Rajya Sabha  

(Search results - 40)
  • Fadnavis will meet Shah

    News16, Nov 2019, 7:07 PM IST

    राज्यसभा में भी दिखेगा शिवसेना से संबंध टूटने का असर, कमजोर होगा एनडीए

    हालांकि उम्मीद की जा रही है अगले हफ्ते महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बन जाएगी। जिसमें पहले ढाई साल में शिवसेना का सीएम होगी और बाकी ढाई साल एनसीपी का सीएम होगा। माना जा रहा तीन दलों के बीच सरकार को एक न्यूनतम साझा कार्यक्रम तय हो गया है। जिसमें सीएम शिवसेना और एनसीपी का वही विधानसभा कांग्रेस का होगा।

  • టీపీసీసీ క్రమశిక్షణ కమిటీ భేటీలో కూడ రేవంత్ రెడ్డి వ్యాఖ్యల గురించి ప్రస్తావన వచ్చినట్టు సమాచారం.రేవంత్ రెడ్డి చేసిన వ్యాఖ్యలు పత్రికల్లో వచ్చిన కథనాలపై కూడ కమిటీ చర్చించినట్టుగా సమాచారం.

    News17, Oct 2019, 9:40 AM IST

    ऐसे तो राज्यसभा में खत्म हो जाएगी कांग्रेस की ताकत, एक और सांसद ने दिया इस्तीफा

    कांग्रेस ही नहीं कई विपक्षी दलों की राज्यसभा में ताकत कम हो रही है। लेकिन अब कांग्रेस के नेता और कर्नाटक से राज्यसभा के सांसद केसी राममूर्ति ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। राममूर्ति ने उपराष्ट्रपति सचिवालय को अपना इस्तीफा सौंपा और जिसे स्वीकार कर लिया गया है। राममूर्ति, कर्नाटक से राज्यसभा सदस्य थे। फिलहाल इसे कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। क्योंकि पहले ही कांग्रेस की कर्नाटक में सरकार जा चुकी है और वहीं कई नेता पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं।

  • TN BJP head

    News3, Sep 2019, 9:51 AM IST

    सपा को राज्यसभा में और मिला बड़ा झटका, भाजपा के खाते में जाएंगी दो सीटें

    असल में अब सपा की राज्यसभा में ताकत और कम हो जाएगी। क्योंकि भाजपा ने संजय सेठ और सुरेंद्र नागर को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार घोषित किया है। ये सपा के लिए बड़ा झटका है। ये दोनों सीटें भाजपा के खाते में आ जाएंगी और ऐसे में राज्यसभा में जहां भाजपा की ताकत बढ़ जाएगी वहीं सपा की ताकत कम होगी। 

  • arif mohammad khan

    News23, Aug 2019, 8:50 AM IST

    कभी शाहबानो मामले में राजीव कैबिनेट से दिया था इस्तीफा अब भाजपा भेजेगी राज्यसभा

    हालांकि अभी ये साफ नहीं हुआ है कि आरिफ को भाजपा राज्यसभा में मनोनीत कर भेजेगी या फिर किसी खाली होने वाली सीट के जरिए उन्हें उच्च सदन में भेजेगी। हालांकि अभी तक आरिफ किसी भी दल में नहीं है। फिलहाल ये कहा जा रहा है कि संघ भी आरिफ को राज्यसभा में भेजे जाने का पक्षधर है और ये हो सकता है कि आरिफ आने वाले दिनों में पहले भाजपा में शामिल हों और फिर उसके बाद उन्हें राज्यसभा में भेजा जाएगा।

  • NDA

    News12, Aug 2019, 1:19 PM IST

    राज्यसभा में 2020 में होगा एनडीए के पास बहुमत, विपक्ष और होगा कमजोर

    अगले साल अप्रैल महीने में राज्यसभा की 52 सीटें खाली होंगी। इस दौरान 15 राज्यों के विभिन्न दलों के 52 सदस्य सेवानिवृत्त होंगे। इनमें भाजपा के 15, जदयू के 3 और अन्नाद्रमुक के 4 सदस्यों का कार्यकाल खत्म हो रहा है। वहीं बीजद के भी दो सदस्य सेवानिवृत्त होंगे। जबकि विपक्षी दलों में कांग्रेस के 13, तृणमूल कांग्रेस के चार और कांग्रेस की सहयोगी पार्टी राकांपा के दो सदस्यों का कार्यकाल पूरा हो रहा है। 

  • Neeraj

    News9, Aug 2019, 6:41 AM IST

    राज्यसभा में सपा को भाजपा ने ऐसे दिया झटका, नीरज शेखर को बनाया प्रत्याशी

    नीरज शेखर ने राज्यसभा और समाजवादी पार्टी से पिछले महीने ही इस्तीफा दिया था। सपा छोड़ने के अगले दिन ही उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया था। हालांकि नीरज के पार्टी छोड़ने के बाद सुरेन्द्र नागर और सपा के कोषाध्यक्ष संजय सेठ ने भी राज्यसभा से इस्तीफा देकर पार्टी से किनारा कर लिया था।

