Red  

(Search results - 123)
  • undefined

    News21, Oct 2020, 9:20 AM

    दिल्ली में अब चलेंगी हाइड्रोजन मिक्स सीएनजी बसें, प्रदूषण होगा कम

    असल में दिल्ली और एनसीआर में सर्दियों के शुरू होते ही हवा में फिर से सांस लेना दूभर होने लगा है। क्योंकि प्रदूषण अपने उच्चतम स्तर तक पहुंच जाता है। प्रदूषण फैलने में वाहनों से निकलने वाले धुंए की हिस्सेदारी काफी ज्यादा है.

  • air pollution general

    News6, Oct 2020, 10:33 AM

    प्रदूषण के खिलाफ दिल्ली सरकार की जंग है जारी, ग्रीन एप और वार रूम से कम होगा प्रदूषण

    दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने प्रदूषण पर काबू पाने के लिए ‘ग्रीन दिल्ली’ एप विकसित कर रही है और अक्टूबर के महीने में बनकर तैयार हो जाएगा। इस एप के माध्यम से आम लोग प्रदूषण संबंधी शिकायत दर्ज करा सकेंगे।

  • <p><strong>अटल टनलः</strong> रोहतांग में अटल टनल की लंबाई 9.02 किमी है। इसे बनाने में 10 साल का वक्त लगा। मनाली और लेह के बीच की दूरी 46 किलोमीटर कम हो जाएगी और चार घंटे की बचत होगी। इसका नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा गया है।</p>

    News3, Oct 2020, 2:49 PM

    अटल टनल बाधा दूर करने में लगे 1400 दिन ज्यादा, कम हो गई मनाली से स्पीति की दूरी

    टनल की बाधा को दूर करने के लिए भारत को दुनिया के शीर्ष विशेषज्ञों और सर्वश्रेष्ठ तकनीक का सहारा लेना पड़ा और आखिरकार देश के इंजीनियर अपने कार्य में सफल हुए। अगर टनल को बनाने में बाधाएं सामने न आती तो  देश के बहादुर इंजीनियर इसे महज छह साल में बना देते। दुनिया की सबसे लंबी टनल का उद्घाटन आज पीएम नरेन्द्र मोदी ने किया।

  • <p>భవిష్యత్తులో ఈ అంశాలు రాజకీయంగా ఎలా ప్లే అవుట్ అనేది చాలా జాగ్రత్తుగా గమనించాల్సి ఉంటుంది. ఈ సిబిఐ విచారణల డిమాండ్ ఇక్కడితో ఆగుతుందా, లేదా ఇదే రోజు వారి తతంగంగా&nbsp;మారి అధికార పక్షాన్ని ఇబ్బంది పెడుతుందా చూడాలి.&nbsp;</p>

    News15, Sep 2020, 11:00 AM

    ऐसे तो आंध्र प्रदेश में जगन का हो जाएगा एकछत्र राज

    असल में राज्य में जगन मोहन सरकार के पास विधान परिषद में बहुमत नहीं है। लिहाजा किसी बिल को पारित करने में राज्य सरकार को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। राज्य की विधानपरिषद में चंद्रबाबू नायडू की अगुवाई वाली तेलगू देशम पार्टी का बहुमत है। 

  • <p>গত প্রায় একমাস ধরে রাজস্থান কংগ্রেসে নাটক চলেছে। গেহলট-কে মুখ্যমন্ত্রীর পদ থেকে সরানোর দাবিতে সোচ্চার হয়ে বেশ কিছু বিধায়ককে সঙ্গে নিয়ে কংগ্রেস নেতৃত্বের বিরুদ্ধে প্রায় বিদ্রোহ ঘোষণা করেছিলেন শচীন পাইলট। তাঁকে উপমুখ্যমন্ত্রীর পদ থেকে সরিয়ে দেওয়া হয়। দল থেকেও বহিষ্কৃত হন।</p>

