Rohit Sharma  

(Search results - 27)
  • India created history by defeating New ZealandIndia created history by defeating New Zealand

    NewsFeb 2, 2020, 6:21 PM IST

    न्यूजीलैंड को हराकर भारत ने रचा इतिहास

    भारतीय टीम ने विदेशी धरती पर मेजबान टीम को टी-20 मैचों की सीरिज में 5-0 से हराया है। ऐसा करने वाली भारतीय टीम पहली टीम बनी है। भारतीय टीम ने आज माउंट माउंगानुई में पांचवें और अंतिम टी-20 के मुकाबले में सात रन से जीत दर्ज की। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने चार ओवरों में 12 रन देकर तीन विकेट लिए।

  • Will India's winning campaign stop the weatherWill India's winning campaign stop the weather

    NewsFeb 2, 2020, 10:44 AM IST

    क्या मौसम रोक देगा भारत का विजयी अभियान

    अभी तक भारत पांच मैचों की सीरिज में चार मैच जीत चुका है। जबकि न्यूजीलैंड एक भी मैच नहीं जीत पाया है। वहीं अभी तक भारत पांच मैंचों की सीरिज में 4-0 से आगे है और अगर आज वह अंतिम और पांचवा मैच जीतता है तो ये भारतीय टीम के लिए इतिहास होगा। 

  • top news in hinditop news in hindi

    NewsJan 29, 2020, 6:58 PM IST

    न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की जीत से साइना नेहवाल के भाजपा ज्वाइन करने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी-20 की सीरीज के तीसरे मैच को सुपर ओवर में जीत लिया। उसने न्यूजीलैंड में पहली बार टी-20 सीरीज अपने नाम किया। जदयू ने उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर और महासचिव पवन वर्मा को पार्टी से बर्खास्त कर दिया है। जदयू ने इन दोनों नेताओं पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने पर कार्रवाई की है। प्रशांत किशोर नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे हैं। भारतीय शटलर साइना नेहवाल राजनीति के कोर्ट में कदम रख दिया। दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली। बैंडमिंटन खिलाड़ी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में खेलों को बढ़ावा दिया, मैं उनसे प्रेरित हूं।

  • Sofia Hayat had once accused India star cricketer of killingSofia Hayat had once accused India star cricketer of killing

    NewsJan 4, 2020, 8:17 AM IST

    कभी सोफिया हयात ने लगाया था भारत के स्टार क्रिकेटर पर मारने का आरोप

    मॉडल सोफिया हयात अपनी फोटोज को लेकर चर्चा में रहती हैं। यही नहीं सोफिया अपने बेबाक बयानों के लिए भी जानी जाती हैं। हालांकि सोफिया ने दावा किया था कि उसके भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा से किसी दौर में रिश्ते थे, लेकिन रोहित की तरफ से संबंधो में कुछ नहीं कहा गया। सोफिया की पहले शादी हो चुकी थी और उसकी शादी टूटने की वजह से वह सुर्खियों में रही थीं। सोफिया अपने पति से अलग हो चुकी हैं और सोफिया ने अपने पति को  फ्रॉड बताकर घर से निकाला दिया था। 
     

  • Rohit Sharma leading run-scorer in ODIs in 2019Rohit Sharma leading run-scorer in ODIs in 2019

    CricketDec 20, 2019, 10:48 AM IST

    2019 में एक दिवसीय मैचों में रनों के मामलें में विराट कोहली को रोहित शर्मा ने छोड़ा पीछे

    रोहित शर्मा ने कल अपने 28 वें शतक के दौरान 2019 में वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली को पछाड़ दिया। उन्होंने 2019 में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इससे पहले वह विश्व कप के सिंगल एडिशन में 5 शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने और टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में सामने आए। रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 133 रनों के साथ साल की शुरुआत की। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतक जमाने से पहले न्यूजीलैंड पर मिली ऐतिहासिक श्रृंखला जीत में भी उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी।

  • Virat Kohli Surpasses Rohit Sharma in T20Virat Kohli Surpasses Rohit Sharma in T20

    CricketDec 10, 2019, 9:24 AM IST

    टी20 में रोहित शर्मा से रनों के मामलों में आगे निकले विराट कोहली

    भारतीय कप्तान विराट कोहली ने T-20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में उपकप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है। अंतर्राष्ट्रीय T-20 मैचों में रोहित के 2562 रन हैं, जबकि वेस्टइंडीज के खिलाफ 19वां रन बनाते ही कोहली ने एक रन से बढ़त दर्ज कर ली और इंटरनेशनल T-20 मैचों में कोहली के अब 2,563 रन हो गए हैं। कोहली के केये रन मात्र 69 इनिंग्स में है जबकि रोहित ने ये स्कोर 95 इनिंग्स में दर्ज किया था।
     

  • India eyeing winning the test series and south africa will fight for there position in seriesIndia eyeing winning the test series and south africa will fight for there position in series

    CricketOct 9, 2019, 4:51 PM IST

    भारत की नजरें श्रृंखला जीतने पर, वजूद बचाने के लिये उतरेगा दक्षिण अफ्रीका

    जीत के रथ पर सवार भारतीय टीम गुरूवार से यहां शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट में उतरेगी तो उसका इरादा इस लय को कायम रखते हुए श्रृंखला जीतने का होगा

  • sachin tendulkars records of most runs in one world cup is still unbeatensachin tendulkars records of most runs in one world cup is still unbeaten

