Rajnath Singh  

(Search results - 69)
  • Defence Minister Rajnath Singh to fly Rafale sortie in Paris

    News8, Oct 2019, 4:19 PM IST

    शस्‍त्र पूजा कर आज पेरिस में राफेल का अधिग्रहण करेंगे राजनाथ

    राजनाथ सिंह शस्त्र पूजा करने करने के बाद राफेल को रिसीव करेंगे और खुद उड़ान भरेंगे। राफेल को दुनिया का ऐसा जहाज है जो रडार को भी चकमा दे सकता है। राफेल को लेकर कांग्रेस ने केन्द्र की पिछली भाजपा सरकार पर जमकर आरोप लगाए थे। लेकिन केन्द्र सरकार ने हर आरोप का जवाब दिया। जिसके बाद केन्द्र में फिर भाजपा सरकार बनी। कुछ दिन पहले पहले ही राफेल का पहला विमान भारत सरकार को  सौंपा गया है।

  • MyNation in 100 seconds - HINDI

    News4, Oct 2019, 7:40 PM IST

    आरबीआई द्वारा रेपो रेट में कटौती से संजय निरुपम की कांग्रेस से नाराजगी तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने शुक्रवार को रेपो रेट में 0.25% कटौती का ऐलान किया। रेपो रेट से जुड़े सभी तरह के कर्ज अब सस्ते हो जाएंगे

  • News25, Sep 2019, 8:11 PM IST

    कश्मीर पर ट्रंप के बयान से रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के आतंकी ठिकानों को खत्म करने की बात कहने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की

  • missile

    News20, Sep 2019, 6:00 PM IST

    राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, हो सकता है केमिकल वॉर

    केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज ग्वालियर पहुंचे। वहां उन्होंने रक्षा अनुसंधान एवं विकास प्रतिस्थापना के अफसरों के साथ बैठक की और संस्थान की उपलब्धियों पर उनकी तारीफ की। इस दौरे में उनके साथ रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन के प्रमुख डॉ. जी सतीश रेड्डी मौजूद थे। रक्षामंत्री ने कहा कि आने वाले समय में आंतकी केमिकल अटैल कर सकते हैं इसके लिए हमें तैयार रहने की जरूरत है। 

  • Nation12, Sep 2019, 4:46 PM IST

    सेनाध्यक्ष बिपिन रावत की इस बात से थर्रा जाएगा पाकिस्तान

    भारतीय सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने आज यह बोलकर सनसनी फैला दी है कि उनकी फौज कभी  भी पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर कार्रवाई करने के लिए तैयार है। हालाकि उन्होंने कहा कि इस बारे में आखिरी फैसला सरकार को ही लेना है। लेकिन यदि हमें आदेश मिले तो कभी भी हम पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं। 
     

  • News25, Aug 2019, 5:29 PM IST

    पंचतत्व में विलीन हुए अरुण जेटली, बेटे रोहन ने दी मुखाग्नि

    आज भाजपा मुख्यालय में कई मंत्रियों और नेताओं ने अरुण जेटली को दी श्रद्धांजलि। उनके पार्थिव शरीर को फूलों से सजी तोप गाड़ी में अंतिम संस्कार स्थल पर ले जाया गया। इससे पहले भाजपा मुख्यालय में सैकड़ों लोगों ने कतार में लगकर जेटली को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। भाजपा कार्यालय में ‘जब तक सूरज चांद रहेगा जेटली तेरा नाम रहेगा’ जैसे नारे गूंजे।

  • News25, Aug 2019, 8:05 AM IST

    भाजपा मुख्यालय से निकलेगी पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली की अंतिम यात्रा, निगम बोध घाट पर होगा अंतिम संस्कार

    पूर्व वित मंत्री अरुण जेटली का आज निगम बोध घाट पर होगा अंतिम संस्कार दो बजेल होगा। इससे पहले आज दस बजे उनके पार्थिक शरीर भाजपा मुख्यालय में रखा जाएगा जहां भाजपा कार्यकर्ता और जनता उसके दर्शन कर सकेगी और श्रद्धांजलि अर्पित कर करेगी। इसके बाद उनकी अंतिम यात्रा भाजपा मुख्यालय से निगम बोध घाट तक जाएगी और जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

  • Nation19, Aug 2019, 3:19 PM IST

    क्या पाकिस्तान के परमाणु हथियार छीन लेने का वक्त करीब आ गया है?

