Rail  

(Search results - 59)
  • vWhere did Pakistan's small size nuclear bombs, Pak minister claiming war emanated

    News22, Sep 2019, 9:40 AM IST

    कहां गए पाकिस्तान के पाव-पाव के परमाणु बम, युद्ध का दावा करने वाले पाक मंत्री की निकली हवा

    पिछले महीने ही लंदन में परमाणु हमले की धमकी देने के बाद अंडे  और मार खा चुके रशीद के बोल अब मधुर हो गए हैं। उनका कहना है कि अब भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध के आसार नहीं हैं। जबकि पिछले दिनों रशीद ने कहा था कि नवंबर में भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते और नाजुक स्तर पर पहुंच जाएंगे। जिसके बाद दोनों के बीच युद्ध हो सकता है।

  • यही नहीं नुसरत ने लिखा है कि निखिल जैन मेरी ताकत मेरा कांफिडेंट और मेरी सारी समस्याओं का समाधान।

    News14, Sep 2019, 12:08 PM IST

    नुसरत जहां जल संसाधन पर तो साध्वी प्रज्ञा देंगी रेलवे को सलाह

    लोकसभा अध्यक्ष की संस्तुति के बाद 17वीं लोकसभा के लिए संसद की स्थायी समितियों का गठन हो गया है। इन समितियों में तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सदस्य और पहली बार चुनाव जीत कर आई फिल्म अभिनेत्री नुसरत जहां को भी जगह मिली है। तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां को जल संसाधन मामलों की संसदीय कमेटी में सदस्य के तौर पर शामिल किया गया है। जबकि इस कमेटी की अध्यक्षता भाजपा सांसद संजय जायसवाल करेंगे।

  • News10, Sep 2019, 4:25 PM IST

    ट्रेन में दारुबाजों से परेशान हुए लोकसभा स्पीकर, बुलानी पड़ी पुलिस

    ट्रेन में शराब पीकर कुछ युवकों ने इतना हुड़दंग मचाया कि उसमें सवार सभी लोग परेशान हो गए। इनमें लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला भी थे। जब हुड़दंगियों ने उनके पीए की भी नहीं सुनी तो उन्हें पुलिस बुलानी पड़ी। 
     

  • small nuke

    World3, Sep 2019, 7:20 PM IST

    पाकिस्तान के छोटे परमाणु हथियार आतंकियों के हाथ लग गए तो दुनिया में मच जाएगा कोहराम

    पाकिस्तान के बड़बोले रेल मंत्री शेख राशिद अक्सर अपने बेवकूफाना बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं। इस बार उन्होंने भारत को 'पाव आध पाव' के परमाणु बमों की धमकी दी। यानी 125 से 250 ग्राम तक के परमाणु बम। शेख राशिद के इस बयान से पहले भी कई बार आशंका जताई जा चुकी है कि पाकिस्तान छोटे परमाणु हथियारों का निर्माण कर रहा है और इसके आतंकवादियों के हाथों पड़ने का गंभीर खतरा है। जरा सोचिए कि अगर पाकिस्तान के 'पाव आध पाव' के बम किसी आत्मघाती फिदायीन के हाथ लग गए तो पूरी दुनिया के लिए कितनी गंभीर स्थिति पैदा हो जाएगी। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान भी यह मुद्दा उठाया जा चुका है। 
     

  • lalu gadkari

    Nation25, Aug 2019, 4:37 PM IST

    लालू यादव की राह पर चले नितिन गडकरी

    केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक ऐसी इच्छा जाहिर की है, जिसे सुनकर पूर्व रेल मंत्री लालू यादव की याद आ जाती है। गडकरी ने रेल मंत्री पीयूष गोयल की पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि देश के प्रमुख रेलवे स्टेशन, बस डिपो, हवाई अड्डों और शॉपिंग मॉल में मिट्टी की कुल्हड़ में चाय दी जाए। लालू यादव ने भी रेल मंत्री रहते हुए कुछ ऐसा ही आदेश जारी किया था। 
     

  • News22, Aug 2019, 3:58 PM IST

    तो क्या गंदे दूध का अवैध कारोबार करने वालों के पक्ष में उतरे थे तेजस्वी यादव ?

    बिहार की राजनीति में तेजस्वी यादव ने बुधवार को धमाकेदार एंट्री की। उन्होंने राजधानी पटना के पास बने दूध मार्केट का अतिक्रमण हटाने के खिलाफ धरना दिया। लेकिन बाद में पता चला कि जिन दूध कारोबारियों को बचाने के लिए वह धरना दे रहे थे। वह लोग दूध में खतरनाक केमिकल मिलाकर बेच रहे थे। जिससे लोगों को कैंसर होने का खतरा था। 
     

  • Nation17, Aug 2019, 6:25 PM IST

    यूपी, बिहार और बंगाल के रेल यात्रियों के लिए रेल मंत्री ने किया बड़ा ऐलान

    देश के सबसे व्यस्त दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग पर अब 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेन दौड़ेगी। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इसका ऐलान किया है। इस नई घोषणा से यूपी, बिहार और बंगाल के रेल यात्रियों के लिए बड़ी सुविधा हो जाएगी। 
     

  • Two youth died on railways track after  during saw mobile on track

    News28, Jul 2019, 8:23 AM IST

    मोबाइल बना जान का दुश्मन, ट्रेन से कटे दो दोस्त

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक घटना लखनऊ के निगोहां लवल गांव के पास स्थित रेलवे गेट नंबर 183 सी की है। यहां पास ही के बैरीसालपुर गांव निवासी रेलवेकर्मी रामपाल का बेटा अवनीश (22) और उसका बीरेन्द्र  शनिवार शाम को घर से मृतक सुरेश चौरसिया के अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट गए थे और वहां से वापस लौटते वक्त दोनों रेलवे ट्रैक नंबर दो से मोबाइल देखते हुए जा रहे थे।

