Russia  

(Search results - 48)
  • <p style="text-align: center;"><strong><u>इटली ने भी एंटीबॉडी विकसित करने का दावा किया</u></strong><br />
इटली में तैयार हुई एंटीबॉडीइससे पहले इटली ने भी एंटीबॉडी विकसित करने का दावा किया है। यहां सरकार ने दावा किया है कि जिस वैक्सीन को बनाया गया है, वह मानव कोशिका में मौजूद कोरोना वायरस को खत्म कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रोम की संक्रामक बीमारी से जुड़े स्पालनजानी हॉस्पिटल में टेस्ट किया गया है और चूहे में एंटी बॉडीज तैयार किया गया। इसका प्रयोग फिर इंसान पर किया गया और इसने अपना असर दिखाया।</p>

    NewsOct 6, 2020, 11:17 AM IST

    खुशखबरी: रूस की वैक्सीन से भारत में हो सकता है टीकाकरण, चल रही है बातचीत

    देश में कोरोना के मामलों में फिलहाल कमी नहीं आई है और देश में कोरोना संक्रमण के मामले दुनिया में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने ऐलान किया था कि अगले  साल जुलाई तक  देश के करीब 25 करोड़ लोगों को कोरोना का टीका लगा दिया जाएगा।

  • <p>brahmos</p>

    NewsAug 28, 2020, 8:19 AM IST

    भारत बढ़ाएगा वियतनाम की ताकत, ड्रैगन की बढ़ेगी मुश्किलें

    असल में भारत और रूस के बीच रिश्ते हमेशा से अच्छे रहे हैं और दोनों देश समय समय पर एक दूसरे की मदद करते हैं। इसके साथ ही भारत और रूस के बीच रक्षा और सैन्य क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण करार हो चुके हैं। लिहाजा दोनों देशों के रिश्तों को देखते हुए रूस ने भारत को ब्रह्मोस मिसाइल के निर्यात की छूट दे दी है। 

  • <p><strong>করোনা নিয়ে বিভ্রান্তিমূলক তথ্য ছড়ানোর জন্য &nbsp;মার্কিন মুলুকে আসন্ন প্রেসিডেন্ট নির্বাচনের দায়িত্বে থাকা ‘টিম ট্রাম্প’কে &nbsp;দায়ী করা হয়েছে।</strong></p>

    NewsAug 8, 2020, 2:57 PM IST

    ट्रंप को चुनाव हराने के लिए चीन, रूस और ईरान कर रहे हैं साजिश, अमरीकी चुनाव में कर रहे हैं 'हस्तक्षेप'

    इस बात का खुलासा नेशनल काउंटर इंटेलिजेंस एंड सिक्योरिटी सेंटर के निदेशक विलियम एवानीना ने किया है। अमरीकी खुफ़िया एजेंसी ने दावा किया है कि चीन, रूस और ईरान इस साल होने वाले अमरीकी राष्ट्रपति चुनावों को प्रभावित करने की साजिश कर रहे हैं। 

  • <p>Nata lee</p>

    NewsJul 13, 2020, 8:06 AM IST

    रूसी बाला नाटा ली की अदाओं पर तो मर मिटेंगे आप

    रूसी बाला नाटा ली की सबसे हॉट अदाओं के लिए जाने जाती है। वह सोशल मीडिया में अपनी सेक्सी और बिकिनी फोटोज को शेयर करती हैं। 17 फरवरी, 1999 को जन्मी, नता ली एक सेक्सी युवा मॉडल है और उसका चेहरा लंबा है। वह अपनी अदाओं से अपने फैंस को घायल कर देती है और सोशल मीडिया में उसके लाखों फैंस हैं।

    20 साल की नाटा ली एक प्रोफेशनल मॉडल है। उसने Mavrin Studios के साथ कैरियर की शुरूआत की थी और फिर फैशन और मॉडलिंग की दुनिया में नाम कमाया। सितंबर 2018 में इंस्टाग्राम पर अपनी पहली फोटो को शेयर किया और महज कुछ ही दिन में 900,000 से अधिक फैंस उसे फोटो को देख चुके थे। सोशल मीडिया में उसकी हर फोटोज को पसंद करते हैं।

