Rajasthan  

(Search results - 172)
  • Pakistan is preparing for 'Marine Jihad', India's Army is ready, will not be able to do terrorist attack like 26/11 again

    News20, Aug 2019, 12:21 PM IST

    ना 'पाक' की साजिश: भारत को दहलाने के लिए किया अफगानिस्तान का इस्तेमाल, चार आईएसआई एजेंट को कराया देश में दाखिल

    राजस्थान के सिरोही के एसपी कल्याणमल मीणा ने बताया कि ये आईएसआई एजेंट अफगानिस्तान के पासपोर्ट के जरिए भारत में घुसे हैं। इस रिपोर्ट के आने के बाद राजस्थान और गुजरात बॉर्डर समेत देश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। गुजरात के इंटेलीजेंस ब्यूरो को गुजरात और उदयपुर, सिरोही में आतंकी मूवमेंट का इनपुट मिला है।

  • know why Rahul Gandhi not giving time to ashok gehlot

    News16, Aug 2019, 8:35 PM IST

    प्रियंका ने सोशल मीडिया में एक ट्वीट क्या किया अशोक गहलोत में बना दी एसआईटी, जानें क्या है मामला

    फिलहाल राजस्थान में प्रियंका के एक ट्वीट के बाद एसआईटी के गठन पर भी चर्चा हो रही है। क्योंकि कोर्ट के सामने जो भी सबूत रखे गए थे उसके आधार पर कोर्ट ने आरोपियों को बरी किया है, ये सबूत पुलिस ने कोर्ट में पेश किए थे। लिहाजा राज्य में फिर से एसआईटी के गठन पर ही सवाल उठने लगे हैं।

  • Shillong riots 2018

    News14, Aug 2019, 4:12 PM IST

    कांग्रेस शासित राजस्थान की राजधानी जयपुर में जबरदस्त सांप्रदायिक तनाव, दंगाईयों ने पुलिस को दौड़ाकर पीटा

    लगता है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से राजस्थान संभल नहीं रहा है। यहां आए दिन दंगों की खबरें आ रही हैं। राजधानी जयपुर में फिर से जबरदस्त बवाल हुआ है। यहां धार्मिक यात्रा पर हरिद्वार जा रही बस पर मजहबी गुंडों ने पथराव कर दिया। जिसके बाद यहां जबरदस्त सांप्रदायिक तनाव पसरा हुआ है। 
     

  • News10, Aug 2019, 8:40 AM IST

    ..तो इसलिए भाजपा ने जावड़ेकर पर खेला दिल्ली का दांव

    दिल्ली फतह करना भाजपा के लिए जरूरी है। क्योंकि राज्य में पिछले 21 सालों से वह राज्य की सत्ता से बाहर है। लोकसभा चुनाव में पार्टी ने राज्य की सभी सातों सीटों पर विजय हासिल की है। लिहाजा भाजपा विधानसभा चुनाव में ऐसी रणनीति बनानी चाहती है जिसके जरिए वह राज्य में चुनाव जीत सके।

  • Rahul Gandhi trolled for sharing fake photos of assam flood

    Nation8, Aug 2019, 7:47 PM IST

    भारी बारिश से देश के कई राज्यों में जल प्रलय की आशंका, अगले दो दिन रहिए सावधान

    देश के कई इलाकों में पिछले दो दिनों से हो रही बारिश के कारण जल प्रलय का दृश्य उपस्थित हो गया है। इसके चलते कई राज्यों में हजारो लोग विस्थापित हुए हैं। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में और ज्यादा बारिश की चेतावनी दी है। 
     

  • BSP legislator said the party gives ticket by money, Mayawati has already faced allegations

    News1, Aug 2019, 10:07 PM IST

    बसपा विधायक ने कहा पार्टी पैसे देकर देती है टिकट, मायावती पर पहले भी लग चुके हैं आरोप

    फिलहाल पार्टी विधायक के इस बयान से राज्य में पार्टी बैकफुट पर है। इस मामले में कोई भी नेता कुछ भी कहने से कतरा रहा है। हालांक ये माना जा रहा है कि विधायक पर कार्यवाही होनी तय है। राज्य में लोकसभा चुनाव में बसपा का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। वैसे ही बेहद निराशाजनक साबित हुआ था। हालाकिं बीएसपी में पैसे लेकर टिकट देने का आरोप कोई नया नहीं है।

  • The girl tried to rape the girl in the cab, then the student cut the accused with the teeth ....

    News27, Jul 2019, 12:13 PM IST

    कैब में दुष्कर्म की हुई कोशिश तो छात्रा ने दातों से काट डाला आरोपी का....

    जानकारी के मुताबिक जयपुर में पढ़ाई के साथ ही मॉडलिंग करने वाली एक लड़की किराये चित्रकूट इलाके में रहती है। गुरूवार को 21 साल की ये लड़की जयपुर के आश्रम मार्ग से चित्रकूट जाने के लिए कैब में सवार हुई। इस कैब में ड्राइवर के साथ ही उसका दोस्त बैठा था। इसके बाद उसने ड्राइवर के दोस्त ने दुष्कर्म की कोशिश की। 

  • war practice

    News26, Jul 2019, 6:41 PM IST

    8 देशों की फौज के सामने दमखम दिखाएगी भारतीय सेना, राजस्थान में होगा सैन्य अभ्यास

    राजस्थान के जैसलमेर में भारतीय सेना ने संयुक्त युद्ध अभ्यास(ज्वाइंट वार गेम) किया है। इसमें आठ देशों की फौज हिस्सा ले रही है। इस आयोजन का उद्देश्य अपने युद्ध कौशल का प्रदर्शन और सैन्य तकनीकों को एक दूसरे से साझा करना है। 
     

  • congress

    News24, Jul 2019, 3:40 PM IST

    कर्नाटक में ऑपरेशन लोटस के बाद पांच राज्यों में सिमटी कांग्रेस, अगला नंबर किसका...

