Rjd  

(Search results - 100)
  • News4, Dec 2019, 6:52 AM IST

    लालू ने दिया तेजस्वी को बड़ा झटका, घर की कलह रोकने के लिए उठाया बड़ा कदम

    पटना स्थित राजद मुख्यालय में पार्टी के लालू प्रसाद यादव को सर्वसम्मति  से पार्टी का फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया गया। वह एक बार फिर निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। लालू लगातार 11 वीं बार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं। इस पद के लिए लालू प्रसाद यादव के बेटे और विधायक तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव ने संयुक्त रूप से चार सेट में उनका नामांकन दाखिल किया गया, लेकिन को अन्य प्रत्याशी न होने के कारण उन्हें फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त कर दिया गया। 

  • Opposition parties held rally in ranchi today, opposition will show his unity

    News8, Nov 2019, 8:11 PM IST

    महाराष्ट्र में बड़े झटके के साथ झारखंड से भाजपा के लिए आई अच्छी खबर

    राज्य की 81 सीटों में से जेएमएम 43 और कांग्रेस 31 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जबकि इन दोनों दलों ने राजद को सात सीटें दी हैं। वहीं कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह ने ऐलान किया कि हेमंत सोरेन के नेतृत्व में महागठबंधन चुनाव को लडे़गा और वही मुख्यमंत्री पद के दावेदार होंगे। झारखंड में 81 सीटों वाली विधानसभा के लिए 30 नवंबर से 5 चरणों में चुनाव होने हैं। 

  • jdu

    News25, Oct 2019, 6:25 AM IST

    उपचुनाव में नहीं चला सुशासन बाबू का जादू, राजद हुई मजबूत

    राज्य में पांच विधानसभा सीटों और एक लोकसभा सीट पर चुनाव हुए थे और जिसके परिणाम आ चुके हैं। लेकिन ये उपचुनाव के नतीजे एनडीए के लिए बिहार में अच्छे संकेत नहीं है। इसमें एनडीए और सत्तारूढ़ जद (यू) को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि विपक्षी दल राजद ने उपचुनाव में दो सीटें जीतकर राज्य में अपनी मजबूती का एहसास कराया है। जबकि राजद के भीतर ही नेताओं में लड़ाई चल रही है।

  • Lalu prasada Yadav alleged ranchi rims not supplying water  his room

    News18, Oct 2019, 8:13 AM IST

    बिहार में राजद में होने वाली है बगावत, जानें लालू के करीबी विधायक ने क्या की भविष्यवाणी

    राजद में विधायक तेजस्वी यादव को लेकर नाराज चल रहे हैं। कई विधायक और नेता खुले मंच से तेजस्वी के खिलाफ नाराजगी जता चुके हैं। वहीं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के करीबी विधायक महेश्वर ने कहा कि राजद में जल्द ही बगावत हो सकती है। उन्होंने कहा कि उपचुनाव के बाद राज्य के समाजवादी विचार के नेता जल्द ही जनता दल यूनाइटेड अध्यक्ष नीतीश कुमार की अगुवाई में एकजुट होंगे। 

  • Why did Tej Pratap's father-in-law make distance from RJD and Lalu family

    News14, Oct 2019, 9:16 PM IST

    क्या बागी बनने की तैयारी में हैं लालू के समधी

    असल में लालू यादव के समधी चंद्रिका राय राजद को झटका देने की तैयारी में हैं। चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय की शादी लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के साथ हुई है। लेकिन दोनों के बीच रिश्ते अच्छे नहीं हैं और तेज प्रताप ने कोर्ट में तलाक की अर्जी लगाई है। 

  • alliance broken in Bihar, but Sonia bowed down to maintain relationship with Lalu