    CricketJul 15, 2019, 8:23 AM IST

    इस विश्व कप क्रिकेट में फिर अटूट रहा 'क्रिकेट के भगवान' का रिकॉर्ड

    विश्व कप क्रिकेट के फाइनल मुकाबले खत्म हो चुके हैं। लेकिन इस बार भी 'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड अजेय रहा। इसके आस पास भी कोई नहीं पहुंच पाया। मास्टर ब्लास्टर सचिन ने 2003 में खेले गए विश्व कप में 61.18 की औसत से 673 रन बनाए थे। 
     

  • Rohit Sharma can break these records in the semi final match of World Cup cricketRohit Sharma can break these records in the semi final match of World Cup cricket

    CricketJul 9, 2019, 10:05 AM IST

    जानिए आज क्या कमाल दिखा सकते हैं टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा

    विश्व कप क्रिकेट का आज सेमी फाइनल है। मुकाबले के लिए उतरने वाली हैं टीम इंडिया और न्यूजीलैण्ड। हमेशा की ही तरह आज के मुकाबले में भी भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा पर सबकी निगाहें होंगी, जो कि हर मैच में कोई न कोई रिकॉर्ड ध्वस्त कर रहे हैं। आईए आपको बताते हैं कि आज रोहित क्या कमाल दिखा सकते हैं। 
     

  • Rohit Sharma equals Tendulkar in terms of centuries in world cupRohit Sharma equals Tendulkar in terms of centuries in world cup

    NewsJul 7, 2019, 9:56 AM IST

    विश्व कप क्रिकेट: रोहित शर्मा ने की क्रिकेट के भगवान की बराबरी

    विश्व कप क्रिकेट में रोहित शर्मा ने शतकों के मामले में सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़कर तेंदुलकर के विश्व कप में सबसे ज्यादा 6 शतक लगाने की बराबरी कर ली। 
     

  • Captain Virat Kohli meets elderly women's cricket fanCaptain Virat Kohli meets elderly women's cricket fan

    CricketJul 3, 2019, 5:31 PM IST

    87 साल की बुजुर्ग महिला क्रिकेट फैन ने जीता सभी का दिल, खुद मिलने पहुंचे कप्तान कोहली

    भारत ने मंगलवार को बांग्लादेश को 28 रनों से मात देकर क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में एंट्री मार ली । इस जीत के बाद इंडिया आठ में से 6 मैच जीत कर प्वाइंट टेबल में 13 अंक के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई है। वहीं जीत के बाद अनोखा नजारा देखने को मिला। जहां 87 साल की बुजुर्ग महिला चारुलता पटेल से मिलने कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा पहुंचे। 
     

  • ICC World Cup know here what all happened till nowICC World Cup know here what all happened till now

    SportsJun 8, 2019, 1:48 PM IST

    ICC World Cup: जानिए यहाँ क्या-क्या हुआ अभी तक!

    आईसीसी वर्ल्ड कप में अब तक कुल 11 मैच खेले जा चुके हैं जिसमें एक मैच जो पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच कल खेला जाना था, बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। लेकिन अभी तक खेले गए मैचों में बहुत उलट-फेर और उम्मीद से परे खेल भी देखने को मिला। जिसमें सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला था साउथ अफ्रीका का बांग्लादेश के बीच, जिसमें बांग्लादेश ने साउथ अफ्रीका को शिकस्त दी। आइये देखते हैं अब तक क्या-क्या घटित हुआ वर्ल्ड कप में-

  • ICC World Cup India starts with a win know here its five hero from the first matchICC World Cup India starts with a win know here its five hero from the first match

    SportsJun 6, 2019, 12:23 AM IST

    भारत बनाम साउथ अफ्रीका- जानिए यहाँ भारत की जीत के 5 हीरो !

    भारत ने वर्ल्डकप की शुरुआत आसान सी जीत के साथ की है। वहीँ दूसरी तरफ साऊथ अफ्रीका के लिए ये लगातार तीसरी हार है। अब उसे सेमीफाइनल्स में पहुँचने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। आज के मैच में टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए मात्र 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 227 बनाये जिसका पीछा करते हुए भारत ने 4 विकेट खोकर 47.3 ओवर में ये मैच आसानी से जीत लिया।
    इस मैच को आसान सी जीत में बदलने वाले 5 अहम खिलाड़ी कौन है देखिये यहाँ -

  • ICC world Cup India will take on South AfricaICC world Cup India will take on South Africa

    SportsJun 5, 2019, 12:00 PM IST

    ICC World Cup: वार को तैयार मैन इन ब्लू, साख बचाने उतरेगा अफ्रीका !

    आज का मैच साउथहैम्पटन के रोज बाउल स्टेडियम में खेला जायेगा जहाँ टीम इंडिया ने अब तक 3 वनडे मैच ही खेले हैं। यहां 2004 में केन्या के खिलाफ उसने जीत दर्ज की थी और बाकी दो मुकाबलों में इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। 

  • Meet the stylish wives of these cricketersMeet the stylish wives of these cricketers

    SportsMay 29, 2019, 1:52 PM IST

    मिलिए क्रिकेट सितारों की खूबसूरत बीवियों से

    क्रिकेट फैन तो अपने चहिते खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए स्टेडियम में मौजूद होते ही हैं लेकिन हौसला बढ़ाने वालो में सिर्फ फैन ही नहीं बल्कि उनकी जीवन साथी भी अक्सर स्टेडियम में होती हैं जिन में से कुछ ही को आप जानते हैं तो मिलिए ऐसे कुछ खूबसूरत बीवियों से।