Real  

(Search results - 46)
  • Case filed against former Congress MLA and three student leaders for inciting violence in Jamia

    News20, Dec 2019, 8:44 AM IST

    दिल्ली पुलिस की असल परीक्षा आज, नागरिकता कानून के विरोध में होंगे व्यापक प्रदर्शन

    दिल्ली पुलिस को खुफिया एजेंसियों से इनपुट मिला है और राजधानी में आज व्यापक प्रदर्शनों की आशंका जताई गई है। दो दिन पहले ही राजधानी के कई इलाकों में इस कानून को लेकर जबरदस्त प्रदर्शन हुए थे और प्रदर्शनकारियों ने सरकारी गाड़ियों और संपत्ति को आग के हवाले कर दिया था। दिल्ली में विरोध प्रदर्शन के मददेनजर पुलिस ने पड़ोसी राज्यों की पुलिस से भी संपर्क साधा है।

  • BJP would celebrate black day, 12 hours statewide shutdown against Mamata's government in Bengal

    News25, Nov 2019, 9:35 AM IST

    महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि दीदी के राज्य में भी है आज भाजपा की असल परीक्षा

    लोकसभा चुनाव के बाद राज्य में पहली बार टीएमसी और भाजपा आमने सामने होंगे। ये चुनाव राज्य में काफी अहम माने जा रहे हैं। क्योंकि राज्य में स्थानीय स्तर पर दोनों की पकड़ का अंदाजा भी इसी चुनाव के परिणाम से लगाए जाएंगे। भाजपा ने लोकसभा चुनाव में 18 सीटें जीतकर टीएमसी को बड़ा झटका दिया था। जिसके बाद राज्य में चुनावी हिंसा भी हुई थी। जिसमें कई भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हुई थी।

  • undefined

    News6, Nov 2019, 3:22 PM IST

    राजस्थान में निकाय चुनाव होंगे भाजपा और कांग्रेस की असल परीक्षा

    निकाय चुनाव के लिए राज्य के दोनों प्रमुख दल कांग्रेस और भाजपा तैयारी में जुट गए हैं। हालांकि दोनों दल अपने अपने बूते चुनाव लड़ने की बात कर रहे हैं। क्योंकि राज्य में कांग्रेस ने बीएसपी को पहली ही झटका दे दिया है। जिसके बाद उसका बसपा के साथ चुनावी गठबंधन नहीं होने की उम्मीद है।

  • Finally, congress agree for seat sharing with RJD in Bihar, today may announce

    News15, Sep 2019, 11:09 AM IST

    उपचुनाव होंगे महागठबंधन की असल परीक्षा, सीटों पर फंसा है पेंच

    पांच विधानसभा की सीटों पर कांग्रेस की निगाह है और वह इनमें से तीन सीटों पर अपना दावा कर रही है। जबकि राजद पांच में से चार सीटों का दावा कर रहा है। वहीं एक लोकसभा सीट भी इन दलों में कोई सहमति बनने के आसार नहीं हैं। इसके साथ ही तीन अन्य दल भी अपने अपने दावें कर रहे हैं।

  • undefined

    Nation13, Sep 2019, 6:19 PM IST

    आतंकियों के समर्थक जाकिर नाइक ने क्यों ली है मलेशिया में शरण, जानिए यहां

    विवादित इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक भारत से भागकर मलेशिया में छुपा हुआ बैठा है। उसपर आतंकी विचारधारा को बढ़ावा देने, भड़काऊ भाषण देने समेत कई संगीन आरोप हैं। लेकिन मलेशिया के सरकार वहां के स्थानीय मुस्लिम समुदाय के लोगों के दबाव में उसे शरण देने के लिए मजबूर है। आज के डीप डाईव में देखिए जाकिर नाइक के बारे में कुछ छिपे हुए तथ्य-

  • naik

    Nation13, Sep 2019, 2:12 PM IST

    भारत से भागकर मलेशिया में छिपे बैठे जाकिर नाइक का सच जानिए

    विवादित इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक उन लोगों में से है। जो सामने से तो अच्छा बनने की कोशिश करते हैं, लेकिन उनके दिलों में जहर भरा हुआ होता है। जाकिर नाइक का हर भाषण में आतंकवाद का महिमामंडल तथा भारत और हिंदुओं के खिलाफ घृणा भरी होती है। आईए आपको बताते हैं इसका असली सच-
     

  • Mother Teresa

    News3, Sep 2019, 8:40 AM IST

    मदर टेरेसा संत नहीं बल्कि आम इंसान थीं, जिनके अंदर कई खामिया मौजूद थीं

    ऐसा कहा जाता है कि मदर टेरेसा ने अपना पूरा जीवन पिछड़ों और गरीबों के जीवन को बेहतर बनाने में लगा दिया। उन्होंने दिल को सुकून देने वाली भी कई बातें कहीं जैसे कि, 'शांति की शुरुआत एक मुस्कान से होती है।' उन्हें शांति का नोबल पुरस्कार भी मिला था। हालांकि, उनको मिली संत की उपाधि को कई लोग सही मानते थे लेकिन कई लोग ऐसे भी थे जो इससे इत्तेफाक नहीं रखते थे और इस पर सवाल उठाते थे! आज के ऐपिसोड में मैं आपको बताऊंगा कि मदर टेरेसा कुछ नहीं बल्कि एक आम इंसान थीं जिनके अंदर बहुत खामियां थीं लेकिन चूंकि उनके पीछे दुनिया के बड़े देशों का हाथ होने की वजह से उनकी प्रसिद्धि हर गुज़रते दिन के साथ बढ़ती गई। 