    News30, Sep 2019, 8:53 AM IST

    बिहार में महागठबंधन टूटा, लेकिन लालू से रिश्ता बनाए रखने के लिए झुकी सोनिया

    फिलहाल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार में राजद के साथ कई साल पुराने रिश्ते को बरकरार रखने का फैसला किया है। लेकिन लोकसभा चुनाव से जो महागठबंधन राज्य में बना था वह पूरी तरह से बिखर गया है। क्योंकि राज्य में होने वाले उपचुनाव में रालोसपा, वीआईपी और हम इन सीटों पर अपने अपने प्रत्याशी उतार रहे हैं। लिहाजा कांग्रेस और राजद को इन भाजपा और जदयू के साथ ही इन दलों से भी चुनौती मिलेगी। 

  • बिहार: लालू के बेटे तेज प्रताप यादव जो कभी बिहार सरकार में स्वास्थ्य महकमा संभाला करते थे, आज वे हमेशा नशे में चूर रहते हैं। यह दावा किया है उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय ने फैमिली कोर्ट में। वे तेज प्रताप द्वारा तलाक के मुकदमे में उन पर लगाए गए आरोपों का जवाब दे रही थीं। 17 पन्नों के अपने दाखिल जवाब में ऐश्वर्या ने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और उनकी मां राबड़ी देवी पर भी चुप रहने का दबाव डालने के आरोप लगाए हैं।

    News30, Sep 2019, 8:43 AM IST

    शुरू हुई लालू के घर में ‘महाभारत’, कुरूक्षेत्र बना राबड़ी का घर

    माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में ये मामला राजनैतिक मामला बन सकता है। फिलहाल लालू की बहू ऐश्वर्या के पिता और लालू के समधी बेटी को न्याय दिलाने के लिए राबड़ी देवी के आवास पर धरने पर बैठे हैं। लालू को सजा हो चुकी है और वह रांची के रिम्स में इलाज करा रहे हैं। हालांकि का स्वास्थ्य भी खराब है और ऐसे में लालू के परिवार में चला विवाद अब पुलिस थाने तक पहुंच गया है।

  • News29, Sep 2019, 7:20 PM IST

    राबड़ी के घर धरने पर बैठी बहू ऐश्वर्या, लालू के घर पहुंची पुलिस

    इस मामले में आज नया मोड़ आया है। जब कई महीनों से खामोश ऐश्वर्या ने पटना में महिला हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद लालू यादव परिवार में चला आ रहा विवाद पुलिस तक पहुंचा। लिहाजा अब इस मामले में सुलह की गुंजाइश खत्म हो गई हैं। रांची के रिम्स में इलाज करा रहे लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप की पत्नी ने लगाया उसकी सास राबड़ी देवी उसे प्रताड़ित करती है और उनकी ननद मीसा भारती भी उसे प्रताड़ित करती है। 

  • upa alliance parties leaders still missing from the partner rally in bihar

    News27, Sep 2019, 9:15 AM IST

    बिहार में बिखरा महागठबंधन, अलग-अलग लड़ेंगे साथी

    राज्य में लोकसभा चुनाव में महागठबंधन को करारी शिकस्त मिली थी। चुनाव के बाद से ही विपक्षी दलों के सुर बदल गए थे। राज्य में कांग्रेस, राजद, हम, रालोसपा और वीआईपी ने मिलकर चुनाव लड़ा था। लेकिन महागठबंधन के खाते में एक ही सीट आई। कांग्रेस ही एकमात्र सीट पर जीत दर्ज कर सकी थी। जबकि राजद और अन्य दलों का खाता भी नहीं खुला पाया था। जिसके बाद महागठबंधन में दरार आ गई थी। 

  • Finally, congress agree for seat sharing with RJD in Bihar, today may announce

    News15, Sep 2019, 11:09 AM IST

    उपचुनाव होंगे महागठबंधन की असल परीक्षा, सीटों पर फंसा है पेंच

    पांच विधानसभा की सीटों पर कांग्रेस की निगाह है और वह इनमें से तीन सीटों पर अपना दावा कर रही है। जबकि राजद पांच में से चार सीटों का दावा कर रहा है। वहीं एक लोकसभा सीट भी इन दलों में कोई सहमति बनने के आसार नहीं हैं। इसके साथ ही तीन अन्य दल भी अपने अपने दावें कर रहे हैं।

