Sabrimala  

(Search results - 12)
  • Views29, Apr 2019, 4:09 PM IST

    उत्तर में हुआ सीटों का नुकसान तो दक्षिण से भरपाई करेगी बीजेपी, जानिए पांच राज्यों की रणनीति

    लोकसभा चुनाव की सरगर्मी तेज है। सत्ता और प्रतिपक्ष ने सात चरणों के चुनाव में पूरी ताकत झोंक दी है। उत्तर भारत में पिछली बार यानी 2014 में बीजेपी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। विपक्ष को लगता है कि 2014 में बीजेपी ने उत्तर में सर्वाधिक सीटें जीती थीं, इसलिए अगली बार उसे कुछ न कुछ तो नुकसान जरुर होगा। कुछ ऐसी ही आशंका बीजेपी के रणनीतिकारों को भी है। इसलिए उन्होंने उत्तर भारत में होने वाले संभावित नुकसान की भरपाई दक्षिण भारत से करने की तैयारी की है। जानिए कैसे?

  • modi manifesto

    Views9, Apr 2019, 6:48 AM IST

    यहां छिपा है हिंदुत्व का एजेन्डा बीजेपी के संकल्प पत्र और पीएम मोदी के भाषण में

    पीएम मोदी ने नई दिल्ली में बीजेपी का घोषणा पत्र(संकल्प पत्र) जारी कर दिया। उपरी तौर पर देखने पर यह पूरी तरह विकास के एजेन्डे पर बढ़ता हुआ दिखता है और ऐसा लगता है कि बीजेपी ने हिंदुत्व के मुद्दे को हाशिए पर डाल दिया है। लेकिन यह सच नहीं है। 

  • Views1, Apr 2019, 6:25 PM IST

    वायनाड सीट हो सकती है राहुल के लिए सुरक्षित, लेकिन कांग्रेस को पड़ सकती है भारी

    वायनाड जिला वायनाड संसदीय क्षेत्र नहीं है। इसमें वायनाड एवं मल्लप्पुरम की तीन-तीन विधानसभा क्षेत्र और कोझिकोड की एक विधानसभा सीट आती है। मल्लपुरम की आबादी में 70.04 प्रतिशत मुस्लिम एवं 27.5 प्रतिशत हिन्दू हैं। यहां 2 प्रतिशत ईसाई भी हैं। 
    अगर वायनाड लोकसभा क्षेत्र के समीकरण को देखें तो यहां 56 प्रतिशत मुसलमान एवं 44 प्रतिशत हिन्दू एवं ईसाई हैं। यहां कुल 13 लाख 25 हजार मतदाता हैं। कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा यानी यूडीएफ में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग भी शामिल है जिसका यहां अच्छा प्रभाव है। यहां की मुस्लिम आबादी राहुल के लिए इसे सुरक्षित सीट बना देती है।

  • News11, Feb 2019, 7:17 PM IST

    केरल में एक विधायक वाली भाजपा के खिलाफ गठबंधन की तैयारी में माकपा-कांग्रेस?

    इन अटकलों को कांग्रेस के प्रदेश प्रमुख मुल्लापल्ली रामचंद्रन के एक रैली में दिए गए बयान से हवा मिली है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस एक सेक्यूलर मोर्चा बनाने और फासीवादी ताकतों से लड़ने के लिए सीपीएम की केरल ईकाई से बात करने को तैयार है। 

  • Sabarimala- Supreme court

    News6, Feb 2019, 1:48 PM IST

    सबरीमाला मामले में पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में फैसला सुरक्षित

    सबरीमाला मामले में देश की सर्वोच्च न्यायालय ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। इस मामले में सबरीमाला मंदिर देवासम बोर्ड ने अपना स्टैण्ड बदल लिया है। पहले वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में था। अपने पहले के फैसले में अदालत ने मंदिर में सभी आयुवर्ग की महिलाओं के प्रवेश को मंजूरी दी थी।  इसके खिलाफ 54 पुनर्विचार याचिकाएं और पांच रिट पेटिशन दायर की गईं। जिसपर फैसला सुरक्षित रखा गया है। 

