Sadhvi Pragya  

(Search results - 41)
  • Disputes that do not leave behind Sadhvi Pragya ThakurDisputes that do not leave behind Sadhvi Pragya Thakur

    NewsDec 2, 2019, 11:00 PM IST

    विवाद जो पीछा नहीं छोड़ते हैं साध्वी के

    लोकसभा में सिर्फ एक सांसद हैं जो हमेशा अपने कामों के लिए नहीं बल्कि अपने विवादों के लिए सुर्खियों में रहती हैं, वो हैं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर। वह मालेगांव विस्फोटों में आरोपी है, लेकिन उसके खिलाफ सबूत की कमी ने उसे लोकसभा चुनाव लड़ने की अनुमति दी और उसने कांग्रेस के दिग्गज दिग्विजय सिंह को 3.64 लाख के बड़े अंतर से हराया।

  • Modi government gives big responsibility to Nusrat Jahan, then Sadhvi Pragya will give advice to RailwaysModi government gives big responsibility to Nusrat Jahan, then Sadhvi Pragya will give advice to Railways

    NewsSep 14, 2019, 12:08 PM IST

    नुसरत जहां जल संसाधन पर तो साध्वी प्रज्ञा देंगी रेलवे को सलाह

    लोकसभा अध्यक्ष की संस्तुति के बाद 17वीं लोकसभा के लिए संसद की स्थायी समितियों का गठन हो गया है। इन समितियों में तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सदस्य और पहली बार चुनाव जीत कर आई फिल्म अभिनेत्री नुसरत जहां को भी जगह मिली है। तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां को जल संसाधन मामलों की संसदीय कमेटी में सदस्य के तौर पर शामिल किया गया है। जबकि इस कमेटी की अध्यक्षता भाजपा सांसद संजय जायसवाल करेंगे।

  • BJP leadership scolded sadhvi pragya for her controversial statementBJP leadership scolded sadhvi pragya for her controversial statement

    NewsJul 23, 2019, 10:47 AM IST

    पार्टी नेतृत्व ने फटकारा तो साध्वी रखेंगी ‘मौन व्रत’

    साध्वी का ये बयान सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद साध्वी और पार्टी की किरकिरी हो रही थी। विपक्षी दलों ने इसे सीधे तौर पर भाजपा से जोड़ दिया था। जिसके बाद पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें कड़ी फटकार लगाई है कहा कि इस तरह के बयानों से पार्टी की प्रतिष्ठा धूमिल होती है। लिहाजा अपने शब्दों और वाणी में नियंत्रण रखें।

  • from Sadhvi Pragya new oath to Mamata banerjee U turn watch mynation 100 seconds in hindifrom Sadhvi Pragya new oath to Mamata banerjee U turn watch mynation 100 seconds in hindi

    NewsMay 29, 2019, 7:57 PM IST

    भोपाल से जीतने वाली साध्वी प्रज्ञा के नए प्रण से ममता बनर्जी के यू टर्न तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की भोपाल सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह को हराने वाली बीजेपी की सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने एक बड़ा फैसला लिया है। साध्वी ने कहा कि सांसद के तौर पर  मिलने वाला वेतन वह खुद पर खर्च नहीं करेंगी और जरूरत मंदों के लिए इस्तेमाल करेंगी। 
     

  • The big decision taken by Sadhvi Pragya, defeating Digvijay singh from bhopalThe big decision taken by Sadhvi Pragya, defeating Digvijay singh from bhopal

    NewsMay 29, 2019, 9:04 AM IST

    दिग्गी राजा को हरा कर अब साध्वी प्रज्ञा ने लिया ये 'प्रण'

    लोकसभा चुनाव के दौरान सबकी नजर भोपाल सीट पर लगी थी। यहां पर साध्वी प्रज्ञा ने कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह को करारी शिकस्त दी। इस सीट का प्रभाव मध्य प्रदेश की ज्यादातर सीटों पर पड़ा।