  • Umar Abdulla and Mahabooba

    News6, Aug 2019, 7:51 AM IST

    हिरासत में हैं महबूबा और उमर अब्दुल्ला, घाटी में माहौल शांत

    दोनों नेताओं को रविवार की रात से नजरबंद कर दिया गया था। उससे पहले इन नेताओं ने फारूख अब्दुला की अगुवाई में सर्वदलीय बैठक बुलाई थी और केन्द्र सरकार को धमकी दी थी अगर केन्द्र सरकार ने राज्य के विशेष दर्जे को खत्म किया तो वह प्रदर्शन करेंगे। लिहाजा प्रशासन के आदेश के बाद इन दोनों नेताओं को अन्य नेताओं के साथ नजरबंद कर दिया गया था।

  • Jaishankar

    News6, Aug 2019, 7:43 AM IST

    जानें क्यों भारत ने विश्व शक्तियों से कहा यह हमारा घरेलू मामला

    जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा हटाने के बाद विदेश मंत्रालय ने अंतरराष्ट्रीय बिरादरी को दी। विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अफसरों ने चीन, फ्रांस, रूस, अमेरिका और ब्रिटेन सहित अन्य देशों के राजनयिकों से मुलाकात की और उन्हें मौजूदा घटनाक्रम की जानकारी दी गई। 

  • MN 100 secs August 5 HINDI

    News5, Aug 2019, 8:04 PM IST

    जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के हटाए जाने से लेकर उन्नाव रेप केस तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

     केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज राज्यसभा में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद हटाने का प्रस्ताव पेश किया

  • SP gets one more blow in Rajya Sabha before Article 370 is removed

    News5, Aug 2019, 7:55 PM IST

    अनुच्छेद 370 हटाने से पहले सपा को राज्यसभा में मिला एक और ब़ड़ा झटका

    राज्यसभा सांसद सुरेन्द्र नागर और नीरज शेखर भी इस्तीफा दे चुके हैं। संजय सेठ कारोबारी हैं और पार्टी के कोषाध्यक्ष के पद पर हैं। ऐसा माना जा रहा है कि संजय सेठ भी पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं। जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दिया। इस साल की शुरूआत में संजय सेठ का नाम तेजी से लखनऊ के राजनैतिक गलियारों में उभरा था। क्योंकि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन कराने में संजय सेठ की बहुत अहम भूमिका रही थी।

  • Pm naerendra modi will flag from Lal chowk in kashmir despite of lal Qila

    News5, Aug 2019, 7:14 PM IST

    लाल किला नहीं बल्कि कश्मीर के लाल चौक से पीएम फहराएंगे तिरंगा !

    केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज संसद में संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करने का प्रस्ताव किया है और इसके बाद उन्होंने उन सभी अटकलों को खत्म कर दिया जो पिछले कई दिनों से चल रही थी। उन्होंने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख क्षेत्र को अलग-अलग केन्द्र शासित प्रदेश बनाए जाने का ऐलान किया है।

  • Bhubaneswar Kalita

    News5, Aug 2019, 7:02 PM IST

    धारा 370 हटाने का विरोध कांग्रेस को पड़ा महंगा, चीफ व्हिप ने छोड़ी पार्टी

    जम्मू कश्मीर से संबंधित धारा 370 हटाने का विरोध करना कांग्रेस पार्टी को भारी पड़ गया है। राज्यसभा में उसके चीफ व्हिप ने अपने दल के रवैये के विरोध में पार्टी छोड़ दी है। वहीं सपा के भी एक सांसद ने अपनी पार्टी छोड़ दी है। 
     

  • india - Pakistan war

    News5, Aug 2019, 6:46 PM IST

    पाकिस्तान कर रहा है हमले की तैयारी, क्या है नापाक इमरान का 'कश्मीर प्लान'

    आज संसद में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 ए हटाने के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। पाकिस्तान को समर्थन करने वाले राज्य के अलगाववादी भी कश्मीर घाटी में किसी बड़े मिशन को अंजाम देना चाहते हैं। हालांकि सुरक्षा बलों ने ज्यादातर अलगावादियों को पहले से ही नजरबंद किया हुआ है। लेकिन पाकिस्तान इनके सहारे राज्य में अस्थिरता लाना चाहता है। आज के हालात को देखते हुए पाकिस्तानी सेना, आईएसआई और आतंकी संगठन किसी बड़ी हरकत को अंजाम देने की फिराक में हैं।

  • अमित शाह।

    News5, Aug 2019, 12:02 PM IST

    अब कश्मीर में लागू होगा देश का संविधान,झंडे के अपमान पर होगी जेल

    असल में भारत और पाकिस्तान के अलग होने के बाद कश्मीर का जब भारत में विलय हुआ तो उस वक्त जम्मू कश्मीर के महाराजा हरी सिंह ने प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू से जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने का प्रस्ताव रखा। जिसके तहत कश्मीर के लोगों को विशेष सुविधाएं मिली। यहां तक कि भारत सरकार कश्मीर के अंदरूनी मामलों में दखल नहीं दे सकती है।

  • मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से आजादी दिलाने के वादे मोदी सरकार पूरा करने के लिए लोकसभा में मंजूरी के लिए विधेयक रखेगी।

    News4, Aug 2019, 4:22 PM IST

    ट्रिपल तलाक कानून बनने पर मना रही थी जश्न, पति ने बोल दिया तलाक-तलाक-तलाक

    तीन तलाक पर कानून बन जाने के बाद भी तीन तलाक के मामले सामने आ रहे हैं। दो दिन पहले ही मेरठ में दो मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक दिया गया।  फिलहाल तीन तलाक बिल के कानून बन जाने के बाद शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली हाई कोर्ट में इस कानून को चुनौती दी गई है।