Rajya Sabha Election  

(Search results - 15)
  • News8, Aug 2020, 7:14 PM

    राज्यसभा चुनाव में की क्रासवोटिंग, कांग्रेस ने कारण पूछा तो कहा पार्टी प्रत्याशी से काबिल थे भाजपा प्रत्याशी

    कांग्रेस ने आरके इमो सिंह और ओकराम हेनरी सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। कांग्रेस के दोनों विधायकों ने मणिपुर में राज्यसभा सीट के लिए हाल ही में संपन्न चुनाव में भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में मतदान किया था और इसके लिए कांग्रेस ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

  • <p>Shivraj Singh Chauhan, Madhya Pradesh, Corona in Madhya Pradesh, Corona epidemic, Corona infection, Economy in Corona, Madhya Pradesh economy, Labor reform<br />
 </p>

    News21, Jun 2020, 2:16 PM

    भाजपा को बैकफुट पर लाने वाले विधायकों का चला पता, लेकिन कार्यवाही को लेकर डरी है भाजपा

    राज्यसभा चुनाव में हालांकि भाजपा ने दो सीटों पर जीत दर्ज की। लेकिन कांग्रेसी खेमे में एक अतिरिक्त जाने के बाद भाजपा डरी हुई है।  हालांकि भाजपा कांग्रेस को पटखनी देना चाहती थी। लेकिन कांग्रेस ने भी भाजपा खेमे में सेंध लगा दी। 

  • News20, Jun 2020, 12:15 PM

    दिग्गी राजा का खेल, कांग्रेस को मिले दो अतिरिक्त वोट, भाजपा में हलचल

    राज्य सभा चुनाव में कांग्रेस को दो अतिरिक्त वोट ज्यादा मिले। राज्य में कांग्रेस के 92 विधायक हैं और दिग्विजय सिंह को 57 मत जबकि फूल सिंह बरैया को 36 मत मिले। इस आधार पर कांग्रेस के खाते में 93 मत आए। वहीं कांग्रेस को एक और मत मिला, जिसे भाजपा ने निरस्त करा दिया था।

  • <p>satish punia</p>

    News19, Jun 2020, 9:47 AM

    किसकी सुनेंगे विधायक, अंतरात्मा या फिर पार्टी

    राज्य में राज्यसभा चुनाव के लिए चार प्रत्याशी हैं और  राज्य की विधायकों की संख्या के देखते हुए कांग्रेस दो प्रत्याशी आसानी से जीत सकते हैं। लेकिन कांग्रेस को डर है कि राज्य में कांग्रेस के कुछ नाराज विधायक ऐन मौके पर खेल कर सकते हैं।  हालांकि नामांकन से पहले विधानसभा में संख्या बल के आधार पर कांग्रेस के दो और भाजपा के एक प्रत्याशी का निर्विरोध जीतना तय था।

  • News18, Jun 2020, 12:36 PM

    राज्यसभा चुनाव में मोदी-शाह के 'चक्रव्यूह' में फंसी कांग्रेस

    राजस्थान में कांग्रेस ने अपने विधायकों को पॉलिटिकल क्वारंटिन कर दिया है। पिछले एक हफ्ते से कांग्रेस ने अपने विधायकों को रिसार्ट में ठहरा रखा है। क्योंकि भाजपा ने संख्या बल न होने के बावजूद राज्य में दूसरे प्रत्याशी को उतार दिया है। जिसको लेकर पार्टी में खौफ है।पार्टी को लगता है कि कुछ विधायक भाजपा खेमें में जा सकते हैं। राज्य में राज्य सभा की तीन सीटों पर चुनाव होना है और पार्टी ने दस जनपथ के करीबी माना जाने वाले केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगें को उतारा है।

  • <p>Sonia Gandhi FIR, PM Care Fund, Congress, Sonia Gandhi, Corona Fund<br />
 </p>

    News12, Jun 2020, 8:30 AM

    राज्यसभा चुनाव: गुजरात, राजस्थान के बाद भाजपा ने कर्नाटक में फंसाया कांग्रेस के उम्मीदों पर पेंच

    एक रिसॉर्ट में भेज दिया है। वहीं गुजरात के विधायक पहले से ही राजस्थान में ठहरे हुए हैं। राजस्थान में सत्ताधारी के बावजूद कांग्रेस को अपने ही घर में टूट का खतरा दिख रहा है और पिछले दो दिन से कांग्रेस अपने विधायकों को बचाने की कोशिश में जुटी है। कांग्रेस अपने नाराज विधायकों को मनाने की कोशिश कर रही है वहीं भाजपा पर कांग्रेस को तोड़ने का आरोप लगा रही है।

  • nadda

    News9, Jun 2020, 1:43 PM

    राज्यसभा चुनाव के लिए जानें क्यों जमीनी कार्यकर्ताओं पर भाजपा ने खेला दांव

    भाजपा ने राज्य सभा चुनाव के लिए राजनैतिक तौर पर चर्चित नामों की तुलना में उन नामों को तवज्जो दी। जिन्हें राज्य की राजनीति में कोई नहीं जानता है। भाजपा ने  राज्य में होने वाले चुनाव के लिए एरना कडाडी और अशोक गस्ती को मैदान में उतारा है। इन दोनों नामों ने पार्टी ही नहीं बल्कि विपक्षी दलो दलों को भी चौंकाया है।