  • Digi Raja himself, immersed himself and took Baba tooDigi Raja himself, immersed himself and took Baba too

    NewsMay 25, 2019, 11:33 AM IST

    खुद तो डूबे और बाबा को भी ले डूबे ‘दिग्गी राजा’

    दिग्गी राजा के लिए निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यानंद बाबा ने 5 कुंतल मिर्च से हवन किया। ताकि उन्हें चुनाव में जीत मिल सके। वहीं उन्होंने दावा किया था कि अगर दिग्गी राजा चुनाव हारते हैं तो वह जल समाधि ले लेंगे। फिलहाल मिर्ची बाबा गायब हैं।

  • Sadhvi pragya is ahead from digvijay singh on Bhopal seat exit poll Madhya PradeshSadhvi pragya is ahead from digvijay singh on Bhopal seat exit poll Madhya Pradesh

    NewsMay 22, 2019, 5:35 PM IST

    भोपाल सीट पर साध्वी प्रज्ञा से दिग्विजय के मात खाने की आशंका

    मध्य प्रदेश की भोपाल सीट पर साध्वी प्रज्ञा और दिग्विजय सिंह के मुकाबले पर सबकी नजर है। दोनों के बीच दुश्मनी का पुराना इतिहास है। जिसने चुनावी जंग को निजी अदावत में बदल दिया है। इस सीट का जो परिणाम संभावित है, एग्जिट पोल के मुताबिक वही कमोबेश पूरे मध्य प्रदेश में दोहराया जाने वाला है। 

  • Sadhvi is praying for her statements through silence fastSadhvi is praying for her statements through silence fast

    NewsMay 21, 2019, 10:13 AM IST

    जानें क्यों 'मौन व्रत’ के जरिए प्रायश्चित कर रही हैं साध्वी

    मध्य प्रदेश की भोपाल सीट पर बीजेपी की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कांग्रेस के दिग्विजय सिंह को कड़ी टक्कर दी है। चुनाव में कौन किसे मात देगा ये तो 23 मई को पता चलेगा। लेकिन साध्वी पूरे प्रदेश ही देश में बीजेपी की फायरब्रांड नेता के तौर पर उभर गयी हैं। हालांकि चुनाव के दौरान साध्वी ने कई ऐसे बयान दिए, जिसके कारण उन्हें सुर्खियां तो मिली लेकिन उनका विरोध भी हुआ।

  • Digvijay singh seeks shelter of Tantra mantra to face sadhvi pragya in lok sabha elections 2019Digvijay singh seeks shelter of Tantra mantra to face sadhvi pragya in lok sabha elections 2019

    NewsMay 12, 2019, 12:29 PM IST

    साध्वी प्रज्ञा के सामने दिग्विजय सिंह ने आजमाए तंत्र-मंत्र, टोने-टोटके के हथियार

    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की सीट पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह कठिन मुकाबले में फंस गए हैं। बीजेपी ने वहां से साध्वी प्रज्ञा को उतार दिया है। जिन्होंने दिग्गी राजा को इतनी कड़ी टक्कर दी है कि वह तंत्र मंत्र, टोने टोटके का सहारा लेने लगे हैं। 
     

  • Vision paper of sadhvi pragya bhopalVision paper of sadhvi pragya bhopal

    NewsMay 10, 2019, 6:04 PM IST

    साध्वी प्रज्ञा ने जारी किया पार्टी का दृष्टि पत्र

    भोपाल: लोकसभा चुनाव से पहले भोपाल सीट के लिए बीजेपी ने दृष्टि पत्र जारी किया। जिसे पार्टी की आधिकारिक प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ने पेश किया। यह दृष्टि पत्र महिला सुरक्षा, शिक्षा, मज़दूर, किसानो को ध्यान में रख कर बनाया गया है। 

  • For sixth phase election campaign would stop todayFor sixth phase election campaign would stop today

