Rss  

(Search results - 71)
  • Mamta Said, no money was received for Gangasagar fair kps

    News13, Feb 2020, 8:21 PM

    आदिवासी वोटरों में सेंध लगाने में जुटी ममता

    राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन से घबराई हुई हैं।  लिहाजा वह हर छोटे छोटे वोट बैंक पर सेंध लगाने की योजना बना रही है। हालांकि अभी राज्य में विधानसभा चुनाव में एक साल से अधिक का समय है। लेकिन ममता किसी भी मौके को हाथ से निकलना नहीं चाहती है। लिहाजा अपनी रणनीति के तहत ममता राज्य के आदिवासी वोट को सेंधने की तैयारी कर रही है।

  • undefined

    News11, Feb 2020, 6:55 AM

    विहिप के सामूहिक विवाह कार्यक्रम पर लगी ममता सरकार की ढेड़ी निगाह

    राज्य सरकार के आदेश पर मालदा जिले के शीर्ष विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के नेताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) अत्याचार निवारण अधिनियम की गैर-जमानती धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किए गए हैं।

  • david j Ranz

    News7, Feb 2020, 7:18 AM

    संघ मुख्यालय पहुंचे अमेरिकी यूएस काउंसिल, जानें क्या है मामला

    यूएस के महावाणिज्य दूत डेविड रांज ने नागपुर में संघ के मुख्यालय पहुंचे और वहां उन्होंने स्मृति मंदिर में संघ के संस्थापक के बी हेडगेवार को पुष्पांजलि अर्पित की। अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के प्रवक्ता निक नोवाक ने कहा, "नागपुर में अपनी प्रारंभिक यात्रा पर, कॉन्सल जनरल डेविड जे रांज ने कई गतिविधियों में भाग लिया। 

  • Maharastra Ministry

    News3, Feb 2020, 9:24 AM

    मुंबई यूनिवर्सिटी ने संघ के कार्यक्रम को बीच में किया रद्द, विवाद बढ़ा

    मुंबई विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी ने संघ के एक कार्यक्रम को बीच में ही रद्द करे का आदेश दिया है। जिसका राज्य में विरोध शुरू हो गया है। संघ के संगठन रामभाऊ म्हालगी प्रबोधिनी ने मुंबई विश्वविद्यालय से एक आवासीय प्रशिक्षण शिविर संचालित करने की अनुमति ली थी। हालांकि पहले विश्व विद्यालय प्रशासन ने अनुमति दी थी। लेकिन बाद में अचानक इसे रद्द कर दिया है।

  • undefined

    Nation28, Jan 2020, 4:45 PM

    आरएसएस की नई पहल, देश की सेना के लिए अपने स्कूल में करेगा बच्चों को तैयार

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी कि आरएसएस द्वारा उत्तर प्रदेश में खोले जा रहे आर्मी स्कूल के बारे में. उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आर्मी स्कूल का पहला सत्र अप्रैल से शुरू हो जाएगा। यह संघ द्वारा संचालित अपनी तरह का पहला स्कूल है, जहां पढ़ने वाले छात्रों को सेना में जाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

  • happy phd

    News28, Jan 2020, 11:19 AM

    संघ नेताओं का हत्यारा खालिस्तान आतंकी 'हैप्पी पीएचडी' लाहौर में ढेर

    जानकारी के मुताबिक हरमीत सिंह उर्फ पीएचडी हैप्पी भारत में कई मामलों में वांछित था, और पाकिस्तान से हथियारों और ड्रग्स की तस्करी में शामिल था। सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक, नशीले पदार्थों की तस्करी से उपजे पैसे के विवाद को लेकर खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) के इस नेता को पाकिस्तान के एक स्थानीय गिरोह ने मार गिराया है।

  • Pramod krishnam asked shatrughan Sinha to return congress ticket from Patna sahib

    News28, Jan 2020, 7:16 AM

    कृष्णम का शत्रुघ्न पर तंज, कच्छा संघ और प्रचार सपा का

    कांग्रेस नेता और लोकसभा चुनाव में लखनऊ से उम्मीदवार रह चुके आचार्य प्रमोद कृष्णम ने आज अपनी ही पार्टी के नेता शत्रुघ्न सिन्हा पर जमकर खुन्नस निकाली। पिछले साल लोकसभा चुनाव के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस पार्टी का लखनऊ में प्रचार नहीं किया था।

  • RSS, Ayodhya, Ram Janmabhoomi dispute, Supreme Court verdict, RSS meeting

    News24, Jan 2020, 2:25 PM

    कमलनाथ सरकार में सरकारी कॉलेज में संघ की बैठक, सियासत गर्माई

    राज्य में पिछले साल कांग्रेस की सरकार बनी थी। तभी राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य के सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में संघ की शाखों और कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगा दिया था। जिसको लेकर भाजपा ने कड़ी आपत्ति जताई थी। यही नहीं राज्य में कमलनाथ सरकार ने आते ही मीसा बंदियों को दी जाने वाली सम्मान निधि को भी बंद कर दिया था।

  • Nadda was in-charge of Uttar Pradesh for the 2019 elections, and the party performed impressively in the state, restricting the much-hyped Mahagathbandhan to 15 seats. Later he was elevated as the party’s national working president.

    News20, Jan 2020, 8:35 AM

    भाजपा के ‘चाणक्य’ आज नड्डा को सौंपेंगे पार्टी की कमान, साथ में चुनौतियां भी

    भाजपा के कार्यकरी अध्यक्ष जेपी नड्डा की आज पार्टी के अध्यक्ष पद पर ताजपोशी आज होगी। हालांकि ये पहले ही तय था कि अमित शाह गृहमंत्री बनने के बाद पार्टी के अध्यक्ष का पद छोड़ देंगे। पार्टी के संविधान के मुताबिक एक व्यक्ति एक पद ही रह सकता है। फिलहाल आज पार्टी आम सहमति से नड्डा की ताजपोशी करेगी। पार्टी कार्यालय में बैठक के बाद दोपहर बाद नड्डा को अध्यक्ष निर्वाचित होने की घोषणा की जाएगी।

  • undefined

    News7, Nov 2019, 8:49 AM

    गडकरी बनेंगे 'संकटमोचक', सरकार बनाने के लिए निकालेंगे रास्ता

    असल में राज्य में आने वाले दिन काफी अहम हैं। क्योंकि राज्य में जिस तरह से राजनैतिक गतिरोध जारी है। उसको देखते हुए अभी तक किसी भी तरह की स्थिति साफ नहीं है। हालांकि कल के शरद पवार के बयान के बाद शिवसेना नरम पड़ी है क्योंकि पवार ने साफ कर दिया था कि एनसीपी और कांग्रेस को विपक्ष में बैठने का जनादेश मिला हुआ है।

  • গোপাল কান্দা

    News25, Oct 2019, 2:46 PM

    दस साल तक कांग्रेस की सरकार को समर्थन देने वाले गोपाल कांडा हुए 'संघी'

    असल में भाजपा ने निर्दलीय विधायक और जननायक जनता पार्टी की तरफ बातचीत के दरवाजे खोले हैं। क्योंकि भाजपा चाहती है कि राज्य में किसी भी तरह कांग्रेस और जेजेपी में गठबंधन न हो सके। हालांकि जेजेपी ने नेता दुष्यंत चौटाला ने भी साफ कर दिया है कि किसी भी पार्टी को समर्थन देने का फैसला पार्टी के विधायक दल करेगा। लेकिन भाजपा के प्रबंधन चौटाला के संपर्क में हैं। 

  • undefined

    Nation8, Oct 2019, 6:26 PM

    भारत को बदनाम करने के लिये ‘लिंचिंग’ का इस्तेमाल न करें : भागवत

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को यहां कहा कि ‘भीड़ हत्या’ (लिंचिंग) पश्चिमी तरीका है और देश को बदनाम करने के लिये भारत के संदर्भ में इसका इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।

  • Sonia elect as president of congress

    Nation12, Sep 2019, 7:53 PM

    विरोध करते करते आरएसएस की नकल करने लगी कांग्रेस

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का कांग्रेस हर कदम पर विरोध करती आई है। लेकिन इस देशव्यापी संगठन के काम करने के तरीके के शायद कांग्रेस नेता भी कायल होते जा रहे हैं। इसलिए कांग्रेस के रणनीतिकारों ने आरएएस की तर्ज पर जनसंपर्क के लिए मॉडल खड़ा करने का प्लान तैयार किया है। 
     

  • undefined

    News1, Sep 2019, 7:00 PM

    तीन राज्यों में चुनाव से पहले बाहर निकले कांग्रेस के बयानवीर ‘दिग्गी राजा’, संघ पर दिए बयान पर असहज हुआ पार्टी नेतृत्व

    दिग्विजय सिंह कांग्रेस के दिग्गज नेता माने जाते हैं और अकसर अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं। दिग्विजय सिंह का ये बयान जाहिर तौर पर कांग्रेस पार्टी को असहज करने वाला है। क्योंकि पार्टी पहले ही राहुल गांधी के कश्मीर वाले बयान पर घिरी हुई है और अब कांग्रेस नेता का ये बयान भले ही मुस्लिमों को खुश करने वाला हो लेकिन इससे बहुसंख्यक वर्ग नाराज हो रहा है।

  • Pm narendra modi today meet to RSS chief Mohan bhagwat

    News15, Aug 2019, 1:11 PM

    आखिर संघ से इतना खौफ क्यों खा रहे हैं इमरान खान

    बहरहाल संघ को लेकर इमरान खान का डरना समझ से परे है। क्योंकि संघ एक सामाजिक संगठन है। असल में संघ के पूरे देश में बढ़ते प्रभाव को देखते हुए इमरान खान डरे हुए हैं। अब संघ जम्मू कश्मीर में अपना प्रसार बढ़ा रहा है और मुस्लिमों का रूझान भी पिछले पांच साल में संघ के तरफ बढ़ा है।