Ranchi  

(Search results - 27)
  • <p>lalu prasad yadav</p>

    News28, Apr 2020, 3:25 PM

    लालू पर मंडराया कोरोना का खतरा, रिम्स में बीस मरीज संक्रमित

    हालांकि अभी तक चारा घोटाले में रांची के रिम्स में भर्ती राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की जांच के सैंपल नहीं लिए गए हैं। लेकिन लालू पर संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। क्योंकि कोरोना का कहर अस्पताल तक पहुंच गया है। हालांकि पिछले दिनों ही अस्पताल प्रशासन लालू यादव को अन्य किसी वार्ड में शिफ्ट करने की चर्चा थी।

  • undefined

    News17, Apr 2020, 7:37 PM

    फिलहाल जेल से बाहर नहीं निकल पाएंगे लालू, बदलेगा वार्ड

    पिछले दिनों चर्चा थी कि लालू प्रसाद यादव को कोरोना संक्रमण के दौरान चल रहे लॉकडाउन में रांची स्थित रिम्स से छूट्टी मिल सकती है। क्योंकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कैदियों को छोड़ा जा रहा है। कई राज्य सरकारों ने जेलों में कैदियों के बीच संक्रमण फैलने के डर कैदियों को पैरोल पर छोड़ा है।  लिहाजा इसकी उम्मीद की जा रही थी कि सुप्रीम कोर्ट के नियमों के मुताबिक लालू को अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है।

  • লালুপ্রসাদ যাদবের শারীরিক অবস্থার অবনতি

    News7, Apr 2020, 11:40 AM

    कोरोना खोल सकता है लालू के जेल से बाहर आने का रास्ता

    देशभर में कोरोना का कहर है और राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देश में जेल में बंद कैदियों को पैरोल और जमानत दे रही है। कई राज्यों में कई कैदियों को पैरोल मिल चुकी है। असल में जेल में कैदियों में संक्रमण के खतरे को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कैदियों को पैरोल देने की सलाह दी थी। कोर्ट ने कहा था कि जिन कैदियों को सात साल से कम की सजा है उन्हें पैरोल दिया जाए। 

  • undefined

    News10, Feb 2020, 10:05 AM

    हार के बावजूद सीएम बंगले का मोह नहीं छोड़ पा रहे हैं भाजपा के 'दास'

    राज्य में दो महीने पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा की अगुवाई में कांग्रेस और राजद की सरकार बन चुकी है। जबकि हेमंत सोरेन राज्य के सीएम के तौर पर शपथ लेने के बाद कैबिनेट का विस्तार कर चुके हैं। लेकिन राज्य के पूर्व सीएम रघुवर दास का अपने सरकारी बंगले से मोह नहीं छूट रहा है। लिहाजा उन्होंने राज्य सरकार से सरकारी बंगला आवंटित करने को कहा है। 

  • undefined

    News6, Feb 2020, 11:28 AM

    सोरेन सरकार ने राज्य में बंद की कई स्कीमों, श्वेत पत्र जारी करेगी सरकार

    झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के बाद धन की कमी के कारण झारखंड में गैर-जरूरी योजनाएं बंद होने की संभावना है। इन योजनाओं के राज्य की पूर्व भाजपा सरकार ने शुरू किया था। राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य की वित्तीय स्थिति खराब है और जल्द ही इसके लिए एक श्वेत पत्र जारी किया जाएगा ताकि जनता जान सकें कि उनकी सरकार को पिछले शासन से किस तरह की आर्थिक स्थिति मिली।
     

  • उल्लेखनीय है कि वर्ष, 2015 में बिहार में महागठबंधन की सरकारी बनी थी। इसमें तेजप्रताप और तेजस्वी दोनों मंत्री थे। उस दौरान लालू के घर पर भव्य तरीके से छठ पूजा मनाई गई थी। लेकिन 2016 में राबड़ी की तबीयत ठीक नहीं थी, लिहाजा छठ पूजा नहीं हुई। 2017 में लालू प्रसाद यादव ने खुद कहा था कि वह छठ पूजा नहीं करेंगे। 2017 में उनके यहां सामान्य तरीके से छठ पूजा हुई थी। (सभी फोटोज पुरानी छठ पूजा के हैं)

    News28, Jan 2020, 7:38 AM

    लालू से डेढ़ साल बाद मिली राबड़ी, चली लंबी गुफ्तगू

    पिछले डेढ़ साल में राबड़ी देवी ने लालू प्रसाद यादव से मुलाकात नहीं की। जबकि परिवार के लोग लालू से मिलने आते थे। रिम्स में राबड़ी देवी और लालू प्रसाद यादव पेइंग वार्ड के कॉरिडोर में एक दूसरे से बातें करते नजर आए और इसके बाद दोनों वार्ड के भीतर चले गए और करीब ढाई घंटे तक यह मुलाकात चली। इस मुलाकात के दौरान उनकी बेटी और आरजेडी सांसद मीसा भारती थीं।
     

  • 15 जनवरी के बाद हेमंत सोरेन की कैबिनेट का विस्तार हो सकता है। फिलहाल, गठबंधन की सरकार में मंत्रियों के नाम पर आम सहमति नहीं बन पाई है। फिलहाल, कांग्रेस से दो और राजद से एक मंत्री ने शनिवार को शपथ ली है।

    News24, Jan 2020, 8:17 AM

    आज होगा झारखंड में हेमंत कैबिनेट का विस्तार, आठ विधायकों बन सकते हैं मंत्री

    कांग्रेस और जेएमएम में कैबिनेट विस्तार को लेकर फैसला नहीं हो पा रहा था। क्योंकि कांग्रेस राज्य में अपने ज्यादा विधायकों के लिए कैबिनेट का पद चाहती थी। यही नहीं कांग्रेस राज्य में उपमुख्यमंत्री का भी पद चाहती थी। जिसके बारे में कहा जा रहा है कि दोनों में सहमति बन गई है। वहीं पिछले दिनों राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी।

  • undefined

    News29, Dec 2019, 8:55 AM

    मांझी ने दिया ओवैसी को झटका, सियासी जमीन बचाने को लिया यू टर्न

    हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने  एआईएमआईएम प्रमुख असदु्द्दीन औवेसी को बड़ा झटका दिया है। मांझी को आज ओवैस की रैली में हिस्सा लेने जाना था लेकिन ऐन मौके पर उन्होंने रैली से किनारा कर लिया है। मांझी रैली के बजाए झारखंड में हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में शरीक होंगे।

  • undefined

    News4, Dec 2019, 6:52 AM

    लालू ने दिया तेजस्वी को बड़ा झटका, घर की कलह रोकने के लिए उठाया बड़ा कदम

    पटना स्थित राजद मुख्यालय में पार्टी के लालू प्रसाद यादव को सर्वसम्मति  से पार्टी का फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया गया। वह एक बार फिर निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। लालू लगातार 11 वीं बार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं। इस पद के लिए लालू प्रसाद यादव के बेटे और विधायक तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव ने संयुक्त रूप से चार सेट में उनका नामांकन दाखिल किया गया, लेकिन को अन्य प्रत्याशी न होने के कारण उन्हें फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त कर दिया गया। 

  • undefined

    News22, Sep 2019, 1:36 PM

    झारखंड में कर रहा था आतंकियों की भर्ती, अल कायदा का आतंकी हुआ गिरफ्तार

    झारखंड के जमशेदपुर में रहने वाले अल कायदा के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है। वह स्थानीय स्तर पर आतंकियों की भर्ती करने की कोशिश कर रहा था। झारखंड एटीएस उसे गिरफ्तार करके और जानकारियां हासिल करने की कोशिश कर रही है। 
     

  • naxalite arrested fron jharkhand capital ranchi

    News30, Aug 2019, 4:02 PM

    झारखंड और छत्तीसगढ़ में कई वारदात करने वाला नक्सली रांची से गिरफ्तार

    झारखण्ड और छत्तीसगढ़ में कई कांडों में वांछित उग्रवादी को रांची से गिरफ्तार किया गया है। उसके सिर पर एक लाख रुपए का ईनाम था। उसे पलामू पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर नामकुम से गिरफ्तार किया है। 
     

  • Lalu Prasad

    News19, Aug 2019, 7:00 PM

    घुटनों से दर्द से लालू यादव चलने फिरने से भी हुए लाचार

    चारा घोटाले के मामले में 14 साल की सजा पाए लालू प्रसाद यादव अब चलने फिरने में भी लाचार हो गए हैं। उन्हें 11 तरह की गंभीर बीमारियां हैं। जिनका इलाज चल रहा है। लेकिन लालू यादव की अस्त व्यस्त दिनचर्या के कारण उनका स्वास्थ्य बिगड़ता जा रहा है। 
     

  • Richa patel Bharti

    News16, Jul 2019, 7:50 PM

    'आज कुरान बांटने को कह रहे हैं, कल कहेंगे इस्लाम कुबूल लो', ऐसा कहकर ऋचा ने अदालत का आदेश मानने से किया इनकार

    रांची की रहने वाली ऋचा पटेल भारती इन दिनों सोशल मीडिया और समाचार माध्यमों के बीच चर्चा में हैं। उन्हें स्थानीय अदालत ने कुरान की पांच प्रतियां बांटने की शर्त पर जमानत दी थी। लेकिन ऋचा ने इस आदेश को मानने से इनकार कर दिया है।  
     

  • Lalu prasad yadav eating four eggs daily due to kidney problem

    News7, Jul 2019, 1:19 PM

    जानें क्यों, संडे हो या मंडे लालू खाएं रोज चार अंडे

    लालू प्रसाद यादव को सजा हो चुकी है। लेकिन खराब स्वास्थ्य के कारण वह रांची के रिम्स में भर्ती हैं। लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद लालू की तबीयत और ज्यादा बिगड़ गयी थी और उन्होंने खाना पीना छोड़ दिया था। जिसके कारण डाक्टरों को उन्हें इंसुलिन देनी पड़ी थी। डाक्टरों का कहना है कि लालू के शरीर में प्रोटीन की कमी आ रही है।