Rain  

(Search results - 95)
  • cold

    News28, Jan 2020, 11:31 AM IST

    दिल्ली को बारिश ने भिगोया, उत्तरी राज्यों में बढ़ेगी ठंड

    राष्ट्रीय राजधानी के कई क्षेत्रों में हवा की गुणवत्ता "बहुत खराब" श्रेणी में रहने के कारण मंगलवार को दिल्ली के कुछ हिस्सों में बारिश हुई। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, आनंद विहार में वायु गुणवत्ता "बहुत खराब" श्रेणी में है तो पंजाबी बाग, लोधी रोड और आईटीओ में "खराब" श्रेणी है। 
     

  • undefined

    News24, Jan 2020, 3:59 PM IST

    बढ़ेगी ठंड: पश्चिमी विक्षोभ के कारण मैदानी इलाकों में बारिश और पहाड़ों में हो सकती है बर्फबारी

    विभाग का कहना है एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले सप्ताह की शुरुआत में मौसम में बदलाव हो सकता है। विभाग का कहना है कि 28 और 29 जनवरी को उत्तर भारत के कई मैदानी इलाकों में बारिश हो सकती है वहीं पहाड़ियों इलाकों में जोरदार बर्फबारी भी हो सकती है।

  • स्काईमेट के मुताबिक, नए साल यानी 1 जनवरी को हिमाचल के शिमला, नैनिताल, मनाली और श्रीनगर में बर्फबारी हो सकती है। इसके अलावा दिल्ली, आगरा और लखनऊ में भी बारिश के आसार हैं।

    News17, Jan 2020, 8:24 AM IST

    ठंड की चपेट में समूचा उत्तर भारत, बारिश के साथ बर्फबारी बनी आफत

    मौसम विभाग ने दी दिल्ली में तेज बारिश व ओलावृष्टि की चेतावनी है। वहीं गुरुवार को हुई बारिश के कारण दिल्ली का तापमान गिर गया। दिल्ली में न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम थै। वहीं पंजाब का अमृतसर सबसे ठंड रहा, यहां न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। ठंड बढ़ने का सबसे बड़ा कारण उत्तरी राज्यों में लगातार बारिश होना और पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी का होना है।

  • কলকাতার ছবি

    News9, Jan 2020, 8:40 AM IST

    उत्तर भारत में फिर बर्फबारी और बारिश ने बढ़ाई ठंड

     मौसम विभाग का कहना है कि आज भी बारिश हो सकती है और आसामान में बादल छाए रहेंगे। जिसके कारण ठंड से लोगों को राहत नहीं मिलेगी। पिछले दिनों दिनों से उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में बारिश हो रही है और मौसम विभाग का कहना है कि आज भी बारिश हो सकती है। जिसका सीधा असर तापमान पर पड़ेगा। पहाड़ी राज्यों में बर्फ गिरने और मैदानी राज्यों में बारिश होने के कारण तापमान में 7 से 10 डिग्री तक की गिरावट आई है।

  • मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ और निचले स्तर पर तेज हवाओं के चलते मंगलवार शाम से दिल्ली-एनसीआर में हवा की गति में वृद्धि हो सकती है। 1 से 3 जनवरी तक रात के दौरान हल्की बारिश होने की संभावना है और 2 जनवरी को ओले भी पड़ सकते हैं।

    News6, Jan 2020, 8:04 AM IST

    उत्तर भारत में फिर शीतलहर, बारिश के साथ ओले पड़ने की आशंका

    मौसम विभाग का कहना है कि पहाड़ी राज्यों हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर के ऊपरी हिस्सों में बर्फबारी हो सकती है। जिसके कारण मैदानी राज्यों में ठंड का इजाफा होगा। क्योंकि हवा की ठंडक में ओर ज्यादा बढ़ोतरी होगी। 

  • One killed in heavy rains in Tamil Nadu, Whether Department issued alert, postponed school examinations

