Rebel  

(Search results - 69)
  • undefined

    News30, Jan 2020, 7:26 AM IST

    बागियों को पार्टी से बाहर करने के बाद नीतीश कुमार ने लिया एक और बड़ा फैसला, जानें क्या है मामला

    नीतीश कुमार के प्रशांत किशोर और पवन वर्मा को पार्टी से बाहर निकालने के बाद ये रैली काफी अहम है। क्योंकि ये दोनों नेता दिल्ली में भाजपा के साथ दो सीटों पर गठबंधन को लेकर नीतीश कुमार पर ही सवाल उठा रहे थे। 

  • undefined

    News23, Jan 2020, 11:16 AM IST

    सीएए पर बागियों को नीतीश की दो टूक जिसे जाना है तो जाएं, पीके को भी मिली नसीहत

    पवन वर्मा नागरिकता कानून को लेकर नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ था। वह पार्टी के महासचिव हैं। पवन वर्मा ने नागरिकता कानून को लेकर पार्टी नेतृत्व पर ही सवाल उठाए थे। हालांकि नीतीश कुमार ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। इसके बाद जब दिल्ली में भाजपा ने जदयू के लिए दो सीटें छोड़ी तो पवन वर्मा एक बार फिर नीतीश कुमार के खिलाफ बयान देने लगे।

  • মনোনয়ন জমা দিলেন অরবিন্দ কেজরিওয়াল

    News22, Jan 2020, 3:27 PM IST

    सात 'बागी', जो दिल्ली में बढ़ाएंगे आप की मुश्किलें

    फिलहाल आम आदमी पार्टी के लिए इस बार दिल्ली फतह करना आसान नहीं है। भाजपा और कांग्रेस भी मजबूती से लड़ है। लेकिन सत्ताधारी आप को भाजपा और कांग्रेस के साथ ही अपने बागियों से भी जूझना पड़ रहा है। जो पार्टी के विजय पथ को रोक सकते हैं। विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने 16 विधायकों के टिकट काट दिए थे।

  • dhanavelu

    News15, Jan 2020, 7:31 AM IST

    इस कांग्रेस शासित राज्य में विधायक हुआ बागी, सीएम के खिलाफ खोला मोर्चा

     धनावेलु ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री उनके क्षेत्र के विकास में अड़गा लगा रहे हैं। वहीं उन्होंने सीएम पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का  भी आरोप लगाया है।  विधायक ने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अफसरों को आदेश दिया है कि वह उनके क्षेत्र में विकासात्मक कार्य न करें। कांग्रेस विधायक ने कहा कि वह राज्य सरकार के भ्रष्ट कृत्यों के सबूत एकत्रित कर रहे हैं।

  • undefined

    News14, Jan 2020, 8:19 PM IST

    टिकट कटते ही आप विधायक हुआ बागी, कहा बेचा गया टिकट

    बदरपुर से पार्टी के विधायक एनडी शर्मा ने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने टिकट को बेचा है। वहीं पार्टी ने आज देर शाम दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया। पार्टी ने अपने मौजूदा 15 विधायकों का टिकट काटा है और जबकि 46 विधायकों पर फिर से दांव खेला है। 

  • undefined

    News5, Jan 2020, 7:54 AM IST

    क्या महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार में थमेगी बगावत

    महाराष्ट्र में एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना की गठबंधन सरकार को बने हुए महज एक महीने ही हुआ है। लेकिन तीनों दलों के विधायक बागी बन गए हैं। हालांकि सरकार बनने के बाद ठाकरे सरकार ने बड़ी मशक्कत के साथ एक महीने बाद कैबिनेट विस्तार किया गया। लेकिन ये विस्तार पार्टी के लिए ही मुसीबत बनता जा रहा है। पहले कांग्रेस के विधायक संग्राम थाप्टे के समर्थकों ने उन्हें मंत्री न बनाए जाने के बाद पार्षद के पदों से इस्तीफा दिया।

