Ram Vilas Paswan  

(Search results - 9)
  • undefined

    NewsJan 31, 2020, 7:30 AM IST

    अब सस्ता प्याज बना मुसीबत, सरकार ने लिया फैसला

    आयातित प्याज केन्द्र सरकार से लिए बड़ी मुसीबत बन गया है। एक तो ऊंचे  दाम में प्याज का आयात किया गया। वहीं अब राज्य इस प्याज को नहीं उठा रहे हैं। लिहाजा अब केन्द्र सरकार ने इस प्याज को 60 फीसदी कम कीमत पर बेचने का फैसला किया है। केन्द्र सरकार ने प्याज को 22-23 रुपये किलो बेचने का फैसला किया है। 

  • NDA

    NewsJan 30, 2020, 8:04 PM IST

    भाजपा को मिला सहयोगियों का साथ, मिलकर करेंगे दिल्ली में प्रचार

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार जोरों पर है। अभी तक मुख्य मुकाबला भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच दिखाई दे रहा है। ये दोनों दल दिल्ली में जबरदस्त तरीके से प्रचार कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस अभी तक प्रचार में कहीं नहीं दिख रही है। लेकिन अब दिल्ली में चुनाव प्रचार के लिए भाजपा को अपने सहयोगी दलों का भी साथ मिला है। 

  • undefined

    NewsJan 4, 2020, 8:08 AM IST

    ..तो इसलिए सस्ता नहीं हो रहा है प्याज

    असल में पिछले दिनों ही इस मामले को लेकर केन्द्रीय उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाक़ात कर प्याज को उठाने के लिए राज्य सरकारों से बात करने की गुज़ारिश की है। क्योंकि अमित शाह की अगुवाई में ही प्याज के लिए समिति बनाई गई है, जिसने ये फैसला किया है कि आगामी सीजन से देश में एक लाख टन का बफर स्टॉक बनाया जाएगा।

  • onion

    NewsDec 3, 2019, 9:53 AM IST

    छह महीने में थोक बाजार में बढ़ गई प्याज की दस गुनी कीमत

    अगर आंकड़ों को देखें तो पिछले छह महीनों में थोक बाजार में ब्याज की कीमतों में दस गुने से ज्यादा का इजाफा हुआ है। हालांकि बारिश और खराब मौसम का असर प्याज की कीमतों पर सबसे ज्यादा पड़ा है। हालांकि महंगे प्याज के कारण जमाखोरी को खारिज नहीं किया जा सकता है। जबकि सरकार ने प्याज के लिए स्टॉक लिमिट लगाई है। लेकिन पिछले दिनों एजेंसियों के छापे में कई क्विंटल प्याज पकड़ा गया था। लेकिन वर्तमान में छापेमारी नहीं चल रही है।

  • undefined

    NewsNov 6, 2019, 3:58 PM IST

    फिर प्याज ने मारी उछाल, एक किलोग्राम पहुंचा अस्सी पार

    हालांकि पिछले कुछ दिनों से प्याज की कीमतों में नीचे आई थी। लेकिन एक बार फिर कीमतों में तेजी से इजाफा हो रहा है। बाजार में प्याज एक बार फिर 80 रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा की कीमत पर बिक रहा है। जिसके कारण आम आदमी के रसोई का बजट बिगड़ रहा है। हालांकि दो महीने पहले प्याज की कीमतों में तेजी आई। 

  • Modi government will soon launch one nation one card scheme for PDS

    NewsJun 28, 2019, 11:53 AM IST

    देश के किसी भी हिस्से में लें राशन, मोदी सरकार ला रही है आधार कार्ड जैसे योजना

    असल में राशन को लेकर होने वाली चोरी को रोकने के लिए केन्द्र सरकार ने पिछले कार्यकाल में राशन कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ा था। इससे राशन प्रणाली में चोरी और धांधली रोकने में बड़ी सफलता मिली थी। लिहाजा अब केन्द्र की मोदी सरकार ने एक राष्ट्र-एक कार्ड की योजना को शुरू करने का फैसला किया है।

  • Giriraj singh did sarcasm on nitish iftar party, politics blew up in state

    NewsJun 4, 2019, 1:20 PM IST

    गिरिराज सिंह के नीतीश की इफ्तार पार्टी पर तंज से बिहार में गर्मायी राजनीति

    बिहार में जनता दल यूनाइटेड और भारतीय जनता पार्टी के बीच सियासी लड़ाई जारी है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने जद यू को केन्द्रीय मंत्री मंडल में जगह नहीं दी तो नीतीश कुमार ने बिहार में कैबिनेट का विस्तार कर इसमें बीजेपी विधायकों को शामिल नहीं किया। लेकिन अब राज्य की सियायत दोनों दलों के बीच गर्माने लगी है। क्योंकि रमजान के महीने में नीतीश कुमार अल्पसंख्यक वोटों को साधने की तैयारी में जुटे हैं, इसके लिए उन्होंने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया।

  • nda leaders to accompany pm modi for nomination from varanasi loksabha elections

    NewsApr 24, 2019, 1:57 PM IST

    वाराणसी में पीएम मोदी के नॉमिनेशन के साथ एनडीए का शक्ति प्रदर्शन

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को वाराणसी से अपना नामांकन करेंगे। इससे पहले वह 25 अप्रैल को बड़े रोड शो करेंगे। जिसमें करीब पांच लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद की जा रही है। बीजेपी ने इसे मेगा शो बनाने की पूरी तैयारी की है। इस रोड शो में भारत के विभिन्न राज्यों के परिधान पहने लोग शामिल होंगे।

  • Paswan with modi

    NewsJan 20, 2019, 6:25 PM IST

    मोदी फिर बनेंगे पीएम, रामविलास पासवान ने जताया विश्वास

    विपक्षी दल जहां रैली कर आगामी लोकसभा चुनाव के बाद अपनी सरकार बनने का दावा कर रहे हैं. वहीं केन्द्र में भाजपा की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान दावा कर रहे हैं कि आगामी लोकसभा चुनाव के बाद फिर से केन्द्र में नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे.