Rampur  

(Search results - 92)
  • News3, Dec 2019, 9:58 AM IST

    फिर फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में आजम, पत्नी और बेटे की बढ़ी मुश्किलें

    कई दिनों की खामोशी के बाद आजम खान एक बार फिर मीडिया की सुर्खियों में हैं। इस बार आजम अपने बेटे के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र के मामले में सुर्खियों में हैं। असल में आरोप और उनके बेटे और पततत्नी पर आरोप है कि उन्होंने अपने बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम खान के दो जन्म प्रमाण पत्र बनाए हैं। इसमें एक पत्र लखनऊ और दूसरा रामपुर नगर पालिका से बनाया है। अब्दुल्ला आजम खान रामपुर से विधायक भी है। आरोप है कि  आजम खान ने अपने बेटे की आयु को कम करने के लिए दो जन्म प्रमाण पत्र बनाए हैं।

  • News22, Nov 2019, 10:27 AM IST

    उपचुनाव जीतते ही बढ़ गई हैं आजम खान की पत्नी की मुश्किलें

    जानकारी के मुताबिक जिलाधिकारी के आदेश के बाद रामपुर में विधायक, तंजीम फातिम, उसके पति सांसद आजम खान और उनके बेटे विधायक अब्दुल्लाह आजम खान के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। हालांकि आजम खान और उनके परिवार पर ये कोई पहला मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। इससे पहले भी रामपुर में आजम  खान और उनके परिवार पर 80 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हो चुके हैं।

  • News25, Oct 2019, 6:20 AM IST

    किला बचाकर आजम हुए सपा में मजबूत, घर में ही रही सीट

    असल में इस सीट पर चुनाव आजम खान के रामपुर से सांसद चुने के बाद हुआ था। ये सीट आजम खान का किला मानी जाती है। अभी तक आजम खान इस सीट पर नौ बार विधायक रह चुके थे। लेकिन एक बार फिर ये सीट उनके घर में ही गई। पार्टी ने इस सीट पर आजम खान की पत्नी तंजीम फातिमा को उतारा था। असल में आजम इस सीट को घर में रखना चाहते थे। 

  • News18, Oct 2019, 7:32 PM IST

    प्रचार न करने के फैसले के बाद रामपुर में आजम की पत्नी का चुनाव प्रचार करेंगे, क्या हैं इसके मायने

    सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव रामपुर विधानसभा सीट में हो रहे उपचुनाव में प्रचार करेंगे। अखिलेश यादव चुनाव प्रचार के अंतिम दिन यानी शनिवार को रामपुर पहुंचेंगे और वहां जनसभा करेंगे। वह रामपुर में आजम खान की पत्नी के लिए वोट मांगेगे। फिलहाल अखिलेश यादव के इस फैसले के बाद राजनीतिक मायने निकाले जाने लगे हैं। क्योंकि अखिलेश यादव ने पहले फैसला किया था कि वह उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार नहीं करेंगे। उसके बाद अचानक रामपुर में चुनाव प्रचार करना, किसी के समझ नहीं आ रहा है।

  • News18, Oct 2019, 7:56 AM IST

    जानें क्यों भाजपा महिला नेता कहा आजम को मिल रही है औरतों के आंसुओं की सजा

     समाजवादी पार्टी के नेता और सांसद आजम खान द्वारा छोड़ी गई विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव हो रहे हैं। इस चुनाव में पार्टी ने आजम की पत्नी और राज्यसभा सांसद तंजीन फातिमा को टिकट दिया है। लेकिन अब इस सीट पर मुकाबला दिलचस्प हो गया है। क्योंकि ये सीट अब आजम की प्रतिष्ठा का विषय बन गई है।

  • News17, Oct 2019, 9:22 AM IST

    रामपुर उपचुनाव: आजम का तीन दशक पुराना किला ढहाने की कोशिश में भाजपा

    आजम खान के लोकसभा सदस्य चुने जाने के बाद रामपुर से उपचुनाव हो रहा है। सपा ने आजम की सांसद पत्नी  तंज़ीन फातिमा को टिकट दिया है। इसके भी कई कारण हैं। क्योंकि फातिमा का राज्यसभा का कार्यकाल अगले साल नवंबर तक है। उसके बावजूद वह रामपुर की इस सीट से अपनी किस्मत विधानसभा के लिए आजमा रही हैं। असल में आजम को डर था कि अगर ये सीट किसी बाहरी व्यक्ति को दी गई तो उनके समर्थक नाराज हो सकते हैं।

  • पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

    News15, Oct 2019, 9:32 AM IST

    अस्तित्व के लिए जूझ रही है सपा, लेकिन अखिलेश नहीं करेंगे उपचुनाव में प्रचार

    फिलहाल सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी विधामसभा उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार नहीं करने का फैसला किया है। हालांकि इसके कारण क्या हैं। ये कोई सपा नेता बताने को तैयार नहीं हैं। असल में कुछ नेताओं का ये कहना है कि पार्टी की स्थिति कई सीटों में काफी खराब है। जिसके कारण अखिलेश यादव ने प्रचार न करने का फैसला किया है।