  • Maharashtra: Congress angry before cabinet expansion kps

    News31, Dec 2019, 8:59 AM IST

    ठाकरे कैबिनेट विस्तार के बाद कांग्रेस में बगावत, कई विधायकों ने खटखटाया आलाकमान का दरवाजा

    कांग्रेस के पुणे जिले के भोर विधानसभा क्षेत्र से विधायक संग्राम थोप्टे को उद्धव ठाकरे मंत्रिमंडल विस्तार में जगह नहीं मिलने के कारण पार्टी से बगावत कर दी है। थोप्टे के समर्थकों ने कांग्रेस कार्यालय पर प्रदर्शन कर विरोध जताया। थोप्टे के समर्थन में पुणे के कांग्रेस के सभी 20 पार्षदों ने इस्तीफा दिया है। हालांकि अभी तक थोप्टे ने इस्तीफा नहीं दिया है।

  • Jyotiraditya Scindia

    News13, Dec 2019, 11:02 AM IST

    चार तथ्यों से समझे, कैसे ‘बागी’सिंधिया शब्दों के बाण से कर रहे हैं ‘शहीद’ होने की तैयारी

    मध्य प्रदेश की राजनीति में सिंधिया परिवार की धमक है। पिछली तीन पीढ़ीयों से इस परिवार का दखल है। देश की सत्ता पर काबिज दोनों राजनैतिक दल कांग्रेस और भाजपा में इस परिवार के सदस्य है। लेकिन तीसरी पीढ़ी के ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के दिग्गज नेता माने जाते हैं। लेकिन वह पिछले एक साल से पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं। सिंधिया को राहुल गांधी का करीबी माना जाता है। 

  • pankaja munde

    News12, Dec 2019, 6:47 PM IST

    पंकजा मुंडे का दावा नहीं छोड़ रही हैं पार्टी, लेकिन रैली से गायब रहे भाजपा के झंडे

    विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद पार्टी से नाराज चल रही पकंजा ने पार्टी के कार्यक्रमों से दूरी बना कर रखी है। वह पिछले दिनों हुए राज्य में हुए सियासी ड्रामे से भी दूर रही। असल में पंकजा को उनके चचेरे भाई धनंजय मुंडे ने चुनाव में शिकस्त दी है। 

  • undefined

    News12, Dec 2019, 6:47 AM IST

    सिटीजन बिल पर सिंधिया बने फिर कांग्रेस के ‘बागी’, जानें क्या होगा सोनिया का अगला कदम

    सिंधिया के समर्थक उन्हें प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने की वकालत कर रहे हैं। लेकिन कांग्रेस नेतृत्व ने इस पद का जिम्मा कमलनाथ को दिया है। वह राज्य के सीएम भी हैं। पिछले दिनों कमलनाथ समर्थक मंत्रियों ने लगातार उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाने के बयान दिए। अब एक बार फिर सिंधिया कांग्रेस के खिलाफ बगावती तेवर अपनाए हुए हैं। सिंधिया ने नागरिकता संशोधन विधेयक पर सरकार का समर्थन किया है।

  • Modi govt try to sale  railway dept

    News5, Dec 2019, 10:39 AM IST

    बगावत और विरोध के बीच प्रियंका करेंगी संगठन को मजबूत

    माना जा रहा है कि जिन जिलों में अभी तक संगठन के पदाधिकारी की घोषणा नहीं हुई हैं। उन पर प्रियंका अपनी मुहर लगा सकती है। पिछले दिनों प्रियंका के  कुछ पदाकारियों को पार्टी संगठन में कमान सौंपने के बाद दस बड़े नेताओं ने सोनिया गांधी से शिकायत की थी। इन नेताओं का कहना था कि वह कई सालों से पार्टी की सेवा की है। उसके बाद सगंठन में उन्हें जगह नहीं मिली है और कम अनुभवी नेताओं को संगठन में जगह दी गई है।

