Rebel Mla  

(Search results - 17)
  • undefined

    NewsSep 1, 2020, 10:45 AM IST

    पूर्व बागी विधायकों की शिकायतों में गहलोत की 'खुफिया 'नजर

    राजस्थान कांग्रेस में चला सियासी घमासान फिलहाल  शांत हो गया है। लेकिन पूर्व बागी विधायकों में नाराजगी अभी भी देखी जा रही है। रविवार को राज्य में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राज्य प्रभारी अजय माकन के सम्मान में भोज का आयोजन किया, जिसमें पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी पहुंचे।

  • sonia kamalnath scindia

    NewsMar 5, 2020, 6:15 AM IST

    कौन बनेगा मध्य प्रदेश में कांग्रेस का 'विभीषण'

    फिलहाल कांग्रेस की मुश्किलें मध्य प्रदेश को लेकर बढ़ गई है। क्योंकि पिछले एक साल के दौरान कई विधायकों में नाराजगी देखने को मिली। लेकिन कमलनाथ ने जैसे तैसे उनकी नाराजगी को कम कर दिया था। हालांकि पिछले साल भी कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि भाजपा राज्य सरकार को अस्थिर कर रही है। 

  • Ramesh Kumar slams MLAs NEWSABLE

    NewsJul 28, 2019, 12:35 PM IST

    येदियुरप्पा के बहुमत सिद्ध करने से पहले विधानसभा अध्यक्ष ने खेला दांव, 14 बागी विधायक अयोग्य घोषित

    राज्य में भाजपा ने नई सरकार का गठन किया है और वरिष्ठ नेता येदियुरप्पा को राज्य की कमान सौंपी है। येदियुरप्पा ने राज्य के 21वें मुख्यमंत्री की शपथ ली है। राज्य की विधानसभा में भाजपा के पास 105 विधायकों का समर्थन है। जबकि कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन के पास 99  विधायकों का समर्थन है। तीन दिन पहले ही विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार ने तीन विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया था।

  • HD kumarswamy ignoring governor order to trustvote in assembly

    NewsJul 23, 2019, 11:52 AM IST

    कर्नाटक का सियासी ‘नाटक’: दिल्‍ली पहुंचे बागी विधायक, उधर स्पीकर बोले आज ही होगी वोटिंग

    विधानसभा अध्यक्ष ने राज्य की कुमारस्वामी सरकार से हर हाल में आज शाम 6 बजे तक बहुमत साबित करने के लिए कहा है। फिलहाल इस बीच खबर आ रही है कि 15 बागी विधायक मुंबई से दिल्ली पहुंच गए हैं। बागी विधायक, सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका करने के लिए दिल्‍ली लाए गए हैं। इन्हें दिल्‍ली में किसी गुप्‍त स्‍थान पर रखा गया है।

  • Kumaraswamy government presented trust vote in assembly, this is the magic figure for formation of government

    NewsJul 18, 2019, 12:15 PM IST

    कुमारस्वामी सरकार ने सदन में पेश किया विश्वासमत, ये है सरकार बनाने का जादुई गणित

    कर्नाटक में चल रहे सियासी संकट के बीच राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सदन में विश्वासमत पेश कर दिया है। हालांकि अभी तक बागी विधायक मुंबई में ही हैं और ऐसा माना जा रहा है कि संख्याबल न होने के कारण कुमारस्वामी सरकार आज गिर जाएगी।

  • Supreme court will take decision today on Rebel MLA of congress and JDS

    NewsJul 17, 2019, 8:55 AM IST

    कर्नाटक के बागी विधायकों पर सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला आज

    राज्य में चल रह सियासी संकट के बीज सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला आएगा। इससे राज्य की सियासत का समीकरण बदलने की उम्मीद है। राज्य में कांग्रेस और जेडीएस के 15 विधायकों ने अपना इस्तीफा दे दिया था, लेकिन इसे विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकार नहीं किया। इसी सिलसिले में 10 विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

  • supreme court reserved decision on rebel MLA petition, tomorrow will give order

    NewsJul 16, 2019, 5:58 PM IST

    कर्नाटक के बागी विधायकों की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी, कल सुनाया जाएगा फैसला

    आज सुप्रीम कोर्ट में स्पीकर और बागी विधायकों की याचिकाओं पर सुनवाई पूरी हो गयी है और ये फैसला कल सुबह तक के लिए सुरक्षित कर रखा गया है और सुप्रीम कोर्ट कल इस मामले में अपना फैसला सुनाएगा। 

  • Congress rebel MLA Roshan baig arrested in bangalore airport in IMA scam

    NewsJul 16, 2019, 9:39 AM IST

    कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार ने बागी विधायकों पर बनाया दबाव, विधायक रोशन बेग हिरासत में

    रोशन बेग को एसआईटी ने बेंगलुरु एयरपोर्ट से अपनी हिरासत लिया है। वह बागी विधायकों से मिलने के लिए मुंबई जा रहे थे। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि वह पुणे जा रहे थे। फिलहाल ऐसा माना जा रहा है कि राज्य सरकार  ने बागी विधायकों पर दबाव बनाने के लिए बेग को गिरफ्तार किया है। 

