Rajasthan  

(Search results - 220)
  • कब हुआ था कार्यक्रम: दरअसल, यहां 1 से 15 मार्च तक तब्लीगी जमात के मरकज में 5 हजार लोग आए। इसमें बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान, मलेशिया, सऊदी अरब, इंग्लैंड और चीन के नागरिक भी शामिल थे। 22 मार्च यानी जनता कर्फ्यू के बाद भी यहां 2000 लोग ठहरे हुए थे। अब इनमें से 200 लोगों को संक्रमण की आशंका है।

    News1, Apr 2020, 12:29 PM IST

    दिल्ली के बाद अब राजस्थान की दरगाह में एकत्रित हुए मुस्लिम श्रद्धालु, पुलिस ने निकाला

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक राजस्थान के अजमेर जिले के सरवर कस्बे में एक दरगाह में मंगलवार को लगभग 100 लोग एक धार्मिक कार्यक्रम के लिए एकत्रित हुए थे। जबकि देश के साथ ही राज्य में लॉकडाउन है और लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने को कहा गया है। लेकिन उसके बावजूद मुस्लिम घरों से बाहर निकल रहे हैं। जिन्हें वहां से खदेड़ दिया गया है।

  • undefined

    News11, Mar 2020, 6:58 AM IST

    एमपी ही नहीं राजस्थान में भी उभर रही है कांग्रेस के भीतर कलह, सचिन और गहलोत आमने सामने

    प्रदेश में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए चुनाव होना है। इन तीन सीटों में दो सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी की जीत तय है। जबकि एक सीट पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच विवाद है। गहलोत अपने करीबी नेता को राज्यसभा भेजना चाहते हैं जबकि सचिन इस बात का विरोध कर रहे हैं।

  • sonia gandhi

    News6, Mar 2020, 6:03 AM IST

    मध्य प्रदेश ही नहीं राजस्थान और महाराष्ट्र को लेकर भी चौकन्नी है कांग्रेस

    मध्य प्रदेश में पिछले चार दिनों से सियासी उठापटक चल रही है। हालांकि राज्य में किसी भी विधायक ने सरकार से समर्थन वापस नहीं लिया है। लेकिन कांग्रेस के कुछ विधायकों की भाजपा के साथ बढ़ती नजदीकी और राज्यसभा चुनाव के कारण राज्य में सियासी तापमान बढ़ा हुआ है।

  • undefined

    News29, Feb 2020, 7:20 AM IST

    दलितों को शोषण पर अपनी ही सरकार को घेर रहे हैं पायलट

    हालांकि ये  पहली बार नहीं है जब पायलट ने गहलोत सरकार को कठघरे में खड़ा किया हो। राज्य में पिछले एक साल के दौरान पायलट गहलोत पर निशाना साध चुके हैं। लेकिन इस बार उन्होंने सीएम के विभाग को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया है।

  • undefined

    News15, Feb 2020, 6:27 PM IST

    प्रियंका को राज्यसभा भेजने की तैयारी में है कांग्रेस!

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस प्रियंका गांधी वाड्रा को राज्यसभा में भेजने की तैयारी में है। हालांकि अभी तक ये तय नहीं हुआ है कि प्रियंका गांधी किस राज्य से राज्यसभा में भेजा जाएगा। लेकिन अभी छत्‍तीसगढ़ कोटे से राज्‍यसभा भेजने की चर्चा चल रही है। हालांकि अप्रैल में छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश से भी सीटें खाली हो रही है और इसमें कांग्रेस के कई दिग्गज रिटायर हो रहे हैं। 

  • cp joshi

    News9, Feb 2020, 7:18 PM IST

    सीएए के खिलाफ प्रस्ताव कराने वाले विधानसभा अध्यक्ष बोले, राज्यों को लागू करना होगा सीएए

    राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी के बयान से कांग्रेस को मुश्किलें बढ़ गई हैं। क्योंकि सीपी जोशी के विधानसभा अध्यक्ष के रहते राजस्थान में नागरिकता कानून के विरोध में प्रस्ताव पारित हुए हैं। राजस्थान सरकार तीसरी सरकार है जहां पर सीएए को लागू न करने के लिए प्रस्ताव पारित हुआ है। हालांकि अभी तक कांग्रेस के कई नेता कह चुके हैं कि नागरिकता कानून का राज्य सरकारें विरोध नहीं कर सकती हैं।

  • undefined

    News9, Feb 2020, 12:36 PM IST

    दिल्ली चुनाव को लेकर जानें क्यों परेशान हैं सट्टेबाज, केजरीवाल हैं पहली पसंद

    राजस्थान का फलौदी दुनियाभर का सबसे बड़ा सट्टा बाजार है। लेकिन इस बार यहां के सट्टेबाज परेशान हैं। क्योंकि दिल्ली को लेकर अच्छा सट्टा नहीं लग रहा है। क्योंकि यहां पर मुकाबला एक तरफा  है। जिसके कारण सट्टे के बाजार  में ज्यादातर भविष्यवाणियां आप की सरकार को लेकर हैं। इस बात को लेकर सट्टेबाज परेशान हैं।