  • चुनावी दंगल में आमने सामने भाई-बहन-    राज्य में सबसे दिलचस्प और हाई वोल्टेज मुकाबला परली विधानसभा में देखने को मिल रहा है। भाई-बहन के बीच में होनेवाली इस लड़ाई की ओर पूरे राज्य का ध्यान है। यहां भाजपा के दिग्गज नेता रहे स्वर्गीय गोपीनाथ मुंडे की बेटी और मंत्री पंकजा मुंडे (बीजेपी) और चचेरे भाई धनंजय मुंडे (राकांपा) के बीच यह लड़ाई काफी रोचक है।

    News2, Dec 2019, 1:13 PM IST

    पंकजा ने सोशल मीडिया के बायो प्रोफाइल से हटाया भाजपा, बगावत की अटकलें तेज

    विधानसभा चुनाव हारने के बाद पंकजा मुडें सार्वजनिक मंचों से गायब है। पंकजा को उनके चचेरे भाई और एनसीपी के विधान मंडल के नेता धंनजय मुंडे ने विधानसभा चुनाव में शिकस्त दी है। मुंडे को एनसीपी के दिग्गज नेता माना जाता है। वहीं पंकजा पिछली फडणवीस सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुकी हैं। किसी दौर में पकंजा को राज्य में सीएम की दौड़ में आगे माना जाता था। लेकिन इस बार चुनाव में मिली हार के लिए वह पार्टी के भीतर गुटबाजी को  अहम कारण मान रही हैं।

  • Pakistan's Prime Minister Imran Khan can implement emergency in the country

    News2, Dec 2019, 11:19 AM IST

    पाकिस्तान में सेना के कमांडरों ने की बाजवा के खिलाफ की बगावत!

    असल में पिछले हफ्ते ही सुप्रीम कोर्ट ने बाजवा को छह महीने की सेवा विस्तार पर अपनी मुहर लगाई थी। जबकि इमरान खान सरकार ने बाजवा को तीन साल का सेवा विस्तार दिया था। इमरान खान सरकार के खिलाफ सेना में आवाज तो उठ रही थी लेकिन डर के कारण कोई मुंह नहीं खोल रहा था। बाजवा 29 नवंबर को  रिटायर हो रहे थे और इसके कुछ दिन ही पहले सुप्रीम कोर्ट ने छह महीने के विस्तार पर अपनी मंजूरी थी। 

  • undefined

    News1, Dec 2019, 7:28 PM IST

    सरकार जाने के बाद महाराष्ट्र भाजपा में होने वाली है बगावत, कुछ यूं मिल रहे हैं संकेत

    राज्य में भाजपा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। राज्य में शिवसेना ने भाजपा के साथ गठबंधन खत्म कर कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बनाई है। वहीं राज्य में भाजपा द्वारा अजित पवार के साथ जाने के खिलाफ भी एक वर्ग खुलकर विरोध कर रहा है। पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एकनाथ खड़से ने अजित पवार के साथ हाथ मिलाने के लिए पूर्व सीएम देवेन्द्र फडणवीस की जमकर आलोचना की। खड़से को पार्टी ने विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं दिया।

  • Eknath Khadse

    News28, Nov 2019, 9:42 AM IST

    सत्ता जाने के बाद अब महाराष्ट्र में अलग थलग पड़ने लगे हैं फडणवीस

    हालांकि इसकी संभावना पहले से ही थी कि राज्य में अब फडणनीस के खिलाफ आवाज उठेंगी और आज ही एकनाथ खड़से ने इसकी शुरूआत कर दी है। खड़से को फडणवीस का विरोधी माना जाता है और वह भाजपा के राज्य ईकाई के अध्यक्ष भी रह चुके हैं और देवेन्द्र फडणवीस सरकार में राजस्व मंत्री थी। लेकिन उनके विभाग में हुए घोटाले के कारण उन्हें कैबिनेट मंत्री के पद से हटा दिया गया था। राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया था।