  • News14, Oct 2019, 8:22 AM IST

    जानें क्यों आजम खान का योगी आदित्यनाथ के कारण कम हुआ 22 किलो वजन

    रामपुर से सांसद अब रामपुर की जनता को बता रहे हैं कि उनका 22 किलोग्राम वजन कम हुआ है। ये वजन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कारण कम हुआ है। ये हम नहीं बता रहे हैं बल्कि ये जानकारी आजम खान खुद रामपुर की जनता को दे रहे हैं। रामपुर में आजम खान भूमाफिया घोषित हो चुके हैं और उन पर वहां 84 केस भी दर्ज हैं।

  • News2, Oct 2019, 4:49 PM IST

    फिर परिवार समेत थाने पहुंचे आजम खान

    आज दूसरी बार आजम खान अपने परिवार के साथ पहुंचे थे। हालांकि दो दिन पहले भी वह एसआईटी के सामने पेश हुए थे। जहां उसे कई सवाल पूछे गए थे। जिसके बाद आजम खान ने एसआईटी से चार दिन का समय मांगा था। हालांकि कल आजम खान लखनऊ में भी एक दूसरे मामले में एसआईटी के सामने पेश हुए थे।

  • News1, Oct 2019, 8:00 AM IST

    एसआईटी के सवालों से चकराया आजम खान का सिर, जवाब के लिए मांगा चार दिन समय

    आजम खान अपनी पत्नी तंजीन फातिमा का नामांकन कराने के लिए रामपुर पहुंचे थे। आजम खान अरसे से रामपुर नहीं आ रहे थे क्योंकि उन्हें डर था कि रामपुर पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर सकती है। हालांकि कुछ मामलों में हाईकोर्ट ने आजम खान को जमानत दे दी है। जिसके बाद वह रामपुर में दिखे। अपने पत्नी का नामांकन जमा करने के बाद वह एसआईटी के सामने पेश हुए और एसआईटी ने उनसे एक घंटा पूछताछ की। 

  • News30, Sep 2019, 7:37 PM IST

    पहले भरा बिजली का बिल फिर किया आजम की पत्नी ने नामांकन

    पिछले दिनों आजम खान के रामपुर में स्थित हमसफर रिसार्ट में बिजली की चोरी पकड़ी गई थी। जिसके बाद बिजली विभाग ने बिजली का कनेक्शन काट दिया और आजम खान और उसके परिवार वालों पर पेनाल्टी लगा दी थी। हालांकि इसके बाद भी आजम खान के परिवार ने बिजली का बिल नहीं चुकाया था। लेकिन अब सपा ने उन्हें रामपुर से पार्टी का प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

  • News30, Sep 2019, 9:04 AM IST

    आजम का गढ़ बचाने सपा ने खेला बड़ा दांव

    चार दिन पहले ही सपा ने ये तय कर दिया था कि रामपुर की इस सीट के लिए फैसला आजम खान ही लेंगे। आजम खान इस सीट पर लगातार नौ बार से विधायक हैं। इस सीट को हाथ निकल जाने का मतलब होगा कि रामपुर की सियासत से आजम का अस्तित्व खत्म होने जैसा है। लिहाजा इस सीट के लिए उत्तराधिकारी आजम खान के परिवार से ही होना चाहिए।

  • News26, Sep 2019, 9:54 AM IST

    रामपुर में अपने उत्तराधिकारी का फैसला खुद करेंगे आजम

    फिलहाल सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रामपुर, गंगोह, इगलास को छोड़ अन्य आठ सीटों के प्रत्याशियों के चयन को लेकर पार्टी नेताओं और चुनाव लड़ने के इच्छुक नेताओं के साथ मंथन कर लिया है। असल में अखिलेश यादव 27 सितम्बर को हमीरपुर विधानसभा सीट के नतीजों के बाद ही प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगाएंगे। हालांकि नामांकन करने की अंतिम तिथि 30 सितम्बर ही है।

  • azam khan

    News25, Sep 2019, 10:22 AM IST

    एक ही दिन में इतनी नोटिस चस्पा हुई आजम के खिलाफ कि ढक गया गेट

    असल में आजम खान के खिलाफ रामपुर में भैंस चोरी, बकरी चोरी, किताब चोरी, गैर इरादतन हत्या, लूटपाट, धोखाधड़ी समेत कई अन्य गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर दिया गया है। आजम खान अभी रामपुर से गायब है। क्योंकि उन्हें डर है कि उन्हें रामपुर जिला प्रशासन गिरफ्तार कर सकता है। इसकी के कारण आजम खान उनके खिलाफ कोर्ट द्वारा जारी मुकदमों की नोटिस को रिसीव नहीं किया जा रहा है। 

  • News24, Sep 2019, 8:10 AM IST

    अब आजम खान पर आई सबसे बड़ी मुसीबत, निकलना नहीं होगा आसान

    इस मामले में एनजीटी में उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने 13 अगस्त, 2019 को एक रिपोर्ट दायर की गई है कि ट्रस्ट ने कोसी नदी के किनारे की भूमि को अवैध रूप से हड़प लिया। हालांकि इस मामले में मुरादाबाद कमीशनर के वहां अपील लंबित है। बोर्ड ने बताया कि इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है और पट्टे को रद करने की कार्यवाही चल रही है।