  • News4, Jun 2020, 3:26 PM

    गुजरात में कांग्रेस के दो विधायकों की बगावत, गड़बड़ाया राज्यसभा चुनाव का गणित

    राज्य में चार सीटों के लिए चुनाव होना है और अब विधायकों की संख्या के अनुसार पार्टी एक सीट पर जीत दर्ज कर सकती है। जबकि भाजपा आसानी से  2 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है। यही नहीं भाजपा ने कांग्रेस के मतों में सेंध मारी करने के लिए निर्दलीय प्रत्याशी नरहरि अमीन को भी मैदान में उतारा है।  जो सीधे तौर पर कांग्रेस को ही नुकसान पहुंचाएंगे। 
     

  • കര്‍ശന പരിശോധനയെ തുടര്‍ന്ന് ആളൊഴിഞ്ഞ പാര്‍ലമെന്‍റ് പരിസരം.

    News24, Mar 2020, 2:49 PM

    कोरोना वायरस के कारण स्थगित हुआ राज्य सभा चुनाव, बड़ी कांग्रेस की मुश्किलें

    विभिन्न राज्यों के कुल 55 राज्यसभा सीटों पर 26 मार्च को चुनाव होना था। इसके लिए नामांकन की अंतिम तिथि 13 मार्च थी। हालांकि महज 7 राज्यों के 18 सीटों पर ही 26 मार्च को होने वाला था। क्योंकि ज्यादातर राज्यों में कई सदस्य निर्विरोध चुने गए थे। हालांकि चुनाव आयोग ने इसके परिणाम घोषित नहीं किए थे। इन सीटों के लिए चुनाव आयोग ने अधिसूचना जारी की थी।

  • News12, Mar 2020, 9:33 PM

    राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस ने घोषित किए प्रत्याशियों के नाम, गहलोत को दिया झटका

    कांग्रेस ने छत्तीसगढ़, झारखंड, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मेघालय, गुजरात और राजस्थान के लिए राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। पार्टी ने राजस्थान से राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी को प्रत्याशी बनाया है। वहीं गुजरात से शक्तिसिंह गोहिल और भरत सिंह सोलंकी को प्रत्याशी बनाया है।

  • News12, Mar 2020, 1:03 PM

    बिहार में राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशियों के नामों पर जाति रही हावी

    राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को होने वाले चुनाव को लेकर राजग और राजद ने अपने अपने प्रत्याशियों को उतारा है। राज्यसभा चुनाव के लिए 13 मार्च को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है। नामांकन की तारीफ के नजदीक  आते ही भारतीय जनता पार्टी, जदयू और राजद प्रत्याशियों के नाम की घोषणा एक ही दिन कर दी है।

  • News9, Mar 2020, 8:22 AM

    राज्यसभा चुनाव: ओडिशा में कांग्रेस पर है भाजपा की नजर

    हालांकि अभी तक बीजद के पक्ष मे पलड़ा भारी दिख रहा है और उसने चार सीटों के लिए चारों प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया। वहीं भाजपा भी अब मैदान में उतरने की तैयारी में है।  लिहाजा उस कांग्रेस के विधायकों की मदद मिल सकती है। लेकिन इसके लिए कांग्रेस के विधायकों को पार्टी के फैसले के उलट क्रास वोटिंग करनी होगी। 

  • News4, Mar 2020, 7:03 AM

    राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस में लगी सेंध, कांग्रेस ने लगाया विधायकों को बंधक बनाने का आरोप

    असल में दो दिन पहले ही कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया था कि भाजपा उसके विधायकों को खरीद रही है। तो इसके बाद राज्य के सीएम कलननाथ ने चुटकी लेते हुए कहा कि फोकट का माल है लेना है तो लू। लेकिन अब राज्यसभा कांग्रेस के लिए ही मुश्किल बनता जा रहा है।

  • Sonia not invited to presidential dinner Congress boycott this dinner kps

    News2, Mar 2020, 5:43 AM

    कांग्रेस के लिए मुश्किल बना राज्यसभा चुनाव, दावेदारों की फेहरिस्त से चकराया आलाकमान सिर

    इस महीने खाली हो रही सीटों में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान से दो-दो और महाराष्ट्र , गुजरात एवं हरियाणा से एक-एक सीटें हैं। हालांकि प्रत्याशियों के लिए अंतिम फैसला सोनिया गांधी और उनकी टीम करेगी।
     

  • అయితే రాజ్యసభలోని టీడీపీ ఎంపీలపై బీజేపీకి చెందిన కొందరు అగ్రనేతలు  చర్చించినట్టుగా సమాచారం.  అయితే ఈ విషయమై బీజేపీ నేతలు ఎవరు మాత్రం ధృవీకరించడం లేదు. లోక్‌సభలో టీడీపీకి ముగ్గురు ఎంపీలు ఉన్నారు.

    News16, Jun 2019, 2:01 PM

    गुजरात राज्यसभा चुनाव में भी फंस गई कांग्रेस!

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चुनाव आयोग ने गुजरात की दो राज्यसभा सीटों के चुनाव के लिए अलग-अलग अधिसूचना जारी की है। इसका सीधा अर्थ यह हुआ कि दिन भले ही एक हो लेकिन चुनाव अलग-अलग होगा।