Ram Navami  

(Search results - 3)
  • Yogi government will celebrate Krishna birth anniversary now after God ram navami in ayodhya

    News12, Jul 2019, 11:15 AM IST

    दीपोत्सव के बाद अब कृष्ण जन्मोत्सव मनाएगी योगी सरकार

    असल में राज्य में योगी सरकार बनने के बाद से ही अयोध्या में दीपोत्सव मनाने का फैसला किया था। योगी सरकार ने इस दीपोत्सव को वृहद तौर पर आयोजित किया था और ये देश विदेश की मीडिया का भी केन्द्र रहा। जिसके बाद योगी सरकार को काफी प्रशंसा भी मिली। लिहाजा अब योगी सरकार ने मथुरा में जन्मोत्सव मनाने का फैसला किया है। 

  • News15, Apr 2019, 8:16 PM IST

    बंगाल के आसनसोल में रामनवमी के जुलूस पर पथराव के बाद तनाव

    बंगाल के आसनसोल के बराकार में रामनवमी के जुलूस पर कथित तौर पर समुदाय विशेष के लोगों के पथराव के बाद तनाव का माहौल पैदा हो गया है। यहां विश्व हिंदू परिषद द्वारा रामनवमी का जुलूस निकाला जा रहा था। इसी दौरान कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। देखते ही देखते दोनों पक्षों में पत्थरबाजी शुरू हो गई। इस बीच, कुछ शरारती तत्वों ने पुलिस की गाड़ियों और बाइकों को आग के हवाले कर दिया। दंगे जैसे स्थिति उत्पन्न होने की आशंका के मद्देनजर तुरंत अतिरिक्त पुलिस बल घटनास्थल पर रवाना किया गया। इसके बाद पुलिस ने लोगों को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किया। घटनास्थल पर केंद्रीय बलों को भी भेजा गया है।  इस बीच, आसनसोल के दुर्गापुर कमिश्नर लक्ष्मी नारायण मीणा ने कहा कि घटना के बाद स्थिति नियंत्रण में है। पुलिस और प्रशासन ने लोगों से शांति बरतने की अपील की है। बड़ी संख्या में आरएएफ की टुकडियां तैनात की गई हैं। 

  • News13, Apr 2019, 4:54 PM IST

    बंगाल में राम नवमी की धूम, जगह-जगह निकल रही शोभायात्रा

    बंगाल में हिंदू त्योहारों को लेकर लोगों का रुझान तेज होता जा रहा है। पिछले कुछ समय में इसमें तेजी देखने को मिली।  पिछली बार विवादों में घिरी राम नवमी पर इस बार पूरे बंगाल में उत्सव का माहौल है, जगह-जगह शोभा यात्राएं निकाली जा रही हैं। बंगाल के पुरुलिया में राम नवमी को लेकर व्यापक तैयारियां की गई हैं। माना जा रहा है कि भगवा संगठन इसके जरिये हिंदू एकता को हवा दे रहे हैं।