River  

(Search results - 21)
  • News4, Oct 2019, 9:18 AM IST

    बिहार में महानंदा नदी में पलटी नाव, 7 लोगों की मौत 50 लापता

    जानकारी के मुताबिक नाव में सवार लोग पश्चिम बंगाल से एक नौका प्रतियोगिता को देखकर लौट रहे थे और इन लोगों को कटिहार जाना था। हालांकि अभी तक सात लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं राहत कार्य के जरिए 28 लोगों को बचाया गया है। वहीं अभी तक 50 लोग लापता बताए जा रहे हैं। नाव में उसकी क्षमता से ज्यादा लोग सवार थे। जिसके कारण नाव नदी में पटल गई। वहीं नदी में तेज बहाव के कारण लोगों को संभलने का मौका नहीं मिला और वह पानी में बह गए।

  • News24, Sep 2019, 8:10 AM IST

    अब आजम खान पर आई सबसे बड़ी मुसीबत, निकलना नहीं होगा आसान

    इस मामले में एनजीटी में उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने 13 अगस्त, 2019 को एक रिपोर्ट दायर की गई है कि ट्रस्ट ने कोसी नदी के किनारे की भूमि को अवैध रूप से हड़प लिया। हालांकि इस मामले में मुरादाबाद कमीशनर के वहां अपील लंबित है। बोर्ड ने बताया कि इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है और पट्टे को रद करने की कार्यवाही चल रही है। 

  • varanasi ganga

    News17, Sep 2019, 2:51 PM IST

    वाराणसी में गंगा नदी का रौद्र रुप, सड़कों तक चढ़ा बाढ़ का पानी

    भगवान शिव की नगरी काशी में मां गंगा का पानी लगातार चढ़ रहा है। यहां हर रोज 1 सेमी प्रति घण्टे की रफ्तार से जलस्तर बढ़ रहा है, जिसकी वजह से कई सड़कों तक पानी पहुंच चुका है। 
     

  • former finance minister arun jaitley ashes flown to holy river ganga

    News8, Sep 2019, 10:01 PM IST

    भगवान विश्वनाथ के सामने गंगा में प्रवाहित की गईं पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की अस्थियां

    देश के पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की अस्थियां आज बनारस में गंगा नदी में विसर्जित कर दी गईं। इस कार्य के लिए पूरा जेटली परिवार काशी पहुंचा था। 
     

  • Now Pakistan will get water, know what should be the plan of Modi government

    News21, Aug 2019, 7:57 PM IST

    अब पानी को तरसेगा पाकिस्तान और इमरान बोलेंगे पानी-पानी, ये है मोदी सरकार का प्लान

    पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने जाने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। विश्व स्तर पर भारत को बदनाम करने के लिए तरह तरह की हरकतें कर रहा है। जिसको लेकर अब भारत सरकार पाकिस्तान को सख्त संदेश देने की तैयारी में है। हालांकि भारत के साथ व्यापारिक संबंधों को तोड़ने के बाद पाकिस्तान को आर्थिक तौर पर नुकसान हो रहा है। लेकिन अब भारत सरकार पाकिस्तान को पानी के लिए भी तरसाएगी।

  • varanasi ganga

    News18, Aug 2019, 10:42 PM IST

    ये छोरे गंगा किनारे वाले

    वाराणसी में गंगा नदी का जलस्तर बढ़ गया है। लेकिन वहां के स्टंटबाज युवा 30-40 फुट से ज्यादा ऊंचाई से उफनती लहरों में कूद रहे हैं। 
     

  • Delhi's heart is standing at the mouth of flood

    News15, Aug 2019, 7:54 AM IST

    बाढ़ के मुहाने खड़ी है दिलवालों की दिल्ली!

    फिलहाल हरियाणा  के हथनीकुंड बैराज  से 1 लाख 43 हजार क्यूसिक पानी छोड़ा गया है। क्योंकि हरियाणा में यमुना में पानी का स्तर बढ़ रहा है और बाढ़ का खतरा देखते हुए बैराज से पानी छोड़ने का फैसला किया गया और इसका सीधा असर दिल्ली पर पड़ेगा।

  • The woman pray and offer flower then jumped in river

    News1, Aug 2019, 8:59 AM IST

    महिला ने पति से रूकवाई बाइक, नदी में अच्छत, फूल चढ़ाकर लगा दी छलांग

    महिला के पति का कहना है कि उसने पहले नदी की पूजा की और फिर उसमें छलांग लगाई। महिला के पति का कहना है कि वह अपनी पत्नी के साथ लखनऊ आ रहा था। पत्नी ने नदी पर बाइर रोकने को बोला और कहा कि वह नदी में अच्छत फूल डालने जा रही है। लेकिन इसके बाद उसने नदी में छलांग लगा दी। 

  • News31, Jul 2019, 4:27 PM IST

    नेत्रवती नदी के किनारे मिला दो दिन से गायब कैफे कॉफी डे के मालिक वीजी सिद्धार्थ का शव

    कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता एसएम कृष्णा के दामाद और मशहूर कैफे कॉफी डे यानी सीसीडी के मालिक वीजी सिद्धार्थ का शव मिल गया है। उन्होंने दो दिन पहले अपने ड्राईवर से मंगलुरु चलने के लिए कहा था, लेकिन वह बीच में ही नेत्रवती नदी पर बने पुल पर उतर गए थे। जिसके बाद से उनका पता नहीं चल पा रहा था। 
     

  • पूर्व विदेश मंत्री एसएम कृष्णा के दामाद और कैफे कॉफी डे के मालिक वीजी सिद्धार्थ की लाश बरामद कर ली गई है।

    News31, Jul 2019, 9:12 AM IST

    नदी किनारे मिला कैफे कॉफी डे के मालिक वीजी सिद्धार्थ का शव, दो दिन से थे लापता

    कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता एसएम कृष्णा के दामाद और मशहूर कैफे कॉफी डे यानी सीसीडी के मालिक वीजी सिद्धार्थ का शव मिल गया है। हालांकि दक्षिण कन्नड़ के उपायुक्त शशिकंत सेंथिल के मुताबिक पुलिस को एक शव मिला है जो कैफे कॉफी डे के मालिक वीजी सिद्धार्थ का प्रतीत होता है।

  • News15, Jul 2019, 9:55 AM IST

    यूपी, बिहार और असम में बाढ़ से भारी तबाही, लेकिन बारिश के लिए अब तक तरस रही दिल्ली

    जहां राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली बारिश की बूंदों के लिए तरस रही है वहीं देश के कई हिस्सों में ज्यादा बारिश की वजह से प्रलय की स्थिति पैदा हो गई है। यूपी बिहार औऱ असम के कई इलाकों में इतना ज्यादा पानी बरसा है कि वहां बाढ़ आ गई है। 
     

  • KARNAVATI

    News5, Jul 2019, 8:44 PM IST

    नाले में तब्दील कर्णावती नदी को जीवनदान देने का भगीरथ प्रयास शुरु, मिर्जापुर के 19 गांवों को होगा लाभ

    प्राचीन ग्रंथों में जिस ऐतिहासिक कर्णावती नदी का जिक्र आता है वह आज नाले में बदल चुकी है। खरपतवार व मिट्टी से पटाव हो जाने के कारण नदी का बहाव बंद हो गया है। नदी को पुनर्जीवित करने की योजना पर कार्य आरम्भ किया गया है। शुक्रवार को छानबे विकास खंड के भटेवरा गांव में सफाई व श्रमदान अभियान शुरू किया गया है। लोगों में अपनी धरोहर बचाने की ललक दिखी।
     

  • After bsp chief Mayawati yogi government would increase Akhilesh Yadav problem

    News4, Jun 2019, 9:20 AM IST

    माया के बाद अब ‘रिवर फ्रंट’ पर अखिलेश की मुश्किलें बढ़ाएंगे योगी

    लखनऊ में गोमती नदी के किनारे पूर्व की अखिलेश यादव सरकार ने रिवर फ्रंट का निर्माण कराया था। जिसमें निर्धारित बजट से दो गुना पैसा खर्च किया गया। राज्य में अखिलेश यादव की सरकार जाने के बाद योगी आदित्यनाथ सरकार ने आते ही इसकी जांच बैठा दी थी। हालांकि इस बीच ये मामला काफी शांत रहा। लेकिन लोकसभा चुनाव समाप्त होते ही एक बार फिर रिवर फ्रंट घोटाले को लेकर यूपी सरकार ने जांच में तेजी कर दी है। 

  • Modi ganga aarti

    Views14, May 2019, 4:00 PM IST

    जानिए वाराणसी से ही क्यों चुनाव लड़ रहे हैं पीएम मोदी? मां गंगा हैं प्रमुख कारण

    गुजरात के रहने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश की वाराणसी संसदीय सीट पर चुनाव लड़ने का फैसला यूं ही नहीं कर लिया। दरअसल वाराणसी और मोदी के बीच एक नहीं पांच कनेक्शन हैं। हम आपको पीएम और काशी के सभी संबंधों के बारे में विस्तार से जानकारी दे रहे हैं। इस बार आपको बताते हैं पीएम मोदी का वाराणसी से दूसरा बड़ा कनेक्शन, जो हैं मां गंगा :-

  • balakot

    News11, Mar 2019, 3:32 PM IST

    बालाकोट के प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, पाकिस्तान ने आतंकियों की लाशों को नदी में फेंका, आग भी लगाई

    पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बालाकोट में जैश के आतंकी ठिकाने में 270 से 280 आतंकी मौजूद थे। 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना के मिराज-2000 विमानों ने इस ठिकाने पर बम गिराया था।