Rss  

(Search results - 62)
  • News7, Nov 2019, 8:49 AM IST

    गडकरी बनेंगे 'संकटमोचक', सरकार बनाने के लिए निकालेंगे रास्ता

    असल में राज्य में आने वाले दिन काफी अहम हैं। क्योंकि राज्य में जिस तरह से राजनैतिक गतिरोध जारी है। उसको देखते हुए अभी तक किसी भी तरह की स्थिति साफ नहीं है। हालांकि कल के शरद पवार के बयान के बाद शिवसेना नरम पड़ी है क्योंकि पवार ने साफ कर दिया था कि एनसीपी और कांग्रेस को विपक्ष में बैठने का जनादेश मिला हुआ है।

  • গোপাল কান্দা

    News25, Oct 2019, 2:46 PM IST

    दस साल तक कांग्रेस की सरकार को समर्थन देने वाले गोपाल कांडा हुए 'संघी'

    असल में भाजपा ने निर्दलीय विधायक और जननायक जनता पार्टी की तरफ बातचीत के दरवाजे खोले हैं। क्योंकि भाजपा चाहती है कि राज्य में किसी भी तरह कांग्रेस और जेजेपी में गठबंधन न हो सके। हालांकि जेजेपी ने नेता दुष्यंत चौटाला ने भी साफ कर दिया है कि किसी भी पार्टी को समर्थन देने का फैसला पार्टी के विधायक दल करेगा। लेकिन भाजपा के प्रबंधन चौटाला के संपर्क में हैं। 

  • Nation8, Oct 2019, 6:26 PM IST

    भारत को बदनाम करने के लिये ‘लिंचिंग’ का इस्तेमाल न करें : भागवत

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को यहां कहा कि ‘भीड़ हत्या’ (लिंचिंग) पश्चिमी तरीका है और देश को बदनाम करने के लिये भारत के संदर्भ में इसका इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।

  • Sonia elect as president of congress

    Nation12, Sep 2019, 7:53 PM IST

    विरोध करते करते आरएसएस की नकल करने लगी कांग्रेस

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का कांग्रेस हर कदम पर विरोध करती आई है। लेकिन इस देशव्यापी संगठन के काम करने के तरीके के शायद कांग्रेस नेता भी कायल होते जा रहे हैं। इसलिए कांग्रेस के रणनीतिकारों ने आरएएस की तर्ज पर जनसंपर्क के लिए मॉडल खड़ा करने का प्लान तैयार किया है। 
     

  • News1, Sep 2019, 7:00 PM IST

    तीन राज्यों में चुनाव से पहले बाहर निकले कांग्रेस के बयानवीर ‘दिग्गी राजा’, संघ पर दिए बयान पर असहज हुआ पार्टी नेतृत्व

    दिग्विजय सिंह कांग्रेस के दिग्गज नेता माने जाते हैं और अकसर अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं। दिग्विजय सिंह का ये बयान जाहिर तौर पर कांग्रेस पार्टी को असहज करने वाला है। क्योंकि पार्टी पहले ही राहुल गांधी के कश्मीर वाले बयान पर घिरी हुई है और अब कांग्रेस नेता का ये बयान भले ही मुस्लिमों को खुश करने वाला हो लेकिन इससे बहुसंख्यक वर्ग नाराज हो रहा है।

  • Pm narendra modi today meet to RSS chief Mohan bhagwat

    News15, Aug 2019, 1:11 PM IST

    आखिर संघ से इतना खौफ क्यों खा रहे हैं इमरान खान

    बहरहाल संघ को लेकर इमरान खान का डरना समझ से परे है। क्योंकि संघ एक सामाजिक संगठन है। असल में संघ के पूरे देश में बढ़ते प्रभाव को देखते हुए इमरान खान डरे हुए हैं। अब संघ जम्मू कश्मीर में अपना प्रसार बढ़ा रहा है और मुस्लिमों का रूझान भी पिछले पांच साल में संघ के तरफ बढ़ा है। 

  • Shillong riots 2018

    News14, Aug 2019, 4:12 PM IST

    कांग्रेस शासित राजस्थान की राजधानी जयपुर में जबरदस्त सांप्रदायिक तनाव, दंगाईयों ने पुलिस को दौड़ाकर पीटा

    लगता है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से राजस्थान संभल नहीं रहा है। यहां आए दिन दंगों की खबरें आ रही हैं। राजधानी जयपुर में फिर से जबरदस्त बवाल हुआ है। यहां धार्मिक यात्रा पर हरिद्वार जा रही बस पर मजहबी गुंडों ने पथराव कर दिया। जिसके बाद यहां जबरदस्त सांप्रदायिक तनाव पसरा हुआ है। 
     

  • shyama

    News6, Aug 2019, 3:10 PM IST

    'जहां बलिदान हुए मुखर्जी, वह कश्मीर अब भारत का है'

    जम्मू कश्मीर में धारा 370 और उसके विशेष राज्य का दर्जा खत्म करना भारतीय जनता पार्टी के लिए राजनीति से ज्यादा भावनात्मक मुद्दा था। क्योंकि यह मुद्दा उन्हें अपनी विचारधारा के पुरोधा श्यामा प्रसाद मुखर्जी से विरासत में हासिल हुआ था। यह वही डॉ. मुखर्जी हैं जिनका नाम  संसद में बहस के समय गृहमंत्री अमित शाह सहित कई बीजेपी नेताओं ने बार बार लिया। आईए आपको बताते हैं कि केन्द्र सरकार के वर्तमान कदम से श्यामा प्रसाद मुखर्जी का क्या रिश्ता था। आखिर क्यों उनके इस सपने को पूरा करने के नाम पर भाजपा ने इतना बड़ा रिस्क लिया। 
     

  • मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर ऐतिहासिक फैसला लिया है।

    News5, Aug 2019, 4:51 PM IST

    जम्मू कश्मीर पर सरकार के फैसले पर जानिए किसने क्या कहा

    धारा 370 हटाने और जम्मू कश्मीर को तीन हिस्सों में बांटने पर अलग अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इसको लेकर कई राजनीतिक दलों ने भी अपने पहले के रुख से बिल्कुल उलट रुख दिखाया है। आईए जानते हैं कि केन्द्र सरकार के इस कदम पर किसका क्या मानना है। 
     

  • Nitish kumar looking for future alliance with opposition through RSS leaders inquire

    News18, Jul 2019, 10:16 AM IST

    क्या संघ के जरिए विपक्षी दलों का गठबंधन बना रहे हैं नीतीश कुमार

    संघ नेताओं की जांच को लेकर बिहार में मचे सियासी घमासान के बीच कांग्रेस  नीतीश कुमार के पक्ष में खड़ी है। इसके जरिए कांग्रेस भी अपना हित देख रही है। क्योंकि राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस को भी सहयोगी दल का साथ चाहिए । जबकि नीतीश कुमार भाजपा से पीछा छुडाना चाहते हैं। 

  • Know why Nitish Kumar gave order to investigate RSS and their organisations

    News17, Jul 2019, 1:29 PM IST

    जानें क्यों नीतीश कुमार करा रहे हैं संघ और उसके संगठनों की जांच

    बिहार की स्पेशल क्राइम ब्रांच आजकल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और उससे जुड़े संगठनों पर नजर रख रही है। इसके तहत इन संगठनों के स्थानीय स्तर पर कर्ताधर्ताओं की पूरी सूची तैयार की जा रही है। जिस पर संघ और उससे जुड़े संगठनों को आपत्ति है। 

  • BL Santosh will be new National General Secretary Organisation in BJP

    News14, Jul 2019, 7:22 PM IST

    बीएल संतोष होंगे बीजेपी के नए संगठन महामंत्री, दक्षिणी राज्यों में पार्टी का विस्तार होगा बड़ी चुनौती

    बीजेपी अध्यक्षों के साथ काम किया। हालांकि संघ रामलाल की कार्यशैली को लेकर खासा नाराज था। जिसके कारण उन्हें वापस संगठन में बुलाया गया। इसके साथ ही संघ दक्षिणी राज्यों में अपनी पैठ बनाना चाहता है। खासतौर से केरल, तमिलनाडु और तेलंगाना में, जहां पर बीजेपी का कोई खास दबदबा नहीं है और पार्टी को अपनी पैठ बनानी है।

  • BJP removed Ramlal as party general secretary organization after RSS decision

    News13, Jul 2019, 6:42 PM IST

    बीजेपी में रामलाल राष्ट्रीय संगठन महामंत्री पद से हटाए गए, संघ ने लिया फैसला

    बीजेपी में पार्टी अध्यक्ष के बाद संगठन मंत्री के मजबूत पद पर रहे रामलाल अब आरएसएस के सह संपर्क प्रमुख का कार्य करेंगे। उनको पार्टी में 14 साल हो चुके थे। खबर यह भी है कि उनकी कार्यशैली को लेकर संघ के पास कई तरह की शिकायतें आ रही थी। 

  • BJP wants leaders from RSS to induct in party to win southern state

    News10, Jul 2019, 8:11 AM IST

    दक्षिण फतह करने के लिए बीजेपी ने मांगे संघ से प्रचारक, बनेंगे नेता

    आमतौर पर बीजेपी में नेता संघ से ही आते हैं। अभी तक जितने भी नेता पार्टी में उच्च पदों पर हैं। वह संघ के प्रशिक्षित नेता ही हैं। संघ नेताओं को तराशता है और फिर उन्हें बीजेपी में पूर्णकालिक राजनीति के लिए भेज दिया जाता है। बीजेपी भारतीय राजनीति में अपने उच्च प्रदर्शन पर पहुंच गयी है। लेकिन अभी तक पार्टी दक्षिणी राज्यों में अपनी पैठ नहीं बना पायी है।

  • Akhilesh Yadav will follow RSS to revamp as SP in UP

    News7, Jun 2019, 12:56 PM IST

    संघ की राह पर चलेंगे टीपू, अब लिया ये बड़ा फैसला

    समाजवादी पार्टी अपने बुरे दौर में गुजर रही है। लगातार समाजवादी पार्टी को तीसरी हार का सामना करना पड़ा है। पहले 2014 में लोकसभा चुनाव में हार मिली फिर 2017 के विधानसभा चुनाव और अब निवर्तमान लोकसभा चुनाव में करारी हार से समाजवादी पार्टी के सामने अस्तित्व का संकट छाने लगा है। इन सब हारों के लिए एसपी प्रमुख अखिलेश यादव को ही जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।