Search results - 351 Results
  • Why Chandrababu naidu Getting restless for joint front of opposition parties

    News19, May 2019, 1:28 PM IST

    विपक्षी दलों के गठबंधन के जरिए 'राजनैतिक वजूद' को बचाने की जुगत में हैं चद्रबाबू नायडू

    कुछ दिन पहले पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने उन्हें चुनाव परिणाम से पहले किसी भी तरह की बैठक के लिए मना किया था। लेकिन उसके बावजूद चंद्रबाबू नायडू बीजेपी के खिलाफ विपक्षी मोर्चा बनाने में जुटे हैं। अभी तक नायडू ज्यादातर विपक्षी दलों से मिल चुके हैं। असल में चंद्रबाबू नायडू अपने राजनैतिक अस्तित्व के लिए विपक्ष को एक मंच पर लाना चाहते हैं। पिछले साल तक चंद्रबाबू नायडू एनडीए के संयोजक थे। इसके कारण उनकी केन्द्र में हनक भी थी और पूछ भी। लेकिन एनडीए से बाहर जाने के बाद चंद्रबाबू नायडू की राजनैतिक हनक कम हो गयी। 

  • চিন্তা বাড়ল মোদী-শাহদেরI ছবি- গেটি ইমেজেস

    News19, May 2019, 1:22 PM IST

    EXIT POLL 2019 से पहले जानें 2014 में किसने की थी क्या भविष्यवाणी?

    इससे पहले कि सातवें चरण की पोलिंग खत्म हो और सभी एजेंसियां अपना-अपना एक्जिट पोल का आंकड़ा लेकर आएं, यह जान लेना भी जरूरी है कि पिछले लोकसभा चुनावों में नतीजों से ठीक पहले किस एक्जिट पोल एजेंसी ने क्या आंकड़ा जनता को दिखाया और फिर नतीजों के बाद वास्तविक आंकड़े कहां बैठे।

  • Entertainment18, May 2019, 5:51 PM IST

    सोनिया गांधी पर इस बॉलीवुड प्रोड्यूसर ने कुछ इस तरह कसा तंज!

    सोनिया गांधी की गठबंधन नीति पर बॉलीवुड के मशहूर प्रोड्यूसर ने तंज करते हुए ट्वीट किया है। उनका यह ट्विट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

  • Why priyanka Gandhi vadra has been active in amethi and raebareli after voting

    News18, May 2019, 12:20 PM IST

    ...तो इसलिए चुनाव के बाद भी अमेठी और रायबरेली में सक्रिय हैं प्रियंका गांधी वाड्रा

    सच्चाई तो ये भी है कि भले ही अमेठी और रायबरेली में राहुल गांधी और सोनिया गांधी चुनाव लड़ रहे हों, लेकिन प्रचार का जिम्मा तो प्रियंका ने भी संभाला था। ताकि प्रियंका गांधी इन सीटों पर बड़ा चेहरा होकर उभरे। चुनाव प्रचार के दौरान प्रियंका ने रायबरेली और अमेठी की जनता को ये अहसास जताया कि वह 14 साल की उम्र से कांग्रेस के इस गढ़ में आ रही हैं। लिहाजा उनका यहां से रिश्ता है।

  • Congress leader taunts shatrughan Sinha, this politics not an drama

    News18, May 2019, 11:28 AM IST

    शत्रुघ्न सिन्हा पर कांग्रेस नेता ने कसा तंज, कहा ये राजनीति है ड्रामा नहीं


    असल में शत्रुघ्न सिन्हा ने लखनऊ में अपनी पत्नी और एसपी-बीएसपी गठबधंन की प्रत्याशी पूनम सिन्हा के पक्ष में चुनाव प्रचार किया था। बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने के बावजूद शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस के पक्ष में लखनऊ में प्रचार नहीं किया। सिन्हा लखनऊ में एक हफ्ते से ज्यादा रहे। लेकिन न तो वो कांग्रेस के दफ्तर गए और न ही उन्होंने कांग्रेस के पक्ष में प्रचार किया।

  • Mynnation in 100 secs HINDI may 16

    News16, May 2019, 8:20 PM IST

    बंगाल में चुनाव प्रचार पर ईसी की रोक से लेकर राहुल गांधी के 'फर्जीवाड़े' तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण से पहले बंगाल में हुई हिंसा के मद्देनजर चुनाव आयोग ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए एक दिन पहले ही प्रचार रोकने का आदेश दिया है। यह प्रतिबंध राज्य की सभी नौ लोकसभा सीटों पर 19 मई को मतदान पूरा होने तक जारी रहेगा।

  • Priyanka rahul

    Views16, May 2019, 5:30 PM IST

    राहुल गांधी को दरकिनार करके कांग्रेस पर हावी हो रही हैं प्रियंका वाड्रा: देखिए छह अहम संकेत

    राजनीति का खेल बड़ा ही अजीब है। यहां चार्ल्स डार्विन के ‘योग्यतम की उत्तरजीविता(survival of the fittest)’ के सिद्धांत का बड़ी बेरहमी से पालन होता है। यानी जो थोड़ा भी काबिल हुआ वह कम योग्य को हाशिए पर डाल देता है। कांग्रेस में भी आजकल ऐसा ही दिखाई दे रहा है। जहां राहुल गांधी को परे हटाकर प्रियंका वाड्रा पार्टी पर आहिस्ता आहिस्ता कांग्रेस पार्टी पर कब्जा करते जा रही हैं और किसी को इसका अंदाजा भी नहीं हो रहा है।

  • News16, May 2019, 5:20 PM IST

    राहुल गांधी ने मोदी को लेकर किया 'फर्जी' दावा, ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी ने दिखाया आईना

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया था कि ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी में 'मोदीलाई' नाम का शब्द है, जिसका अर्थ 'लगातार और आदतन झूठ बोलना' है। अपने दावे के समर्थन में राहुल ने बाकायदा एक स्क्रीन शॉट भी शेयर किया था। 

  • gandhi and godse

    Views16, May 2019, 3:29 PM IST

    जानिए कब हुआ था आजाद भारत का पहला नरसंहार

    अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन ने महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे के बहाने पूरे हिंदू समुदाय पर निशाना साधा है। लेकिन हासन ने यह नहीं बताया कि गांधी जी की हत्या के बाद उनके तथाकथित अहिंसक अनुयायियों ने कितने क्रूर तरीके से हिंसा फैलाई थी। जिसमें हजारों बेकसूर लोगों की जान चली गई थी। यह आजाद भारत का पहला नरसंहार कहा जाता है। लेकिन इसे सरकारी हस्तक्षेप के कारण दबा दिया गया। 

  • Gehlot government hidding case due to election but Rahul Gandhi told will get justice

    News16, May 2019, 12:34 PM IST

    घटना को छिपाती रही कांग्रेस सरकार, राहुल बोले होगा न्याय

     राहुल ने इस मामले को विपक्ष द्वारा उठाने जाने पर कहा कि ये राजनैतिक मुद्दा नहीं है। राहुल गांधी ने साफ किया कि दलित लड़की को न्याय मिलेगा और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। राज्य में इस घटना को लेकर जबरदस्त धरना प्रदर्शन हो रहे हैं और सभी अशोक गहलोत सरकार को जिम्मेदार बता रहे हैं। राहुल के साथ पीड़िता के परिवार वालों से मिलने वालों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी थे।

  • Congress contesting election but real fire test will be Priyanka Gandhi in eastern up

    News14, May 2019, 12:21 PM IST

    क्या पूर्वांचल की इस अंतिम अग्निपरीक्षा में सफल हो पाएंगी प्रियंका

    प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाए जाने के बाद यूपी की जिम्मेदारी पूरी तरह से प्रियंका को सौंपी गयी। अब इसी क्षेत्र में प्रियंका गांधी की असल परीक्षा है। खासतौर से पूर्वांचल में, जहां प्रियंका को इसका प्रभारी नियुक्त किया। अगर कांग्रेस पार्टी का प्रचार देखें तो केवल प्रियंका गांधी ही यहां पर स्टार प्रचारक है, बाकी नेता चुनावी मंचों पर महज शो पीस बनकर रह गए हैं।

  • rahul Sam Pitroda

    News13, May 2019, 3:21 PM IST

    राहुल गांधी को डर, पित्रोदा का 'हुआ तो हुआ' बयान पंजाब में न बिगाड़ दे खेल

    पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में एक रैली के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बोले- पित्रोदा को शर्म आनी चाहिए, अपने बयान के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगें।

  • Modi_rahul

    News13, May 2019, 2:40 PM IST

    क्या आखिरी चरण से पहले ही टूट चुका है विपक्ष का मनोबल: देखिए पांच अहम संकेत

    लोकसभा चुनाव के सात चरणों में से छह चरण संपन्न हो चुके हैं। अब मात्र 19 मई को होने वाला आखिरी चरण का मतदान बाकी है। 23 मई को मतदान के परिणाम आने से पहले ही कुछ ऐसे संकेत मिलने लगे हैं, जिससे पता चल रहा है कि विपक्ष का मनोबल टूट चुका है। आईए देखते हैं क्या हैं यह अहम संकेत:-

  • Sikhs community staged protest to apologising Rahul Gandhi in Chandigarh on sam remark

    News11, May 2019, 5:07 PM IST

    सैम के बयान पर माफी न मांगने पर राहुल गांधी के खिलाफ सिखों ने किया प्रदर्शन

    बीजेपी नेता और चंडीगढ़ लोकसभा सीट से फिर से चुनाव लड़ रही किरण खेर ने राहुल गांधी पर हमला किया। अपने ट्विट के जरिए खेर ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को ‘हुआ तो हुआ’ के बयान पर शर्म आनी चाहिए और हमें सरदार जी की बहादुरी के लिए सलाम करना चाहिए। 

  • Mamta banerjee refused to meeting with opposition before election result declaration

    News11, May 2019, 11:27 AM IST

    जानें क्यों चुनाव परिणाम से पहले विपक्षी दलों के महागठबंधन पर ममता ने लगाया ब्रेक

    नायडू त्रिशंकु लोकसभा की स्थिति में क्षेत्रीय दलों की भूमिका को और ज्यादा मजबूत करने के लिए उनके मुखियाओं से मुलाकात कर रहे हैं। लिहाजा उन्होंने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात कर आगे की रणनीति पर बातचीत की। लेकिन ममता से साफ कर दिया है कि चुनाव परिणाम से पहले इस मुद्दे पर बातचीत करना किसी के लिए फायदे का सौदा नहीं है।