Rocket  

(Search results - 12)
  • iran attack

    NewsJan 27, 2020, 7:44 AM IST

    ईरान ने फिर अमेरिकी दूतावास के पास किया फिर हमला, पांच रॉकेट दागे गए

    जानकारी के मुताबिक इराक के बगदाद के ग्रीन जोन में स्थित अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाया गया है और यहां पास में ही पांच रॉकेट दागे गए। हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। लेकिन इसकी जिम्मेदारी भी किसी ने नहीं ली है। इराक में लगातार अमेरिकी सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाकर हमला किया जा रहा है। 

  • iran

    NewsJan 21, 2020, 8:22 AM IST

    अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट से हमला, कम नहीं हो रहा है अमेरिका-ईरान में तनाव

    फिलहाल ईरान और अमेरिका के बीच तनाव बढ़ता ही जा रहा है। हालांकि सुलेमानी को मारने के बाद अमेरिका शांत है। लेकिन ईरान उसके सैन्य ठिकानों और दूतावास को निशाना बना रहा है। ईरान के साथ ही ईरान समर्थित विद्रोही गुट भी अमेरिकी सैन्य ठिकानों को निशाना बना रहे हैं। पूरा विश्व समुदाय दोनों देशों के बीच उत्पन्न तनाव को कम करने की कोशिश कर रहा है।

  • ইরান প্লেন দুর্ঘটনা

    NewsJan 13, 2020, 8:25 AM IST

    ईरान ने फिर अमेरिकी ठिकाने पर दागे रॉकेट, चार ईराकी सैनिक घायल

    ईरान लगातार अमेरिकी सैन्य ठिकानों को  निशाना बना रहा है। पिछले हफ्ते भी उसने इराक में स्थित अमेरिकी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाते हुए रॉकेट दागे थे। हालांकि अभी तक अमेरिका को किसी भी तरह जान माल का नुकसान हुआ है। लेकिन ईरान इन हमलों के जरिए अमेरिका को ये अहसास करा रहा है कि वह आसानी से पीछे नहीं हटने वाला है। 

  • Rocket attack on US embassy again kps

    NewsJan 9, 2020, 9:20 AM IST

    बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास के पास रॉकेट से हमले, पीछे हटने को तैयार नहीं है ईरान

    माना जा रहा है कि ईरान मौजूदा हालात से किसी भी हाल में पीछे हटने को तैयार नहीं है। ईरान पहले ही कह चुका है कि वह अमेरिका से अपने कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेगा। वहीं कल ईरान ने अमेरिकी दूतावास के बाद राकेटों से हमला किया था। ईरान ने दावा किया था कि इसमें 80 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

  • Thumb Iran America

    NewsJan 6, 2020, 8:10 AM IST

    ईरान ने परमाणु समझौते को किया रद्द, इराक में फिर यूएस दूतावास के पास रॉकेट से हमला

    जानकारी के मुताबिक बगदाद में स्थिति अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाते हुए दो रॉकेट दागे गए। हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। लेकिन अमेरिकी दूतावास के पास ये दूसरा हमला है। अमेरिकी प्रतिष्ठानों पर पिछले दो महीने के दौरान हमले की यह 14वीं घटना है।
     

  • undefined

    NewsJan 5, 2020, 9:01 AM IST

    ईरान ने अमेरिका को दिखाया ट्रेलर, अमेरिकी दूतावास के पास किया रॉकेटों से हमला

    ईरान समर्थिक गुटों द्वारा इराक में अमेरिकी ठिकानों पर रात में हमले किए गए। हालांकि माना जा रहा है कि ये हमले अमेरिका को डराने के लिए किए गए हैं। वहीं अमेरिकी ठिकानों पर हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि ईरान के 52 ठिकाने अमेरिका के निशाने पर हैं। ईरान समर्थित गुटों ने सुलेमानी की मौत के कुछ ही घंटों के बाद ही अमेरिकी ठिकानों पर ताबड़तोड़ हमले किए हैं।

  • undefined

    NewsSep 11, 2019, 9:26 AM IST

    शांति वार्ता टूटने के बाद अफगानिस्तान में अमेरिकी दूतावास के पास रॉकेट से हमला

    आज अमेरिका में 26/11 को हुए आतंकी हमलों की 18वीं बरसी है। लिहाजा माना जा रहा है कि इसलिए तालिबान ने अमेरिकी दूतावास पर हमले की कोशिश की। हालांकि इसमें किसी जान माल का नुकसान नहीं हुआ। दूतावास के अफसरों का मानना है कि ये हमला एक तरह से धमकी या डराने के तौर पर किया गया है। अमेरिकी दूतावास के पास इस राकेट के हमले के बाद आसमान पर धुएं का गुबार देखा गया। इस हमले के बाद सायरन बजने लगे और लोगों को अलर्ट कर दिया गया।

  • 15 जुलाई को रात 2 बजकर 51 मिनट पर इसरो अपना चंद्रयान-2 मिशन लॉन्च करेगा।

    NewsJul 15, 2019, 8:43 AM IST

    आखिरी मौके पर रोकनी पड़ी चंद्रयान-2 की लांचिंग

    इसरो के दूसरे चंद्र मिशन की लांचिंग तकनीकी कारणों से बाधित हुई है। इसे आज भोर में 2.51 मिनट पर लांच किया जाना था। जिसके लिए उलटी गिनती भी शुरु कर दी गई थी। लेकिन ऐन मौके पर लांचिंग रॉकेट में किसी खामी का पता चला। जिसकी वजह से लांच से 56 मिनट 24 सेकेंड पहले इसे स्थगित कर दिया गया।  
     

  • undefined

    NewsMay 6, 2019, 5:32 PM IST

    ...अब देखिये इस्राइल की 'सर्जिकल स्ट्राइक'

    इस्राइल और फिलिस्तीन के बीच एक बार फिर रॉकेट हमले हो रहे है। इस्राइल ने दावा किया है कि पिछले दो दिन में गाजा से उसके नागरिकों को निशाना बनाकर कई रॉकेट दागे गए। रॉकेट हमलों को रोकने के लिए उसने मिसाइल डिफेंस सिस्टम का इस्तेमाल किया। इसके बावजूद इन हमलों में उसके चार नागरिकों की मौत हो गई। इसके बाद इस्राइल ने हमास के खिलाफ कार्रवाई की है। इस्राइल डिफेंस फोर्सेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कुछ वीडियो ट्वीट किए गए हैं। इनमें इस्राइली सेना की ओर से कुछ खास लक्ष्यों को निशाना बनाने का दावा किया गया है। PRECISION STRIKE यानी सटीक स्ट्राइक नाम से किए गए ट्वीट में इस्राइली सेना ने दावा किया है कि उसने हमास के लिए फंडिंग जुटाने वाले हामेद अहमद खुदारी को गाजा में निशाना बनाया। वह हमास और इस्लामिक जिहाद के लिए ईरान से पैसे जुटा रहा था। इस पैसे का इस्तेमाल इस्राइल पर दागने के लिए रॉकेट बनाने में किया जा रहा था। एक अन्य वीडियो में इस्राइल ने हमास के साइबर हेटक्वॉर्टर को उड़ाने का दावा किया है। उधर, मीडिया रिपोर्ट में गाजा में बड़े पैमाने पर नुकसान होने की बात कही गई है। 

  • rocket

    NewsDec 16, 2018, 1:44 PM IST

    मृत रॉकेट पर अनोखी रिसर्च करने वाला भारत एकलौता देश

    अंतरिक्ष में रॉकेट भेजे जाने के बाद वह मृत माने जाते हैं। यानी वह एक बार उपयोग हो जाने के बाद दोबारा इस्तेमाल नहीं किए जा सकते हैं। जिसे वैज्ञानिक कचरा भी कहते हैं।

  • undefined

    NewsDec 4, 2018, 10:08 PM IST

    अंतरिक्ष में जीसैट-11, देश में बढ़ेगी इंटरनेट स्पीड

    भारत के अब तक के सबसे वजनी उपग्रह जीसैट-11 के फ्रेंच गुयाना से प्रक्षेपण के लिए मंगलवार को उलटी गिनती शुरू हो गई। उपग्रह का प्रक्षेपण बुधवार को तड़के होगा और इससे देश में ब्रॉडबैंड सेवाओं को बढ़ावा मिलेगा। इसरो ने बताया कि उपग्रह का प्रक्षेपण बुधवार को भारतीय समयानुसार रात दो बज कर सात मिनट पर होगा और इसके लिए उलटी गिनती भारतीय समयानुसार अपराह्न एक बज कर 14 मिनट पर शुरू हुई। यूरोपीय अंतरिक्ष एजेंसी आरियानेस्पेस का प्रक्षेपण यान आरियाने-5 उपग्रह को ले जाएगा। आरियानेस्पेस ने अपनी वेबसाइट पर कहा, ‘आरियानेस्पेस के 2018 के 10वें अभियान के लिए आरियाने 5 अब फ्रेंच गुइयाना के प्रक्षेपण क्षेत्र में है। यह दो अंतरराष्ट्रीय पेलोड - भारत के जीसैट-11 और कोरिया के लिए जीयो-कोंपसैट-2ए - के साथ प्रक्षेपण के लिए तैयार है।’

  • undefined

    NewsNov 14, 2018, 7:58 PM IST

    इसरो की एक और उपलब्धि, सबसे भारी रॉकेट से जीसैट- 29 का सफल प्रक्षेपण

    पांचवीं पीढ़ी का प्रक्षेपण यान जीएसएलवी मार्क 3- डी2 तीन चरणों वाला रॉकेट है। इसमें लगा है क्रायोजेनिक इंजन।