Rebel  

(Search results - 76)
  • undefined

    News28, May 2020, 1:42 PM

    सिंधिया की राह पर चली बागी अदिति, गांधी परिवार के गढ़ में ढह सकता है कांग्रेस का आखिरी किला

    रायबरेली को गांधी परिवार का गढ़ कहा जाता है। लेकिन यहां से कांग्रेस की एकमात्र विधायक अदिति सिंह भी अब जल्द ही कांग्रेस को अलविदा कह सकती हैं। फिलहाल  अदिति सिंह ने कांग्रेस के पूर्व बागी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का अनुसरण करते हैं अपने ट्वविटर एकाउंट से कांग्रेस नाम और लोगो को हटा दिया है। जबकि सिंधिया ने कांग्रेस को छोड़ने से पहले इस तरह से कांग्रेस नाम और लोगो को हटाया था।

  • <p>तेजप्रताप ने ट्विटर पर अपने घर की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। जिसमें उनकी मां राबड़ी देवी उनके बाल संवारती नजर आ रही हैं। तस्वीरों में मां-बेटे का प्यार दिख रहा है। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी अपने बड़े बेटे तेज प्रताप के बालों को बड़े के इत्मिनान से बनाती नजर आ रही हैं।&nbsp;</p>

    News13, May 2020, 8:15 AM

    राजद में होने वाली है बगावत,तेज प्रताप चाहते हैं पार्टी की कमान !

    असल में तेज प्रताप यादव लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे हैं और तेजस्वी छोटे। लेकिन अभी तक तेजस्वी यादव तेज प्रताप यादव पर भारी पड़ते आए हैं। तेजस्वी विधानसभा में पार्टी के नेता हैं जबकि तेज प्रताप महज विधायक। हालांकि दोनों भाईयों में पिछले कुछ दिनों से रिश्तों में नरमी आई है और दोनों एक दूसरे को अर्जुन और कृष्ण कहते हैं। वहीं अब तेज प्रताप ने इशारों ही इशारों में कह दिया है वही तेजस्वी यादव के कृष्ण। 

  • hooda

    News13, Mar 2020, 7:33 AM

    हुड्डा के दबाव में कांग्रेस, दूसरी बार दिखा आलाकमान पर बगावत का असर

    पार्टी ने हरियाणा से दीपेन्द्र सिंह हुड्डा के नाम का ऐलान किया है। जबकि इस सीट पर प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी शैलजा को दावेदार माना जा रहा था। लेकिन अंतिम समय में आलाकमान ने हुड्डा को प्रत्याशी बनाया है। राज्यसभा चुनाव के लिए हुड्डा ने आलाकमान पर दबाव बनाते हुए अपने बेटे दीपेन्द्र हुड्डा को प्रत्याशी बनाने की मांग रखी थी।

  • undefined

    News12, Mar 2020, 3:31 PM

    मध्य प्रदेश के बाद हरियाणा में बगावत की आहट, सोनिया के करीबी नेता ने दिखाए बागी तेवर

    कांग्रेस पहले से ही मध्य प्रदेश को लेकर मुश्किल में हैं वहीं अब हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और सोनिया गांधी के करीबी माने जाने वाले भूपेंद्र हुड्डा ने पार्टी के सामने बड़ी शर्त रख दी है। जिसको लेकर कांग्रेस आलाकमान अप पसोपेश में है।

  • sonia kamalnath scindia

    News5, Mar 2020, 6:15 AM

    कौन बनेगा मध्य प्रदेश में कांग्रेस का 'विभीषण'

    फिलहाल कांग्रेस की मुश्किलें मध्य प्रदेश को लेकर बढ़ गई है। क्योंकि पिछले एक साल के दौरान कई विधायकों में नाराजगी देखने को मिली। लेकिन कमलनाथ ने जैसे तैसे उनकी नाराजगी को कम कर दिया था। हालांकि पिछले साल भी कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि भाजपा राज्य सरकार को अस्थिर कर रही है। 

  • undefined

    News1, Mar 2020, 2:02 PM

    तेज प्रताप ने फिर दिखाए बागी तेवर, पार्टी की बढ़ी मुश्किलें

    असल में लालू प्रसाद यादव के बेटे और राजद विधायक तेज प्रताप  यादव ने एक बार फिर पार्टी को बागी तेवर दिखाए हैं।  जिसको लेक पार्टी में हड़कंप मचा हुआ है।  क्योंकि कुछ महीनों बाद राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं और अगर पार्टी में बगावत हुई तो पार्टी को लोकसभा चुनाव की तरह नुकसान उठाना पड़ेगा। इस बार तेज प्रताप  ने अपने बड़े भाई तेजस्वी यादव के खिलाफ नहीं राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं।

  • undefined

    News21, Feb 2020, 1:32 PM

    महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार ने खेला दांव, कांग्रेस के बागी को उतार सकती है मैदान में

     महाराष्ट्र में राज्यसभा की सात सीटें खाली हो रही हैं।  विधानसभा में विधायकों की संख्या को देखते हुए भाजपा को तीन राज्यसभा सीटें मिल सकती हैं, जबकि राज्यसभा में कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना को एक-एक सीट मिलेगी। वहीं असल लड़ाई अब चौथे सीटे को लिए होनी तय है।

  • undefined

    News30, Jan 2020, 7:26 AM

    बागियों को पार्टी से बाहर करने के बाद नीतीश कुमार ने लिया एक और बड़ा फैसला, जानें क्या है मामला

