Ramlala  

(Search results - 5)
  • undefined

    News22, Feb 2020, 9:26 PM IST

    अयोध्या में रामलला के दर्शन कर सरयू नदी पर महाआरती करेंगे उद्धव

    पिछले साल ही शिवसेना प्रमुख ने अयोध्या में रामलला के दर्शन किए थ। हालांकि उस वक्त वह राज्य के सीएम नहीं थे। लेकिन इस बार वह महाराष्ट्र के सीएम के तौर पर अयोध्या आ रहे हैं। हालांकि उत्तर प्रदेश में शिवसेना का कोई जनाधार नहीं है। लेकिन ठाकरे का ये अयोध्या दौरा काफी अहम माना जा रह है। पिछले अयोध्या दौरे के दौरान ठाकरे ने भाजपा पर ये कह कर दवाब बनाने की कोशिश की थी कि अयोध्या में जल्द ही राम मंदिर बनाया जाना चाहिए।

  • ayodhya

    News9, Nov 2019, 5:27 PM IST

    सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाने वाले जिलानी और ओवैसी पड़े अलग-थलग, अपनों ने ही किया किनारा

    असल में रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद के अहम पक्षकार रहे सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड उत्तर प्रदेश ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने साफ किया कि बोर्ड सुप्रीम कोर्ट के आज के फैसले के खिलाफ बोर्ड चुनौती नहीं देगा। लिहाजा अब साफ हो गया है कि बोर्ड में जिलानी और ओवैसी अलग-थलग पड़ चुके हैं। हालांकि ओवैसी ने जिस तरह से इस फैसले पर सवाल उठाए, मुस्लिम समाज में ही उनका विरोध शुरू हो गया था।

  • Ayodhya verdict : Supreem court

    News9, Nov 2019, 11:36 AM IST

    अयोध्या विवाद पर सुप्रीम फैसला: रामलला को मिली विवादित जमीन, मुस्लिमों को मस्जिद के लिए मिलेगी पांच एकड़ जमीन

    सुप्रीम कोर्ट ने आज अयोध्या मामले में सबसे बड़ा फैसला सुनाया। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसला में कहा कि जिस जमीन का विवाद है उस पर रामलला का अधिकार है। इसके साथ की कोर्ट ने रामलला के लिए निर्मोही अखाड़े के दावे के साथ ही शिया वफ्क बोर्ड का दावा खारिज कर दिया था। जिसके बाद ये मामला सुन्नी वक्फ बोर्ड और रामलला विराजमान का हो गया था। इसके बाद फैसला सुनाते हुए पांच जजों की बेंच ने कहा कि विवादित जमीन पर रामलला का अधिकार है। 

  • PM Narendra Modi first rally would be in ayodhya today but will away from Ramlala

    News1, May 2019, 9:14 AM IST

    अयोध्या में आज होगी पीएम मोदी की पहली रैली, आधा दर्जन सीटों पर साधेंगे निशाना

    देश का प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी ने अयोध्या का दौरा नहीं किया। राममंदिर भारतीय जनता पार्टी के लिए एक बड़ा चुनावी मुद्दा है। पीएम इस रैली के जरिए जनता को ये मैसेज देने की कोशिश जरूर करेंगे कि अभी भी पार्टी के लिए राममंदिर बड़ा मुद्दा है। गौरतलब है कि 2014 में नरेन्द्र मोदी ने अयोध्या में रैली की थी।

  • Swami and Ayodhya

    News25, Feb 2019, 2:14 PM IST

    राम जन्मभूमि विवाद पर सुब्रमण्यम स्वामी ने रखी यह जबरदस्त दलील, सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई

    बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल करके तर्क दिया है कि उन्हें अयोध्या में रामजन्म भूमि पर पूजा करने का मौलिक अधिकार प्राप्त है। जिसपर मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की खंडपीठ ने उनसे कहा कि आज मंगलवार यानी कल अदालत में मौजूद रहें जब अयोध्या मामले की सुनवाई की जाएगी।