    NewsMay 10, 2019, 1:30 PM IST

    छठे चरण के मतदान के लिए आज थम जाएगा प्रचार, 59 सीटों के लिए 12 मई को होगी वोटिंग

    इस चरण में बिहार की आठ, हरियाणा की 10, झारखंड की चार, उत्‍तर प्रदेश की 14, मध्‍य प्रदेश की आठ, पश्चिम बंगाल की आठ और दिल्‍ली की सभी सात सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इस चरण के लिए 12 मई को होने वाले मतदान में जनता समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, बीजेपी के मनोज तिवारी, दिनेश लाल यादव, मेनका गांधी, साध्‍वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर, केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह, क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, शीला दीक्षित, ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई दिग्गजों के भाग्य का फैसला करेगी।

  • Digvijay singh seeks shelter of pitambara devi to face sadhvi pragya in lok sabha electionsDigvijay singh seeks shelter of pitambara devi to face sadhvi pragya in lok sabha elections

    NewsMay 9, 2019, 7:39 PM IST

    साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ दिग्विजय पहुंचे पीतांबरा पीठ

    लोकसभा चुनाव में सबसे ज्यादा चर्चित भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह साधु संतो और मंदिरों के सहारे चुनाव जीतने की जुगत में तांत्रिक क्रिया के लिए प्रसिद्ध बगुलामुखी मंदिर पहुंचे जहां विशेष पूजन अनुष्ठान कर जीत की कामना की।

  • digvijay singh seeks shelter of computer baba to face sadhvi pragyadigvijay singh seeks shelter of computer baba to face sadhvi pragya

    NewsMay 7, 2019, 6:15 PM IST

    साध्वी प्रज्ञा से मुकाबले के लिए दिग्गी राजा ले रहे हैं तंत्र मंत्र का सहारा

    चुनाव के मैदान में साध्वी प्रज्ञा को मात देने के लिए दिग्गी ने अब कंप्यूटर बाबा की शरण में जाकर सिद्धि साधना शुरू कर दी है। इसके लिए मंगलवार को दिग्गी राजा अपनी पत्नी अमृता राय के साथ कंप्यूटर बाबा के योग कैंप पहुंचे जहां विवादों में रहने वाले कंप्यूटर अपने सहयोगी संतों के साथ हठ योग में बैठे हैं।

  • Digvijay singh seeks shelter of computer baba to face sadhvi pragya in loksabha electionsDigvijay singh seeks shelter of computer baba to face sadhvi pragya in loksabha elections

    NewsMay 7, 2019, 3:01 PM IST

    तंत्र-मंत्र और हठ योग के सहारे दिग्गी करेंगे साध्वी से मुकाबला

    चुनाव के मैदान में साध्वी प्रज्ञा को मात देने के लिए दिग्गी ने अब कंप्यूटर बाबा की शरण में जाकर सिद्धि साधना शुरू कर दी है। इसके लिए मंगलवार को दिग्गी राजा अपनी पत्नी अमृता राय के साथ कंप्यूटर बाबा के योग कैंप पहुंचे जहां विवादों में रहने वाले कंप्यूटर अपने सहयोगी संतों के साथ हट योग में बैठे हैं।

  • Muslim education society banned burqa in college in keralaMuslim education society banned burqa in college in kerala

    NewsMay 2, 2019, 3:37 PM IST

    मुस्लिम सोसायटी ने कॉलेज में बुर्का पहनने पर लगाया प्रतिबंध, राजनीति शुरू

    केरल के मल्लापुरम् में स्थित मुस्लिम एजुकेशन सोसाइटी ने कॉजेज परिसर में बुर्के पहने पर रोक लगा दी है और छात्राओं को बुर्क न पहनने का आदेश दिया है। फिलहाल कालेज प्रशासन के प्रतिबंध लगाने के बाद राज्य की राजनीति गर्मा गयी है। दो दिन पहले ही केन्द्र सरकार की सहयोगी शिवसेना ने भी देश में बुर्के और मुहं ढकने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी।