Sachin Tendulkar  

(Search results - 15)
  • বিরাট কোহলির ছবি

    Cricket12, Aug 2019, 8:37 PM IST

    विराट कोहली ने तोड़ा पूर्व कप्तान गांगुली का रिकॉर्ड

    भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली वन डे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे सबसे सफल भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का (11363) रनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इसके अलावा उन्होंने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का भी एक रिकॉर्ड तोड़ा है। 
     

  • sachin celebrate

    Cricket10, Aug 2019, 6:17 PM IST

    ट्विटर पर 3 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर होने पर खुश हुए 'क्रिकेट के भगवान'

    'क्रिकेट के भगवान' के रुप में मशहूर सचिन तेंदुलकर के ट्विटर पर तीन करोड़ से ज्यादा फॉलोअर हो चुके हैं। जिसके बाद सचिन की खुशी की ठिकाना नहीं है। उन्होंने सबका शुक्रिया अदा किया है। 
     

  • hiam

    News22, Jul 2019, 1:52 PM IST

    छा गई देश की नई उड़न परी हिमा दास, राष्ट्रपति से लेकर अमिताभ तक हुए मुरीद, बधाईयों का लगा तांता

    चेक गणराज्य में नोवे मेस्टो नाड मेटुजी ग्रां प्री में महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में शानिवार को ही हिमा ने पांचवां स्वर्ण पदक जीता है। इसके पहले वह चार स्वर्ण पदक जीत चुकी है। हिमा के दौड़ विडियो देशभर में शेयर किए जा रहे हैं। हिमा को बधाई देने वालों का तांता लगा है। 

  • భారత క్రికెట్ దిగ్గజం సచిన్ టెండూల్కర్ సర్ఫరాజ్ ఫీల్డింగ్ ప్లేస్ మెంట్ ను తప్పు పట్టారు. సర్ఫ్‌రాజ్‌ అయోమయానికి గురయ్యాడని ఆయన వ్యాఖ్యానించారు. వాహబ్‌ రియాజ్‌ బౌలింగ్‌లో షార్ట్‌ మిడ్‌ వికెట్‌లో ఫీల్డర్‌ను ఉంచాడని, షాదాబ్‌ఖాన్‌ బౌలింగ్‌లో స్లిప్‌లో ఫీల్డర్‌ను పెట్టాడని ఆయన తప్పు పట్టాడు. ఇలాంటి పరిస్థితుల్లో లెగ్‌ స్పిన్నర్‌కు బంతిపై పట్టు దొరకడం కష్టమని, పాక్‌ జట్టులో ఊహాశక్తి కొరవడిందని. ఆలోచన విధానంలోనే లోపం ఉందని వ్యాఖ్యానించాడు.

    Cricket15, Jul 2019, 8:23 AM IST

    इस विश्व कप क्रिकेट में फिर अटूट रहा 'क्रिकेट के भगवान' का रिकॉर्ड

    विश्व कप क्रिकेट के फाइनल मुकाबले खत्म हो चुके हैं। लेकिन इस बार भी 'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड अजेय रहा। इसके आस पास भी कोई नहीं पहुंच पाया। मास्टर ब्लास्टर सचिन ने 2003 में खेले गए विश्व कप में 61.18 की औसत से 673 रन बनाए थे। 
     

  • বিশ্বকাপে রোহিত

    News7, Jul 2019, 9:56 AM IST

    विश्व कप क्रिकेट: रोहित शर्मा ने की क्रिकेट के भगवान की बराबरी

    विश्व कप क्रिकेट में रोहित शर्मा ने शतकों के मामले में सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़कर तेंदुलकर के विश्व कप में सबसे ज्यादा 6 शतक लगाने की बराबरी कर ली। 
     

  • India vs Pakistan

    Cricket16, Jun 2019, 7:40 AM IST

    भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप में खेले गए मुकाबलों का फ्लैशबैक

    मैनचेस्टर: भारत और पाकिस्तान के बीच ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर विश्वकप 2019 का महामुकाबला खेला जाएगा। विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया को इस मुकाबले में बड़ी दावेदार माना जा रहा है। अभी तक के वर्ल्ड कप मुकाबलों में हमेशा भारत का पलड़ा भारी रहा है। दोनों देशों के बीच वर्ल्ड कप के छह मुकाबले खेले गए हैं, भारत ने हर मुकाबले में पाकिस्तान को हराया है। 1992 से 2015 के बीच भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप में खेले गए मुकाबलों के यादगार पलों  पर एक नजर डालते हैं। 