    फिलहाल कांग्रेस के हाथ से एक राज्य को खिसक गया है। अब कांग्रेस अन्य राज्यों में सरकार बचाने की जुगत में लगी है। कभी देश के अधिकांश राज्यों की सत्ता पर काबिज कांग्रेस महज पांच राज्य और केन्द्र शासित राज्य में सरकार चला रही है। फिलहाल कांग्रेस पंजाब, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और पुडुचेरी में सत्तासीन है। फिलहाल दक्षिण भारत में कांग्रेस की किसी भी राज्य में सरकार नहीं है।

  • kamalnath government transferred 25 IAS officers

    News21, Jul 2019, 10:36 AM IST

    गहलोत की राह पर चले कमलनाथ, पाठ्यक्रमों से हटाया दीनदयाल और शंकराचार्य का अध्याय

    असल में जब से राज्य में कांग्रेस की सरकार आई है, तब से वह पूर्व की भाजपा सरकार के कई फैसले बदल चुकी है। यहां तक राज्य में वंदे मातरम की अनिवार्यता को भी खत्म कर दिया है। लिहाजा अब कमलनाथ सरकार ने राज्य के सरकारी स्कूलों में चल रहे पाठ्यक्रमों से दीनदयाल उपाध्याय और जगदगुरू आदि शंकराचार्य के अध्याय हटाने का फैसला किया है। 

  • Congress scared after BJP operation lotus in Karnataka and goa, eyes focus on rajasthan and Madhya Pradesh

    News12, Jul 2019, 10:52 AM IST

    बीजेपी के ऑपरेशन लोटस से घबराई कांग्रेस, अब इन दो राज्यों में सरकार बचाने में जुटी

    पिछले एक हफ्ते के दौरान कांग्रेस को राजनैतिक तौर पर बड़ा झटका लगा है। पहले कर्नाटक और फिर गोवा कांग्रेस के लिए बड़ा संकट बन गए हैं और पार्टी इन झटकों से संभलने की कोशिश कर रही है। लेकिन कोई मार्गदर्शक न होने के कारण वह सही फैसले नहीं ले पा रही है। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस्तीफा दे दिया है। लिहाजा हाल के कर्नाटक व गोवा के घटनाक्रम के बाद पार्टी अब मध्यप्रदेश व राजस्थान में अपने किले बचाने में जुटी है।

  • Kamalnath and ashok gehlot following soft hindutva way to target hiindu voters

    News11, Jul 2019, 10:32 AM IST

    योगी की राह पर चले कमलनाथ और गहलोत, खेला बीजेपी का कार्ड

    लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली बड़ी हार के बाद दोनों सरकारों के समझ में आ गया है कि नरम हिंदुत्व की राह पर चल कर ही सत्ता हासिल की जा सकती है। असल में इन दोनों राज्यों में कांग्रेस को बड़ी हार मिली है। राजस्थान में तो पार्टी भी सीट नहीं जीत पायी जबकि मध्य प्रदेश में कांग्रेस को महज एक सीट मिली। इन दोनों राज्यों में दिसंबर में कांग्रेस ने सरकार बनाई।

  • Sachin pilot emerged new face of party president in congress, but as yet not decided

    News8, Jul 2019, 8:04 AM IST

    कांग्रेस अध्यक्ष के लिए अब सचिन पायलट का नाम उभरा, पर सहमति किसी भी नाम पर नहीं

    पंजाब के मुख्यमंत्री और पार्टी के दिग्गज नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि पार्टी की कमान युवा हाथों में आनी चाहिए। वहीं पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने कैप्टन का समर्थन किया था। जिसके बाद सचिन पायलट का तेजी के कांग्रेस में उभर रहा है। पायलट राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं और राज्य में पिछले साल विधानसभा का चुनाव उनके ही नेतृत्व में लड़ा गया था और पार्टी ने जीत हासिल की थी।

  • Is after accept rahul Gandhi resignation congress organization automatically would be dismiss

    News6, Jul 2019, 12:51 PM IST

    ...तो क्या राहुल गांधी का इस्तीफा मंजूर होते ही भंग हो जाएगा कांग्रेस का संगठन

    फिलहाल पार्टी में नए अध्यक्ष को लेकर कई नामों की चर्चा चल रही है। इसमें राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, महाराष्ट्र के दिग्गज नेता सुशील कुमार शिंदे और मोतीलाल वोरा का नाम चल रहा है। लेकिन इतना तय है कि नया अध्यक्ष गांधी परिवार से नहीं होगा। क्योंकि राहुल गांधी ये पहले ही कह चुके हैं कि नया अध्यक्ष गांधी परिवार से बाहर का होना चाहिए। 

  • Congress leadership asked to ashok gehlot to stay in Delhi after meeting with Sonia Gandhi

    News4, Jul 2019, 11:25 AM IST

    आखिर आलाकमान ने गहलोत को क्यों रोका दिल्ली में, कांग्रेस के नए अध्यक्ष की दौड़ में भी है नाम

    आज कांग्रेस महासचिव और राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी ने राहुल के इस्तीफे के कदम को बहुत साहस वाला बताया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी में साहस है और इसलिए उन्होंने इस्तीफा दिया है। इस तरह से प्रियंका राहुल के पक्ष में खुलकर खड़े हो गयी हैं। फिलहाल कांग्रेस अध्यक्ष के लिए किसी का नाम तय नहीं हुआ है। इस दौड़ में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे और दक्षिण भारत के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम चल रहा है।