Rahul  

(Search results - 635)
  • News11, Dec 2019, 6:28 AM IST

    शिवसेना पर दिखा कांग्रेस का दबाव, उद्धव हुए नतमस्तक

    असल में शिवसेना दो नावों पर सवार होकर चलना चाहती थी। वह महाराष्ट्र में कांग्रेस के साथ गठबंधन सरकार चला रही है। वहीं नागरिकता के मुद्दे पर वह कांग्रेस संसद में कांग्रेस के खिलाफ दिखाई दे रही है। जो उसके लिए मुसीबत बन गई है। हालांकि पहले ही शिवसेना ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने की मजबूरियों के चलते अपने कट्टर हिंदुत्व के एजेंडे को किनारे रख दिया है। 

  • News8, Dec 2019, 2:08 PM IST

    कांग्रेस में फिर उठने लगी है राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग, क्या सोनिया के नेतृत्व से नाराज हैं नेता

    हालांकि अभी तक पार्टी ने किसी को पूर्णकालिक अध्यक्ष की नियुक्ति नहीं की है वहीं सोनिया गांधी अभी अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर कार्य कर रही हैं। बघेल ऐसे पहले नेता नहीं हैं जो राहुल गांधी को फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर नियुक्त करने की वकालत कर रहे हैं। इससे पहले कांग्रेस क कई नेता राहुल गांधी के पक्ष में बयान दे चुके हैं। बघेल पहले कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद इस तरह का बयान दे चुके हैं। खुर्शीद ने कहा कि राहुल गांधी ने जल्दीबाजी में इस्तीफा दिया। 

  • Ayodhya verdict: These veterans, including Rahul Gandhi, Sangh chief, said these things

    News3, Dec 2019, 9:45 PM IST

    कांग्रेस के नेता ने बताया राहुल गांधी के बेटे के बारे में

    आम तौर पर जनसभा में नेताओं की जुबान तो फिसल ही जाती है। लिहाजा अब देखें कैसे कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को मृतक बता रहे हैं तो कुछ नेता बता रहे हैं कि राहुल गांधी का बेटा भी है।

  • News2, Dec 2019, 9:20 AM IST

    ‘बाहुबली’ बनने के लिए कई राज्यों में बड़े भाई के दर्जे को ‘बली’ देने को तैयार है कांग्रेस

    असल में कांग्रेस महाराष्ट्र में सरकार बनाने के बाद उत्साहित है। कांग्रेस के रणनीतिकार इसे कांग्रेस के लिए बड़ी सफलता मान रहे हैं। क्योंकि जिस तरह से भाजपा ने देश में कांग्रेस की राजनीति खत्म कर दी थी, महाराष्ट्र से उसे ऑक्सीजन मिली है। भले ही वह राष्ट्रीय पार्टी होने के बावजूद छोटे भाई की स्थिति में हो। कांग्रेस के नेता अच्छी तरह से जानते हैं कि देश में भाजपा के उभरने और क्षेत्रीय दलों के मजबूत होने के बाद उनका जनाधार घटा है। भले ही उसने देश की सत्ता पर लगातार 2004-2014 तक राज किया हो।

  • News27, Nov 2019, 8:53 AM IST

    एकजुटता दिखाने के लिए राहुल और प्रियंका आज तिहाड़ में मिलेंगे चिदंबरम से

    फिलहाल ईडी  कोर्ट ने चिंदबरम को जमानत देने से मना कर दिया है। जिसके बाद उन्हें फिलहाल जेल में ही रहना पडेगा। चिदंबरम पर आईएनएक्स मीडिया मामले में रिश्वत लेने का आरोप है और वह तिहाड़ जेल में बंद हैं। हालांकि जेल में बंद चिदंबरम से अभी तक ज्यादातर कांग्रेस के नेता मिल चुके हैं और उसके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ले चुके हैं। लिहाजा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव ने प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी चिदंबरम से मिलने का फैसला किया है।

  • Sanjay Nirupam

    News22, Nov 2019, 6:34 PM IST

    जानें क्यों महाराष्ट्र में सोनिया के फैसले पर सवाल उठा रहे हैं राहुल के ‘संजय’

    महाराष्ट्र में कांग्रेस के 44 विधायकों में 37 विधायकों के साथ राज्य में सरकार बनाने की वकालत की है। विधायकों का कहना है कि अगर कांग्रेस पार्टी विपक्ष में बैठी तो कार्यकर्ताओं का जोश खत्म हो जाएगा और इससे राज्य कांग्रेस का अस्तित्व ही समाप्त हो जाएगा। विधायकों का सरकार के साथ जाने में ये तर्क दिए गए थे कि राज्य में शिवसेना के कठोर हिंदुत्ववादी एजेंडे को किनारे करना होगा।

  • supreme court

    News14, Nov 2019, 11:53 AM IST

    राफेल पर कोर्ट का सुप्रीम फैसला, मोदी सरकार को क्लीनचिट तो राहुल गांधी को दी नसीहत

