Rajeev Chandrasekhar  

(Search results - 5)
  • BJP rajya sabha MP Rajeev Chandrasekhar made effort to commence vijay diwas in UPA-2

    News26, Jul 2019, 11:55 AM IST

    भाजपा सांसद राजीव चंद्रशेखर की कोशिश से हुई थी विजय दिवस के जश्न की शुरुआत, यूपीए-1 के दौरान कांग्रेस ने सेलिब्रेशन से किया था इनकार

    असल में कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए-एक सरकार ने विजय दिवस का आयोजन बंद कर दिया था और वह यूपीए—दो में भी इसे नहीं आयोजित करना चाहती थी। क्योंकि कांग्रेस के तर्क थे कि ये युद्ध भारत की जमीन पर लड़ा गया है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने इसके लिए मुहिम शुरू की। जिसके बाद यूपीए-दो में इसे फिर से शुरू किया गया। राजीव चंद्रशेखर भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद हैं और पार्टी के रणनीतिकारों में माने जाते हैं। चंद्रशेखर की पहल पर ही कांग्रेस सरकार ने विजय दिवस मनाने पर सहमति दी।

  • News7, Dec 2018, 4:27 PM IST

    झीलों की रक्षा में विफल रही कर्नाटक सरकार पर एनजीटी ने लगाया 50 करोड़ का जुर्माना

    नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने कर्नाटक सरकार और बृहद् बेंगलुरु महानगर पालिके (बीबीएमपी) को निशाना बनाते हुए उन पर क्रमश: 50 करोड़ रुपये और 25 करोड़ रुपये का भारी जुर्माना लगाया है।

  • News12, Nov 2018, 1:06 PM IST

    अनंत कुमार को श्रद्धांजलि देने के लिए लगी कतार, कर्नाटक में तीन दिन का राजकीय शोक

    बेंगलुरूः दिवंगत केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार को सोमवार को कई प्रख्यात लोगों ने अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, सांसद राजीव चंद्रशेखर, भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा और कुमार बंगारप्पा समेत कई नेता अनंत कुमार के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे। कर्नाटक सरकार ने उनके निधन पर तीन दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया है। 

  • Opinion19, Oct 2018, 7:44 PM IST

    भेदभाव के नाम पर सबरीमला की परंपरा से छेड़छाड़ गलत

    सुप्रीम कोर्ट के फैसले और इसे राज्य सरकार द्वारा हिंदू समुदाय में बिखराव की संभावनाओं के तौर पर देखे जाने से केरल में बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। हजारों लोग खुलकर प्रदर्शन कर रहे हैं। हिंदू महिलाएं आगे बढ़कर इन प्रदर्शनों का नेतृत्व कर रही हैं। वे इसे अपनी आस्था और परंपराओं में असंवेदनशील हस्तक्षेप की नजर से देख रहे हैं। 

  • News17, Aug 2018, 7:18 PM IST

    अटल बिहारी वाजपेयी, एक सुधारक और मां भारती के महान सपूत

    कठिन मुद्दों पर आमराय बनाने के लिए प्रयास करने की उनकी क्षमता और भारत के लिए क्या सही है, यह तय करने की उनकी प्रतिबद्धता एवं नजरिये का मैं खुद गवाह रहा हूं। इन सबका परिणाम विभिन्न सुधारों के रूप में सामने आया।