  • News31, Jan 2019, 4:25 PM IST

    धर्मसंसद में संघ प्रमुख ने उठाया सबरीमला का मामला, कहा, यह हिंदू धर्म के खिलाफ साजिश

    आरएसएस प्रमुख ने कहा, सबरीमला का मामला हमारी परंपरा से जुड़ा है। कोर्ट ने फैसला करते वक्त यह नहीं सोचा कि इससे करोड़ों हिंदुओं की भावना आहत होगी। 

  • News6, Jan 2019, 9:13 PM IST

    केरल में माकपा कार्यकर्ताओं ने मस्जिद को नुकसान पहुंचाने के बाद आरोप संघ पर मढ़ा

    'माय नेशन' के पास उस एफआईआर की प्रति उपलब्ध है जिसमें कोझिकोड के परमबरा में एक मस्जिद को नुकसान पहुंचाने के लिए सीपीएम के शाखा सचिव और अन्य को नामजद आरोपी बनाया गया है। 

  • Review petition in supreme court for sabrimala

    News13, Nov 2018, 6:34 PM IST

    सबरीमला प्रकरण: पुनर्विचार याचिकाओं पर 22 जनवरी को ओपन कोर्ट में होगी सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट ने साफ किया,  28 सितंबर, 2018 के फैसले और आदेश पर कोई रोक नहीं होगी।

  • News11, Nov 2018, 6:21 PM IST

    भाजपा देश भर में चलाएगी 'सबरीमला बचाओ' अभियान

    केरल में प्रख्यात सबरीमला मंदिर में 'वर्जित आयु' की महिलाओं को प्रवेश देने के मुद्दे पर छिड़े संग्राम के बीच भाजपा ने कहा है कि वह इस मुद्दे को देश के कोने-कोने तक लेकर जाएगी। पार्टी के दिल्ली प्रदेश प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कहा कि केरल की लेफ्ट सरकार सबरीमला के भक्तों के साथ बर्बरतापूर्ण व्यवहार कर रही है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पार्टी इस मुद्दे को जनता के बीच ले जाएगी। 

  • News6, Nov 2018, 1:48 PM IST

    सबरीमला में प्रदर्शनकारियों ने मीडिया पर किया हमला

    सबरीमला में अय्यपा के भक्तों ने शनिधानम में कुछ 'वर्जित आयु' की महिलाओं के प्रवेश की खबर के बाद प्रदर्शन किया। इस दौरान मीडियाकर्मियों को निशाना बनाया गया। विजुअल लेते समय कुछ लोगों ने मीडिया पर कुर्सियां भी फेंकी। मीडियाकर्मियों को पुलिस ने सकुशल बाहर निकाला। 

  • Opinion19, Oct 2018, 7:44 PM IST

    भेदभाव के नाम पर सबरीमला की परंपरा से छेड़छाड़ गलत

    सुप्रीम कोर्ट के फैसले और इसे राज्य सरकार द्वारा हिंदू समुदाय में बिखराव की संभावनाओं के तौर पर देखे जाने से केरल में बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। हजारों लोग खुलकर प्रदर्शन कर रहे हैं। हिंदू महिलाएं आगे बढ़कर इन प्रदर्शनों का नेतृत्व कर रही हैं। वे इसे अपनी आस्था और परंपराओं में असंवेदनशील हस्तक्षेप की नजर से देख रहे हैं। 

  • News19, Oct 2018, 3:51 PM IST

    सबरीमला पर गृहमंत्रालय ने उग्र वामपंथियों को लेकर चेताया, सोती रही केरल सरकार

    केंद्रीय गृहमंत्रालय ने केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक के डीजीपी और मुख्य सचिवों को 15 अक्टूबर को भेजी एडवाइजरी में सबरीमला के दरवाजे खुलने पर उचित प्रबंध करने का निर्देश दिया था। सुरक्षा-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने का जताया था अंदेशा।