Rjd Jdu  

(Search results - 7)
  • undefined

    News12, Mar 2020, 1:03 PM IST

    बिहार में राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशियों के नामों पर जाति रही हावी

    राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को होने वाले चुनाव को लेकर राजग और राजद ने अपने अपने प्रत्याशियों को उतारा है। राज्यसभा चुनाव के लिए 13 मार्च को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है। नामांकन की तारीफ के नजदीक  आते ही भारतीय जनता पार्टी, जदयू और राजद प्रत्याशियों के नाम की घोषणा एक ही दिन कर दी है।

  • undefined

    News21, Feb 2020, 1:38 PM IST

    क्या बिहार में गैर राजद और गैर जदयू गुट को हवा दे रहे हैं पीके

    असल में राज्य में सभी राजनैतिक दल शुरुआत में लोकसभा चुनाव की तर्ज पर महागठबंधन की वकालत कर रहे थे। लेकिन राजद इस बात पर अड़ा हुआ है कि राज्य में राजद नेता तेजस्वी यादव को सीएम के तौर पर उतारा जाए। हालांकि ज्यादातर दल तेजस्वी को लेकर सहमत नहीं है।

  • undefined

    News11, Feb 2020, 2:50 PM IST

    दिल्ली वाले पूर्वांचलियों ने ही नकार दी बिहार की पार्टियां

    चुनाव में भाजपा ने जनता दल यूनाइेटड के लिए दो सीटें और एक सीट लोक जनशक्ति पार्टी के लिए छोड़ी थी जबकि कांग्रेस ने चार सीटें राजद के लिए छोड़ी थी। लेकिन चुनाव के बाद ये दल एक भी सीट नहीं जीत पाए यही नहीं पूर्वांचल बाहुल्य सीटों पर ये दल उम्मीद के मुताबिक वोट भी हासिल नहीं कर पाई हैं।

  • undefined

    News7, Feb 2020, 12:51 PM IST

    बिहार में गर्मायी राजनीति, 'पोस्टर वार' के बाद अब 'शब्दबाण' में कूदे तेज प्रताप यादव

    राजद नेता तेज प्रताप राज्य के सौढ़ी में नागरिकता कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के विरोध में एक रैली को संबोधित कर रहे थे  और उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी उनके पिता पर आरोप लगा रहे हैं औऱ उनका नाम बदल कर पटलूराम रख रहे हैं। लिहाजा वह भी राज्य के सीएम नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी का नाम बदल रहे हैं।

  • Poster war started in Bihar, RJD and JDU claim their own due to election call

    News4, Sep 2019, 11:35 AM IST

    बिहार में शुरू हुआ पोस्टर वॉर, चुनाव की आहट से राजद और जदयू के अपने-अपने दावे

    लेकिन बिहार में शुरू हुए इस पोस्टर का जनता मजा ले रही है। क्योंकि ये पोस्टर अलग अलग दावे कर रहे हैं। असल में अगले साल बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके लिए राज्य के दो बड़े राजनैतिक दलों ने अपनी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। राजद नेता तेजस्वी यादव काफी अरसे के बाद सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। हालांकि लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद तेजस्वी ने पार्टी के कार्यक्रमों से दूरी बनाकर रखी थी। इस बात को लेकर पार्टी के ज्यादातर नेता उनसे नाराज चल रहे थे।

  • अनंत सिंह फोटो

    Views21, Apr 2019, 1:04 PM IST

    मगध इलाके के बेताज बादशाह छोटे सरकार की ‘अनंत’ कथा

    तगड़ी कदकाठी और रोबदार मूंछों वाला व्यक्ति, जिसे कई बार रात में भी आंखों पर काला चश्मा सिर पर काउबॉय हैट लगाए सिगरेट फूंकते देखा जा सकता है। सोनपुर पशुमेले में जिसकी गायों के गले दो सौ से ढाई सौ ग्राम सोने की चेन लटकी रहती है. जो हाथी घोड़ों के साथ अजगर पालने का भी शौकीन है. एक ऐसा शख्स जो बचपन में घर-बार छोड़कर साधु बन चुका था. लेकिन आज उसपर संगीन अपराधों के बेहिसाब मुकदमे चल रहे हैं. वर्तमान लोकसभा चुनाव में उसने अपनी पत्नी नीलम देवी को मुंगेर लोकसभा सीट से कांग्रेस का टिकट दिलवाया है। नाम है अनंत सिंह उर्फ छोटे सरकार...

  • bihar election

    News9, Apr 2019, 6:32 PM IST

    यूपी-बिहार की इन पार्टियों के पास है सत्ता में रहने का सटीक फॉर्मूला

    कुछ दल ऐसे भी हैं जिन्होंने बीते चार चुनावों के दौरान यूपीए और एनडीए में जीत की संभावनाओं का सटीक आंकलन किया और इसका सीधा राजनीतिक लाभ पाने में सफल रहे।