Russia  

(Search results - 42)
  • Huti Spokesperson

    World16, Sep 2019, 7:01 AM IST

    कौन है अमेरिका और सऊदी अरब को घुटने पर लाने वाला आतंकी संगठन 'अंसारुल्लाह'?

    आरामको तेल कंपनी ड्रोन हमले से अमेरिका और सऊदी अरब को भारी नुकसान हुआ है। इस हमले की जिम्मेदारी यमन के अतिवादी हुती विद्रोहियों के प्रवक्ता यहया अस्सरीअ ने ली है। जिसे 'अंसारुल्लाह' के नाम से भी जाना जाता है। भारत में भी इसके खिलाफ एनआईए जांच कर रही है। 
     

  • modi award

    News5, Sep 2019, 2:25 PM IST

    भारत रूस के नए रिश्तों के बीच आज पीएम मोदी को सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित करेगी पुतिन सरकार

    ये पहली बार नहीं है कि कोई देश पीएम नरेन्द्र मोदी अपने देश के सर्वोच्च पुरस्कार से सम्मानित कर रही हो। पिछले महीने ही यूएई सरकार ने उन्हें सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ऑर्डर ऑफ जायद से सम्मानित किया था। जबकि इसके बाद उन्हें बहरीन की सरकार ने सम्मानित किया था। पीएम मोदी को मिलने वाले पुरस्कारों की लिस्ट में संयुक्त राष्ट्र और दक्षिण कोरिया, बहरीन, सऊदी अरब, फलस्तीन, अफगानिस्तान, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जैसे देश प्रमुख हैं। वहीं देश में फिर से सरकार बनाने के बाद मालदीव की यात्रा के दौरान पीएम मोदी को वहां का सर्वोच्च पुरस्कार दिया गया था। 
     

  • PM Modi's meeting with Mahathir Mohammed in Russia,Zakir Naik can be extradited to India anytime

    News5, Sep 2019, 1:20 PM IST

    रूस में पीएम मोदी की महातिर मोहम्मद से हुई मुलाकात और उधर बढ़ गई भगोड़े जाकिर नाइक की धड़कनें

    असल में अपने विवादित बयानों से सुर्खियों में रहने वाले कट्टरपंथी मुस्लिम धर्म गुरू जाहिर नाइक को भारत वापस लाने के लिए मलेशिया की सरकार पर पर भारत दबाव बना रहा है। लेकिन अभी तक मलेशिया की सरकार ने इस पर कोई फैसला नहीं लिया है। हालांकि पिछले दिनों मलेशिया के पीएम ने साफ कहा था कि अगर नाइक के बयान उनकी देश की अखंडता को प्रभावित करते हैं तो वह उसने कहीं और जगह जाने को कहेंगे।

  • News4, Sep 2019, 8:18 PM IST

    लश्कर के आतंकियों के पकड़े जाने से मध्य प्रदेश राजनीतिक स्थिति तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    भारतीय सेना को लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है

  • Nation19, Aug 2019, 3:19 PM IST

    क्या पाकिस्तान के परमाणु हथियार छीन लेने का वक्त करीब आ गया है?

    आतंकियों को समर्थन देने वाले पाकिस्तान के पास मौजूद परमाणु हथियार हमेशा से दुनिया की चिंता का कारण बने रहते हैं। पिछले दिनों कश्मीर पर भारतीय संसद के फैसले के बाद पाकिस्तान लगातार युद्ध की धमकियां दे रहा है। जिसे देखते हुए लगता है कि पाकिस्तान को परमाणु अस्त्र विहीन बना देना ही आखिरी विकल्प रह गया है। 
     

  • russian plane

    News15, Aug 2019, 7:57 PM IST

    पायलट ने मक्के के खेत में विमान उतार कर बचाई 233 लोगों की जान, दुनिया में बन गया है 'हीरो'

    असल मे ये घटना रूस की जहां पर एक विमान में उड़ान भरते ही उसके इंजन में पक्षियों का झुंड घुस गया और इसके बाद इंजन बंद हो गया। बंद इंजन के बावजूद विमान के पायलट दमीर यूसुपोव ने बड़े सोच समझ कर विमान को मक्के के खेत में उतारा और 233 लोगों की जिंदगी बचाई। रूस की मीडिया में इसे चमत्कार कहा जा रहा है।

  • कराकोरम पहाड़ियों से घिरे इस इलाके से सिंधु नदी बहती है।

    Nation8, Aug 2019, 4:56 PM IST

    अब पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को मुक्त कराने का समय आ गया है

    जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक ने पूरे इलाके के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में ला दिया है। पूरी दुनिया में जम्मू कश्मीर पर चर्चा हो रही है। लेकिन कोई भी पाकिस्तान और चीन द्वारा जबरन कब्जाए गए कश्मीर के हिस्से पर चर्चा करने के लिए तैयार नहीं है। जबकि बहस का वास्तविक मुद्दा गिलगित, बाल्टिस्तान, नीलम घाटी और अक्साई चिन है। 
     

  • Umar Abdulla and Mahabooba

    News6, Aug 2019, 7:51 AM IST

    हिरासत में हैं महबूबा और उमर अब्दुल्ला, घाटी में माहौल शांत

    दोनों नेताओं को रविवार की रात से नजरबंद कर दिया गया था। उससे पहले इन नेताओं ने फारूख अब्दुला की अगुवाई में सर्वदलीय बैठक बुलाई थी और केन्द्र सरकार को धमकी दी थी अगर केन्द्र सरकार ने राज्य के विशेष दर्जे को खत्म किया तो वह प्रदर्शन करेंगे। लिहाजा प्रशासन के आदेश के बाद इन दोनों नेताओं को अन्य नेताओं के साथ नजरबंद कर दिया गया था।

  • Jaishankar

    News6, Aug 2019, 7:43 AM IST

    जानें क्यों भारत ने विश्व शक्तियों से कहा यह हमारा घरेलू मामला

    जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा हटाने के बाद विदेश मंत्रालय ने अंतरराष्ट्रीय बिरादरी को दी। विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अफसरों ने चीन, फ्रांस, रूस, अमेरिका और ब्रिटेन सहित अन्य देशों के राजनयिकों से मुलाकात की और उन्हें मौजूदा घटनाक्रम की जानकारी दी गई। 

  • war practice

    News26, Jul 2019, 6:41 PM IST

    8 देशों की फौज के सामने दमखम दिखाएगी भारतीय सेना, राजस्थान में होगा सैन्य अभ्यास

    राजस्थान के जैसलमेर में भारतीय सेना ने संयुक्त युद्ध अभ्यास(ज्वाइंट वार गेम) किया है। इसमें आठ देशों की फौज हिस्सा ले रही है। इस आयोजन का उद्देश्य अपने युद्ध कौशल का प्रदर्शन और सैन्य तकनीकों को एक दूसरे से साझा करना है। 
     

  • Vivek kumar PM PS

    News23, Jul 2019, 3:22 PM IST

    आधिकारिक रुप से पीएम मोदी के सबसे करीब है यह शख्स, जानिए इनके बारे में कुछ खास बातें

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की छवि बेहद सख्त प्रशासक की है। लेकिन एक शख्स ऐसा भी है जिसकी बात पीएम मोदी भी मानते हैं। वह हैं उनके नवनियुक्त निजी सचिव विवेक कुमार। पीएम ने काफी परखने के बाद उन्हें अपने निजी सचिव के रुप में चुना है। आईए आपको बताते हैं विवेक कुमार के बारे में-
     

  • PM Modi in G20

    News29, Jun 2019, 8:35 AM IST

    जी 20 की बैठक में दिखा पीएम मोदी का जलवा, शक्तिशाली वैश्विक नेताओं ने दी खास इज्जत

    जापान के ओसाका में चल रही जी 20 की बैठक में भारत की बढ़ती अंतरराष्ट्रीय ताकत की झलक एक बार फिर दिखी। दरअसल पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत की पहचान तीसरी दुनिया के देश के बढ़कर विश्व राजनीति को प्रभावित करने वाले देश की बन चुकी है। ऐसे में पीएम नरेन्द्र मोदी दुनिया के सबसे प्रभावशाली माने जाने वाले अमेरिका, रुस और जापान के राष्ट्रध्यक्षों के आकर्षण का केन्द्र बने दिखे। 
     

  • modi2123

    News8, Jun 2019, 1:42 PM IST

    पीएम मोदी को कई देशों ने दिया है अपना शीर्ष सम्मान, देखें पूरी लिस्ट

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार देश की बागडोर संभालने के बाद अपनी पहली विदेश यात्रा पर 8 जून को मालदीव पहुंचेंगे। इस यात्रा को भारत के पड़ोसी देशों के महत्व और 'नेबरहुड फर्स्ट' की नीति से जोड़कर देखा जा रहा है। पीएम मोदी को मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहीम मोहम्मद सालेह 'निशान इज्जुदीन' प्रदान करेंगे। 

  • Make in India Modi and Lockheed

    News14, May 2019, 1:13 PM IST

    भारत को एफ-21 विमान बेचने के लिए बेचैन हो रहा है अमेरिका, लेकिन यह सौदा नहीं आसान

    लड़ाकू विमान बनाने वाली दिग्गज अमेरिकी कंपनी लॉकहीड मार्टिन भारत को एफ-21 विमान बेचने के लिए इतनी आतुर है कि उसने कहा है कि अगर भारतीय वायुसेना उसके बनाए विमान खरीदती है तो वह किसी और देश को इसे नहीं बेचेगी।लेकिन ऐसा नहीं लगता कि भारतीय वायुसेना को यह विमान बेचने की कंपनी की यह मंशा इतनी आसानी से पूरी हो जाएगी।

  • Foreign Representative became witness in voting and admired election commission

    News13, May 2019, 9:30 AM IST

    बीस देशों के प्रतिनिधियों ने देखा भारत में लोकतंत्र का पर्व, चुनाव आयोग की तारीफ

    चुनाव आयोग ने इस प्रतिनिधियों को इलेक्शन विजिटर्स प्रोग्राम के तहत आमंत्रित किया था। इन प्रतिनिधियों ने उ. पश्चिम दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, चांदनी चौक, दक्षिणी दिल्ली के साथ ही पड़ोसी हरियाणा के गुरुग्राम में विभिन्न मतदान केंद्रों का दौरा किया। इस कार्यक्रम के तहत रूस के केन्द्रीय चुनाव आयोग के सदस्य ईए शेवचेंको ने भी दिल्ली के 12 मतदान केन्द्रों का दौरा किया और चुनाव पर्यवेक्षकों से बातचीत की।