    News2, Dec 2019, 10:58 AM IST

    तमिलनाडू में आसमान से बरस रही है मौत, लगातार बढ़ रही है मरने वालों की संख्या

    मानसून के जाने के बाद बाद देश में लगातार मौसम कहर बरपा रहा है। अब देश के तमिलनाडु और पुडुचेरी में बारिश कहर बनकर बरस रही है। बारिश के कारण इन राज्यों के हालत खराब हैं और 15 लोगों की जान चली गई है। मौसम विभाग का कहना है कि इन राज्यों के लिए में अगले 48 घंटे अहम हैं। क्योंकि बिगड़ते मौसम के कारण राज्य के हालत और ज्यादा खराब हो सकते हैं।

  • undefined

    News28, Nov 2019, 9:37 AM IST

    जानें कैसे एक बारिश ने बदल दिया महाराष्ट्र का राजनैतिक समीकरण और पवार बन गए गेम चेंजर

    असल में मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक महाराष्ट्र में चुनाव से पहले खुफिया एजेंसियों ने सत्ताधारी भाजपा को एक रिपोर्ट दी थी। जिसमें भाजपा के अकेले चुनाव लड़ने पर उसे 150 सीटें मिलने की संभावना बता थी। हालांकि 2014 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य में छोटे दलों के साथ चुनाव लड़ा था और उसे 122 सीटें मिली थी जबकि शिवसेना को 63 सीटें मिली थी। इसके बाद दोनों दलों ने राज्य में सरकार बनाई।

  • undefined

    News10, Nov 2019, 12:18 PM IST

    'बुलबुल' ने मचाई तबाही, पेड़ उखाड़े तो तेज बारिश के साथ लाया तूफान

    चक्रवाती तूफान बुलबुल ने ओडिशा के ज्यादातर जिलों में भारी तबाही मचाई है। तूफान के कारण तटीय इलाकों में भारी बारिश हुई। जिसके कारण जन जीवन अस्तव्यस्त हो गया। इन जिलों में तेज बारिश के साथ ही तेज हवाएं चल रही है। जिसके कारण पेड़ उखड़ गए हैं और सड़कें टूट गई हैं। जिसके कारण लोगों को आने जाने में दिक्कत हो रही हैं। हालांकि मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट कर दिया था।

  • എറണാകുളത്ത് ഉപതെരഞ്ഞെടുപ്പ് നടക്കുന്ന  അയ്യപ്പൻ കാവ് ബൂത്തിന് സമീപത്ത് നിന്നും.

    News25, Oct 2019, 5:26 PM IST

    केरल के बाद अब ओडिशा में आसमान से बरस रही है मौत, भारी बारिश से तीन की मौत

    जानकारी के मुताबिक ओडिशा में हो रही भारी बारिश के चलते कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई जबकि चार अन्य लोग घायल हो गए। बारिश का असर राज्य के ज्यादातर जिलों में पड़ा है। बारिश के कारण कई स्थानों पर जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। मौसम विभाग ने भी भारी  बारिश की चेतावनी जारी की है। राज्य के दक्षिणी और मध्य तटवर्ती इलाकों में बीते दो दिन से लगातार भारी बारिश हो रही है। 

  • എറണാകുളത്ത് ശക്തമായ മഴയില്‍ റോഡില്‍ വെള്ളം കയറിയ നിലയില്‍.

    News21, Oct 2019, 5:26 PM IST

    केरल में फिर आसमान से बरस रही है आफत, भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त

    केरल में बारिश एक बार फिर कहर बनकर लोगों पर गिर रही है। जबकि दो महीने पहले बारिश के कारण राज्य में बड़ा नुकसान हो चुका है। राज्य के ज्यादातर जिले बारिश के कारण बाढ़ की चपेट में आ गए थे। जिसके बाद राज्य में एक लाख से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया था। हजारों लोग बेघर हो गए थे और बारिश के कारण नदियों का पानी शहरों में घुस गया था।

  • उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। पिछले दो दिनों में उत्तर प्रदेश में हुई भयंकर बारिश के कारण अब तक करीब 79 लोगों की जान जा चुकी है।

    News29, Sep 2019, 10:24 AM IST

    दक्षिण के बाद अब उत्तर भारत में काल बनी बारिश ने ली 48 की जान, उत्तराखंड में गिर रहे हैं पत्थर

    पिछले कई दिनों से बारिश उत्तर भारत में तबाही मचाए हुए है। बारिश के कारण अभी तक 48 लोगों की मौत की खबर आ रही है। हालांकि ये आंकड़ा सरकारी है जबकि इससे ज्यादा लोगों की मौत की खबर आ रही है। उत्तर प्रदेश के अवध और पूर्वांचल में बारिश का कहर जारी है। जहां पर तमाम नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। वहीं बिहार का भी हाल बुरा हैं। 

  • undefined

    News26, Sep 2019, 4:38 PM IST

    पुणे में आसमान से आई मौत की बारिश में 12 लोगों की मौत, 500 लोगों को किया रेस्क्यू

    महाराष्ट्र में मानसून ने तबाही मचाई हुई है। राज्य के कई जिलों में पिछले दिनों बाढ़ के कारण कई लोगों की मौत हुई और अरबों का नुकसान हुआ है। राज्य में सांगली अहमदनगर समेत कई जिलों में बारिश ने कई दिनों तक तांडव किया और राज्य में कई जिले बाढ़ की चपेट में आ गए थे। लोगों को बचाने के लिए सेना की मदद ली गई थी। हालांकि इन जिलों में अब हालत सामान्य हैं। लेकिन अब बारिश का कहर पुणे में दिख रहा है। यहां पर पिछले चौबीस घंटों से लगातार पानी बरस रहा है। जिसके कारण अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है।

  • राजस्थान के कोटा और आसपास के इलाको में जोरदार बारिश होने की वजह से सड़कों पर पानी भर गया। कई घंटों तक चली बारिश ने लोगों की मुसीबते बड़ा दी है।

    News22, Sep 2019, 6:06 PM IST

    गुजरात में अगले 24 घंटे बारिश दिखा सकती हैं ‘तांडव’

    मानसून ने जाते जाते पूरे देश में कहर बरपा रखा है। देश के अधिकांश राज्य बारिश के कारण प्रभावित हैं और बारिश के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त हो चुका है। उत्तर प्रदेश को या फिर मध्य प्रदेश। सभी जगह बारिश अपना तांडव दिखा रही है। वहीं अब गुजरात में अगले 24 घंटे के दौरान राज्य में भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में अगले 24 घंटे काफी अहम हैं। क्योंकि चक्रवाती तूफान के कारण राज्य में तेज बारिश हो सकती है और इसके साथ ही तेज हवाएं चलेंगी। 

  • undefined

    News10, Sep 2019, 11:47 AM IST

    जाते जाते फिर कहर बन रहा है मानसून, दस राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

    फिलहाल बारिश मध्य प्रदेश में कहर बन बरस रही है। राज्य के कई जिले बारिश के कारण जलमग्न हैं। राज्य सरकार ने स्कूलों में छूट्टी कर दी है। मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के लिए आज फिर रेड अलर्ट जारी किया है। विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश और मध्य महाराष्ट्र के कई हिस्सों में आज बारिश हो सकती है और यही नहीं इन दो राज्ये के साथ ही दस अन्य राज्यों में भी भारी बारिश हो सकती है।

  • Salman Khan

    News7, Sep 2019, 11:44 AM IST

    जानें क्यों करोड़ों की कारें भी न आई दबंग सलमान खान के काम

    मुंबई में बारिश का कहर जारी है। बारिश के कारण मुंबई एक तरह से थम गई है। पिछले दिनों राज्य सरकार ने मुंबई के स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। लेकिन बारिश के कारण कई फिल्मों की शूटिंग पर भी असर पड़ रहा है। क्योंकि शूटिंग पर एक्टर या एक्ट्रेस को पहुंचने में मुश्किल हो रही है।