    असल में आज सुप्रीम कोर्ट ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर बड़ा और अहम फैसला दिया है। कोर्ट ने 14 राफेल लड़ाकू विमान के सौदे को बरकरार रखते हुए कोर्ट के ही 14 दिसंबर, 2018 को दिए फैसले के खिलाफ दाखिल याचिकाओं को खारिज कर दिया। मुख्य न्यायाधीश के नेतृत्व वाली जजों की बेंच ने इसके लिए कहा कि अब इसकी अलग से जांच करने की जरूरत नहीं है। 

  • पदयात्रा के दौरान प्रियंका रास्ते भर चेहरे पर मुस्कान लिए लोगों को अभिवादन करती नजर आईं।

    News9, Nov 2019, 9:42 AM IST

    एसपीजी की सुरक्षा हटने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा को अब नहीं मिलेगी ये सरकारी सुविधा

    केन्द्र सरकार ने गांधी परिवार की सुरक्षा को मद्देनजर उन्हें जेड प्लस के साथ ही सीआईपीएफ की सुरक्षा देने का फैसला किया है। केन्द्र सरकार ने सुरक्षा की समीक्षा करने के बाद फैसला किया है कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को अब एसपीजी की सुरक्षा नहीं दी जाएगी। क्योंकि इन तीनों को अब खतरा नहीं है। जिसके बाद देश में राजनीति शुरू हो गई है। 

  • News8, Nov 2019, 5:32 PM IST

    जानें क्यों मोदी सरकार ने हटाई गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा

     अब गांधी परिवार के सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को जेड प्लस के साथ ही सीआरपीएफ की सुरक्षा मिलेगी। फिलहाल कांग्रेस पार्टी ने इसे मोदी सरकार की तानाशाही बताया है और कहा कि वह बदले की कार्यवाही के तहत ऐसा कर रही है।

  • Sonia's attack on central government.

    News3, Nov 2019, 1:40 PM IST

    एप से अपनी ताकत बढ़ाएगी कांग्रेस

    सोनिया गांधी की अगुवाई  में कांग्रेस पार्टी भाजपा को  टक्कर देने के लिए तकनीक का प्रयोग करेगी। तकनीक के इस्तेमाल के मामले में भाजपा को सबसे आगे माना जाता है। लिहाज कांग्रेस भी इस रास्ते पर जाकर अपनी ताकत को बढ़ाना चाहती है। 

  • 100 seconds Hindi Oct 31

    News31, Oct 2019, 7:43 PM IST

  • News25, Oct 2019, 2:53 PM IST

    कांग्रेस में अभी और कमजोर होंगी टीम राहुल

    असल में इन दोनों में हुए चुनाव में राहुल गांधी ने कोई खास दिलचस्पी नहीं ली। क्योंकि इन दोनों राज्यों में सोनिया ने अपने पुराने करीबी नेताओं पर ज्यादा विश्वास जताया था। सबसे पहले बात हरियाणा की करते हैं। जहां पर पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने बागी रूख अपनाया थीा। लेकिन उसके बावजूद  सोनिया ने अशोक तंवर की दावेदारी के दरकिनार कर राज्य में जाट और दलित समीकरण के तहत हुड्डा और कुमारी शैलजा पर विश्वास जताया। 

  • News22, Oct 2019, 9:52 AM IST

    हरियाणा में कांग्रेस के प्रदर्शन की हवा करेगी दिल्ली को प्रभावित

    असल में दिल्ली हरियाणा से जुड़ा हुआ है। हरियाणा का दिल्ली से रिश्ता भी है। दिल्ली के चारों और हरियाणा मूल के लोग रहते हैं। हालांकि कभी ये कांग्रेस का परंपरागत वोटबैंक हुआ करता था। लेकिन सत्ता से बाहर रहने के बाद ये भाजपा और अन्य दलों में विभाजित हो गया है। हरियाणा में सोमवार को मतदान हुआ है और एक्जिट पोल के नतीजों में भाजपा को पूर्ण बहुमत के साथ ही 70 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं।

  • News17, Oct 2019, 5:59 PM IST

    रणदीप सुरजेवाला का 14 साल बाद कांग्रेस नेतृत्व के खिलाफ छलका दर्द, खोला बड़ा राज

    असल में सुरजेवाला ने हुड्डा को लेकर नाराजगी जताई है। क्योंकि पिछले एक महीने के दौरान जिस तरह से कांग्रेस नेतृत्व और सोनिया गांधी ने हुड्डा को तवज्जो दी है। उसको देखकर लगता है कि अगर राज्य में कांग्रेस सत्ता में वापसी करती है तो हुड्डा को ही पार्टी सीएम बनाएगी। लिहाजा सुरजेवाला ने पार्टी पर वादाखिलाफी का आरोप लगाकर अपनी दावेदारी ठोकी है। 

  • News14, Oct 2019, 7:09 PM IST

    जानें क्यों सोनिया ने सुनाया फरमान, ना करें राहुल की अनदेखी

    सोनिया गांधी ने कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और प्रदेश अध्यक्षों को कहा गया है कि वह पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से सलाह-मशविरा करें। वह पार्टी के पूर्व अध्यक्ष हैं। लिहाजा उन्हें तवज्जो दी जाए। असल में ये कहा जा रहा है कि पार्टी में एक गुट ने राहुल गांधी के अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने के बाद उनके करीबियों को किनारे करना शुरू कर दिया है।