चर्चा थी कि पार्टी उन्हें रायबरेली से लड़ा सकती है। लेकिन बाहरी होने के कारण बीजेपी ये खतरा नहीं लेना चाहती थी।

  • Priyanka Gandhi wrote letter to citizen of Uttar Pradesh, what is the significance of letter

    News27, Mar 2019, 11:50 AM IST

    प्रियंका ने बदला अपना कार्यक्रम बगावत थामने के लिए पहले जाएंगी अमेठी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में कार्यकर्ताओं की बगावत को देखते हुए प्रियंका गांधी ने अब वहां पर डेरा डालने का फैसला किया है। प्रियंका पहले रायबरेली जा रही थी, लेकिन अमेठी में कल एक कांग्रेस नेता के पार्टी छोड़ने के बाद प्रियंका ने वहां पर जाने का फैसला किया है।