Ramlala  

(Search results - 9)
  • <p><strong>পুলিশ সূত্রে জানা যায়, ব্যাঙ্ক অ্যাকাউন্ট থেকে ৬ লক্ষ টাকা তুলে নেওয়া হয়েছে।&nbsp;</strong></p>

    NewsOct 7, 2020, 11:56 AM IST

    अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए मंदिर तक बनेगा रोप-वे

    फिलहाल राज्य की योगी सरकार अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के साथ ही श्रद्धालुओं को रामलला तक पहुंचाने के लिए सुगम मार्ग बनाने पर काम कर रही है। अयोध्या में अगले तीन साल के भीतर भगवान श्रीराम का भव्य  मंदिर बन जाएगा और माना जा रहा है कि वहां रोजाना लाखा की संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचेगे।

  • <p><strong>मोदी ने किए हनुमानगढ़ी के दर्शन</strong></p>

<p>&nbsp;</p>

<p>पीएम मोदी ने अयोध्या में हनुमानगढ़ी के दर्शन किए। इस दौरान मोदी को हनुमानगढ़ी में पीएम को चांदी का मुकुट और हनुमान गदा भेंट की गई। करीब सात मिनट के कार्यक्रम के बाद मोदी रामजन्मभूमि परिसर गए। मोदी ने यहां रामलला विराजमान की पूजा की। पीएम मोदी को प्रेमदासजी महाराज की तरफ से चांदी की मुकुट भेंट की गई।</p>

    NewsAug 5, 2020, 3:01 PM IST

    पीएम मोदी बोले, राम जन्मभूमि मुक्त और अब टाट-टेंट में नहीं रहेंगे रामलला

    श्रीराम मंदिर की आधारशिला के पूजन कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी ने वहां पर मौजूद संतों और अतिथियों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि आज के दिन करोड़ों रामभक्तों का संकल्प पूरा हुआ है और इसके लिए भी मर्यादा का पालन किया किया है। 

  • <p>बात अगर 1991 के दौरे की करें तब पीएम मोदी का ओहदा कुछ ख़ास नहीं था। वो उस दौरान तब बीजेपी अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी द्वारा निकाले तिरंगा यात्रा में शामिल हुए थे। &nbsp;</p>

    NewsAug 5, 2020, 12:23 PM IST

    पीएम मोदी ने बनाया इतिहास, रामलला के दर्शन करने वाले पहले पीएम

    पीएम नरेंद्र मोदी से पहले प्रधानमंत्री के तौर पर इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी ने अयोध्या का दौरा किया था, उन्होंने श्रीराम लला के दर्शन नहीं किए थे। लेकिन आज नरेंद्र मोदी देश के ऐसे प्रधानमंत्री बन रहे हैं जो श्रीराम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे।

  • undefined

    NewsMar 6, 2020, 7:18 PM IST

    फिर रामलला की शरण में जाएंगे उद्धव, सरकार ने पूरे किए सौ साल पूरे

    उद्धव ठाकरे शनिवार दोपहर को अयोध्या में भगवान राम के मंदिर के दर्शन करेंगे, उसके बाद शाम को सरयू नदी में पूजा करेंगे। हालांकि कोरोना का खतरा उद्धव की इस यात्रा में भी  दिख रहा है और इसके चलते उन्होंने सरयू तट पर होने वाले पूजा के कार्यक्रम को रद्द कर दिया है। राज्य में मुख्यमंत्री बनने के बाद यह उद्धव ठाकरे की यह पहली अयोध्या है।

  • undefined

    NewsFeb 22, 2020, 9:26 PM IST

    अयोध्या में रामलला के दर्शन कर सरयू नदी पर महाआरती करेंगे उद्धव

    पिछले साल ही शिवसेना प्रमुख ने अयोध्या में रामलला के दर्शन किए थ। हालांकि उस वक्त वह राज्य के सीएम नहीं थे। लेकिन इस बार वह महाराष्ट्र के सीएम के तौर पर अयोध्या आ रहे हैं। हालांकि उत्तर प्रदेश में शिवसेना का कोई जनाधार नहीं है। लेकिन ठाकरे का ये अयोध्या दौरा काफी अहम माना जा रह है। पिछले अयोध्या दौरे के दौरान ठाकरे ने भाजपा पर ये कह कर दवाब बनाने की कोशिश की थी कि अयोध्या में जल्द ही राम मंदिर बनाया जाना चाहिए।

  • ayodhya

    NewsNov 9, 2019, 5:27 PM IST

    सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाने वाले जिलानी और ओवैसी पड़े अलग-थलग, अपनों ने ही किया किनारा

    असल में रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद के अहम पक्षकार रहे सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड उत्तर प्रदेश ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने साफ किया कि बोर्ड सुप्रीम कोर्ट के आज के फैसले के खिलाफ बोर्ड चुनौती नहीं देगा। लिहाजा अब साफ हो गया है कि बोर्ड में जिलानी और ओवैसी अलग-थलग पड़ चुके हैं। हालांकि ओवैसी ने जिस तरह से इस फैसले पर सवाल उठाए, मुस्लिम समाज में ही उनका विरोध शुरू हो गया था।

  • Ayodhya verdict : Supreem court

    NewsNov 9, 2019, 11:36 AM IST

    अयोध्या विवाद पर सुप्रीम फैसला: रामलला को मिली विवादित जमीन, मुस्लिमों को मस्जिद के लिए मिलेगी पांच एकड़ जमीन

    सुप्रीम कोर्ट ने आज अयोध्या मामले में सबसे बड़ा फैसला सुनाया। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसला में कहा कि जिस जमीन का विवाद है उस पर रामलला का अधिकार है। इसके साथ की कोर्ट ने रामलला के लिए निर्मोही अखाड़े के दावे के साथ ही शिया वफ्क बोर्ड का दावा खारिज कर दिया था। जिसके बाद ये मामला सुन्नी वक्फ बोर्ड और रामलला विराजमान का हो गया था। इसके बाद फैसला सुनाते हुए पांच जजों की बेंच ने कहा कि विवादित जमीन पर रामलला का अधिकार है। 

  • PM Narendra Modi first rally would be in ayodhya today but will away from Ramlala

    NewsMay 1, 2019, 9:14 AM IST

    अयोध्या में आज होगी पीएम मोदी की पहली रैली, आधा दर्जन सीटों पर साधेंगे निशाना

    देश का प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी ने अयोध्या का दौरा नहीं किया। राममंदिर भारतीय जनता पार्टी के लिए एक बड़ा चुनावी मुद्दा है। पीएम इस रैली के जरिए जनता को ये मैसेज देने की कोशिश जरूर करेंगे कि अभी भी पार्टी के लिए राममंदिर बड़ा मुद्दा है। गौरतलब है कि 2014 में नरेन्द्र मोदी ने अयोध्या में रैली की थी।

  • Swami and Ayodhya

    NewsFeb 25, 2019, 2:14 PM IST

    राम जन्मभूमि विवाद पर सुब्रमण्यम स्वामी ने रखी यह जबरदस्त दलील, सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई

    बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल करके तर्क दिया है कि उन्हें अयोध्या में रामजन्म भूमि पर पूजा करने का मौलिक अधिकार प्राप्त है। जिसपर मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की खंडपीठ ने उनसे कहा कि आज मंगलवार यानी कल अदालत में मौजूद रहें जब अयोध्या मामले की सुनवाई की जाएगी।