  • Sonia-rahul gandhi

    Nation1, Sep 2019, 4:18 PM IST

    सोनिया और राहुल को झटका देने के लिए तैयार बैठे हैं ये 6 बड़े कांग्रेसी नेता

    पिछले कुछ दिनों में देश की राजनीतिक परिस्थितियों में बदलाव आया है। कांग्रेस पार्टी जहां अंदर से कमजोर होती हुई दिख रही है, वहीं बीजेपी का ताकत बढ़ती जा रही है। इन परिस्थितियों में कांग्रेस के कई दिग्गज नेता गांधी परिवार को झटका देने के लिए बिल्कुल तैयार बैठे हुए हैं। उन्हें बस मौके का इंतजार है। इसमें कई ऐसे नेता हैं जो कई पीढ़ियों से गांधी परिवार के वफादार रहे हैं। इन नेताओं का अपनी पार्टी से मोहभंग होना दिखाता है कि उन्हें अब कांग्रेस के दोबारा सत्ता के शीर्ष पर चमकने की कोई उम्मीद नहीं बची है। 
     

  • Shah Mehmood Qureshi

    World13, Aug 2019, 8:08 PM IST

    क्या सचमुच सभी पाकिस्तानी 'मूर्खों के स्वर्ग' में जी रहे हैं?

    पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मसूद कसूरी ने अपने ही देश को आईना दिखाते हुए एक बेहद कड़वी सच्चाई बयां की है। उनका यह संदेश अपने प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ साथ पूरी पाकिस्तानी जमात के लिए भी है। उन्होंने अंग्रेजी के एक मुहावरे 'फूल्स पैराडाईज' यानी  'मूर्खों के स्वर्ग' का इस्तेमाल किया। उन्होंने अपने देशवासियों से इस 'फूल्स पैराडाईज' यानी  'मूर्खों के स्वर्ग' से निकलने का आह्वान किया। 
     

  • अतीक अहमद

    News17, Jul 2019, 1:07 PM IST

    बाहुबली नेता अतीक अहमद के घर पर सीबीआई की छापेमारी, बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात

    देवरिया जेलकांड की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने प्रयागराज के बाहुबली नेता अतीक अहमद के ठिकानों पर छापेमारी की है। सुरक्षा के लिहाज से सीबीआई के टीम के साथ भारी संख्या में पीएसी और रैपिड एक्शन फोर्स के जवान भी छापेमारी के लिए पहुंचे। 
     

  • undefined

    Lifestyle11, Jul 2019, 3:25 PM IST

    गिज़्मो ग्लोब : Redmi Note 7 सीरीज़ के शिपमेंट से 15 मिलियन यूनिट पार होने से लेकर Realme 3i भारत में लॉन्च तक

    Xiaomi ने घोषणा की है कि वह छह महीने में वैश्विक स्तर पर Redmi Note 7 श्रृंखला की 15 मिलियन इकाइयों का निर्यात करने में सफल रही है।

  • undefined

    Lifestyle2, Jul 2019, 7:53 PM IST

    गिज़मो ग्लोब: एलजी G8s ThinQ पाम वैन प्रमाणीकरण से Realme X लॉन्च तक

    सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 के एक टीज़र वीडियो में ऑल-न्यू एस पेन स्टाइलस दिखाया गया है। 

  • akash vijatvargiya

    Views29, Jun 2019, 1:18 PM IST

    आकाश विजयवर्गीय मामले का असली सच, मात्र 3 बिंदुओं में जानिए क्या है वास्तविकता?

    इंदौर में एक पुरानी बिल्डिंग ढहाने गए नगर निगम अधिकारी को विधायक आकाश विजयवर्गीय ने बैट से पीटकर कानून अपने हाथों में ले लिया। इस इमारत में एक किराएदार परिवार रहता था। जिसकी महिलाओं की गुहार पर विधायक आकाश वहां पहुंचे और निगम अधिकारी को बिल्डिंग खाली कराने से रोकने के लिए बैट से उसकी पिटाई कर दी। इस दौरान विवादित इमारतों को खाली कराने के लिए ठेके पर रखे गए लोग सहित नगर निगम का पूरा अमला खड़े होकर तमाशा देखता रहा। आकाश विजयवर्गीय को बड़ी मुश्किल से अब जाकर जमानत मिली है। अब इस मामले में दखल देते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने ‘सीक्वेंस ऑफ इवेंट रिपोर्ट’ यानी पूरे घटनाक्रम की सिलसिलेवार रिपोर्ट मंगाई है।   
     

  • Congress contesting election but real fire test will be Priyanka Gandhi in eastern up

    News14, May 2019, 12:21 PM IST

    क्या पूर्वांचल की इस अंतिम अग्निपरीक्षा में सफल हो पाएंगी प्रियंका

    प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाए जाने के बाद यूपी की जिम्मेदारी पूरी तरह से प्रियंका को सौंपी गयी। अब इसी क्षेत्र में प्रियंका गांधी की असल परीक्षा है। खासतौर से पूर्वांचल में, जहां प्रियंका को इसका प्रभारी नियुक्त किया। अगर कांग्रेस पार्टी का प्रचार देखें तो केवल प्रियंका गांधी ही यहां पर स्टार प्रचारक है, बाकी नेता चुनावी मंचों पर महज शो पीस बनकर रह गए हैं।