  • SHANE

    Sports3, Jun 2019, 5:50 PM IST

    शेन वार्न ने घोषित की अपनी वर्ल्ड इलेवन, केवल एक ही भारतीय क्रिकेटर शामिल

    ऑस्ट्रेलियाई स्पिन दिग्गज शेन वार्न ने अपनी विश्व एकादश टीम की घोषणा कर दी है जिसमें केवल एक भारतीय क्रिकेटर को शामिल किया गया है। वॉर्न ने रविवार (2 जून) को लंदन में इंडिया टुडे के एक कार्यक्रम 'इंडिया टुडे सलाम क्रिकेट 2019' के दौरान ये घोषणा की जिसमें 11 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। पूर्व लेग स्पिनर ने कहा कि उन्होंने उन खिलाड़िओं को चुना है, जिनके साथ और जिनके खिलाफ उन्होंने अपने करियर के दौरान खेला था और इसीलिए कई वर्तमान खिलाड़ी जैसे भारतीय कप्तान विराट कोहली को शामिल नहीं किया गया। देखिये कौन-कौन हैं इस टीम का हिस्सा-

  • cricket

    Sports30, May 2019, 5:32 PM IST

    बड़े क्रिकेट फैन भी नहीं जानते होंगे यह तथ्य

    आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के शुरू होते ही हर तरफ जोश है सभी अपनी टीम और पसंदीदा खिलाड़ी के लिए आंखे गड़ाए बैठे हैं। ऐसे में हर तरफ क्रिकेट के ही चर्चे हैं लेकिन क्या आप क्रिकेट से जुड़े कुछ रोचक तथ्य जानते हैं ? 

  • Sachin Tendulkar

    News30, May 2019, 1:30 PM IST

    वर्ल्ड कप में नए अंदाज में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर करेंगे ओपनिंग

    लंदन के ओवल मैदान पर पहले अहम मुकाबले में सचिन की आवाज का जादू सुनने को मिलेगा। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच होने वाले पहले मैच में कॉमेंट्री के अलावा सचिन इंग्लिश में फिलिप्स ह्यू क्रिकेट लाइव प्री-शो में दोपहर अपने खास सेगमेंट 'सचिन ओपन्स अगेन' में सुनाई देंगे।

  • sachin tendulkar

    Sports28, May 2019, 5:56 PM IST

    बीसीसीआई ने खारिज किया सचिन तेंदुलकर के खिलाफ हितों के टकराव का आरोप

    एक बार जब बीसीसीआई कार्यक्षेत्र की शर्तों तथा कार्यकाल को स्पष्ट कर देता है तो वह इसका हिस्सा बनने के बारे में फैसला करेंगे। तेंदुलकर खुद को क्रिकेट सलाहकार समिति का हिस्सा नहीं मानते और इस रूप में काम नहीं करेंगे। 

  • Sachin Mumbai

    Sports29, Apr 2019, 2:18 PM IST

    सचिन तेंदुलकर का जवाब, नहीं लिया मुंबई इंडियन से फायदा

    तेंदुलकर ने रविवार को बीसीसीआई के लोकपाल एवं नैतिक अधिकारी न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) डी के जैन के भेजे नोटिस का लिखित जवाब दाखिल किया जिसमें 14-बिंदुओं का उल्लेख है। 
     

  • undefined

    Cricket18, Jan 2019, 6:52 PM IST

    दिग्गज खिलाड़ियों ने किया टीम इंडिया की जीत को सलाम

    मेलबर्न वनडे में टीम इंडिया की जीत के हीरो लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल, महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव रहे। सचिन, सहवाग, लक्ष्मण, माइकल वान और माइकल क्लार्क ने पढ़े भारतीय टीम की शान में कसीदे।

  • india vs west indies

    Cricket30, Oct 2018, 8:50 AM IST

    रिकॉर्ड के मामले में 'विराट' होते 'हिटमैन' रोहित

    अपने करियर का 192वां वनडे मैच खेल रहे 31 साल के रोहित ने ब्रेबॉर्न स्टेडियम में 21वां शतक जड़ा। 

  • Yashasvi Jaiswal

    Cricket11, Aug 2018, 4:30 PM IST

    चैम्पियन बल्लेबाज जिसके शतक ने श्रीलंका से सीरीज छीनी कभी उसके पास पहनने के कपड़े नहीं थे

    वो भूखे पेट, फटे पुराने कपड़ों में अपने सपनों का पीछा करता रहा। मैदान ही उसका ओढ़ना-बिछौना सब था। 11 साल की उम्र में छोटे से शहर से मुंबई नगरी पहुंचे बालक ने 17 का होते-होते, मुसीबतों को ऐसी पटखनी दी कि आज वो तमाम लोगों के लिए खुद प्रेरणा बन गया है। पढ़िए उसकी कहानी...

  • undefined

    Bollywood3, Jul 2018, 1:43 PM IST

    हस्तियां जिन पर लगा तिरंगे के अपमान का आरोप

    तिरंगा हमारे देश की आन बान और शान का प्रतिक है लेकिन कई बार ऐसा हुआ है कि कई मशहुर हस्तियों का फोटो वॉयरल हुआ जिसमे तिरंगे का अपमान करते हुए दिख रहे हैं