Rahul Gandhi  

(Search results - 512)
  • News14, Oct 2019, 7:09 PM IST

    जानें क्यों सोनिया ने सुनाया फरमान, ना करें राहुल की अनदेखी

    सोनिया गांधी ने कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और प्रदेश अध्यक्षों को कहा गया है कि वह पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से सलाह-मशविरा करें। वह पार्टी के पूर्व अध्यक्ष हैं। लिहाजा उन्हें तवज्जो दी जाए। असल में ये कहा जा रहा है कि पार्टी में एक गुट ने राहुल गांधी के अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने के बाद उनके करीबियों को किनारे करना शुरू कर दिया है। 

  • Nation13, Oct 2019, 7:15 PM IST

    मोदी सरकार मुख्य मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका रही है: राहुल

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केन्द्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए मीडिया, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर मुख्य मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने का रविवार को आरोप लगाया।

  • Nation11, Oct 2019, 7:10 PM IST

    शाह के बारे में टिप्पणी पर राहुल ने खुद को बेकसूर बताया, मिली जमानत

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को ‘‘हत्या का आरोपी’’ कहने के कारण यहां की एक अदालत में अपने खिलाफ दायर आपराधिक मानहानि के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अदालत में खुद को ‘बेकसूर’ बताया।

  • News9, Oct 2019, 11:19 AM IST

    कांग्रेस नेता का दावा, विधानसभा चुनाव जीतना पार्टी के लिए मुश्किल और भविष्य भी अधर में

    पूर्व केन्द्रीय मंत्री नने कहा कि इस साल लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस पर संकट तेजी से बढ़ा है। पार्टी को इसके लिए मंथन करना चाहिए था। जबकि पार्टी में तत्कालीन अध्यक्ष के इस्तीफे के बाद संकट बढ़ गया। जबकि हमें दूसरे रास्तों पर मंथन करना चाहिए। मसलन हार की समीक्षा कर पार्टी को मजबूत करने पर विचार करना चाहिए था। 

  • Nation6, Oct 2019, 4:46 PM IST

    राहुल के हटने के बाद उम्मीदवारों के चयन में सीमित हुई युवा कांग्रेस और एनएसयूआई की भागीदारी

    कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के हटने के बाद आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के चयन में भारतीय युवा कांग्रेस और एनएसयूआई की भागीदारी सीमित हो गयी है।

  • News3, Oct 2019, 9:23 PM IST

    भाजपा का मिशन रायबरेली शुरू, गांधी परिवार के दूसरे गढ़ को ढहाने की तैयारी में भगवा ब्रिगेड

    असल में इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस के एक गढ़ अमेठी पर कब्जा कर लिया है। लेकिन अब भाजपा की नजर गांधी परिवार के दूसरे गढ़ माने जाने वाले रायबरेली पर है। हालांकि इस बार भाजपा ने कांग्रेस को  बढ़ा झटका दिया था। कांग्रेस और दिग्गज नेता और गांधी परिवार के करीबी माने जाने वाले दिनेश सिंह और उनके परिवार को भाजपा ने पार्टी में शामिल करा कर कांग्रेस को बड़ा झटका दिया था।

  • after voting Congress trying to save last stronghold in raebareli

    News3, Oct 2019, 10:17 AM IST

    यूपी में राहुल, प्रियंका की करीबी अदिति हुई बागी, पार्टी छोड़ने की अटकलें

    इससे पहले अदिति सिंह उन नेताओं में शुमार थी। जिन्होंने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने में केन्द्र सरकार की तारीफ की थी। हालांकि कांग्रेस इसके खिलाफ थी। लेकिन अब अदिति सिंह ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। क्योंकि दो अक्टबूर को कांग्रेस के विधायक यात्रा और धरने पर थे। लेकिन अदिति सिंह ने यूपी सरकार द्वारा बुलाए गए विशेष सत्र में हिस्सा लिया। अदिति ने सत्र में भाषण भी दिया। असल में कांग्रेस पार्टी के साथ ही सभी विपक्षी दलों ने दो अक्टूबर को आयोजित उत्तर प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र के बहिष्कार करने की फैसला किया था।

  • Silent Ashok Tanwar becomes 'rebel' outside Sonia's house, Congress in trouble

    News2, Oct 2019, 5:19 PM IST

    खामोश अशोक तंवर बने सोनिया के घर के बाहर ‘बागी’,मुश्किल में कांग्रेस

    हरियाणा कांग्रेस में चली आ रही गुटबाजी और अंदरूनी कलह खुलकर आज राजधानी दिल्ली की सड़कों पर दिखी। जहां विधानसभा चुनाव के टिकटों को लेकर चल रही गुटबाजी विरोध प्रदर्शन के जरिए दिखी। अभी तक शांत रहने वाले राज्य के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर ने आज अपने बागी तेवर दिखाए। तंवर ने खुलकर आरोप लगाया कि हरियाणा में टिकट बेचे जा रहा है और आलाकमान खामोश है। उन्होंने अपने समर्थकों के साथ सोनिया के घर के बाहर धरना दिया। 

  • Ashok tanwar

    News30, Sep 2019, 7:45 PM IST

    बागी तंवर की 'खामोशी' बढ़ा रही है हरियाणा में कांग्रेस की मुश्किलें

    अशोक तंवर को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का करीबी माना जाता था। राहुल गांधी तंवर पर भरोसा करते थे, लिहाजा उन्होंने भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की दावेदारी को दरकिनार कर अशोक तंवर  को राज्य की कमान सौंपी। लेकिन कांग्रेस में राहुल गांधी के अध्यक्ष के पद से हट जाने के बाद बागी हो चुके हुड्डा को तवज्जो देते हुए विधायक दल का नेता के साथ ही चुनाव समिति की कमान हुड्डा को दी गई।

  • congress candidate

    News22, Sep 2019, 12:51 PM IST

    बदलेगा कांग्रेस के मुख्यालय का पता, संघ-भाजपा की छाया से बचने के लिए बदल दी गेट की दिशा

    सोनिया गांधी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद दिसंबर कांग्रेस का दफ्तर 24 अकबर रोड से शिप्ट हो जाएगा। इसके लिए कांग्रेस ने 28 दिसंबर का दिन तय किया है। इसी दिन कांग्रेस का स्थापना दिवस है और इसी दिन पार्टी ने नए कार्यालय में प्रवेश की तारीख तय की है। कांग्रेस के नए कार्यालय का नाम पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नाम पर होगा और नए भवन का नाम 'इंदिरा भवन' रखा जाएगा। इसका उद्घाटन सोनिया गांधी करेंगी।

  • News19, Sep 2019, 5:09 PM IST

    जानें क्यों कांग्रेस विधायक ने कहा माफी मांगे राहुल

    कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह राहुल गांधी से माफी मांगने को कहा है। लक्ष्मण सिंह ने राहुल गांधी पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होंने कहा था कि सरकार बनने के बाद वह दस दिन में किसानों का कर्ज माफ करेंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ है इसके लिए राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए।

  • News15, Sep 2019, 12:57 PM IST

    आखिर क्यों राहुल गांधी ने बनाई है कांग्रेस की बैठकों से दूरी

    असल में ये पहली बार नहीं है कि राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी की बड़ी बैठकों से दूर हों। 12 सितंबर को जब सोनिया ने कांग्रेस के बड़े नेताओं की बैठक बुलाई थी तो उस वक्त भी राहुल गांधी बैठक में मौजूद नहीं थे। जिसके बाद उनकी बैठकों से दूरी राजनैतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गई थी। शनिवार को हुई बैठक में राहुल गांधी का नदारद होने पर कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि राहुल गांधी चुनाव समिति के सदस्य नहीं हैं।

  • Nation14, Sep 2019, 6:35 PM IST

    लगातार नेताओं के पार्टी छोड़ने से परेशान कांग्रेस ने उठाया ये कदम

    कांग्रेस नेतृत्व लगातार नेताओं के पार्टी छोड़ने की वजह से परेशान है। उसे पता ही नहीं कि अब तक कितने नेता कांग्रेस पार्टी का दामन छोड़ चुके हैं। इसीलिए कांग्रेस नेतृत्व ने अपने नेताओं का आंकड़ा इकट्ठा करने का फैसला किया है। 
     

  • Cbi raid in Akhilesh Yadav close former minister in amethi

    News10, Sep 2019, 2:22 PM IST

    हाथ न हाथी अब अखिलेश करेंगे अकेले साइकिल की सवारी

    पांच महीने पहले हुए लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद अखिलेश यादव ने आगामी चुनावों में किसी भी राजनैतिक दल के साथ नहीं करने का फैसला किया है। पार्टी की कमान अपने हाथों में लेने के बाद अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ और लोकसभा चुनाव के लिए उन्होंने बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के साथ गठबंधन किया था। 

  • congress leader

    News7, Sep 2019, 12:42 PM IST

    तीन राज्यों के चुनाव में राहुल प्रियंका होंगे कांग्रेस के स्टार प्रचारक

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीन राज्यों में होने वाले चुनाव के मद्देनजर 12 सितंबर को दिल्ली में पार्टी के महासचिवों, प्रदेश प्रभारी और प्रदेश अध्यक्षो की बैठक बुलाई है। जिसमें चुनाव के लिए रणनीति को तैयार किया जाएगा। सोनिया के पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद ये पहली बैठक होगी, जिसमें चुनावों के लिए रणनीति बनेगी। फिलहाल तीन राज्यों के चुनाव कांग्रेस अध्यक्ष लिए किसी भी मामले में अग्नि परीक्षा से कम नहीं हैं।