  • undefined

    News5, Feb 2020, 7:53 AM IST

    कांग्रेस नेता के अश्लील पोस्ट से परेशान हैं तीन महिला आईएएस, रिपोर्ट दर्ज

    कांग्रेस नेता राजेश टंडन के खिलाफ अलग-अलग थानों में चार महिला आईएएस अफसरों ने शिकायत दर्ज कराई है।  महिला अफसरों ने टंडन की पोस्ट को सोशल मीडिया पर महिलाओं के प्रति शर्मनाक और अशोभनीय बताया है। अजमेर में पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप को चार महिला आईएएस अधिकारियों ने राजेश टंडन को अपने सोशल मीडिया पोस्ट में एक अश्लील वीडियो का हवाला दिया है और इसे अजमेर में महिला अधिकारियों से जोड़ा है।

  • child death

    News5, Feb 2020, 7:35 AM IST

    केन्द्र की रिपोर्ट से गहलोत सरकार की मुश्किलें बढ़ी, पहले से ही कठघरे में खड़े है राज्य सरकार

    असल में केंद्रीय टीम ने एक कोटा अस्पताल का दौरा किया था, जहां पिछले साल दिसंबर में ही 100 से अधिक बच्चों की मौत हो गई। टीम का कहना है कि स्वास्थ्य सुविधा में कई उपकरण काम नहीं कर रहे थे और वहां पर बच्चों की संख्या के आधार पर बेड की संख्या भी अपर्याप्त थी। इस मामले की जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय ने संसद में दी है। राज्य में इस अस्पताल में एक साल के दौरान एक हजार से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई थी।

  • cold

    News28, Jan 2020, 11:31 AM IST

    दिल्ली को बारिश ने भिगोया, उत्तरी राज्यों में बढ़ेगी ठंड

    राष्ट्रीय राजधानी के कई क्षेत्रों में हवा की गुणवत्ता "बहुत खराब" श्रेणी में रहने के कारण मंगलवार को दिल्ली के कुछ हिस्सों में बारिश हुई। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, आनंद विहार में वायु गुणवत्ता "बहुत खराब" श्रेणी में है तो पंजाबी बाग, लोधी रोड और आईटीओ में "खराब" श्रेणी है। 
     

  • Rahul Gandhi will hold public meetings across the country against Modi Government kps

    News28, Jan 2020, 10:48 AM IST

    राहुल की ताजपोशी से पहले रिहर्सल! राहुल की जयपुर में रैली आज

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी बेरोजगारी, मुद्रास्फीति और आर्थिक संकट को लेकर केन्द्र की मोदी सरकार को एक बार फिर घरेंगे। वह आज जयपुर में युवा अक्रोश ’रैली को संबोधित करेंगे। जयपुर के रामनिवास गार्ड में हो रही रैली के लिए सोमवार को राज्य के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने दौरा किया और रैली के लिए संगठन के नेताओं के साथ समीक्षा की।

  • undefined

    News27, Jan 2020, 7:01 PM IST

    क्यों दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने मान ली हार, पायलट क्यों बोले नहीं मिलेगी पार्टी को जीत

    सचिन पायलट ने दावा किया है कि चुनावों में कांग्रेस पार्टी को जीत नहीं मिल सकता है। जबकि राज्य में आम आदमी पार्टी सरकार बनाएगी। पायलट का बयान चुनाव से पहले काफी अहम माना जा रहा है। क्योंकि भले ही पार्टी में दिल्ली में कितने ही दावे क्यों न कर ले वह भाजपा और आप से मजबूत स्थिति में नहीं है।

  • undefined

    News26, Jan 2020, 6:57 PM IST

    राजस्थान में सोनिया ने गहलोत के कतरे पर, सचिन पायलट ने कही बात

    वहीं राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और राज्य के उपमुख्यमंत्री ने माना कि राज्य में सरकार बनने के बाद संगठन कमजोर हुई है। जबकि संघर्ष के दिनों में संगठन मजबूत था। राज्य में सरकार बनने के बाद संगठन को सरकार ने हल्के में लिया। देखें तो सचिन पायलट ने इसके जरिए राज्य के सीएम गहलोत को निशाना बनाया है। सचिन पायलट और अशोक गहलोत में छत्तीस का आंकड़ा और ये कई बार दिख चुका है।

  • periyar river

    News23, Jan 2020, 12:22 PM IST

    बूंद-बूंद को तरसेगा पाकिस्तान, गर्मी में आएगी मुसीबत

    केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने साफ कर दिया है कि रावी नदी पर बैराज बन जाने के बाद पाकिस्तान को पानी नहीं जाएगा। फिलहाल रावी नदी पर बैराज बन रहा है और इस परियोजना के बाद पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ जाएंगी। क्योंकि पाकिस्तान में पानी की कमी होगी। कुछ महीनों बाद गर्मी आने वाली है। जिसमें पानी के लिए पाकिस्तान को तरसना पड़ेगा।

  • Rahul Gandhi will hold public meetings across the country against Modi Government kps

    News22, Jan 2020, 6:35 AM IST

    दिल्ली नहीं अब राज्यों में सक्रिय होंगे राहुल, जयपुर से करेंगे शुरूआत

    राहुल गांधी दिल्ली में काफी दिनों बाद सक्रिए हुए हैं। नागरिकता कानून और अनुच्छेद 370 को लेकर राहुल गांधी केन्द्र सरकार पर काफी आक्रामक रहे थे। जिसके बाद कांग्रेस को उम्मीद है कि राहुल गांधी को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाएंगे। फिलहाल राहुल गांधी ज्वलंत मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरेंगे।