Ramesh Kumar  

(Search results - 22)
  • kumarasamy ready to face karnataka assembly election

    News6, Aug 2019, 12:40 PM IST

    फूटा कुमारस्वामी का दर्द, कहा कांग्रेस के लिए बन गए थे ‘गुलाम’

    फिलहाल राज्य में कांग्रेस और जेडीएस का गठबंधन टूटने के कगार पर है। राज्य में जेडीएस का एक धड़ा राज्य की येदियुरप्पा सरकार को बाहर से समर्थन देने की वकालत कर रहा है। जबकि एक धड़ा कांग्रेस के साथ जाने की मांग कर रहा है। लेकिन इसी बीच कुमारस्वामी ने बड़ा बयान दिया है। 

  • Yediyurappa

    News29, Jul 2019, 12:18 PM IST

    कर्नाटक की येदियुरप्पा सरकार ने जीता विश्वास प्रस्ताव, जल्द ही होगा मंत्रिमंडल का गठन

    आज सदन में येदियुरप्पा सरकार ने विश्वास मत रखा। हालांकि विपक्षी दलों इसका विरोध नहीं किया। जिसके बाद येदियुरप्पा सरकार ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया है। हालांकि विश्वासमत के लिए आवाज के द्वारा वोटिंग हुई। सदन में विश्वासमत के दौरान भाजपा और कांग्रेस के सदस्यों के बीच तीखी नोक-झोंक भी हुई। लेकिन विपक्ष ने विश्वासमत के दौरान मत विभाजन की मांग नहीं की। क्योंकि विपक्ष को मालूम था कि राज्य में सरकार के पास पूर्ण बहुतमत है।

  • ಕಾಂಗ್ರೆಸ್ ನಾಯಕ ಮಧುಗಿರಿ ಮಾಜಿ ಶಾಸಕ ಕೆ.ಎನ್.ರಾಜಣ್ಣ ಹಾಜರಿ.

    News29, Jul 2019, 8:07 AM IST

    कर्नाटक में येदियुरप्पा सरकार का विश्वास मत आज, जादुई आंकड़ा हाथ पक्ष में पर सबकी नजर विधानसभा अध्यक्ष पर टिकी

    राज्य में चौथी बार सरकार बना रही भाजपा सरकार को आज सदन में विश्वासमत हासिल करना है और भाजपा के पास 106 विधायकों का समर्थन है, वहीं सरकार बनाने के लिए 104 विधायकों की जरूरत है। लेकिन राज्य में सियासी नाटक फिलहाल जारी है। क्योंकि विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश ने दल बदल कानून के तहत कांगेस-जेडीएस के 14  बागी विधायकों को अयोग्य करार दे दिया है। 

  • Ramesh Kumar slams MLAs NEWSABLE

    News28, Jul 2019, 12:35 PM IST

    येदियुरप्पा के बहुमत सिद्ध करने से पहले विधानसभा अध्यक्ष ने खेला दांव, 14 बागी विधायक अयोग्य घोषित

    राज्य में भाजपा ने नई सरकार का गठन किया है और वरिष्ठ नेता येदियुरप्पा को राज्य की कमान सौंपी है। येदियुरप्पा ने राज्य के 21वें मुख्यमंत्री की शपथ ली है। राज्य की विधानसभा में भाजपा के पास 105 विधायकों का समर्थन है। जबकि कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन के पास 99  विधायकों का समर्थन है। तीन दिन पहले ही विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार ने तीन विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया था।

  • BS yeddyurappa will take Chief minister oath today's evening in Karnataka

    News26, Jul 2019, 12:30 PM IST

    कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा-4 का दौर शुरू, आज शाम लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

    कर्नाटक में भाजपा की चौथी बार सरकार बनने जा रही है। इस बार भी राज्य की कमान वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा को मिल है। वह आज चौथी बार राज्य के मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे। ऐसा माना जा रहा कि वह आज शाम को छह बजे मुख्यमंत्री के पद की शपथ लेंगे। हालांकि इस खबर को कुछ दिन पहले ही माय नेशन से प्रकाशित कर दिया था कि येदियुरप्पा शुक्रवार को मुख्यमंत्री के पद की शपथ लेंगे।

  • HD kumarswamy ignoring governor order to trustvote in assembly

    News23, Jul 2019, 11:52 AM IST

    कर्नाटक का सियासी ‘नाटक’: दिल्‍ली पहुंचे बागी विधायक, उधर स्पीकर बोले आज ही होगी वोटिंग

    विधानसभा अध्यक्ष ने राज्य की कुमारस्वामी सरकार से हर हाल में आज शाम 6 बजे तक बहुमत साबित करने के लिए कहा है। फिलहाल इस बीच खबर आ रही है कि 15 बागी विधायक मुंबई से दिल्ली पहुंच गए हैं। बागी विधायक, सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका करने के लिए दिल्‍ली लाए गए हैं। इन्हें दिल्‍ली में किसी गुप्‍त स्‍थान पर रखा गया है।

  • ವಿಶ್ವಾಸಮತ ಯಾಚನೆ ನಡೆಯುವ ಸಾಧ್ಯತೆ ಹಿನ್ನೆಲೆ ದೇಗುಲ ಭೇಟಿ

    News22, Jul 2019, 1:31 PM IST

    भाजपा के लिए हो सकता है ‘शुभ सोमवार’,वोटिंग से पहले कुमारस्वामी दे सकते हैं इस्तीफा

    राज्य में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सरकार बचाने के लिए नई चाल चल दी है। उन्हें विधानसभा अध्यक्ष ने आज शाम तक का समय दिया है। कुमारस्वामी सरकार को आज शाम छह बजे तक सदन में अपना बहुमत साबित करना है। वहीं स्पीकर ने बागी विधायकों को सदन में मौजूद रहने का आदेश दिया है। 

  • News22, Jul 2019, 11:19 AM IST

    गठबंधन सरकार बचाने को कुमारस्वामी करेंगे ‘त्याग’

    विधानसभा में बहुमत परीक्षण से पहले आज सुबह ही कांग्रेस और जेडीएस के नेताओं की बैठक हुई है। इससे पहले कांग्रेस के नेताओं की एक अलग बैठक भी हुई। जिसमें कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और केन्द्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल मौजूद थे। इसके बाद कांग्रेस और जेडीएस की नेताओं की बैठक हुई। जिसमें सरकार बचाने के लिए अन्य विकल्पों पर चर्चा हुई।

  • BSP MLA missing in Karnataka, trouble enhance on kumaraswamy government

    News22, Jul 2019, 9:08 AM IST

    मायावती के कुमारस्वामी को समर्थन के ऐलान बाद गायब हुआ कर्नाटक का बीएसपी विधायक

    असल में कल दोपहर में एन.महेश ने मीडिया को जानकारी दी थी कि मायावती के कहने पर वह शुक्रवार को सदन में मौजूद नहीं थे। राज्य में विधानसभा चुनाव बीएसपी और जेडीएस ने मिलकर लड़ा था। हालांकि इसमें बीएसपी महज एक सीट जीतने में कामयाब रही। लेकिन कुमारस्वामी सरकार में एन महेश को राज्य का शिक्षा मंत्री बनाया गया। लेकिन कुछ महीनों के बाद महेश ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया।

  • कर्नाटक में जारी राजनीतिक नाटक दो दिन बाद भी क्लाइमेक्स पर नहीं पहुंच सका है।

    News22, Jul 2019, 8:40 AM IST

    कुमारस्वामी सरकार की अग्निपरीक्षा आज, अंत होगा कर्नाटक का 'नाटक'

    राज्य में पिछले दो हफ्ते से कुमारस्वामी सरकार पर खतरा मंडराया हुआ है। राज्य सरकार का ये सियासी दंगल राज्यपाल से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है। लेकिन इस दंगल में अभी तक ये फैसला नहीं हो सका है कि जीत किसकी हुई है। राज्य में कुमारस्वामी सरकार अल्पमत में है। लेकिन उन्होंने अभी तक सदन में अपना बहुमत सिद्ध नहीं किया है। आज वह सदन में अपनी बहुमत सिद्ध करने के लिए वोटिंग का प्रस्ताव दे सकते हैं।

  • News21, Jul 2019, 9:24 PM IST

    दो निर्दलीय विधायकों ने बढ़ायी कुमारस्वामी सरकार की मुश्किलें, सुप्रीम कोर्ट से कहा फ्लोर टेस्ट के लिए दें निर्देश

    राज्य के कांग्रेस और जेडीएस के 15 विधायक पहले ही सुप्रीम कोर्ट जा चुके हैं। फिलहाल इन विधायकों को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है और इन पर व्हिप का आदेश लागू न करने का निर्देश सुप्रीम कोर्ट ने दिया है। लेकिन आज नए घटनाक्रम में कुछ दिन पहले तक राज्य की कुमारस्वामी सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। 

  • mayawati

    News21, Jul 2019, 7:24 PM IST

    क्या कर्नाटक का फार्मूला कमलनाथ सरकार पर लागू करने जा रही है माया

    कर्नाटक में बीएसपी ने अपने विधायक को वोंटिग के दौरान सदन में गैरमौजूद रहने का आदेश दिया है। जबकि 14 महीने पहले जब राज्य में कुमारस्वामी सरकार बनी थी तो उसमें बीएसपी भी शामिल थी और उसके एकमात्र विधायक को मंत्री भी बनाया गया था बाद में विधायक ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। अब विधायक का सदन से गायब रहना कांग्रेस को मुश्किल में डाल रहा है। क्योंकि कुमारस्वामी सरकार एक-एक विधायक को जोड़कर सरकार बचाने की कोशिश कर है।

  • Kumaraswamy Agneeprikhana today, after the Supreme Court, Assembly Speaker in the mood to confront with governor

    News21, Jul 2019, 10:59 AM IST

    दक्षिण का अंतिम किला बचाने को जुटी कांग्रेस और जेडीएस

    कर्नाटक में सियासी घमासान जारी है और इसका पटाक्षेप सोमवार को होने की उम्मीद की जा रही है। क्योंकि सोमवार को ही राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को सदन में विश्वासमत हासिल करना है। हालांकि उन्होंने 19 जुलाई को सदन में विश्वासमत का प्रस्ताव लाने की बात कही थी। 

  • Ramesh Kumar on trust vote

    News19, Jul 2019, 7:56 PM IST

    विधानसभा अध्यक्ष ने कहा मुझे दुनिया का भी सामना करना है, आज ही होगा कुमारस्वामी सरकार का फ्लोर टेस्ट

     विधानसभा अध्यक्ष आज ही फ्लोर टेस्ट कराना चाहते हैं। जबकि कांग्रेस और जेडीएस के विधायक सोमवार और मंगलवार तक विधानसभा को स्थगित करने की मांग कर रहे थे। लेकिन विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार का कहना था कि उन्हें भी दुनिया का सामना करना है। 

  • एचडी कुमारस्वामी दूसरे दिन कार्यवाही शुरू होने के बाद दोबारा सदन को संबोधित किया।

    News19, Jul 2019, 6:34 PM IST

    जानें कर्नाटक के सियासी रण में क्या है ‘लव लेटर ’, जिसने बढ़ा दिया है संवैधानिक संकट

    राज्यपाल ने शुक्रवार को विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर शाम तक सदन में बहुमत सिद्ध करने का आदेश दिया था। लेकिन सदन में विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार ने कहा कि राज्यपाल केवल सलाह दे सकते हैं, आदेश नहीं दे सकते हैं। वहीं शुक्रवार रात में राज्यपाल ने सीएम कुमारस्वामी को आज दोपहर 1.30 बजे तक बहुमत सिद्ध करने को कहा था।