  • News14, Sep 2019, 6:27 PM IST

    राबड़ी देवी के घर लौटी बड़ी बहू ऐश्वर्या, कभी जेडीयू नेता ने दी थी तेजस्वी यादव से शादी कराने की सलाह

    हालांकि आज ऐश्वर्या के पिता का कहना है कि उनकी बेटी अपनी बहन से मिलने आई थी। इसके बाद ऐश्वर्या अपने ससुराल अपने सास के चली गई है। ऐश्वर्या अपनी सास राबड़ी देवी के साथ रहती हैं जबकि तेज प्रताप यादव उनसे अलग अपने सरकारी आवास पर रहते हैं। फिलहाल तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की शादी बचाने के लिए लालू प्रसाद और ऐश्वर्या के परिवार के लोग कोशिशें कर रहे हैं। 

  • News13, Sep 2019, 4:29 PM IST

    क्या लालू यादव के परिवार ने बहू ऐश्वर्या को घर से निकाल दिया ?

    जेल में बंद लालू प्रसाद यादव का परिवार बिखरने लगा है। शुक्रवार को उनकी बहू ऐश्वर्या रोते हुए अपनी सास राबड़ी देवी के घर से निकलीं। उनके हाथ में एक मामूली सा बैग था। वह अपने पिता चंद्रिका राय की गाड़ी में बैठकर वहां से रवाना हो गईं। जिसके बाद लगता है कि उनके पति तेज प्रताप यादव के बाद पूरे लालू परिवार ने उनसे कन्नी काट ली है। 
     

  • News8, Sep 2019, 10:59 AM IST

    पूर्व कानून मंत्री और नामचीन वकील राम जेठमलानी का निधन

    राम जेठमलानी ने दो साल पहले ही वकालत से सन्यास ले लिया था। जेठमलानी देश के सबसे बड़े वकीलों में शुमार थे और उन्होंने कई चर्चित केसों को अपने हाथ में लिया था और उन्हें जीता था। वह केन्द्र की अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में कानून मंत्री भी रहे और कई सालों तक राज्यसभा सांसद भी रहे।

  • Why did Tej Pratap's father-in-law make distance from RJD and Lalu family

    News6, Sep 2019, 12:17 PM IST

    तेज प्रताप के ससुर ने आखिर क्यों बनाई है राजद और लालू परिवार से दूरी

    तेज प्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय ने अपना सदस्यता का नवीनीकरण नहीं कराया है। लिहाजा कयास लगाए जा रहे हैं कि बेटी का रिश्ता टूटने के बाद चंद्रिका राय भी पार्टी से दूरी बना रहे हैं। चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय की शादी तेज प्रताप से हुई थी। लेकिन शादी के कुछ महीनों के बाद दोनों के रिश्तों में खटास आ गई थी। तेज प्रताप का आरोप था कि ऐश्वर्या उनके परिवार के मामलों में दखल देती है और अपने पिता के लिए सांसदी का टिकट मांग रही है।

  • Poster war started in Bihar, RJD and JDU claim their own due to election call

    News4, Sep 2019, 11:35 AM IST

    बिहार में शुरू हुआ पोस्टर वॉर, चुनाव की आहट से राजद और जदयू के अपने-अपने दावे

    लेकिन बिहार में शुरू हुए इस पोस्टर का जनता मजा ले रही है। क्योंकि ये पोस्टर अलग अलग दावे कर रहे हैं। असल में अगले साल बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके लिए राज्य के दो बड़े राजनैतिक दलों ने अपनी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। राजद नेता तेजस्वी यादव काफी अरसे के बाद सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। हालांकि लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद तेजस्वी ने पार्टी के कार्यक्रमों से दूरी बनाकर रखी थी। इस बात को लेकर पार्टी के ज्यादातर नेता उनसे नाराज चल रहे थे।