  • Supreme court will hear rebel MLA petition today

    NewsJul 16, 2019, 8:49 AM IST

    कर्नाटक के 15 बागी विधायकों पर आज सुप्रीम कोर्ट करेगा फैसला

    असल में पिछले हफ्ते सुप्रीम कोर्ट ने यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया था। कोर्ट ने साफ किया कि फिलहाल विधायकों के इस्तीफे पर न फैसला लिया जाएगा, न विधायकों को सदस्यता अयोग्य ठहराया जाएगा। जिसके कारण कुमारस्वामी सरकार की मुश्किलें बढ़ गयी थी।

  • Kumaraswamy government agree for floor test on 18 July, supreme court will take decision on rebel MLA tomorrow

    NewsJul 15, 2019, 4:43 PM IST

    कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परीक्षण 18 जुलाई को, कल होगा विधायकों के इस्तीफों पर फैसला

    हालांकि इसी बीच सबकी नजर कल के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर लगी है। जिसमें दस विधायकों के इस्तीफे पर फैसला होना है। फिलहाल कुमारस्वामी सरकार पर सियासी संकट का पटाक्षेप 18 जुलाई को विधानसभा में हो सकता है। क्योंकि इसी दिन कुमारस्वामी सरकार के व‍िश्‍वासमत पर व‍िधानसभा में चर्चा होगी। सरकार को अभी सरकार बनाने के लिए कितने विधायकों की जरूरत होगी ये मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद होगा। 

  • Congress-JDS MLA ready to over turn, relief of Kumaraswamy due to a rebel MLA

    NewsJul 13, 2019, 2:40 PM IST

    कर्नाटक' में पलटी मारने को तैयार कांग्रेस-जेडीएस के बागी विधायक, राहत में कुमारस्वामी

    कर्नाटक में पिछले एक सप्ताह से राज्य की कांग्रेस और जेडीए सरकार पर सियासी संकट गहराया हुआ है। लेकिन आज एचडी कुमारस्वामी सरकार को इस मामले में थोड़ी राहत मिली है। क्योंकि कांग्रेस के नेता शिवकुमार ने बागी विधायक नागराज से मुलाकात की। जिसके बाद नागराज ने कहा कि वह कांग्रेस में वापस लौटने को तैयार हैं। शिवकुमार को राज्य में कांग्रेस का संकटमोचक माना जाता है।

  • Karnataka assembly speaker got four days to decide rebel MLA resignation

    NewsJul 12, 2019, 6:16 PM IST

    कर्नाटक का सियासी संकट: बागी विधायकों के इस्तीफे पर फैसला टला, कुमारस्वामी बहुमत साबित करने को तैयार

    राज्य की कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन को अपने विधायकों को मैनेज करने के लिए मंगलवार तक का समय मिल गया है। क्योंकि विधानसभा अध्यक्ष का कहना था कि विधायकों के इस्तीफों का परीक्षण करने के लिए उन्हें समय की जरूरत है। जिसको सुप्रीम कोर्ट ने मान लिया है। हालांकि आज से ही विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो गया है। 

  • Rebel MLA reached in assembly to deliver his resignation in bangalore

    NewsJul 11, 2019, 7:02 PM IST

    विधानसभा अध्यक्ष से मिलने पहुंचे कांग्रेस-जेडीएस के बागी विधायक, फिर देंगे इस्तीफा

    कांग्रेस और जेडीएस के बागी विधायक विधानसभा अध्यक्ष से मिलने के लिए पहुंचे हैं जहां वह उन्हें अपने इस्तीफे सौंपेगे। फिलहाल राज्य की कुमारस्वामी सरकार अल्पमत में आ गयी है और विधानसभा अध्यक्ष उन्हें कभी भी अपना बहुमत साबित करने का आदेश दे सकते हैं। आज ही दोपहर में बागी विधायक मुंबई से बेंगलुरू पहुंचे। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने राज्य के डीजीपी को सभी विधायकों को सुरक्षा देने का आदेश दिया था।

  • One congress rebel MLA ST somashekar return in Bangalore, said he has resigned from assembly not from congress

    NewsJul 11, 2019, 7:30 AM IST

    कांग्रेस का एक बागी विधायक लौटा बेंगलुरु, कहा इस्तीफा दिया है पार्टी नहीं छोड़ी

    फिलहाल कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन पर खतरा गहराया हुआ है। कल ही दो विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया था। मुख्यमंत्री कुमारस्वामी सरकार बचाने को हर तरह के जतन कर रहे हैं। लेकिन बागी विधायकों को मनाने में अभी तक विफल रहे हैं। राज्य में अभी तक 16 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। इसके साथ ही दो निर्दलीय विधायकों ने सरकार से समर्थन वापस ले लिया है।

  • Karnataka Congress leader shivkumar reached at Mumbai to talk rebel MLA

    NewsJul 10, 2019, 9:09 AM IST

    बागी विधायकों को मनाने मुंबई पहुंचे शिवकुमार, मिलने से किया मना

    डीके शिवकुमार बागी विधायकों को मनाने के लिए मिलने मुंबई स्थित  होटल पहुंचे। हालांकि अभी तक विधायकों की तरफ से बातचीत को नकार दिया गया है। फिलहाल विधायकों से मिलने को लेकर गतिरोध जारी है। क्योंकि विधायकों ने पहले से साफ कर दिया है कि वह कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी और वरिष्ठ कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार नहीं मिलना चाहते हैं।