    नीतीश कुमार के प्रशांत किशोर और पवन वर्मा को पार्टी से बाहर निकालने के बाद ये रैली काफी अहम है। क्योंकि ये दोनों नेता दिल्ली में भाजपा के साथ दो सीटों पर गठबंधन को लेकर नीतीश कुमार पर ही सवाल उठा रहे थे। 

  • undefined

    News23, Jan 2020, 11:16 AM

    सीएए पर बागियों को नीतीश की दो टूक जिसे जाना है तो जाएं, पीके को भी मिली नसीहत

    पवन वर्मा नागरिकता कानून को लेकर नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ था। वह पार्टी के महासचिव हैं। पवन वर्मा ने नागरिकता कानून को लेकर पार्टी नेतृत्व पर ही सवाल उठाए थे। हालांकि नीतीश कुमार ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। इसके बाद जब दिल्ली में भाजपा ने जदयू के लिए दो सीटें छोड़ी तो पवन वर्मा एक बार फिर नीतीश कुमार के खिलाफ बयान देने लगे।

  • মনোনয়ন জমা দিলেন অরবিন্দ কেজরিওয়াল

    News22, Jan 2020, 3:27 PM

    सात 'बागी', जो दिल्ली में बढ़ाएंगे आप की मुश्किलें

    फिलहाल आम आदमी पार्टी के लिए इस बार दिल्ली फतह करना आसान नहीं है। भाजपा और कांग्रेस भी मजबूती से लड़ है। लेकिन सत्ताधारी आप को भाजपा और कांग्रेस के साथ ही अपने बागियों से भी जूझना पड़ रहा है। जो पार्टी के विजय पथ को रोक सकते हैं। विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने 16 विधायकों के टिकट काट दिए थे।

  • dhanavelu

    News15, Jan 2020, 7:31 AM

    इस कांग्रेस शासित राज्य में विधायक हुआ बागी, सीएम के खिलाफ खोला मोर्चा

     धनावेलु ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री उनके क्षेत्र के विकास में अड़गा लगा रहे हैं। वहीं उन्होंने सीएम पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का  भी आरोप लगाया है।  विधायक ने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अफसरों को आदेश दिया है कि वह उनके क्षेत्र में विकासात्मक कार्य न करें। कांग्रेस विधायक ने कहा कि वह राज्य सरकार के भ्रष्ट कृत्यों के सबूत एकत्रित कर रहे हैं।

  • undefined

    News14, Jan 2020, 8:19 PM

    टिकट कटते ही आप विधायक हुआ बागी, कहा बेचा गया टिकट

    बदरपुर से पार्टी के विधायक एनडी शर्मा ने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने टिकट को बेचा है। वहीं पार्टी ने आज देर शाम दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया। पार्टी ने अपने मौजूदा 15 विधायकों का टिकट काटा है और जबकि 46 विधायकों पर फिर से दांव खेला है। 

  • undefined

    News5, Jan 2020, 7:54 AM

    क्या महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार में थमेगी बगावत

    महाराष्ट्र में एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना की गठबंधन सरकार को बने हुए महज एक महीने ही हुआ है। लेकिन तीनों दलों के विधायक बागी बन गए हैं। हालांकि सरकार बनने के बाद ठाकरे सरकार ने बड़ी मशक्कत के साथ एक महीने बाद कैबिनेट विस्तार किया गया। लेकिन ये विस्तार पार्टी के लिए ही मुसीबत बनता जा रहा है। पहले कांग्रेस के विधायक संग्राम थाप्टे के समर्थकों ने उन्हें मंत्री न बनाए जाने के बाद पार्षद के पदों से इस्तीफा दिया।

  • Maharashtra: Congress angry before cabinet expansion kps

    News31, Dec 2019, 8:59 AM

    ठाकरे कैबिनेट विस्तार के बाद कांग्रेस में बगावत, कई विधायकों ने खटखटाया आलाकमान का दरवाजा

    कांग्रेस के पुणे जिले के भोर विधानसभा क्षेत्र से विधायक संग्राम थोप्टे को उद्धव ठाकरे मंत्रिमंडल विस्तार में जगह नहीं मिलने के कारण पार्टी से बगावत कर दी है। थोप्टे के समर्थकों ने कांग्रेस कार्यालय पर प्रदर्शन कर विरोध जताया। थोप्टे के समर्थन में पुणे के कांग्रेस के सभी 20 पार्षदों ने इस्तीफा दिया है। हालांकि अभी तक थोप्टे ने इस्तीफा नहीं दिया है।

  • Jyotiraditya Scindia

    News13, Dec 2019, 11:02 AM

    चार तथ्यों से समझे, कैसे ‘बागी’सिंधिया शब्दों के बाण से कर रहे हैं ‘शहीद’ होने की तैयारी

    मध्य प्रदेश की राजनीति में सिंधिया परिवार की धमक है। पिछली तीन पीढ़ीयों से इस परिवार का दखल है। देश की सत्ता पर काबिज दोनों राजनैतिक दल कांग्रेस और भाजपा में इस परिवार के सदस्य है। लेकिन तीसरी पीढ़ी के ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के दिग्गज नेता माने जाते हैं। लेकिन वह पिछले एक साल से पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं। सिंधिया को राहुल गांधी का करीबी माना जाता है।