  • <p>narendra modi</p>

    NewsJun 9, 2020, 8:09 AM IST

    भारत ने चीन विवाद पर दोस्तों को लिया भरोसे में, ड्रैगन की साजिशों से हर कोई है परेशान

    भारत ने पिछले कुछ महीनों में देश मे सभी बड़े घटनाक्रम पर मित्र देशों को असल में पिछले साल कश्मीर से  धारा 370 हटाने के बाद पाकिस्तान दुनिया भर मेंभारत के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहा था। लिहाजा भारत ने इस पर भी दोस्त देशों को पूरी जानकारी दी। जिसके बाद पाकिस्तान को दुनिया के सिर्फ तीन देशों का ही साथ मिला है। उसमें चीन  भी शामिल है।

  • Galina Dubenko

    HollywoodJan 27, 2020, 8:20 AM IST

    रूस में हर कोई है गैलिना दुबेन्को का दिवाना, बिकिनी फोटोज से बनी इंटरनेट की सेंसेशन

    रशियन मॉडल गैलिना दुबेन्को(Galina Dubenenko) को रूस की खूबसूरत मॉडल माना जाता है। रूस में उसके चाहने वालों की संख्या काफी ज्यादा है। हर कोई उसके परफेक्ट फिगर की चर्चा करता है। लेकिन गैलिना दुबेन्को(Galina Dubenenko) की बिकिनी फोटोज सोशल मीडिया में पंसद की जा रही हैं और वह इंटरनेट की सेंसेशन बनी हुई हैं।

  • Huti Spokesperson

    WorldSep 16, 2019, 7:01 AM IST

    कौन है अमेरिका और सऊदी अरब को घुटने पर लाने वाला आतंकी संगठन 'अंसारुल्लाह'?

    आरामको तेल कंपनी ड्रोन हमले से अमेरिका और सऊदी अरब को भारी नुकसान हुआ है। इस हमले की जिम्मेदारी यमन के अतिवादी हुती विद्रोहियों के प्रवक्ता यहया अस्सरीअ ने ली है। जिसे 'अंसारुल्लाह' के नाम से भी जाना जाता है। भारत में भी इसके खिलाफ एनआईए जांच कर रही है। 
     

  • modi award

    NewsSep 5, 2019, 2:25 PM IST

    भारत रूस के नए रिश्तों के बीच आज पीएम मोदी को सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित करेगी पुतिन सरकार

    ये पहली बार नहीं है कि कोई देश पीएम नरेन्द्र मोदी अपने देश के सर्वोच्च पुरस्कार से सम्मानित कर रही हो। पिछले महीने ही यूएई सरकार ने उन्हें सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ऑर्डर ऑफ जायद से सम्मानित किया था। जबकि इसके बाद उन्हें बहरीन की सरकार ने सम्मानित किया था। पीएम मोदी को मिलने वाले पुरस्कारों की लिस्ट में संयुक्त राष्ट्र और दक्षिण कोरिया, बहरीन, सऊदी अरब, फलस्तीन, अफगानिस्तान, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जैसे देश प्रमुख हैं। वहीं देश में फिर से सरकार बनाने के बाद मालदीव की यात्रा के दौरान पीएम मोदी को वहां का सर्वोच्च पुरस्कार दिया गया था। 
     

  • PM Modi's meeting with Mahathir Mohammed in Russia,Zakir Naik can be extradited to India anytime

    NewsSep 5, 2019, 1:20 PM IST

    रूस में पीएम मोदी की महातिर मोहम्मद से हुई मुलाकात और उधर बढ़ गई भगोड़े जाकिर नाइक की धड़कनें

    असल में अपने विवादित बयानों से सुर्खियों में रहने वाले कट्टरपंथी मुस्लिम धर्म गुरू जाहिर नाइक को भारत वापस लाने के लिए मलेशिया की सरकार पर पर भारत दबाव बना रहा है। लेकिन अभी तक मलेशिया की सरकार ने इस पर कोई फैसला नहीं लिया है। हालांकि पिछले दिनों मलेशिया के पीएम ने साफ कहा था कि अगर नाइक के बयान उनकी देश की अखंडता को प्रभावित करते हैं तो वह उसने कहीं और जगह जाने को कहेंगे।

  • undefined

    NewsSep 4, 2019, 8:18 PM IST

    लश्कर के आतंकियों के पकड़े जाने से मध्य प्रदेश राजनीतिक स्थिति तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    भारतीय सेना को लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है

  • undefined

    NationAug 19, 2019, 3:19 PM IST

    क्या पाकिस्तान के परमाणु हथियार छीन लेने का वक्त करीब आ गया है?

    आतंकियों को समर्थन देने वाले पाकिस्तान के पास मौजूद परमाणु हथियार हमेशा से दुनिया की चिंता का कारण बने रहते हैं। पिछले दिनों कश्मीर पर भारतीय संसद के फैसले के बाद पाकिस्तान लगातार युद्ध की धमकियां दे रहा है। जिसे देखते हुए लगता है कि पाकिस्तान को परमाणु अस्त्र विहीन बना देना ही आखिरी विकल्प रह गया है। 
     

  • russian plane

    NewsAug 15, 2019, 7:57 PM IST

    पायलट ने मक्के के खेत में विमान उतार कर बचाई 233 लोगों की जान, दुनिया में बन गया है 'हीरो'

    असल मे ये घटना रूस की जहां पर एक विमान में उड़ान भरते ही उसके इंजन में पक्षियों का झुंड घुस गया और इसके बाद इंजन बंद हो गया। बंद इंजन के बावजूद विमान के पायलट दमीर यूसुपोव ने बड़े सोच समझ कर विमान को मक्के के खेत में उतारा और 233 लोगों की जिंदगी बचाई। रूस की मीडिया में इसे चमत्कार कहा जा रहा है।

  • कराकोरम पहाड़ियों से घिरे इस इलाके से सिंधु नदी बहती है।

    NationAug 8, 2019, 4:56 PM IST

    अब पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को मुक्त कराने का समय आ गया है

    जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक ने पूरे इलाके के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में ला दिया है। पूरी दुनिया में जम्मू कश्मीर पर चर्चा हो रही है। लेकिन कोई भी पाकिस्तान और चीन द्वारा जबरन कब्जाए गए कश्मीर के हिस्से पर चर्चा करने के लिए तैयार नहीं है। जबकि बहस का वास्तविक मुद्दा गिलगित, बाल्टिस्तान, नीलम घाटी और अक्साई चिन है। 
     

  • Umar Abdulla and Mahabooba

    NewsAug 6, 2019, 7:51 AM IST

    हिरासत में हैं महबूबा और उमर अब्दुल्ला, घाटी में माहौल शांत

    दोनों नेताओं को रविवार की रात से नजरबंद कर दिया गया था। उससे पहले इन नेताओं ने फारूख अब्दुला की अगुवाई में सर्वदलीय बैठक बुलाई थी और केन्द्र सरकार को धमकी दी थी अगर केन्द्र सरकार ने राज्य के विशेष दर्जे को खत्म किया तो वह प्रदर्शन करेंगे। लिहाजा प्रशासन के आदेश के बाद इन दोनों नेताओं को अन्य नेताओं के साथ नजरबंद कर दिया गया था।

  • Jaishankar

    NewsAug 6, 2019, 7:43 AM IST

    जानें क्यों भारत ने विश्व शक्तियों से कहा यह हमारा घरेलू मामला

    जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा हटाने के बाद विदेश मंत्रालय ने अंतरराष्ट्रीय बिरादरी को दी। विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अफसरों ने चीन, फ्रांस, रूस, अमेरिका और ब्रिटेन सहित अन्य देशों के राजनयिकों से मुलाकात की और उन्हें मौजूदा घटनाक्रम की जानकारी दी गई।