Rescue  

(Search results - 25)
  • Benjamin Netanyahu

    NewsMar 5, 2020, 6:05 AM IST

    कोरोना से बचाव को लेकर नेतन्याहू ने की भारत की तारीफ, बोले करें नमस्ते

    अभी तक भारत में किसी भी रोगी की मौत कोरोना वायरस से नहीं हुई है। वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित जिन रोगियों को अस्पताल में रखा गया था वह वह पूरी तरह से स्वस्थ्य हो गए हैं। वहीं नए रोगियों के लिए कई तरह के जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। ताकि ये अन्य लोगों पर न फैले। 

  • undefined

    NationFeb 19, 2020, 6:23 PM IST

    भारतीय एयरफोर्स आया ऐक्शन में, चीन में फंसे भारतीयों को निकालेगा

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कोरोनावायरस के चलते चीन में फंसे उन भारतीयों के बारे में जिन्हें वहां से लाने के लिए जल्द ही एअर इंडिया का विमान भारत से भेजा जाएगा. चीन के कोरोनावायरस प्रभावित वुहान में फंसे भारतीयों को लेने के लिए 20 फरवरी को वायुसेना का सी-17 ग्लोबमास्टर विमान वुहान जाएगा। न्यूज एजेंसी को सेना से जुड़े सूत्रों ने मंगलवार को जानकारी दी कि इस विमान में कोरोनावायस संक्रमितों के लिए दवाईयां और मेडिकल उपकरण भी होंगे।

  • undefined

    NewsSep 26, 2019, 4:38 PM IST

    पुणे में आसमान से आई मौत की बारिश में 12 लोगों की मौत, 500 लोगों को किया रेस्क्यू

    महाराष्ट्र में मानसून ने तबाही मचाई हुई है। राज्य के कई जिलों में पिछले दिनों बाढ़ के कारण कई लोगों की मौत हुई और अरबों का नुकसान हुआ है। राज्य में सांगली अहमदनगर समेत कई जिलों में बारिश ने कई दिनों तक तांडव किया और राज्य में कई जिले बाढ़ की चपेट में आ गए थे। लोगों को बचाने के लिए सेना की मदद ली गई थी। हालांकि इन जिलों में अब हालत सामान्य हैं। लेकिन अब बारिश का कहर पुणे में दिख रहा है। यहां पर पिछले चौबीस घंटों से लगातार पानी बरस रहा है। जिसके कारण अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है।

  • Train stuck in heavy rain on railway track, navy and NDRF rescued 900 passenger sent save place

    NewsJul 27, 2019, 7:00 PM IST

    मुंबई के पास बदलापुर में नौ सेना और एनडीआरएएफ ने पानी में फंसी ट्रेन से बचाए 900 लोग, 11 घंटे से फंसे थे पानी के बीच

    मुंबई के पास बदलापुर के पास महारालक्ष्मी ट्रेन भीषण बारिश के कारण रास्ते में पानी के बीच फंस गयी थी। रेलवे ट्रक पर कई फीट तक पानी भर गया था और जिसके कारण ट्रेन को रोकना पड़ा। जिसके कारण ट्रेन में मौजूद सभी 900 यात्री फंस गए। इन यात्रियों को निकालने के लिए रेलवे नौ सेना और एनडीआरएफ की मदद ली। जिसके बाद बड़े पैमाने पर बचाव कार्य के बाद सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया। 

  • 14 people have died in Kondhwa in pune wall collapse incident. rescue operation is underway

    NewsJun 29, 2019, 7:58 AM IST

    पुणे में बारिश बनी काल, दीवार ढहने से 15 की मौत

    असल में पुणे के कोंढवा इलाके में एक आवासीय सोसाइटी में निर्माण कार्य चल रहा थ। इस इमारत के बगले में सोसाइटी की जमीन पर कच्चे घर बने हुए थे। जिसमें मजदूर रहते थे। लेकिन रात में आयी जोरदार बारिश में इमारत का एक बड़ा हिस्सा हिस्सा गिर गया, जिससे यह हादसा हुआ। इसमें 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हैं।

  • undefined

    NewsJun 13, 2019, 1:31 PM IST

    एएन-32 विमान की क्रैश साइट पर पहुंचा बचाव दल, कोई जीवित नहीं मिला

    बुधवार को 15 सदस्यों की एक टीम को घटनास्थल के पास हेलीकॉप्टर से एयरड्रॉप किया गया था। इस टीम में सेना, वायुसेना जवान और पर्वतारोही शामिल थे। क्रैश साइट पर पहुंचे बचाव दस्ते की तस्वीरें सामने आई हैं। 

  • after 5 days rescue operation fatehveer die in hospital

    NewsJun 11, 2019, 9:22 AM IST

    मौत से जंग हार गया फतेहवीर, अस्पताल में मौत

    सेना और एनडीआरएफ ने फतेहवीर को बचाने के लिए रेस्कयू आपरेशन शुरू कर दिया था। दो साल के फतेहवीर को बचाने के लिए लोग मंदिर और गुरुद्वारों में प्रार्थना कर रहे थे। लेकिन फतेहवीर जिंदगी की जंग हार गया। आज सुबह उसे बोरवेल से निकाला गया और उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया,  लेकिन वहां इसकी सांसों ने उसका साथ छोड़ दिया और उसकी मौत हो गयी।

  • undefined

    NewsJun 3, 2019, 5:58 PM IST

    नंदा देवी शिखर के पास देखे गए पांच पर्वतारोहियों के शव, 3 अब भी लापता

    ब्रिटेन के मशहूर पर्वतारोही मार्टिन मोरान के नेतृत्व में यह टीम उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में 7434 मीटर ऊंचे नंदा देवी शिखर पर चढ़ाई के दौरान लापता हो गई।

  • undefined

    NewsJun 2, 2019, 5:06 PM IST

    नंदा देवी शिखर पर विश्व प्रसिद्ध पर्वतारोही मार्टिन मोरन समेत 8 लापता

    7,816 मीटर ऊंची नंदा देवी की चोटी पर चढ़ाई करने के लिए 13 मई को मुनस्यारी से निकला था यह दल। बेस कैंप में 25 मई को लौटना था। 
     

  • Fire

    NewsMay 29, 2019, 11:57 AM IST

    सूरत कोचिंग सेंटर आगजनी से नहीं लिया सबक, दिल्ली गर्ल्स होस्टल में लगी आग

    फायर ब्रिगेड के मुताबिक सुबह 3 बजकर 5 मिनट पर दमकल विभाग को फोन किया गया और A1/175 स्थित कावेरी गर्ल्स हॉस्टल में आग लगने की सूचना दी गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियां घटनास्थल के लिए रवाना कर दी गई और 45 मिनट तक जूझने के बाद आग पर काबू करने लिया गया.
     

  • Pawan Hans

    NewsMay 16, 2019, 3:51 PM IST

    लक्ष्यद्वीप में राजीव गांधी की सवारी के लिए इस्तेमाल हुए हेलीकॉप्टर की सेवाएं थमी

    लक्ष्यद्वीप में बीमार लोगों को लाने-लेजाने के लिए बड़े पैमाने पर हो रहा था इस्तेमाल। केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा उपलब्ध कराए गए तीन हेलीकॉप्टर में से कोई भी सेवा में नहीं है। 

  • undefined

    NewsApr 29, 2019, 7:00 PM IST

    ...जब कोस्ट गार्ड ने बचाया लुप्त हो रहे समुद्री जीव का जीवन

    इंडियन कोस्ट गार्ड सिर्फ भारतीय तटों की निगरानी ही नहीं करती, बल्कि समुद्र के हर दुर्लभ और लुप्त हो रहे जीव के जीवन की भी रखवाली करती है। 24 अप्रैल को पाकिस्तान से सटी समुद्री सीमा पर गश्ती के दौरान कोस्ट गार्ड के पोत आईसीजीएस रजिया सुल्तान ने लुप्त हो रहे एक ओलिव रिडले कछुए की जान बचाई। यह कछुआ समुद्र में  एक जाल और कुछ प्लास्टिक कचरे में उलझ गया था। कोस्ट गार्ड के गश्ती पोत ने जैसे ही कछुए को फंसा देखा तुरंत अपने एक बचाव दल को रवाना किया। इस टीम ने कछुए को जाल से छुड़ाया और फिर अरब सागर में छोड़ दिया। 

  • Agra Rescue

    NewsFeb 5, 2019, 6:23 PM IST

    बेटे को मारने की धमकी देकर कराई जाती थी जिस्मफरोशी, बड़ी मुश्किल से भाई ने बचाया

    गर्म गोश्त का धंधा करने वाले दरिंदों ने एक बच्चे को बंधक बनाकर उसकी मां को जिस्मफरोशी के गलीच पेशे में धकेल दिया था। लेकिन महिला के भाई ने अपने जान की बाजी लगाकर अपनी बहन को तलाश किया और पुलिस की मदद से उसे जिस्मफरोशी के जाल से छुड़ाया। 

  • Child was trapped in bore well rescued by administration

    NewsJan 27, 2019, 7:01 PM IST

    बोरवेल में फंसे नन्हे बच्चे को सुरक्षित निकाला गया

    मध्य प्रदेश के सिंगरौली में बोरवेल में फंसे बच्चे को सुरक्षित निकाल लिया गया है। दो साल का मासूम बोरवेल में 70 फीट की गहराई पर फंसा था। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर प्रशासन और राहत टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया था।

  • undefined

    NewsJan 26, 2019, 3:37 PM IST

    गणतंत्र दिवस पर लिखा भाषण नहीं पढ़ पाईं मध्य प्रदेश सरकार की मंत्री, कलेक्टर ने की मदद

    कमलनाथ मंत्रिमंडल के 28 सदस्यों में दो ही महिला मंत्री हैं। इमरती देवी ग्वालियर के डबरा से विधायक हैं और महिला एवं बाल विकास कल्याण मंत्री हैं।