  • Train stuck in heavy rain on railway track, navy and NDRF rescued 900 passenger sent save place

    News27, Jul 2019, 7:00 PM IST

    मुंबई के पास बदलापुर में नौ सेना और एनडीआरएएफ ने पानी में फंसी ट्रेन से बचाए 900 लोग, 11 घंटे से फंसे थे पानी के बीच

    मुंबई के पास बदलापुर के पास महारालक्ष्मी ट्रेन भीषण बारिश के कारण रास्ते में पानी के बीच फंस गयी थी। रेलवे ट्रक पर कई फीट तक पानी भर गया था और जिसके कारण ट्रेन को रोकना पड़ा। जिसके कारण ट्रेन में मौजूद सभी 900 यात्री फंस गए। इन यात्रियों को निकालने के लिए रेलवे नौ सेना और एनडीआरएफ की मदद ली। जिसके बाद बड़े पैमाने पर बचाव कार्य के बाद सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया। 

  • rajesh turned into Sonia, facing problem to include change in government documents for gender change

    News21, Jul 2019, 12:53 PM IST

    रेलवे कर्मचारी राजेश पांडे से बन गया सोनिया, सरकारी दस्तावेजों में लिंग परिवर्तन के लिए खा रहा धक्के

    लिंग परिवर्तन कराकर पुरूष से महिला बने राजेश पांडे की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है। बचपन से महिलाओं के श्रृंगार की तरफ आकर्षित रहने वाले राजेश पांडे को पिता की मृत्यु के बाद रेलवे में नौकरी मिल गयी। परिवारवालों ने उसकी शादी भी करा दी। लेकिन जब उनसे अपनी पत्नी को अपने महिला वाले गुणों के बारे में बताया तो उसको भी अहसास हुआ कि राजेश का शरीर तो पुरूषों का दिखता है लेकिन उसकी प्रकृति महिलाओं की तरह है। लिहाजा दोनों ने रजामंदी से तलाक ले लिया।

  • In the state of Didi, the BJP started the 'name' politics, the Bardhaman railway station  name will be change

    News20, Jul 2019, 9:04 PM IST

    दीदी के राज्य में भाजपा ने शुरू की ‘नाम’ की राजनीति, इस क्रांतिकारी के नाम पर होगा बर्द्धमान रेलवे स्टेशन का नाम

    अब भाजपा राज्य के सरकारी संस्थान जो केन्द्र सरकार के अधीन हैं। उनका नाम बदलने जा रही है। जिसका विरोध करना ममता के लिए मुश्किल होगा। क्योंकि भाजपा इन संस्थानों को क्रांतिकारियों के नाम पर रख रही है। लोकसभा चुनाव में टीएमसी को कड़ी टक्कर दे चुकी भाजपा अब राज्य के रेलवे स्टेशनों का नाम बदलने जा रही है।

  • murder in jail

    News19, Jul 2019, 2:59 PM IST

    प्रयागराज में दिन दहाड़े दो हत्याएं, एक हत्या का आरोपी सीसीटीवी कैमरे में दिखा

    उत्तर प्रदेश में पुलिस की सख्ती के बावजूद अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। फिर दो नौकरीपेशा लोगों की हत्या कर दी गई। जिसमें से एक रेल कर्मचारी था दूसरा बैंक मैनेजर। 
     

  • Job Opportunities

    News9, Jul 2019, 6:31 PM IST

    मोदी सरकार में नौकरियों की भरमार, पिछले दो सालों में आई 3.81 लाख नई नौकरियां

    पीएम नरेन्द्र मोदी के शासन काल में विपक्ष का सबसे बड़ा आरोप है कि इस दौरान रोजगार के अवसर कम हुए हैं। लेकिन आंकड़ों पर गौर किया जाए तो पता चलता है कि इस दौरान 3.81 लाख नए रोजगार के अवसर बढ़े हैं। 
     

  • Lucknow beggars

    News9, Jul 2019, 7:11 AM IST

    लखनऊ नगर निगम तैयार करेगा भिखारियों का डेटाबेस, मिलेगा घरों से कूड़ा बटोरने का काम

    राजधानी लखनऊ के ट्रैफिक सिग्नल, धार्मिक स्थल, बस अड्डे व रेलवे स्टेशन जैसे सार्वजनिक स्थलों पर एक अनुमान के मुताबिक करीब 40 हजार लोग भिक्षाटन करते हैं। नगर निगम इन्हें समाज की मुख्यधारा से जोड़ना चाहता है। इसे लेकर निगम ने प्लान तैयार किया है। घर घर कूड़ा एकत्र करने जैसे कामों में लगाकर उन्हें रोजगार मुहैया कराया जाएगा। 
     

  • mode of transport

    News5, Jul 2019, 12:09 PM IST

    इस बार के बजट में पूरे देश को जोड़ने पर विशेष ध्यान

    मोदी सरकार के दोबारा सत्ता में आने के बाद उसका पहला बजट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया। जिसमें विशेष तौर पर देश को जोड़ने वाली परियोजनाओं पर सरकार का विशेष ध्यान दिखा। पूरे देश को एक सूत्र में बांधने के लिए रेल, मेट्रो, सड़क, जलमार्ग, हवाई उड़ानों की परियोजनाओं का जिक्र वित्त मंत्री ने खास तौर पर किया।