    आतंकियों को समर्थन देने वाले पाकिस्तान के पास मौजूद परमाणु हथियार हमेशा से दुनिया की चिंता का कारण बने रहते हैं। पिछले दिनों कश्मीर पर भारतीय संसद के फैसले के बाद पाकिस्तान लगातार युद्ध की धमकियां दे रहा है। जिसे देखते हुए लगता है कि पाकिस्तान को परमाणु अस्त्र विहीन बना देना ही आखिरी विकल्प रह गया है। 
     

  • rajnath imran

    Nation18, Aug 2019, 4:47 PM IST

    'अगर पाकिस्तान से कोई बात हुई तो गुलाम कश्मीर पर होगी'

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने हरियाणा के पंचकूला में कहा कि अब अगर कश्मीर पर किसी तरह की भी चर्चा हुई तो वह गुलाम कश्मीर पर ही होगी। राजनाथ ने हरियाणा के पंचकूला में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। 
     

  • News16, Aug 2019, 6:47 PM IST

    इमरान को चेतावनी, बदल सकती है ‘संयम’ की नीति, क्या है राजनाथ सिंह का इशारा

    इसे संयोग ही कहा जाएगा कि एक बार पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने पाकिस्तान से कहा था कि अगर परमाणु युद्ध होता है तो भारत का एक हाथ ही जाएगा। लेकिन पाकिस्तान पूरे विश्व के नक्शे से गायब हो जाएगा और आज उन्हीं अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि है। उन्हीं को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को बड़ी शालीनता के साथ जवाब दिया। 

  • Sushma Swaraj condolance

    News7, Aug 2019, 8:14 AM IST

    लोधी रोड स्थित श्मशान घाट में होगा सुषमा का अंतिम संस्कार, भाजपा कार्यालय में भी कर सकेेंगे अंतिम दर्शन

    भारतीय जनता पार्टी के ओजस्वी वक्ताओं में शुमार सुषमा स्वराज को कल रात को एम्स में भर्ती कराया गया। जहां करीब एक घंटे तक डाक्टरों ने उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन नाकामयाब रहे। उन्हें हार्ट अटैक पड़ा था, जिसके बाद उन्हें सीधे एम्स ले जाया गया। उनकी मौत की खबर सुनकर केन्द्र सरकार के ज्यादातर मंत्री अस्पताल पहुंचे। आधी रात को दुखद खबर आने के बावजूद उनके चाहने वाले अंतिम दर्शन को व्याकुल हो रहे हैं।

  • আফগানিস্তানে তালিবানদের হাতে বন্দি কলকাতার এক মেয়েকেও উদ্ধার করেন,   কিডনির অসুখের জন্য ২০১৯-এর লোকসভা ভোটে দাঁড়াননি।

    News7, Aug 2019, 7:51 AM IST

    जब सुषमा स्वराज ने लड़ी ‘विदेशी बहू’ से लड़ाई, कहा था बन जाएंगी भिक्षुणी

    सुषमा स्वराज को भारतीय राजनीति के तेज-तर्रार वक्ताओं में गिना जाता है। उनके भाषणों ने विदेशों में पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर घेरा तो वहीं कई मुद्दों पर भाजपा की ढाल बनी। लेकिन उनके राजनीतिक जीवन में 1999 अहम बना। उन्हें 999 में उनके राजनीतिक जीवन में वह भी क्षण आया जब उन्हें विदेशी बहू से चुनावी लड़ाई पड़ी।

  • सुषमा स्वराज

    News7, Aug 2019, 6:46 AM IST

    खुशी के अपने आखिरी संदेश से पूरे देश को रुला गईं सुषमा स्वराज

    सुषमा स्वराज ने एम्स ले जाने से महज तीन घंटे पहले ही जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक के लोकसभा में पारित होने पर ट्वीट किया था। उन्होंने इस विधेयक के पारित होने पर प्रधानमंत्री का आभार जताया था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'प्रधानमंत्री जी-आपका हार्दिक अभिनंदन। मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी।' 

  • सुषमा स्वराज का राजनीतिक सफर

    News7, Aug 2019, 1:04 AM IST

    इंदिरा गांधी के बाद दूसरी महिला विदेश मंत्री रही सुषमा, महज 25 साल में बनीं हरियाणा में कैबिनेट मंत्री

    सुषमा स्वराज ने अपने राजनीतिक करियर शुरूआत आपातकाल के दौरान की थी। हालांकि वह पेशे से वकील थी। लेकिन उन्होंने राजनीति में लंबी पारी खेली। वह पहली बार 1977 में हरियाणा से विधायक चुनी गईं। महज 25 वर्ष की उम्र में वह तत्कालीन राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री बनी थी। वह 1977-1979 में हरियाणा में चौधरी देवी लाल की सरकार में श्रम मंत्री रही।

  • Sushma Swaraj's husband and other family members, along with Dr Harshvardhan, Piyush Goyal, Pralhad Joshi and Nitin Gadkari, are present at AIIMS.

    News7, Aug 2019, 12:25 AM IST

    अपने नेक कार्यो के लिए भारत ही नहीं दुनिया में याद की जाएंगी सुषमा स्वराज

    सुषमा स्वराज ऐसी पहली विदेश मंत्री रही जिन्होंने विदेशों में फंसे भारतीयों की स्वदेश वापसी कराई और सोशल मीडिया में आने वाली शिकायतों को तुरंत सुना और उसका निवारण किया। 
    विदेश मंत्री के तौर पर उनके कार्यों को भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया याद रखेगी। सुषमा स्वराज को मोदी सरकार की तेज तर्रार मंत्रियों में माना जाता था। उन्होंने अपने विदेश मंत्री के कार्यकाल के दौरान आतंकवाद के मुद्दे पर पूरे पाकिस्तान को दुनिया के सामने बेनकाब किया।