Rules  

(Search results - 31)
  • <p><br />
झांसी के जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने बताया कि परियोजना की शिला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ झांसी में रखेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ का गौशाला निरीक्षण और पौधरोपण का भी कार्यक्रम है। मेडिकल कॉलेज के नॉन कोविड अस्पताल का निरीक्षण करेंगे। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्रामीणों से संवाद कर सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के संबंध में फीडबैक भी लेंगे।<br />
 </p>

    News30, Jun 2020, 1:48 PM

    योगी सरकार आज शाम तक जारी करेगी अनलॉक 2 के नियम, हॉटस्पाट व कंटेनमेंट जोन के लिए होंगे अलग नियम

     माना जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा शाम चार बजे देश के नाम संबोधन किए जाने के बाद योगी सरकार राज्य के लिए अनलॉक 2.0 की गाइडलाइन जारी करेगी। इसके साथ ही योगी  सरकार हॉटस्पाट व केंटेनमेंट जोन के लिए अलग नियम जारी करेगी।

  • <p>restaurant</p>

    News8, Jun 2020, 8:45 AM

    आज से खुले रहे हैं होटल, रेस्टोरेंट या शॉपिंग मॉल, ये जानना है आपके लिए जरूरी

    असल में कोरोना संकट के बीच केन्द्र सरकार ने आज से ऑफिस, रेस्टोरेंट, होटल और शॉपिंग मॉल्स को खोलने का फैसला किया है। क्योंकि कोरोना लॉकडाउन के कारण आर्थिक और व्यापारिक गतिविधियां बंद रही और इससे कारोबारियों को नुकसान हुआ है। 

  • News5, Jun 2020, 3:46 PM

    ट्रेन का रिजर्वेशन करा रहे हैं तो ये खबर है आपके लिए जरूरी, रेलवे ने बदले नियम

    देश में ट्रेनों का संचालन  शुरू हो गया है और जिन रूटों में ट्रेनें नहीं चली हैं। वहां जल्द ही ट्रेनों का संचालन हो सकता है। वहीं पहले ट्रेनों के लिए केवल ऑनलाइन रिजर्वेशन शुरू किया था अब रेलवे ने काउँटर रिजर्वेशन भी शुरू कर दिया है।  

  • <p>bhagwan shiv1</p>

    News19, May 2020, 11:55 AM

    आज प्रदोष व्रत, जानें कैसे करें भगवान भोलेनाथ की पूजा और जानें व्रत मुहूर्त, व्रत के नियम और लाभ

    भारत में कई त्योहार हैं और इन्हीं में से है प्रदोष व्रत जो भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए लिया जाता है। भगवान शिव के भक्तों द्वारा रखे जाने वाले व्रत में से एक प्रदोष व्रत है। हिंदू कैलेंडर के अनुसार प्रत्येक महीनें 13 वें दिन प्रदोष व्रत मनाया जाता है। इस महीने का प्रदोष व्रत आज यानी 19 मई 2020 को पड़ रहा है। 

  • News13, May 2020, 8:01 AM

    पीएम किया 20 लाख करोड़ रुपये का मेगा आर्थिक पैकेज, लॉकडाउन-4 के लिए नए नियमों के साथ रहे तैयार

    मंगलवार की रात राष्ट्र को दिए गए संबोधन में प्रधान मंत्री ने कहा कि लॉकडाउन तीन की समाप्ति के बाद चौथे चरण के बारे में 18 मई से नए दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे और ये पूर्व के लॉकडाउन से अलग होंगे। वर्तमान लॉकडाउन 17 मई को समाप्त हो रहा है। पीएम मोदी ने वित्तीय पैकेज के बारे में कहा कि यह सकल घरेलू उत्पाद का लगभग 10 प्रतिशत होगा और यह विभिन्न क्षेत्रों की समस्याओं के साथ-साथ प्रवासी श्रमिकों की कठिनाइयों का समाधान करेगा।

  • <p>बता दें कि कोरोना वायरस फैलने के खतरे को देखते हुए बांग्लादेश में भी लॉकडाउन चल रहा है। ऐसे में पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी किए गए एक बयान में कहा गया कि जनाजे में लोगों को एकत्रित होने की अनुमति देने पर ब्राह्मणबारी में सरैल पुलिस थाना प्रभारी शहादत हुसैन टीटू को हटा दिया गया है। टीटू ने भीड़ को एकत्रित होने से रोकने के लिए उचित कदम नहीं उठाए जिसके चलते उन्हें हटाया गया।</p>

    News20, Apr 2020, 1:49 PM

    केरल ने केन्द्र के नियमों को दरकिनार, लॉकडाउन में दी छूट

    राज्य सरकार ने राज्य के इदुककी और कोट्टायम जिलों को ग्रीन जोन में रखा है। वहीं इसी बीच केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने केरल के लॉकडाउन नियमों में छूट को लेकर राज्य के मुख्य सचिव टॉम जोस को पत्र लिखा है। उन्होंने साफ तौर पर लिखा है कि केरल सरकार का फैसला केंद्रीय दिशानिर्देशों के खिलाफ है।

  • <p>दोनों की यह शादी बेंगलुरु के बाहरी इलाके रामानगर में एक फार्म हाउस में हुई। इस शादी में मीडिया की एंट्री पर रोक थी। वहीं, फार्म हाउस के बाहर 30-40 गाड़ियां जरूर दिखाई दीं। <br />
 </p>

    News17, Apr 2020, 1:14 PM

    पहले सीएम की बेटी और अब सीएम उड़ाई लॉकडाउन की धज्जियां, धूमधाम से की बेटे की शादी

     पिछले दिनों तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किया था। लेकिन अब कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने नियमों का उल्लंघन कर अपने बेटे की शादी संम्पन्न करवाई। कुमारस्वामी के बेटे निखिल और रेवती की शादी रामनगर जिले में हुई।

