Revolt  

(Search results - 8)
  • <p><strong>पटना (Bihar) ।</strong>&nbsp;राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने खुद पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह की नाराजगी को दूर करने के लिए पहल की है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि रघुवंश बाबू के इस्तीफे को आलाकमान ने खारिज कर दिया है। साथ ही कहा कि रघुवंश प्रसाद हमारी पार्टी के पुराने और विश्वसनीय नेता हैं। उनसे बात होगी तो मामला साफ हो जाएगा। हालांकि रामा सिंह के राजद ज्वाइन करने के सवाल को तेजस्वी ने टाल दिया, लेकिन इतना जरूर कहा कि उनके स्वस्थ होने के बाद उनसे मिलकर नाराजगी को दूर करने का प्रयास किया जाएगा।&nbsp;</p>

    NewsJun 30, 2020, 2:43 PM IST

    बड़े बगावत की आहट से राजद ने की रामा सिंह की नो एंट्रीं

    असल में रामा सिंह को पार्टी में शामिल करना का मकसद राधौपुर सीट पर तेजस्वी यादव की जीत को  सुनिश्चित करना है। तेजस्वी यादव को लगता है कि अगर बिहार में ऐसी स्थिति बनी की राजद सरकार बनाने की स्थिति में हो और वह चुनाव हार जाए तो उनका सियासी वजूद खत्म हो जाएगा।

  • undefined

    NewsDec 27, 2019, 9:44 AM IST

    हरियाणा में भाजपा के साथी दुष्यंत चौटाला का हो रहा विरोध

    हरियाणा में सत्तारूढ़ भाजपा के सहयोगी दुष्यंत चौटाला के लिए परेशानी पैदा होने लगी है। उनकी जननायक जनता पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने अचानक अपनी पार्टी का पद छोड़ दिया है। विधायक राम कुमार गौतम ने दुष्यंत चौटाला की आलोचना की। इस आलोचना के सार्वजनिक होने के बाद बुधवार को उन्होंने पार्टी के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया।

  • दुष्यंत ने बनाई थी नई पार्टी-   दुष्यंत पूर्व उप प्रधानमंत्री और दिग्गज किसान नेता रहे चौधरी देवीलाल के पड़पोते और ओम प्रकाश चौटाला के पोते हैं। परिवार और पार्टी में खींचतान की वजह से अजय चौटाला और उनके दोनों बेटों दुष्यंत चौटाला और दिग्विजय को पार्टी से बाहरनिकाल दिया गया। जिसके बाद दुष्यंत ने खुद को देवीलाल का असली उत्तराधिकारी घोषित करते हुए जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नाम से नया दल बनाया था।

    NewsDec 27, 2019, 7:30 AM IST

    जानें क्यों एक साल पुरानी दुष्यंत चौटाला की पार्टी में हुई बगावत

    दो दिन पहले ही हरियाणा में जेजेपी के विधायक रामकुमार गौतम ने पार्टी से इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया है। गौतम राज्य के दिग्गज नेता माने जाते हैं और वह पहले भाजपा के विधायक हुआ करते थे, लेकिन पार्टी द्वारा टिकट काटे जाने के बाद उन्होंने जेजेपी का दामन थाम लिया और जीतकर विधायक बने।

  • రాబిన్ శర్మ గతంలో ప్రశాంత్ కిషోర్ నేతృత్వంలోని ఐప్యాక్ లో  పనిచేశారు. ప్రస్తుతం ఆయన ఐ ప్యాక్ ను వదిలిపెట్టాడు. అంతేకాదు రాజకీయ పార్టీలకు సర్వే చేసే పనులు చేస్తున్నాడు. దీంతో రాబిన్ శర్మను వ్యూహాకర్తగా నియమించుకోవాలని కూడ కొందరు టీడీపీ నేతలు ప్రతిపాదించినట్టుగా చెబుతున్నారు.

    NewsDec 10, 2019, 1:48 PM IST

    नागरिकता संशोधन बिल नीतीश कुमार से बगावत की तैयारी में हैं पीके

    नागरिकता संशोधन बिल पर सरकार और विपक्ष के बीच सियासी संग्राम थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं नीतीश कुमार की पार्टी और बिहार में भाजपा की सहयोगी जनता दल यू में भी दो फाड़ होते दिखाई दे रहे हैं। जहां पार्टी प्रमुख नीतीश कुमार ने इस बिल का समर्थन किया है। वहीं उनके करीबी कहे जाने वाले और पार्टी के उपाध्यक्ष प्रशांत कुमार ने इसे बड़ी भूल बताया है। 

  • kumaraswamy

    NewsJul 27, 2019, 8:10 AM IST

    कर्नाटक में भाजपा की सरकार बनते ही जेडीएस में बगावत !

    शुक्रवार की शाम को राज्य में बीएस येदियुरप्पा ने चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। हालांकि विपक्षी दलों ने इस शपथ ग्रहण से दूरी बनाकर रखी। लेकिन राज्य में भाजपा की सरकार बनते ही जेडीएस में बगाबत हो गयी है। मंगलवार तक राज्य में जेडीएस की अगुवाई वाली कांग्रेस समर्थित सरकार चल रही थी। कांग्रेस के समर्थन से ही 14 महीने पहले राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी और एचडी कुमारस्वामी को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया गया।

  • kamalnath

    NewsJul 25, 2019, 8:48 AM IST

    मध्य प्रदेश में कमल बने कांग्रेस के 'नाथ', तोड़ दिए भाजपा के दो विधायक

    जानकारी के मुताबिक भाजपा के दो बागी विधायक कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी के घर पहुंचे हैं और वहां उनकी मुलाकात हुई है। हालांकि अभी तक उनकी आगे की रणनीति का पता नहीं चल पाया है। जिसके बाद राज्य का सियासी तापमान तेजी से बढ़ रहा है। अभी तक मीडिया की नजर कर्नाटक पर लगी थी, लेकिन अब मीडिया का फोकस मध्य प्रदेश पर टिक गया है। कमलनाथ ने भाजपा के दो विधायकों को तोड़ कर भाजपा पर ही दांव चल दिया है। जिस तरह से राज्य में सियासी उठापटक के दावे किए जा रहे थे।

  • undefined

    NewsMar 28, 2019, 7:36 PM IST

    आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के खानदान में दोबारा घमासान, तेजप्रताप ने फिर उठाया बगावत का झंडा

    आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के परिवार में रह रहकर वर्चस्व की लड़ाई जोर पकड़ रही है। उनके बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने आज फिर से दो कदम ऐसे उठाए जिससे लालू के परिवार की फूट बाहर आ गई। 

  • Priyanka Gandhi wrote letter to citizen of Uttar Pradesh, what is the significance of letter

    NewsMar 27, 2019, 11:50 AM IST

    प्रियंका ने बदला अपना कार्यक्रम बगावत थामने के लिए पहले जाएंगी अमेठी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में कार्यकर्ताओं की बगावत को देखते हुए प्रियंका गांधी ने अब वहां पर डेरा डालने का फैसला किया है। प्रियंका पहले रायबरेली जा रही थी, लेकिन अमेठी में कल एक कांग्रेस नेता के पार्टी छोड़ने के बाद प्रियंका ने वहां पर जाने का फैसला किया है।