<p>&nbsp;</p>

    News10, Sep 2020, 6:51 PM

    कम नहीं हो रही हैं गहलोत और पायलट गुट के बीच दूरियां, माकन कर रहे सीएम गुट को सपोर्ट

    फिलहाल अजमेर में पार्टी के प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने नेताओं के साथ बैठक की।  माकन राज्य में कांग्रेस के नेताओं की शिकायत को सुनने गए थे। लेकिन उनके साथ गहलोत गुट के नेता मौजूद थे। जिसके बाद पायलट समर्थक नारेबाजी की। 

  • <p>पीएम मोदी लगातार सातवीं बार लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फरहराने वाले देश के चौथे प्रधानमंत्री और पहले गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री बन गए हैं।</p>

    News15, Aug 2020, 8:18 AM

    लाल किले से पीएम मोदी बोले, कोरोना संकटकाल में पीपीई किट, मास्क और वेंटिलेटर बनाने में आत्मनिर्भर बना भारत

    लाल किले से पीएम मोदी ने कहा कि भारत आत्मनिर्भर के सपने को चरितार्थ करके रहेगा और इस बात की मुझे उम्मीद है। उन्होंने कहा कि मुझे देश की प्रतिभा, सामर्थ्य, युवाओं, मातृ-शक्तियों पर भरोसा है। इतिहास गवाह है कि जब देश ठान लेता है तो वह उसे करके रहता है। उन्होंने कहा कि सिर्फ कुछ महीना पहले तक कोरोना संकटकाल में भारत एन-95, पीपीई किट, वेंटिलेटर आयात करता था। 

  • <p>pm modi</p>

    News15, Aug 2020, 7:58 AM

    लाल किले की प्राचीर से आज सातवीं बार देश को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

    देश में आज आजादी का पर्व है और पूरा देश हर्सोउल्लास में डूबा हुआ है। कोरोना संकट को देखते हुए इस पार स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में ज्यादा लोग हिस्सा नहीं लेंगे और कोरोना के लिए जारी सभी नियमों को पालन किया जा जाएगा। वहीं  प्रधानमंत्री लाल किले की प्राचीर पर जायेंगे जहां रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीडीएस जनरल बिपिन रावत और तीनों सेनाओं के प्रमुख उनका स्वागत करेंगे और यहां से वह ध्वजारोहण के लिए प्रस्थान करेंगे।

  • undefined

    News14, Aug 2020, 1:25 PM

    ये हैं सबूत, कांग्रेस में ही नहीं बल्कि विधानसभा में भी गहलोत ने कम कर दी पायलट की हैसियत

    राज्य में चले सियासी संकट के बाद हालांकि राज्य में कांग्रेस के बागियों ने पार्टी में वापसी कर ली है। लेकिन इस पूरे प्रकरण में सबसे ज्यादा नुकसान में कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट रहे हैं। 

  • <p>ഡോക്ടര്‍മാര്‍ക്കുള്‍പ്പടെ രോഗം സ്ഥിരീകരിക്കുന്ന അവസ്ഥയില്‍ മെഡിക്കല്‍ കോളേജ് ആശുപത്രികളിലെ അടക്കം പല ചികിത്സ വിഭാഗങ്ങളും അടയ്ക്കുകയാണ്. ആരോഗ്യ പ്രവര്‍ത്തകരിലെ രോഗബാധ, കൊവിഡ്-കൊവിഡ് ഇതര ചികിത്സകളെ സാരമായി ബാധിക്കുന്നുണ്ട്.&nbsp;</p>

    News28, Jul 2020, 6:53 PM

    खुशखबरी: दिल्ली के बाद अब मुंबई से मिली राहत, तीन महीने में पहली बार कम आए कोरोना केस

    मुंबई में सोमवार को 8776 लोगों की जांच की थी जो अब तक का उच्चतम है। वहीं शहर में इन जांचों में से 700 मामले कोरोना पॉजिटिव निकले।  जानकारी के मुताबिक मुंबई में 26 जुलाई तक 4,85,563 कोरोना जांच की जा चुकी हैं और जनसंख्या के आधार पर प्रति दस लाख में 37,329 लोगों की कोरोना जांच हुई है।

  • <p>cherry tomato&nbsp;</p>

    News11, Jul 2020, 1:57 PM

    लाल हुआ टमाटर, फिलहाल राहत की उम्मीद कम

     देश की राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में खुदरा भाव 80 रुपये प्रति किलो हो गया है। लिहाजा घरों में सब्जियों से टमाटर गायब होने लगा है।

  • undefined

    News11, Jun 2020, 8:22 AM

    जानें किस राज्य में सरकार दे रही है 10 हजार रुपये कैश

    कोरोना संकटकाल में विभिन्न राजनैतिक दल केन्द्र सरकार से गरीबों के खातों में नगद कैश ट्रांसफर करने की मांग कर चुके हैं। सोनिया गांधी और राहुल गांधी लगातार केन्द्र सरकार ने इसकी मांग कर रहे हैं वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम भी इसके लिए मांग कर चुकी हैं। वहीं रेड्डी के इस फैसले के बाद अन्य राज्य सरकारों पर भी इसका दबाव बन गया है। 

  • <p>तूफान के वक्त कोलकाता में इस तरह दिन में ही&nbsp;अंधेरा छा गया।</p>

    News1, Jun 2020, 12:11 PM

    अरब सागर में चक्रवाती तूफान, महाराष्ट्र और गुजरात में रेड अलर्ट

    आईएमडी के साइक्लोन वार्निंग डिवीजन ने कहा, "कम दबाव वर्तमान में पूर्व-मध्य अरब सागर और लक्षद्वीप द्वीप समूह पर है। अगले 24 घंटों में चक्रवाती तूफान होने की संभावना है। लिहाजा मछुआरे समुद्र की तरफ रूख न करें। चक्रवात का कम दबाव अरब सागर में बन रहा है और इसके बाद ये चक्रवाती तूफान में विकसित हो सकता है। 

  • <p>imran khan</p>

    News30, May 2020, 6:11 PM

    जानें दुनिया में नियाजी की कम हुई ताकत, क्या इसमें भी है मोदी फैक्टर

    दुनियाभर में पाकिस्तान के मददगार के तौर पर पहचाने जाने वाले महाथिर अब अपने ही देश में सत्ता से बेदखल हो चुके हैं। जो इमरान खान के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। महाथिर अंतरराष्ट्रीय मंचों पर पाकिस्तान के भारत विरोधी एजेंडे को आगे बढ़ाते थे। दुनियाभर के मुस्लिम देशों ने भी पाकिस्तान को कभी तवज्जो नहीं दी।

  • <p>bhagat Singh koshiyari<br />
&nbsp;</p>

    News25, May 2020, 8:39 AM

    कोश्यारी करेंगे उद्धव की ताकत कम, जानें क्या रखा प्रस्ताव

    महाराष्ट्र में राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच रिश्तों में टकराव देखा जा रहा है।  पिछले दिनों ही राज्यपाल की बुलाई गई बैठक से मुख्यमंत्री ने किनारा कर लिया था। हालांकि इसके दो दिन बाद शिवसेना के सांसद संजय राउत ने राज्यपाल से मुलाकात कर रिश्तों में नरमी लाने की कोशिश की और राज्यपाल को उद्धव ठाकरे के पिता तुल्य बताया। 

  • heat wave

    News24, May 2020, 6:48 PM

    मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, आसमान से बरसेगी आग

    विभाग ने पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए ऑरेंज चेतावनी जारी कै है। वहीं विभाग का कहना कि देश के उत्तरी राज्यों में गर्मी में तेजी से इजाफा हुआ है और आने वाले दिनों में इन हिस्सों में लू चल सकती है। इसके साथ ही अगले 2-3 दिनों में कुछ हिस्सों में तापमान 47 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है। शनिवार को राजस्थान के पिलानी में तापमान 46.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।