Rampur  

(Search results - 111)
  • undefined

    NewsSep 19, 2020, 9:17 PM IST

    कभी रामपुर में थी बादशाहत, अब उम्र का हवाला देकर कोर्ट में जमानत के लिए गिड़गिडा़ रहे हैं आजम

    सीतापुर के जेल में बंद समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को जमानत चाहिए और  उन्होंने मुरादाबाद की कोर्ट में 12 साल पुराने मामले में बेटे संग जमानत की याचन की है।  आजम के तर्क हैं कि वह उम्र दराज हैं और उन्हें जमानत  मिलनी चाहिए। असल में रामपुर में आजम खान भूमाफिया घोषित किए जा चुके हैं।  

  • undefined

    NewsSep 12, 2020, 8:08 AM IST

    छह महीने से जेल में बंद हैं आजम, बहन, बेटे और करीबी विधायक के खिलाफ दाखिल हुई चार्जशीट

    माना जा रहा है कि आजम खान का जेल से अभी बाहर निकलना मुश्किल है। क्योंकि आजम खान के खिलाफ लगातार चार्जशीट दाखिल की जा रही हैं। आजम खान पिछले छह महीने से पत्नी, बेटे के साथ सीतापुर जेल में बंद हैं। 

  • undefined

    NewsSep 9, 2020, 11:07 AM IST

    बढ़ेंगी आजम खां की मुश्किलें , पत्नी और बेटों पर चार्जशीट की तैयारी

    असल में मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के लिए ली गई जमीनों के मामलों में पिछले साल जुलाई माह में सांसद आजम खां और उनके परिवार के लोगों के खिलाफ 30 मुकदमे दर्ज कराए गए थे। रामपुर के अजीमनगर थाने में रामपुर के 26 किसानों ने  आजम खान और उनके परिवार के लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

  • undefined

    NewsAug 9, 2020, 1:41 PM IST

    योगी ने रामपुर में खत्म कर दी आजम की सियासत, फिलहाल परिवार समेत जेल में रहेंगे सपा नेता

    फिलहाल पुलिस ने एक मामले में अंतिम रिपोर्ट लगाई है। वहीं जिन तीन मामलों में चार्जशीट दाखिल नहीं की गई है। इन मामलों में भाजपा नेता जया प्रदा के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी और वक्फ संपत्ति हड़पने के मामले शामिल हैं। 

  • undefined

    NewsMay 28, 2020, 3:47 PM IST

    जेल में बंद आजम खान के रामपुर पब्लिक स्कूल पर चलेगा रामपुर प्रशासन का बुलडोजर!

    फिलहाल आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।  एक तो वह जेल में बंद हैं और दूसरा कोरोना संकट के बीच उनके ड्रीम प्रोजेक्ट रामपुर पब्लिक स्कूल पर रामपुर जिला प्रशासन का बुलडोजर चलाने की तैयारी शुरू हो गई हैं। इसे आजम खान के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। 

  • azam khan

    NewsFeb 29, 2020, 2:22 PM IST

    आजम खान को जेल में काट रहे हैं मच्छर, बहू ने बताया सपा नेता का हाल

    सपा सांसद आजम खां,उनकी पत्नी और बेटे अब्दुल्ला से मिलने के लिए उनका बड़ा बेटा और बहू मिलने के लिए सीतापुर में आए। आजम खान ने जेल का हाल अपने बेटे और बहू को बताया।  कभी जिस दौर में आजम की रामपुर में सामान्तर सत्ता चलती थी और उनकी भैंसों को खोजने के लिए पूरे जिले का पुलिस महकमा लगा रहता था।  अब उसी आजम खान को जेल में कैदियों की तरह जेल में रखा गया है।

  • साल 2017 में सपा ने उन्हें स्वार सीट से टिकट दिया और उन्होंने जीत भी दर्ज की। लेकिन 2 जन्म प्रमाण पत्र की बात सामने आने के बाद उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द कर दी गई।

    NewsFeb 28, 2020, 6:57 AM IST

    आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम की विधानसभा सदस्यता रद्द, जेल जाने के बाद अब होगी वेतन और भत्तो की वसूली

    अधिसूचना जारी हो जाने के बाद अब यह सीट रिक्त हो गई है।  गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अब्दुल्ला आजम की विधानसभा सदस्यता को अवैध घोषित किया था। इसके बाद कोर्ट ने चुनाव आयोग और विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर उनकी सदस्यता  को रद्द करने को कहा था। हालांकि अब्दुल्ला आजम खान की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में अपील दाखिल की गई थी। 

  • undefined

    NewsFeb 27, 2020, 11:52 AM IST

    आजम खान से मिलने की तैयारी में थे अखिलेश, तभी लिया योगी सरकार ने बड़ा फैसला

    आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे ने अब्दुल्ला आजम के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में गैर जमानती वारंट के बाद अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया था। यही नहीं अभी भी रामपुर में आजम और उनके परिवार के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। जिसमें जमीन हथियाना, जालसाजी और चोरी करना शामिल है।

  • undefined

    NewsFeb 27, 2020, 7:21 AM IST

    आजम से जेल में मिलने जाएंगे अखिलेश

    कहा जा रहा है कि आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सपा नेता और सांसद आजम खां से मिलने के लिए रामपुर जेल जाएंगे। वह आजम खान से मिलकर ये जताने की कोशिश करेंगे कि इस मौके पर पूरी पार्टी उनके साथ हैं। आजम  खान पूर्व की सपा सरकार के दौरान ताकतवर मंत्री माने जाते थे और अखिलेश यादव उनके कार्यों में दखल तक नहीं देते थे।

  • undefined

    NewsFeb 27, 2020, 7:14 AM IST

    नवाब घराने से नफरत करने वाले आजम उनकी बनाई जेल में काट रहे हैं तन्हाई, मुश्किलें अभी बाकी हैं

    रामपुल में रियासतों के विलय के बाद नवाबों की जेल को ही जिला कारागार बना दिया गया था। जबकि रामपुर में आजम खान  नवाब परिवार के खिलाफ ही राजनीति करते हैं। नवाब परिवार का विरोध कर ही आजम खान ने रामपुर में सियासत की ऊंचाईयों को छूआ है। आजम खां का घर भी जेल के पास ही है। आजम खान कभी रामपुर की जिला जेल बंद नहीं हुई हालांकि वह जेल गए लेकिन उन्हें जमानत मिल गई थी।

  • उस समय उन्‍होंने कई रैलियों में भाषण भी दिए थे। जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था। बता दें, आजम के दो बेटे हैं बड़े बेटे का नाम अदीब आजम खान है।

    NewsFeb 26, 2020, 5:48 PM IST

    फर्जी प्रमाण पत्र मामले में जेल पहुंचा आजम परिवार, नया पता-रामपुर जेल

    अब इस मामले में अगली सुनवाई 2 मार्च को होगी। कई बार अदालत में पेश होने के लिए आजम खान को नोटिस दी गई थी। लेकिन आजम खान और उनका परिवार अदालत में पेश नहीं हो रहा था। लेकिन आज सपा सरकार में रहे पूर्व मंत्री आजम खान, अपने परिवार के साथ अदालत में पेश हुए। 

  • स्कर्ट वाली बाई-   साल 2019 की शुरुआत में लोकसभा चुनाव के चलते मेरठ से बीजेपी नेता जयकरण गुप्ता ने कहा था, ''कांग्रेस के नेता तो बड़ी जोर-जोर बोलते हैं, अच्छे दिन आए? उन्हें अच्छे दिन दिखाई नहीं देते, अरे स्कर्ट वाली बाई साड़ी पहनकर मंदिर में शीष लगाने लगी, गंगाजल से परहेज करने वाले लोग गंगाजल का आचमन करने लगे।'' उन्होंने इस बयान में किसी का नाम नहीं लिया था लेकिन इशारों में की गई उनकी यह टिप्पणी प्रियंका गांधी के ऊपर थी।

    NewsFeb 17, 2020, 6:57 AM IST

    ....तो क्या टूटा जाएगा आजम खां के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर विश्वविद्यालय का 'सपना'

    सपा सांसद आजम खां किसी दौर में रामपुर में किसी सुल्तान से कम नहीं थे। रामपुर में उनके आदेश पर कोई काम नहीं होता था। लेकिन आज आजम खान का  ड्रीम प्रोजेक्ट मुश्किल में है और आजम खान उसे बचाने के लिए कोर्ट का चक्कर काट रहे हैं। असल में आजम खान ने रामपुर में जौहर ट्रस्ट की स्थापना की। इस ट्रस्ट को उन्होंने चैरिटी ट्रस्ट के जरिए पंजीकरण कराया और इसकी आड़ में उन्होंने जौहर विश्वविद्यालय की नींव रखी। 

  • undefined

    NewsFeb 14, 2020, 8:49 AM IST

    आजम के बेटे को लगा बड़ा झटका, चुनाव आयोग ने कहा अब्दुला से वसूला जाए वेतन

    गौरतलब है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अब्दुल्ला आजम को अयोग्य करार दिया है और इसके साथ ही उनकी विधायकी को रद्द कर दिया है। हालांकि इसके खिलाफ अब्दुल्ला आजम खान ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। हालांकि उन्हें अभी तक राहत नहीं मिली है। अब ये सिद्ध हो चुका है कि अब्दुल्ला आजम खान ने चुनाव लड़ने के लिए फर्जी दस्तावेज का इस्तेमाल किया था और चुनाव लड़ा।

  • undefined

    NewsJan 25, 2020, 7:37 AM IST

    मुनादी के बाद भी कोर्ट में पेश नहीं हो रहा हैं आजम परिवार

    आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान दो जन्म प्रमाण मामले में फंसे हुए हैं। इस मामले में न सिर्फ अब्दुल्ला आजम खान बल्कि सपा सांसद आजम खान और उनकी विधायक पत्नी के खिलाफ भी मामला दर्ज है। कोर्ट इस मामले में आजम के परिवार को कोर्ट में पेश होने का आदेश दे चुका है। लेकिन अभी तक परिवार का कोई भी सदस्य कोर्ट में नहीं पहुंचा है।

  • undefined

    NewsJan 24, 2020, 10:44 AM IST

    आजम को झटके पे झटके, फिर खाली कराई जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन

    गौरतलब है कि आजम खान के खिलाफ रामपुर में छह दर्जन से ज्यादा मुकदमें चल रहे हैं। इसमें कई मामले जमीन कब्जाने को लेकर हैं। यही नहीं सपा सरकार के दौरान जिस जौहर यूनिवर्सिटी को नियमों में ताक में रखकर बनाया गया। अब जिला प्रशासन उसी के खिलाफ कार्यवाही कर रहा है।