  • amit shah

    News2, Apr 2020, 6:19 PM

    जानें कौन हो सकता है जम्मू कश्मीर का नागरिक, सरकार के जारी किए नए नियम

    पहले केवल स्थायी निवासी जम्मू-कश्मीर में सरकारी नौकरियों के लिए पात्र थे, लेकिन अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को रद्द करने के बाद अन्य राज्यों के लोगों को भी इसका अधिकार मिल गया है। केन्द्र सरकार ने भारतीय संविधान के अनुच्छेद 35A द्वारा संचालित संविधान ने जम्मू और कश्मीर के स्थायी निवासियों को परिभाषित किया था। 

  • A Student Effected Corona Virus

    News24, Mar 2020, 6:30 PM

    तेलंगाना में होम क्वारेंटाइन के नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस अफसर सस्पेंड

    असल में एसएम अली का बेटा हाल ही में लंदन से लौटा था और इन दोनों में कोरोनोवायरस का टेस्ट किया गया था, जो पॉजिटिव आया था। इन दोनों को घरों से बाहर निकलने की मनाई थी। लेकिन इसके बावजूद दोनों ने स्वास्थ्य विभाग के नियमों को तोड़ा था। 

  • News22, Feb 2020, 7:13 AM

    श्रीलंका में बुर्का पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी, मुस्लिमों के लिए और भी कड़े होंगे नियम

    श्रीलंका के मीडिया में प्रकाशित  खबरों के मुताबिक समिति ने धार्मिक और जातीय आधार पर राजनीतिक दलों के पंजीकरण पर प्रतिबंध लगाने का भी सुझाव दिया है। इस संबंध में एक विशेष रिपोर्ट संसद में पेश की गई। यह रिपोर्ट पिछले साल के बम विस्फोटों के मद्देनजर संसद में रखी गई है। 

  • Nation5, Feb 2020, 3:59 PM

    कोरोनावायरस से निपटने के लिए भारत ने सख्त किए वीजा नियम

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी, और आज हम बात करेंगे कि भारत सरकार ने कोरोनावायरस से बचने के लिए क्या कदम उठाए हैं. साथ ही इस पर भी बात होगी कि पूरी दुनिया में किस तरह से कोरोनावायरस अपने पांव पसार चुक है और उसका क्या असर पड़ रहा है. भारत ने मंगलवार को चीनी नागरिकों और पिछले दो हफ्तों में चीन गए विदेशियों का मौजूदा वीजा रद्द करके नियमों को और सख्त कर दिया है। दो फरवरी को भारत ने चीनी यात्रियों और चीन में रह रहे विदेशी नागरिकों के लिए ई-वीजा सुविधा पर अस्थायी रोक लगा दी थी। चीन में कोरोनावायरस से मंगलवार को 65 लोगों के मरने की रिपोर्ट दर्ज की गई। सभी हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान के थे। देश में अब तक 490 लोगों की मौत हो चुकी है।

  • News8, Jan 2020, 9:35 AM

    स्कूलों में धार्मिक पढ़ाई के खिलाफ बनाए गए सख्त नियम

    सामान्य शिक्षा निदेशालय ने एक परिपत्र जारी किया है कि केरल के शिक्षा नियमों के अनुसार, सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त स्कूल या सरकार से अनुदान प्राप्त करने वाले स्कूल में या इसके आसपास के क्षेत्र में धार्मिक अनुष्ठानों में छात्रों को भाग लेने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता। इसके लिए छात्र के माता-पिता या अभिभावक की अनुमति जरूरी होगी।

  • News7, Jan 2020, 11:03 AM

    कैलिफोर्निया की कोर्ट ने बेवरेज कंपनी के हक में सुनाया फैसला

    कैलिफोर्निया की एक डाइट सोडा कंपनी के खिलाफ एक महिला द्वारा मुकदमा दायर किए जाने के बाद कैलिफोर्निया की अदालत ने कहा है कि है ऐसा कोई वादा नहीं किया गया है कि यह पेय वजन कम करने में मददगार है। मामले की सुनवाई के दौरान तीन जजों के पैनल ने कहा कि इस शीतल पेय के बारे में कहा गया है कि इसमें दूसरे ड्रिंक्स की तुलना में कम कैलोरी है।

  • News28, Dec 2019, 2:49 PM

    विकिमीडिया ने भारत से मध्यस्थ नियमों पर दोबारा विचार करने को कहा

    विकिपीडिया सहित दूसरे कई प्रोजेक्ट्स को चलाने वाले नॉन प्रोफिट ग्रुप विकिमीडिया फाउंडेशन ने भारत सरकार से देशों के बीच होने वाले मध्यस्थ नियमों के तहत प्रस्तावित बदलावों पर पुनर्विचार करने की गुहार लगाई है। कहा गया कि, यह कंपनियों की बॉन्डिंग और आधे बिलियन से ज्यादा ऑनलाइन जानकारी प्राप्त करने वाले सिस्टम को प्रभावित करेगा।

  • ट्रैफिक में फंसने के समय कैसे करें समय का सही इस्तेमाल

    Lifestyle23, Oct 2019, 8:04 PM

    ट्रैफिक में फंसने के समय कैसे करें समय का सही इस्तेमाल

    अगर आप ऑफिस जाते हैं तो पीक आवर्स के दौरान आपको कभी-कभी घंटों तक ट्रैफिक जाम में फंसा रहना पड़ता है। इस दौरान कोई भी बहुत परेशानी महसूस करने लगता है। लेकिन आप इस समय का बेहतर उपयोग कर सकते हैं। जानते हैं कि इस समय का कैसे उपयोग किया जा सकता है।